Connect with us

शिक्षामित्रों की जगह आरआरएस सदस्यों को नियुक्त करना चाहती है सरकार : रालोद

लखनऊ। शिक्षामित्र महिलाओं के सामूहिक सिर मुंडवाने की घटना पर राष्ट्रीय लोकदल ने प्रदेश सरकार की तीखी आलोचना की है। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता सुरेन्द्रनाथ त्रिवेदी ने बयान जारी वर्तमान उ0प्र0 सरकार को निर्दयी और क्रूर सरकार कहा है। अपने बयान में उन्होंने कहा है कि महिलाओं का ऐसा अपमान पहले कभी नहीं हुआ, लगातार शिक्षामित्रों की उपेक्षा की जा रही थी जिसके कारण उन्हें सिर मुड़वाने को मजबूर होना पड़ा ।

सुरेन्द्रनाथ ने कहा है कि उ0प्र0 सरकार को नौनिहालों की शिक्षा के प्रति उदासीन है क्योंकि इस सरकार का यह दूसरा शिक्षा सत्र है और पिछले सत्र की तरह इस बार भी पुस्तकें और ड्रेस आदि का वितरण नहीं हो सका है। इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि अब तक लगातार शिक्षकों की कमी बनी हुयी है जिसे पूरा करने में  सरकार को कोई रूचि नहीं है।

त्रिवेदी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा पिछले वर्ष शिक्षामित्रों का समायोजन रद्द किये जाने के बाद से ही शिक्षा व्यवस्था के प्रति उदासीनता स्पष्ट दिखाई दे रही थी क्योंकि कोर्ट के निर्णय के बाद सरकार की तरफ से पुर्नविचार याचिका दाखिल नहीं की गयी ।

रालोद प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि सरकार की नीतियों को देखते हुये ऐसा लगता है कि 2009 से नौनिहालों को शिक्षा दे रहे शिक्षामित्रों के प्रति सरकार की कोई रूचि नही है। उन्होंने आरोप लगाया कि शिक्षामित्रों की जगह सरकार राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सदस्यों को नियुक्त करना चाहती है ताकि शिक्षा के मन्दिरों को भी संघ की शिक्षा से ओत प्रोत किया जा सके।

Category

Weather Forecast

June 1, 2020, 1:11 am
Fog
Fog
27°C
real feel: 33°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 83%
wind speed: 0 m/s N
wind gusts: 0 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 4:43 am
sunset: 6:26 pm
 

Recent Posts