Connect with us

देश

‘वन्दे मातरम एक्सप्रेस’ में बासी खाने को लेकर एक यात्री ने की शिकायत, हो सकती है होटल पर कार्रवाई…

Published

on

वन्दे भारत एक्सप्रेस

फाइल फोटो

नई दिल्ली। देशभर के रेलवे स्टेशन पर खाने को लेकर अक्सर कार्रवाई की जाती है। इसी तरह देश की सबसे तेज रफ़्तार से चलने वाली ट्रेन ‘वन्दे भारत एक्सप्रेस’ में यात्रियों को बासी खाना परोसे जाना का मामला सामने आया है। जिसके बाद कानपुर का एक फाइव स्टार होटल जांच के घेरे में आ चुका है।  

जानकारी मुताबिक वन्दे भारत एक्सप्रेस में यात्रा कर रहे आर्मी के एक कर्नल ने खाने को लेकर शिकायत की थी। इस ट्रेन में उस दिन फतेहपुर से सांसद और केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति भी सवार थी।

ये भी पढ़े: अरुणाचल प्रदेश के शियांग में मिला लापता विमान AN-32 का मलबा, 13 लोग थे सवार….

वहीं इस संदर्भ में आईआरसीटीसी के वरिष्ठ अधिकारियों ने मंगलवार को बताया की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए ट्रेन में खाना मुहैया कराने वाले होटल को दंडित किया जा सकता है। इस दौरान अधिकारियों ने बताया कि बासी खाने की शिकायत 9 जून को मिली थी। आईआरसीटीसी (पर्यटन) के समूह महाप्रबंधक राजेश कुमार ने बताया, ‘हमें अभी तक बस एक यात्री की ओर से बासी खाने की शिकायत मिली है, लेकिन हम इस पर कार्रवाई करेंगे।

वहीं उनका ये भी कहना है कि हमें लगता है कि कानपुर के फाइव स्टार होटल ने चावल को यात्रियों में पूरा करने के लिए बासी चावल का इस्तेमाल किया। जो यात्रियों के मुताबिक ताजा नहीं थे। ऐसे में अब आईआरसीटीसी के समूह महाप्रबंधक, होटल के भोजन और पैकेजिंग का निरीक्षण कर रहे हैं।’ राजेश कुमार ने बताया कि, ‘उन्होंने कई बार देखा है कि वे लोग उस गाड़ी में भोजन ले जा रहे थे जिसमें एसी नहीं थी। जिससे हो सकता है गर्मी वजह से परेशानी हुई हो। http://www.satyodaya.com 

देश

भारत में कोरोना बम फोड़ने की साजिश रच रहा नेपाल में बैठा ‘जालिम मुखिया’

Published

on

इंडो-नेपाल सीमा पर तैनात एसएसबी ने बिहार सरकार को किया आगाह

लखनऊ। दुनिया भर में कोरोना महामारी का प्रकोप देखते हुए कहा जा सकता है कि भारत काफी हद तक इसका संक्रमण रोकने में सफल रहा है। लेकिन भारत की यह सफलता कुछ पड़ोसी देशों को रास नहीं आ रहा है। भारत में महामारी फैलाने के लिए अब अंतरराष्ट्रीय साजिशें शुरू हो गई हैं। यह साजिशें पाकिस्तान और नेपाल की धरती पर रची जा रही है। इसका खुलासा बिहार के पश्चिमी चंपारण जिले के जिलाधिकारी कुंदन कुमार के पत्र से हुआ है। यह पत्र जिलाधिकारी ने पुलिस अधीक्षक को भेजकर सतर्क रहने को कहा है।

जिलाधिकारी ने बताया कि इंडो-नेपाल सीमा पर तैनात एसएसबी से खुफिया सूचना मिली है कि नेपाल में एक हथियार तस्कर भारत में महामारी फैलाने की साजिश रच रहा है। जालिम मुखिया नाम का यह व्यक्ति करीब 50 भारतीय मुस्लिमों को सीमा पार कराने की फिराक में हैं। यह सभी भारतीय मुसलमान कोरोना संक्रमित हैं।

जालिम मुखिया भारत और नेपाल के बीच अवैध हथियार सप्लाई का धंधा चलाता है। जालिम मुखिया के तार पाकिस्तान की आइएसआई से भी जुड़ते रहे हैं। हथियार के अलावा यह कई बार नशीले पदार्थ और जाली नोटों की भी सल्लाई करता रहा है।

यह भी पढ़ें-लाॅकडाउन: अंतिम समय में बेटे की राह देखते-देखते थम गईं पिता की सांसें

जिलाधिकारी ने एसपी को निर्देश दिया है कि भारत-नेपाल सीमा पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी जाए। हर आने-जाने वाले व्यक्ति पर नजर रखी जाए। किसी भी संदिग्ध गतिविधि पर सख्त कार्रवाई करें। डीएम ने यह पत्र 6 अप्रैल को लिखा है।

पाकिस्तान सीमा पर भी साजिश

पत्र के अनुसार यह सभी बिहार को निशाना बनाना चाहते हैं। मामले की जानकारी केन्द्रीय सुरक्षा एजेंसियों और भारत सरकार को भी दे दी गयी है। नेपाल के अलावा पाकिस्तान से भी भारत में कोरोना संक्रमित लोगों की घुसपैठ कराने की कोशिश जारी है। पिछले कुछ दिनों से सीमा पर भी पाकिस्तानी रेंजरों की हलचल तेज हो गयी है। जम्मू-कश्मीर में कई आतंकी मारे जा चुके हैं। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

देश

देश में कोरोना वायरस से 5865 लोग संक्रमित,169 की हुई मौत

Published

on

नई दिल्ली: पूरे विश्व में कोरोना का कहर पसरा हुआ है। देश में कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमितों की संख्या बढ़कर 5965 हो गयी है तथा इसके कारण मरने वालों की संख्या 169 पहुंच गई और अब तक 478 लोगों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

यह भी पढ़ें: घोर संकट में है असंगठित श्रमिकों का जीवन : अखिलेश यादव

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से गुरुवार शाम जारी ताजा रिपोर्ट के मुताबिक कोरोना संक्रमण के सबसे अधिक मामले महाराष्ट्र से सामने आये हैं जहां अब तक 1135 लोग संक्रमित हुए हैं तथा 72 लोगों की मौत हो चुकी है। देश के 31 राज्य और केंद्र शासित प्रदेश कोरोना वायरस से प्रभावित हो चुके हैं।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

देश

10 अप्रैल राशिफल: जानिए किन राशियों के लिए शुभ रहेगा आज का दिन

Published

on

राशि फलादेश मेष :- (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ)
पुराने मित्र व संबंधी मिलेंगे। अच्‍छी खबर मिलेगी। प्रसन्नता रहेगी। जोखिम न लें। लाभ होगा। कार्यपद्धति में विश्वसनीयता बनाएं रखें। आर्थिक अनुकूलता रहेगी। रुका धन मिलने से धन संग्रह होगा। राज्यपक्ष से लाभ के योग हैं। नई योजनाओं की शुरुआत होगी।

राशि फलादेश वृष :- (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)
घर-बाहर पूछ-परख रहेगी। कार्य पूर्ण होंगे। आय बढ़ेगी। मनोरंजक यात्रा होगी। प्रसन्नता रहेगी। सहयोगी मदद नहीं करेंगे। व्ययों में कटौती करने का प्रयास करें। परिवार में प्रसन्नता का वातावरण रहेगा। व्यापार के कार्य से बाहर जाना पड़ सकता है।

राशि फलादेश मिथुन :- (का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह)
शोक समाचार मिल सकता है। काम में मन नहीं लगेगा। विवाद से बचें। मेहनत अधिक होगी। आवास संबंधी समस्या हल होगी। आलस्य न करें। सोचे काम समय पर नहीं हो पाएंगे। व्यावसायिक चिंता रहेगी। संतान के व्यवहार से कष्ट होगा।

राशि फलादेश कर्क :- (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)
पार्टी व पिकनिक का आनंद मिलेगा। बौद्धिक कार्य सफल रहेंगे। प्रसन्नता रहेगी। धनार्जन होगा। रोजगार में उन्नति एवं लाभ की संभावना है। लाभदायक समाचार मिलेंगे। सामाजिक एवं राजकीय ख्याति में अभिवृद्धि होगी। व्यापार अच्छा चलेगा।

यह भी पढ़ें: केजीएमयू के शोध छात्र रामा कृष्णा को प्रियंका ने भेजा सम्मान पत्र

राशि फलादेश सिंह :- (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

संपत्ति के बड़े सौदे बड़ा लाभ दे सकते हैं। उन्नति के मार्ग प्रशस्त होंगे। प्रसन्नता बनी रहेगी। व्यापार में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। कार्य के विस्तार की योजनाएं बनेंगी। स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही न करें। पठन-पाठन में रुचि बढ़ेगी।

राशि फलादेश कन्या :- (ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)
घर-बाहर प्रसन्नता रहेगी। वैवाहिक प्रस्ताव मिल सकता है। व्यवसाय ठीक चलेगा। लाभ होगा। व्यापार-व्यवसाय अच्छा चलेगा। कार्यों में विलंब से चिंता होगी। मानसिक उद्विग्नता रहेगी। पारिवारिक जीवन संतोषप्रद रहेगा।

राशि फलादेश तुला :- (रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)
चोट व रोग से बचें। जल्दबाजी से हानि होगी। दूसरों पर विश्वास हानि देगा। कार्य में बाधा होगी। पत्नी से आश्वासन मिलेगा। स्वयं के निर्णय लाभप्रद रहेंगे। मानसिक संतोष, प्रसन्नता रहेगी। नए विचार, योजना पर चर्चा होगी। दूसरों की नकल न करें।

राशि फलादेश वृश्चिक :- (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)
तंत्र-मंत्र में रुचि बढ़ेगी। यात्रा मनोरंजक रहेगी। निवेश शुभ रहेगा। बाहरी सहायता से काम होंगे। ईश्वर में रुचि बढ़ेगी। कामकाज की अनुकूलता रहेगी। व्यावसायिक श्रेष्ठता का लाभ मिलेगा। आपसी संबंधों को महत्व दें। पूंजी संचय की बात बनेगी।

राशि फलादेश धनु :- (ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे)
वरिष्ठ जन सहायता करेंगे। रुके कार्यों में गति आएगी। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। रोजगार बढ़ेगा। सतर्कता से कार्य करें। संतान के व्यवहार से सामाजिक प्रतिष्ठा में कमी आ सकती है। व्यापार में नए अनुबंध आज नहीं करें। आर्थिक तंगी रहेगी।

राशि फलादेश मकर :- (भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी)
रुका हुआ धन मिल सकता है। निवेश शुभ रहेगा। व्यावसायिक यात्रा सफल रहेगी। प्रसन्नता रहेगी। स्वयं के ही प्रयासों से जनप्रियता एवं मान-सम्मान मिलेगा। रुका काम समय पर पूरा होने से आत्मविश्वास बढ़ेगा। व्यवसाय लाभप्रद रहेगा, नई योजनाएं बनेंगी।

राशि फलादेश कुंभ :- (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)
अप्रत्याशित खर्च होंगे। तनाव रहेगा। दूसरों के झगड़ों में न पड़ें। वस्तुएं संभालकर रखें। जोखिम न लें। नए संबंधों के प्रति सतर्क रहें। भूल करने से विरोधी बढ़ेंगे। कार्यक्षेत्र का विकास एवं विस्तार होगा। उपहार मिल सकता है। संतान की चिंता दूर होगी।

राशि फलादेश मीन :- (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)
बेरोजगारी दूर करने के प्रयास सफल रहेंगे। वरिष्ठ जन सहायता करेंगे। अप्रत्याशित लाभ होगा। यात्रा होगी। व्यावसायिक अथवा निजी काम से सुखद यात्रा हो सकती है। पठन-पाठन में रुचि बढ़ेगी। दूसरों से न उलझें। आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

April 10, 2020, 4:54 pm
Sunny
Sunny
35°C
real feel: 34°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 11%
wind speed: 3 m/s NW
wind gusts: 3 m/s
UV-Index: 1
sunrise: 5:17 am
sunset: 5:58 pm
 

Recent Posts

Trending