Connect with us

क्राइम-कांड

26 जनवरी को आतंकी हमले की साजिश नाकाम

Published

on

 

मथुरा से एक संदिग्ध कश्मीरी आतंकी गिरफ्तार

लखनऊ । केंद्रीय खुफिया एजेंसियों के इनपुट पर जीआरपी ने मथुरा के पास भोपाल शताब्दी एक्सप्रेस से संदिग्ध कश्मीरी आतंकी को गिरफ्तार किया है ।

पूछताछ से मालूम हुआ है कि आतंकी दिल्ली में 26 जनवरी को अक्षरधाम मंदिर पर आतंकी हमले की साजिश थी । सुरक्षा एजेंसियों चौकसी ने उसे नाकाम कर दिया । गिरफ्तार किए गए आतंकी का नाम बिलाल अहमद वानी है, जो जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले का रहने वाला है ।

बिलाल की निशानदेही पर सुरक्षा एजेंसियां दिल्ली में सर्च आपरेशन चलाकर दो संदिग्ध आतंकियों की तलाश कर रही हैं । इस आपरेशन में यूपी एटीएस, आईबी और स्पेशल सेल की टीमें शामिल हैं ।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक 3 जनवरी को दोनों संदिग्ध आतंकी जामा मस्जिद के जमजम गेस्ट हाऊस और होटल अल राशिद में ठहरे थे । तत्पश्चात 6 जनवरी की रात में होटल से फरार हो गए । इस इनपुट के बाद सुरक्षा एजेंसियों ने चौकसी बढ़ा दी ।

सुरक्षा एजेंसियों ने इसके बाद कई प्रदेशों में अलर्ट जारी कर दिया । छोटे एयर प्लेन उतरने वाले स्थानों की सुरक्षा को बढ़ाने का संदेश दिया गया । इसके आलावा राष्ट्रपति भवन के 300 मीटर के दायरे में किसी भी हवाई आर्टिकल, ड्रोन, माइक्रो या लाइट एयरक्राफ्ट को उड़ाने की इजाजत न दिए जाने की सलाह दी गई ।

क्राइम-कांड

क्षेत्रीय पार्षद ने अपने समर्थकों के साथ मिलकर कोतवाली में किया प्रदर्शन

Published

on

लखनऊ। राजधानी के चिनहट कोतवाली में आज क्षेत्रीय पार्षद के पति अरूण राय अपने समर्थकों के पहुंच कर धरने पर बैठ गये। साथ ही धरने पर बैठे पार्षद के पति ने चिनहट के कस्बा चौकी पर अभद्रता और वसूली का आरोप भी लगाया। जिसमें कहा कि मोहम्मद इसरार नाम के शख्श को देर रात चौराहे पर रोक कर दारोगा ने पीटा है। साथ ही उन्होंने चिनहट के कस्बा चौकी प्रभारी पर क्षेत्र में वसूली और मजलूमों पर बेवजह पिटाई का आरोप भी लगाया है। चिनहट वार्ड प्रथम से पार्षद स्नेह लता राय हैं और उनके पति ने दारोगा की निलंबित कर कार्यवाई करने की मांग की है। जिसके बाद ही उनके समर्थकों ने थाने पर पुलिस प्रशासन मुर्दाबाद के नारे लगाए। जिसकी जानकारी पाते ही मौके पर पहुंचे सीओ ने सभी को समझाकर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया, जिसके बाद ही सभी लोग शांत हुए।

यह भी पढ़ें :- पुलिस के हत्थे चढ़ा बुलट चोरों का गैंग, 20 लाख की बाइक उड़ाने का बना रहे थे प्लान

वहीं चिनहट सीओ अवनीश्वर चंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि कस्बा चौकी प्रभारी पन्ने लाल यादव पर क्षेत्रीय पार्षद के पति और क्षेत्रीय लोगों ने वसूली का आरोप लगाया था। जिसके बाद ही वह अपने समर्थकों के साथ चिनहट कोतवाली पहुंच कर नारेबाजी के साथ ही प्रदर्शन कर रहे थे। जिसको एसएसपी लखनऊ कलानिधि नैथानी ने संज्ञान लेते हुए उन्हें तत्काल चौकी प्रभारी से हटाने के साथ ही चिनहट कोतवाली से भी हटा दिया गया है। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

क्राइम-कांड

कृष्णानगर इंस्पेक्टर का नया कारनामा आया सामने…

Published

on

लखनऊ। गुरुवार शाम कृष्णानगर थाने की सराफ़ा पुलिस चौकी इंचार्ज दिनेश कुमार सिंह के सामने मानक नगर थाने में तैनात दरोगा द्वारा बुजुर्ग को बेरहमी से पिटाई के मामले को रफा दफा करने के लिए पीड़ित बुजुर्ग के बेटे पर पुलिस जबरन समझौते का दबाव बना रही है । इंस्पेक्टर कृष्णानगर प्रदीप कुमार सिंह ने शनिवार सुबह लगभग 9 बजे बुजुर्ग के बेटे को फोन कर जबरन थाने पर बुलाया। थाने पहुँचे ही पीड़ित के बेटे को इंस्पेक्टर कृष्णानगर ने सफेद रंग की कार में बैठा कर भोलाखेड़ा चौकी ले जाया गया।

यह भी पढ़ें:रामलीला मैदान में रुद्राभिषेक कार्यक्रम का हुआ आयोजन, सवा लाख शिवलिंग की हुई पूजा…

जहां आरोपी दरोगा पहले ही कुछ सिपाहियों के साथ मौजूद था। इंस्पेक्टर कृष्णानगर प्रदीप कुमार सिंह व दबंग आरोपी दारोगा पीड़ित के शिकायतकर्ता बेटे पर सादे कागज पर जबरन समझौता लिखने की बात पर अड़ गए। जिसके बाद पीड़ित के इनकार व घर मे बात कर समझौता करने की बात कहने पर पीड़ित के बेटे को पुलिस ने छोड़ा। पीड़ित बुजुर्ग का अस्पताल में इलाज चल रहा है वहीं पुलिस के डर से बेटा दर-दर भटकने को मजबूर है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

क्राइम-कांड

मानवता फिर शर्मसार: अब भीड़-भाड़ वाले चौक में पड़ा मिला नवजात का शव

Published

on

लखनऊ। राजधानी में नवजात शिशु के शव मिलने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है।बता दें कि हाल ही में मोहनलालगंज में झाड़ियों में नवजात का शव पड़ा मिला था। अब शनिवार को एक बार फिर चौक थानाक्षेत्र के कन्वेंशन सेंटर के गेट न. 3 पर नवजात का शव मिला है।

यह भी पढ़ें: सोनभद्र नरसंहार पीड़ितों से मिलने जा रहे टीएमसी सांसदों को वाराणसी एयरपोर्ट पर पुलिस ने रोका…

चौक क्षेत्र में उस वक्त हड़कंप मच गया जब एक नवजात का शव एक झोले में सड़क किनारे पड़ा हुआ मिला। झोले को खोल कर देखा गया तो इसमें एक नवजात शिशु का शव था। जिसके हाथ पर वीगो लगी हुई थी जिससे यह पता चल रहा था कि इस बच्चे का इलाज हो रहा था। नवजात का शव मिलने से मौके पर लोगों का तांता लग गया। आनन-फानन में पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर बच्चे के शव को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। आशंका जताई जा रही है कि परिवार ने ही नवजात की हत्या कर फेंक दिया।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

July 20, 2019, 11:51 pm
Partly cloudy
Partly cloudy
30°C
real feel: 35°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 75%
wind speed: 1 m/s ENE
wind gusts: 1 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 4:55 am
sunset: 6:31 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 9 other subscribers

Trending