Connect with us

मेसी के लिए आज होगी कयामत की रात, लखनऊ को अब भी है अर्जेंटीना की वापसी की आस

जीते तो उम्मीद जिंदा लेकिन हारे तो बोरिया बिस्तर बंध जाएगा

लखनऊ। फुटबॉल विश्व कप का खुमार चरम पर है। पहले दौर के बाद अंतिम 16 की तस्वीर भी साफ होती नजर आ रही है लेकिन कुछ बड़े खिलाडिय़ों के लिए यह विश्व कप बेहद अहम साबित होने जा रहा है। जहां एक ओर स्टार खिलाड़ी अपनी धमक दिखा रहे हैं वहीं कुछ अंजान चेहरे भी करिशमाई फुटबॉल का प्रदर्शन कर अपनी टीम को जीत की राह दिखा रहे हैं। जहां तक बड़े खिलाडिय़ों की बात की जाये तो उसमें क्रिस्टियानो रोनाल्डो सबसे अव्वल साबित हुए है जबकि नेमार का प्रदर्शन ठीक-ठाक रहा है लेकिन मेसी के लिए एक बार फिर यह विश्व कप बुरा सपना साबित हो रहा है। आलम तो यह है मेसी की टीम अर्जेंटीना इस बार विश्व कप से बाहर होने की कगार पर है। मेसी के लिए मंगलवार की रात कयामत की रात होने जा रही है, क्योंकि अर्जेंटीना को अगर इस विश्व कप में अपनी उम्मीदों को जिंदा रखना है तो उसे नाईजीरिया को हर हाल में हराना होगा।

यह मुकाबला भारतीय समयनुसार रात के ठीक 11: 30 बजे शुरू होगा। पूरे विश्व में भले ही अर्जेंटीना के कम समर्थक हो लेकिन मेसी के फैंस करोड़ों में माने जाते हैं। मेसी को लेकर भारत में अलग क्रेज देखने को मिल रहा है। यूपी की राजधानी लखनऊ में फुटबॉल विश्व कप का बुखार एकाएक तेज हो गया है। लखनऊ के खेल प्रेमी लगातार क्रिस्टियानो रोनाल्डो, नेमार और मेसी के खेल पर अपनी नजर जमाये हुए है लेकिन अब सबकी नजर मेसी के खेल पर टिकी है। दरअसल लखनऊ में भी मेसी के चाहने वालों की कोई कमी नहीं है।


चौक स्टेडियम से लेकर केडी सिंह बाबू स्टेडियम पर अभ्यास करने वाले सूबे के युवा फुटबॉलरों की नजर में मेसी एक जाबाज खिलाड़ी है और वह मैच में करिश्मा करने का हुनर रखते हैं। लखनऊ के उभरते हुए फुटबॉलर विष्णु प्रभाकर पर भी फुटबॉल विश्व कप नशा कुछ ज्यादा ही चढ़ा हुआ है। राष्ट्रीय स्तर पर अपनी चमक दिखा चुके इस फुटबॉलर ने कहा कि स्पेन भले ही अच्छा खेल रहा हो लेकिन अर्जेंटीना टीम को चुका हुआ कहना अभी जल्दीबाजी होगी क्योंकि इस टीम में मेसी नामक योद्धा खिलाड़ी मौजूद है जो चल पड़ा तो अर्जेंटीना टीम की किस्मत बदल सकता है।

वहीं अंडर-19 खिलाड़ी अर्जुन कुमार भले ही नेमार को अपना आर्दश मानते हो लेकिन मेसी का खेल भी उन्हें काफी पसंद है। अर्जुन को भरोसा है खिताबी जंग अर्जेंटीना बनाम ब्राजील के बीच हो सकता है।राष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा चुके विनोद स्पेन टीम के समर्थक है लेकिन मेसी के खेल पर फिदा जरूर है। 2015 में सीनियर नेशनल और 2017 में संतोष ट्रॉफी खेल चुके विनोद ने मेसी के खेल को लेकर कहा कि अर्जेंटीना के लिए मंगलवार को नाईजीरिया के खिलाफ हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी। अर्जेंटीना और लियोनेल मेसी ने विश्वभर में फैले अपने करोड़ों दर्शकों को अभी तक खुशी नहीं दी है लेकिन इस मुकाबले में वह कुछ कर सकते हैं लेकिन मैं आपकों बताना चाहता हूं कि अर्जेंटीना की पूरी टीम मेसी के बल पर मैच में उतरती है जो एकदम गलत हैक्योंकि अकेला मेसी अर्जेंटीना को जीत नहीं दिला सकता है।

वहीं युवा फुटबॉलर श्रीकांत भी मंगलवार को होने वाले मुकाबले को लेकर काफी उत्सुक है। उन्होंने कहा कि ये बात सही है फुटबॉल में एक खिलाड़ी के भरोस मैच नहीं जीत जा सकता है। जहां तक अर्जेंटीना की बात है तो यह टीम मेसी पर कुछ ज्यादा भरोसा कर रही है लेकिन मेसी ने अभी निराश किया है।

मुझे लगाता है कि इस मुकाबले में मेसी को कुछ अलग करना होगा क्योंकि उनके पास अब खोने को कुछ नहीं है। उन्होंने कहा कि अगर नाईजीरिया के खिलाफ अर्जेंटीना की टीम बड़े अंतर से नहीं जीतती है तो उसे इस बार खाली हाथ लौटना पड़ सकता है। श्रीकांत ने अब तक अंडर-16 कैम्प के आलावा सीनियर नेशनल और सब जूनियर फुटबॉल में अपनी धमक दिखा चुके श्रीकांत ने कहा कि भले ही अर्जेंटीना मेसी के सहारे अपनी डूबती हुई नईया को पार लगाना चाहता हो लेकिन अगर सभी खिलाड़ी मेसी का सहयोग करे तो शायद अर्जेंटीना को नया जीवनादान मिल सकता है।

Category

Weather Forecast

March 25, 2020, 2:23 am
Fog
Fog
22°C
real feel: 24°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 82%
wind speed: 0 m/s N
wind gusts: 0 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 5:35 am
sunset: 5:50 pm
 

Recent Posts