Connect with us

देश

आज़मगढ़ के साथ झारखण्ड के बोकारो से भी चुनाव लड़ेंगे अमित जानी

Published

on

कहा-बोकारो में हमारा नारा है…नो नक्सलवाद ओनली राष्ट्रवाद

लखनऊ। उत्तर प्रदेश नवनिर्माण सेना के राष्टीय अध्यक्ष अमित जानी ने बुधवार को बताया है कि वह दो जगहों से चुनाव लड.ेंगे। 18 अपै्रल को वह झारखण्ड के बोकारो जबकि 23 अप्रैल को उत्तर प्रदेश की आजमगढ. लोकसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल करेंगे।
अमित जानी ने बताया कि झारखण्ड के बोकारो से चुनाव लड.ने के पीछे उनका उद्देश्य है कि नक्सल बाहुल्य राज्य में लोगों को मतदान के लिए प्रेरित किया जाए। कहा कि मैं लोगों के बीच जाऊंगा और उनसे बंदूक छोड़कर बैलेट को अपनाने की अपील करूंगा। अमित जानी ने कहा कि इस नक्सल प्रभावित राज्य में हमारा नारा है…नो नक्सलवाद ओनली राष्ट्रवाद।
उत्तर प्रदेश नवनिर्माण सेना अध्यक्ष ने कहा कि दिल्ली में बैठकर यहां के आदिवासियों को मुख्यधारा में नहीं लाया सकता जैसा कि अभी तक की सरकारें करती आईं हैं। उन्होंने कहा कि यहां दर्जनों क्षेत्रों में हमारे समर्थकों ने लोगों के बीच अपनी पहुंच बनाई है और गुरुवार को नामांकन में भारी भीड. जुटने वाली है।

यह भी पढ़ें-उत्तर प्रदेश में दूसरे चरण के मतदान की तैयारियां पूरी, 8 सीटों पर होगी वोटिंग

बता दें कि आजमगढ. लोकसभा सीट से पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी मैदान में हैं जबकि भाजपा ने भोजपुरी स्टार दिनेश लाल निरहुआ को टिकट दिया है। बता दें कि लोकसभा चुनावों की तारीख का ऐलान होने के बाद से ही अमित जानी लगातार अपनी चुनावी तैयारियों में जुटे हैं। अमित जानी ने हाल ही में चुनाव आयोग और उत्तर प्रदेश के डीजीपी को पत्र लिख कर अपनी जान को खतरा बताते हुए सुरक्षा की मांग की थी। उन्होंने सपा, बसपा के साथ मुस्लिमों से भी अपनी जान का खतरा बताया है।
अपने चुनाव को हिन्दुत्व की लड़ाई करार देते हुए हाल ही में अमित जानी ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट वायरल की थी। जिसमें अपना बैंक खाता नंबर और पेटीएम नंबर साझा करते हुए उन्होंने समर्थकों से आर्थिक सहयोग की मांग की है।http://www.satyodaya.com

देश

उमर अब्दुल्ला ने साध्वी प्रज्ञा पर साधा निशाना, कहा- ‘साध्वी प्रज्ञा की सेहत जेल में रहने लायक नहीं तो कैसे लड़ रहीं चुनाव’?

Published

on

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने साध्वी प्रज्ञा को भोपाल से टिकट दिये जाने पर बीजेपी पर जमकर निशाना साधा है। साध्वी प्रज्ञा को भारतीय जनता पार्टी ने भोपाल लोकसभा सीट से टिकट दिया है, वहीं उनके सामने कांग्रेस के दिग्विजय सिंह मैदान में हैं। जहां गुरुवार को श्रीनगर में एक मतदान केंद्र पर वोट डालने पहुंचे उमर अब्दुल्ला ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा, ‘बीजेपी ने एक ऐसे उम्मीदवार को टिकट दिया है, जो न केवल किसी आतंकी मामले का आरोपी है, बल्कि स्वास्थ्य आधार पर जमानत पर बाहर है।’ उन्होनें कहा कि अगर साध्वी प्रज्ञा की स्वास्थ्य स्थिति उन्हें जेल में रहने की अनुमति नहीं देती है, तो उन्हें यह चुनाव लड़ने की अनुमति कैसे मिल सकती है?

यह भी पढ़े: पश्चिम बंगालः BJP कार्यकर्ता का फांसी पर लटका मिला शव, कार्यकर्ताओं में रोष व्याप्त

मतदान करने से पहले उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर लिखा – ‘साध्वी प्रज्ञा को भोपाल से भाजपा ने अपना प्रत्याशी बनाकर, कानून व्यवस्था का कैसा मखौल उड़ाया है? वह आतंकवाद की आरोपी हैं। उनके खिलाफ ट्रायल चल रहा है, स्वास्थ्य आधार पर जमानत पर बाहर हैं, लेकिन चुनाव लड़ने के लिए एकदम स्वस्थ हैं।’

जानकारी के मुताबिक साध्वी प्रज्ञा ठाकुर भोपाल से कांग्रेस के दिग्विजय सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ रही हैं। वह मालेगांव बम विस्फोट मामले में आरोपी हैं और इस वक्त जमानत पर रिहा हैं। बीजेपी ने बुधवार को मध्य प्रदेश के चार उम्मीदवारों की सूची जारी की थी। इसमें साध्वी प्रज्ञा को भोपाल से टिकट दिया था। आपको बता दें कि प्रज्ञा ठाकुर को 23 अक्टूबर 2008 को मालेगांव ब्लास्ट मामले में गिरफ्तार किया गया था। वह इस मामले में उन पर आरोप लगे और वह नौ साल जेल में भी रही हैं। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

देश

ब्रेकिंग न्यूज : कानपुर के शख्स ने BJP नेता जीवीएल नरसिम्हा राव पर फेंका जूता, सियासी गलियारों में फिर से जूता चर्चा में

Published

on

लोकसभा चुनाव के दौरान देश की राजनीति राजनीति में फिर से जूता कांड गरमा गया है। BJP मुख्यालय में प्रेस कांफ्रेंस कर रहे जीवीएल नरसिम्हा राव पर एक शख्स ने जूता फेंक के मारा। नरसिम्हा राव उस समय अपनी स्पीच दे रहे थे कि तभी एक जूता उड़ता हुआ उनकी तरफ आया। जूता फेंकने वाला शख्स कानपुर का बताया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक यह शख्स पेशे से डॉक्टर है।

आपको बता दें कि राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता जीवीएल नरसिम्‍हा राव नई दिल्‍ली में बीजेपी कार्यालय में प्रेस कांफ्रेंस कर रहे थे। तभी शक्ति भार्गव नामक एक शख्स ने उनकी और जूता फेंक कर मारा जिसके बाद वहां अफरातफरी मच गई। सुरक्षा कर्मियों ने कानपुर के रहने वाले इस शख्स को जल्दी से बाहर निकला। शक्ति भार्गव नामक इस व्यक्ति द्वारा जूता फेंकने का क्या कारण था इसकी जानकारी अभी नहीं मिल पाई है। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

देश

पश्चिम बंगालः BJP कार्यकर्ता का फांसी पर लटका मिला शव, कार्यकर्ताओं में रोष व्याप्त

Published

on

पुरुलिया: पश्चिम बंगाल के पुरुलिया में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के एक कार्यकर्ता का शव पेड़ से लटका हुआ मिला। इस घटना से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है। जिसके बाद सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है और पता लगाने की कोशिश कर रही है कि मामला हत्या का है या आत्महत्या का।

यह मामला पुरुलिया के अरशा थाना क्षेत्र के सेनाबोना गांव का है। जहां गुरुवार की सुबह बीजेपी के एक कार्यकर्ता की लाश पेड़ से लटकी हुई मिली। इस घटना से पूरे इलाके में ख़बर आग की तरह फैल गई है। मृतक की पहचान 22 वर्षीय शिशुपाल साहिस के रूप में हुई है।

यह भी पढ़ें : बैन हटते ही चुनाव आयोग पर बरसीं मायावती, कहा- भेदभाव का तरीका अपनाया तो निष्पक्ष चुनाव होना नामुमकिन…

भाजपा नेताओं का दावा है कि मृतक भाजपा कार्यकर्ता शिशुपाल साहिस बीजेपी युवा मोर्चा का सदस्य था। जानकारी के मुताबिक उसके पिता भाजपा शासित शिरकाबाद ग्राम पंचायत के उपप्रधान हैं। जिले के बीजेपी कार्यकर्ताओं में शिशुपाल की मौत से रोष व्याप्त है। इस घटना के बाद क्षेत्र में तनाव बना हुआ है। अब पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है।http://www.satyodaya.com

 

Continue Reading

Category

Weather Forecast

April 18, 2019, 3:17 pm
Partly sunny
Partly sunny
31°C
real feel: 31°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 30%
wind speed: 4 m/s NW
wind gusts: 4 m/s
UV-Index: 3
sunrise: 5:10 am
sunset: 6:02 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 7 other subscribers

Trending