Connect with us

देश

इंटीग्रल यूनिवर्सिटी में मिले 4 विदेशी छात्र, सभी को किया गया क्वारंटाइन

Published

on

लखनऊ। दिल्ली के तब्लीगी जमात के बाद प्रदेश में विदेशी नागरिकों की तलाश जोर-शोर से शुरू हो गयी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी विदेशी नागरिकों को चिन्हित कर उनका चिकित्सीय परीक्षण करने को कहा है। मंगलवार प्रदेश के विभिन्न शहरों से दर्जनों विदेशियों की धरपकड. का सिलसिला देर रात तक चलता रहा।

इसे भी पढ़ें- मस्जिद खाली कराने को तैैयार नहीं थे मौलाना, रात 2 बजे पूरा हुआ ‘ऑपरेशन मरकज’

लखनऊ के सीडीओ मनीष बंसल की टीम ने देर रात इंटीग्रल यूनिवर्सिटी का निरीक्षण किया। जहां से टीम ने 4 विदेशी छात्रों को पकड.कर हाॅस्टल में ही क्वारंटाइन कर दिया है। सभी को अलग-अलग कमरों में रखा गया है। यह सभी नाइजीरिया, सूडान, अफगानिस्तान के नागरिक हैं। इनमें से एक छात्रा है, जिसमें कोरोना संक्रमण के लक्षण दिखे हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम लगातार इन छात्रों पर नजर रख रही है। यूनिवर्सिटी के आस-पास के गांव के करीब 488 लोगों को सेल्टर होम में रखा गया है।http://www.satyodaya.com

देश

कोरोना की जंग में PM मोदी की मां आईं आगे, डोनेट किए 25 हजार रुपये

Published

on

लखनऊ: विश्व के अधिकांश देशों में फैल चुके कोरोना वायरस का प्रकोप थमने का नाम नहीं लेे रहा है और इस खतरनाक वायरस से दुनिया भर में अब तक 41200 लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना वायरस की महामारी से लड़ने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केयर्स (PM-CARES) फंड बनाने का ऐलान किया था। बता दें कि इस फंड में आम जनता से खास लोग खूब डोनेट कर रहे हैं। अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन ने भी पीएम केयर फंड में 25 हजार रुपए डोनेट किया है।

यह भी पढ़ें: चैत्र नवरात्रि: आठवें दिन होती है महागौरी की पूजा,लॉकडाउन में न करें कन्या पूजन

बता दें कि पीएम केयर्स फंड का बनाने उद्देश्य कोरोना वायरस जैसी महामारी से मुकाबले के लिए किया गया है। इसके गठन के वक्त पीएम मोदी ने देशवासियों से अपील की है कि वे कोरोना से लड़ने के लिए इसमें ज्यादा से ज्यादा दान करें। पीएम केयर्स फंड का गठन एक अलग पब्लिक चैरिटेबल ट्रस्ट के रूप में किया गया। इसका पूरा नाम है- प्राइम मिनिस्टर सिटीजन असिस्टेंस एंड रिलीफ इन इमरजेंसी सिचुएशन फंड ( PM CARES Fund) है।

कोरोना कमांडोज का अभिवादन
पीएम मोदी ने पूरे देश में 22 मार्च को जनता कर्फ्यू का ऐलान किया था और लोगों से ताली और थाली बजाकर कोरोना कमांडोज का अभिवादन करने की अपील की थी। इस दिन पीएम मोदी की मां हीराबेन ने थाली बजाकर कोरोना कमांडोज का अभिवादन किया था।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

देश

कोरोना वायरस से दुनिया में 41,355 मौतें, 838445 संक्रमित

Published

on

बीजिंग: विश्व के अधिकांश देशों में फैल चुके कोरोना वायरस का प्रकोप थमने का नाम नहीं लेे रहा है और इस खतरनाक वायरस से दुनिया भर में अब तक 41355 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि करीब 838445 लोग इससे संक्रमित हैं। भारत में भी कोरोना वायरस का संक्रमण फैलता जा रहा है और देश में कल कोरोना वायरस के सौ से ज्यादा नये मामले सामने आने के बाद इसके संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1397 हो गयी है जबकि तीन और मरीजों की मौत होने की बाद मृतकों का आंकड़ा 35 हो गया है।

                                                         
स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को बताया कि देश में कोरोना के 1397 मामलों की पुष्टि हो चुकी है। इस वैश्विक महामारी के केंद्र चीन में अब तक 81,518 लोगों की कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है और 3305 लोगों की इस वायरस के चपेट में आने के बाद मौत हो चुकी है। इस वायरस को लेकर तैयार की गयी एक रिपोर्ट के मुताबिक चीन में हुई मौत के 80 प्रतिशत मामले 60 वर्ष से अधिक आयु के लोगों के थे।


कोरोना को लेकर सबसे गंभीर स्थिति इटली और स्पेन में है। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) से बुरी तरह प्रभावित इटली में इसके संक्रमण से मरने वालों की संख्या 12 हजार का आंकड़ा पार कर गयी है और मृतकों का आंकड़ा 12428 पहुंच गया है। स्पेन में इससे मरने वालों की संख्या बढ़कर 8269 हो गयी है। ताजा आंकड़ों के मुताबिक स्पेन में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 94,417 हो गयी है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

देश

कोरोना आपदा के लिए 22 लाख की आर्थिक मदद देंगी राज्यपाल आनंदीबेन पटेल

Published

on

11 लाख सीएम राहत कोष तो 11 लाख केन्द्रीय कोष में देंगी

लखनऊ। कोरोना महामारी से निपटने के लिए पूरे देश को 14 अपै्रल तक लाॅकडाउन कर दिया गया है। जिसके चलते सरकार को इस महामारी से संक्रमित लोगों का इलाज कराने से लेकर समाज के गरीबों, मजदूरों और जरूरतमंदों भोजन और धन उपलब्ध कराना पड़ रहा है। केन्द्र और प्रदेश सरकार ने संकट की इस घड़ी में सभी से आर्थिक मदद की अपील की है। लोग बढ.-चढ़ कर दान भी कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें-COVID-19: भारत में कोरोना के अब तक 1251 केस, देखें किस राज्य में कितनी मौतें

इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने भी मंगलवार को बड़ी घोषणा की है। राज्यपाल ने कहा कि इस आपदा से निपटने में वह सीएम राहत कोष में 11 लाख और पीएम केयर्स फण्ड में 11 लाख का सहयोग करेंगी। इसके साथ राज्यपाल ने अपना एक महीने का वेतन मुख्यमंत्री राहत कोष में देने की घोषणा की है।

इसे भी पढ़ें- यूपी: नाले की सफाई के दौरान बाल्टी में मिला नवजात शिशु का शव, जांच में जुटी पुलिस

बता दें कि इसके पहले भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष सहित उपमुख्यमंत्री और तमाम मंत्रियों ने भी कोरोना से निपटने के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष में धनराशि दी है। इसके साथ ही उन्होंने एक करोड़ की सहायत विधायक निधि के माध्यम से देने की घोषणा की है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने एक अपना एक महीने का वेतन सीएम राहत कोष जबकि दूसरे माह का वेतन केन्द्रीय कोष में देने को कहा है। जबकि अपनी विधायक निधि से एक करोड़ का सहायता राशि कोरोना आपदा में देने का ऐलान किया हैं।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

April 1, 2020, 1:37 pm
Mostly sunny
Mostly sunny
34°C
real feel: 37°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 31%
wind speed: 2 m/s W
wind gusts: 4 m/s
UV-Index: 8
sunrise: 5:27 am
sunset: 5:54 pm
 

Recent Posts

Trending