Connect with us

देश

‘वन्दे मातरम एक्सप्रेस’ में बासी खाने को लेकर एक यात्री ने की शिकायत, हो सकती है होटल पर कार्रवाई…

Published

on

वन्दे भारत एक्सप्रेस

फाइल फोटो

नई दिल्ली। देशभर के रेलवे स्टेशन पर खाने को लेकर अक्सर कार्रवाई की जाती है। इसी तरह देश की सबसे तेज रफ़्तार से चलने वाली ट्रेन ‘वन्दे भारत एक्सप्रेस’ में यात्रियों को बासी खाना परोसे जाना का मामला सामने आया है। जिसके बाद कानपुर का एक फाइव स्टार होटल जांच के घेरे में आ चुका है।  

जानकारी मुताबिक वन्दे भारत एक्सप्रेस में यात्रा कर रहे आर्मी के एक कर्नल ने खाने को लेकर शिकायत की थी। इस ट्रेन में उस दिन फतेहपुर से सांसद और केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति भी सवार थी।

ये भी पढ़े: अरुणाचल प्रदेश के शियांग में मिला लापता विमान AN-32 का मलबा, 13 लोग थे सवार….

वहीं इस संदर्भ में आईआरसीटीसी के वरिष्ठ अधिकारियों ने मंगलवार को बताया की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए ट्रेन में खाना मुहैया कराने वाले होटल को दंडित किया जा सकता है। इस दौरान अधिकारियों ने बताया कि बासी खाने की शिकायत 9 जून को मिली थी। आईआरसीटीसी (पर्यटन) के समूह महाप्रबंधक राजेश कुमार ने बताया, ‘हमें अभी तक बस एक यात्री की ओर से बासी खाने की शिकायत मिली है, लेकिन हम इस पर कार्रवाई करेंगे।

वहीं उनका ये भी कहना है कि हमें लगता है कि कानपुर के फाइव स्टार होटल ने चावल को यात्रियों में पूरा करने के लिए बासी चावल का इस्तेमाल किया। जो यात्रियों के मुताबिक ताजा नहीं थे। ऐसे में अब आईआरसीटीसी के समूह महाप्रबंधक, होटल के भोजन और पैकेजिंग का निरीक्षण कर रहे हैं।’ राजेश कुमार ने बताया कि, ‘उन्होंने कई बार देखा है कि वे लोग उस गाड़ी में भोजन ले जा रहे थे जिसमें एसी नहीं थी। जिससे हो सकता है गर्मी वजह से परेशानी हुई हो। http://www.satyodaya.com 

देश

अरुणाचल प्रदेश के शियांग में मिला लापता विमान AN-32 का मलबा, 13 लोग थे सवार….

Published

on

विमान एएन-32

फाइल फोटो

नई दिल्ली। इंडियन एयरफोर्स के लापता विमान एएन-32 का मलबा मिल चुका है। विमान का मलबा अरुणाचल प्रदेश के सियांग जिले में पाया गया है। इस हादसे के दौरान विमान एएन-32 में 13 लोग सवार थे।  

एएन-32 विमान का मलबा मिलने के बाद इंडियन एयरफोर्स के आधिकारिक ट्विटर हैंडल ने पुष्टि करते हुए यह जानकारी दी है। इंडियन एयरफोर्स ने कहा, “अरुणाचल प्रदेश के टाटो इलाके के उत्तरपूर्व में लीपो से 16 किलोमीटर उत्तर में लगभग 12,000 फुट की ऊंचाई पर एयरफोर्स के लापता एएन-32 विमान का मलबा आज देखा गया। अब हेलीकॉप्टर पूरे इलाके में विमान की अच्छे से तलाश कर रहे हैं”।

ये भी पढ़े:मेरे खिलाफ लिखने वालों पर कार्रवाई हो तो खाली हो जाएंगे न्यूज चैनलों के स्टूडियो

आपको बता दें 3 जून से लेकर इस विमान को तलाशने के लिए इंडियन एयरफोर्स ने लगातार अभियान जारी कर रखा था। वहीं यह हवाई खोज पिछले 7 दिनों से जारी रखा गया था। रूसी एएन-32 विमान से सम्पर्क 3 जून को दोपहर में असम के जोरहाट से चीन के साथ लगी सीमा के पास स्थित मेंचुका उन्नत लैंडिंग मैदान के लिए उड़ान भरने के बाद टूट गया था। इस विमान में 13 व्यक्ति सवार थे। विमान के लापता होने के बाद वायुसेना ने मेंचुका और उसके आसपास के क्षेत्र में एक व्यापक खोज अभियान शुरू कर दिया था।  

एयरफोर्स की कड़ी मेहनत और चलाए गए अभियान की वजह से बीते शनिवार को एएन- 32 परिवहन विमान के बारे में सूचना मुहैया कराने वाले को पांच लाख रुपये का इनाम देने की भी घोषणा की थी।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

देश

मेरे खिलाफ लिखने वालों पर कार्रवाई हो तो खाली हो जाएंगे न्यूज चैनलों के स्टूडियो

Published

on

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ हाल ही में सोशल मीडिया पोस्ट लिखने वाले पत्रकार की गिरफ्तारी पर बवाल मचा हुआ है। कई संगठन पत्रकार को रिहा करने की अपील कर रहे हैं। वहीं इस मामले में अब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी कूद पड़े हैं। मंगलवार को राहुल ने मामले पर तंज कसते हुए ट्वीट किया, अगर मेरे खिलाफ लिखने वालों की गिरफ्तारी की जाए तो न्यूज चैनलों के स्टूडियो खाली हो जाएंगे। कांग्रेस अध्यक्ष ने ट्वीट किया, अगर हर पत्रकार जो मेरे खिलाफ फर्जी आरोप लगाकर, एजेंडा चलाते हैं, अगर उन्हें जेल में डाल दिया गया तो न्यूज पेपर और न्यूज चैनलों में स्टाफ की कमी पड़ जाएगी। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री मूर्खतापूर्ण रवैया अपना रहे हैं, गिरफ्तार किए गए पत्रकारों को तुरंत रिहा करने की जरूरत है।
आपको बता दें कि यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ सोशल मीडिया पर पोस्ट लिखने वाले पत्रकार प्रशांत कनौजिया को उत्तर प्रदेश की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। जिसका काफी विरोध किया जा रहा है, कई संगठन और पत्रकार लगातार योगी सरकार पर निशाना साध रहे हैं और पत्रकार की रिहाई की मांग कर रहे हैं। यही मसला अब राजनीतिक रूप ले चुका है।
बता दें कि पत्रकार की गिरफ्तारी के बाद योगी आदित्यनाथ के गृह जिले गोरखपुर से भी दो लोगों को गिरफ्तार किया गया था। गोरखपुर के पीर मोहम्मद और धर्मेंद्र भारती ने भी सीएम योगी के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट लिखा था। पत्रकार की गिरफ्तारी का मामला तो देश की सर्वोच्च अदालत यानी सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गया है, जिसपर मंगलवार को ही सुनवाई होनी है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

देश

लगातार रेप पर एक्शन मोड में आए CM योगी, कल सभी एसपी और डीएम की बुलाई बैठक

Published

on

फाइल फोटो

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ अपराध अचानक बढ़ गया है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महिलाओं और बच्चियों के उत्पीड़न से जुड़ी घटनाओं पर प्रभावी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। लखनऊ में हुई बैठक में एन्टी रोमियो स्क्ववाड को फिर से सक्रिय करने के आदेश दिए हैं। सीएम योगी ने 12 जून को सभी एसपी और डीएम की बैठक बुलाई है।

उन्होंने महिला एवं बाल कल्याण विभाग को भी वर्ग विशेष के लिए काम करने का आदेश दिया है। सीएम योगी ने कहा कि महिलाओं और बालिकाओं से छेड़खानी करने तथा उन्हें परेशान करने वालों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। एण्टी रोमियो दस्तो से जून महीने में अभियान चलाने के निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि भीड़ वाले और संवेदनशील स्थानों पर दस्ता निरंतर सक्रिय रहे।

अपराध नियंत्रण के लिए प्रभावी अभियोजन को आवश्यक बताते हुए उन्होंने पुलिस महानिदेशक को निर्देश दिए कि प्रत्येक रेंज से नाबालिग बच्चियों के साथ हुए जघन्य अपराधों के 10-10 मामले चिन्हित कर, फास्ट ट्रैक अदालतों में मुकदमा चलाकर अपराधियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाए।

मुख्यमंत्री ने आदेश दिया है कि एडीजी, आईजी एवं डीआईजी जैसे वरिष्ठ पुलिस अधिकारी भी फील्ड में भ्रमण करें। पुलिस कप्तान प्रतिदिन अलग-अलग थाना क्षेत्रों का भ्रमण करें। उन्होंने कहा कि महिला संबंधी अपराधों में घरेलू हिंसा की भी भूमिका है। इसके दृष्टिगत, ‘181’ महिला हेल्पलाइन को सुदृढ़ किया जाए। उन्होंने ‘1090’ वीमेन पावर लाइन को भी और अधिक सुढ़ बनाने और प्रत्येक माह इसकी समीक्षा के भी निर्देश दिए।

Continue Reading

Category

Weather Forecast

June 11, 2019, 6:29 pm
Sunny
Sunny
39°C
real feel: 43°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 39%
wind speed: 1 m/s ESE
wind gusts: 1 m/s
UV-Index: 1
sunrise: 4:42 am
sunset: 6:30 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 9 other subscribers

Trending