Connect with us

देश

अमित शाह बोले: 23 मई के बाद ‘दीदी’ का जाना तय, पश्चिम बंगाल में परिवर्तन का सूर्य उगने वाला है…

Published

on

फाइल फोटो

कोलकाता : लोकसभा चुनाव 2019  को लेकर चार चरणों के मतदान समाप्त हो चुके हैं। पश्चिम बंगाल में राजनीतिक मुकाबला काफी प्रिय हो गया है। बीजेपी (BJP) और तृणमूल कांग्रेस (TMC) के बीच चुनावी जंग शुरू हो गई है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पूर्वी मिदनापुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि 23 मई के बाद पश्चिम बंगाल से ‘दीदी’ का जाना तय है, पश्चिम बंगाल में परिवर्तन का सूर्य उगने वाला है।

अमित शाह ने कहा,  ‘मोदी-मोदी का नारा, कोई चुनावी नारा नहीं है। देश के लोगों का नरेंद्र मोदी के लिए आशीर्वाद है। जितना देश का चुनाव महत्वपूर्ण है, उससे ज्यादा महत्वपूर्ण पश्चिम बंगाल का चुनाव है।’ आगे उन्होंने कहा कि ममता दीदी ने पश्चिम बंगाल के अंदर लोकतंत्र का गाला घोटने का काम किया है। चुनाव में हिंसा फैलाने का काम किया है।

बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि पीएम मोदी इस देश के 50 करोड़ गरीबों के लिए आयुष्मान भारत योजना लेकर आये।  आगे उन्होंने कहा 23 तारीख के बाद ममता दीदी का जाना तय है। पश्चिम बंगाल में परिवर्तन का सूर्य उगने वाला है। उन्होंने कहा कि जनता को गैस कनेक्शन, करोड़ों गरीब के घर शौचालय बनवाने और दो करोड़ घरों में बिजली पहुंचाने का काम बीजेपी की मोदी सरकार ने किया है।

यह भी पढ़े- दर्दनाक: तांत्रिक के कहने पर गर्भवती को गला घोटकर मारा, पेट फाड़कर निकाला बच्चा…

आपको बता दें कि पांचवे चरण का मतदान 6 मई को 14 सीट पर होगा। इसके बाद छठा चरण 12 मई 14 सीट और सातवां चरण एवं अंतिम चुनाव 19 मई को 13 सीट पर होगा।http://www.satyodaya.com

 

 

 

देश

हैदराबाद: बेटे ने की पिता की हत्या, लाश के टुकड़े कर बाल्टियों में भरा

Published

on

प्रतिकात्मक चित्र

हैदराबाद से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। जिसे सुनकर किसी का भी कलेजा थर्रा जाएगा। जिस पिता ने पाल-पोस के बड़ा किया। जहां बेटे ने अपने पिता की बेरहमी से हत्या कर उसके शरीर के छोटे-छोटे टुकड़े कर बाल्टियों में समेट दिया। जिसके बाद सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और मामले की जांच में जुट गई है।

यह मामला मलकाजगिरी इलाके की कृष्णानहर कॉलोनी की है। जहां 80 साल के कृष्ण सुधीर मूर्ति रेलवे से रिटायर्ड होने के बाद घर पर ही रहते थे। शुक्रवार की शाम बेटे ने पिता की बेरहमी से हत्या कर लाश के टुकड़े-टुकड़े कर दिए। पड़ोसियों तक इस बू का एहसास होते ही उन्होंने पुलिस को खबर दी। हैरानी की बात यह है कि इस निर्मम हत्या में बेटे के साथ मां और बहन भी शामिल थीं। जो हत्या के बाद घर में शव के टुकड़ों के साथ रह रहे थे। पुलिस ने आरोपी मुरली, मृतक की पत्नी गया और बेटी प्रफ्फुल को गिरफ्तार कर लिया है।

ये भी पढ़े- राज्यपाल आनंदी बेन पटेल आज जाएंगी दिल्ली, शाह और पीएम मोदी से करेंगी मुलाकात

पुलिस के पूछताछ के बाद उन्होंने सुधीर मूर्ति की हत्या का जुर्म कबूल कर लिया। पुलिस की पूछताछ में बताया कि सुधीर मूर्ति शराब पीकर उन्हें परेशान करता था। जब उनके सब्र की सीमा टूट गयी तो उन्होंने सब्जी काटने वाले चाकू से हत्या की और उसके बाद शव को टुकड़ों में बांट दिया। पुलिस ने कहा कि आईपीसी की धारा 302 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। हम इस मामले की जांच कर रहे हैं। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

देश

भाजपा नेता ने PM मोदी और शाह को बताया कृष्ण-अर्जुन की जोड़ी,तो राहुल को कहा…

Published

on

जम्मू-कश्मीर

फाइल फोटो

नई दिल्ली। भाजपा सरकार में अनुच्छेद-370 के तहत जम्मू-कश्मीर को मिले विशेष दर्जे को खत्म होने के बाद रविवार को बीजेपी के वरिष्ठ नेता शिवराज सिंह चौहान ने पीएम नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह की तुलना भगवान कृष्ण और अर्जुन से की है।  

वहीं उन्होंने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को ‘रणछोड़ दास गांधी’ करार दिया है, जिन्होंने लोकसभा चुनाव में मिली शिकस्त के बाद पार्टी को ‘परित्यक्त’ कर दिया है, जब वह सबसे मुश्किल दौर से गुजर रही है। ऐसे में जम्मू-कश्मीर पर केंद्र के फैसले को लेकर मोदी और शाह की तारीफ करते हुए चौहान ने कहा, ‘देश पीएम मोदी और अमित शाह के नेतृत्व में आगे बढ़ रहा है। वे कृष्ण और अर्जुन की तरह देश को आगे ले जाने में काफी बिजी हैं।

ये भी पढ़ें:महाराष्ट्र : बस और ट्रक की जोरदार टक्कर, 10 लोगों की मौत 20 घायल

कांग्रेस के अनुच्छेद-370 पर भ्रमित होने का दावा करते हुए उन्होंने पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से इस मुद्दे पर बयान जारी करने की मांग की है। चौहान ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म करने के केंद्र के ऐतिहासिक फैसले पर कांग्रेस नेता अलग-अलग सुर में बोल रहे हैं, जबकि सोनिया गांधी इस मामले पर चुप्पी साधें हुई हैं। कांग्रेस इस बात को लेकर भ्रमित है कि आखिर केंद्र के फैसले पर किस तरह की प्रतिक्रिया दी जाए।’

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष गोवा की राजधानी में पार्टी कार्यकर्ताओं के सम्मेलन को संबोधित करने आए हैं। जम्मू-कश्मीर पर केंद्र के फैसले का ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित कांग्रेस के कुछ नेताओं ने समर्थन किया, जबकि पार्टी ने संसद में राज्य पुनर्गठन विधेयक का विरोध किया था। हालांकि, पार्टी ने बाद में कहा कि जिस तरह से विधेयक को सत्तारूढ़ दल की ओर से संसद में पेश किया गया वह उसके खिलाफ है।

वहीं पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, कांग्रेस के कई नेता इस ऐतिहासिक मुद्दे पर अलग-अलग सुर अलाप रहे हैं। सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने अबतक इस मुद्दे पर कुछ नहीं कहा है। ऐसे में मैं सोनिया गांधी जी से मांग करता हूं कि वह बयान जारी कर इस मुद्दे पर अपना रुख स्पष्ट करें।’ उन्होंने कहा कि वह राहुल गांधी से इस मुद्दे पर किसी बयान की उम्मीद नहीं कर रहे हैं।

बता दें कांग्रेस का कार्यभार एक बार फिर सोनिया गांधी को देने पर उन्होंने कहा कि पार्टी यह सुनिश्चित करने में जुटी है कि संगठन पर एक ही परिवार का एकाधिकार कमजोर न हो। चौहान ने पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की गलत नीतियों को जम्मू-कश्मीर और पूर्व पुर्तगाली उपनिवेश गोवा के लोगों की पीड़ा के लिए जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा, ‘ जवाहरलाल नेहरू की गलत नीतियां भारत की आजादी के बाद भी वर्षों तक गोवा के पुर्तगाली उपनिवेश बने रहने के लिए जिम्मेदार रहीं। गोवा आजादी के बाद समृ्द्ध हुआ और इसी तरह अब जम्मू-कश्मीर अनुच्छेद-370 खत्म करने के बाद विकास की तरफ बढ़ रहा है। अनुच्छेद-370 के खत्म होने के बाद अब कश्मीर में विकास तेजी के साथ होगा।http://www.satyodaya.com  

Continue Reading

देश

महाराष्ट्र : बस और ट्रक की जोरदार टक्कर, 10 लोगों की मौत 20 घायल

Published

on

रविवार शाम महाराष्ट्र में एक बड़ा सड़क हादसा हो गया। इसमें बस और ट्रक की भिड़ंत में 10 लोगों की मौत हो गई जबकि 20 लोग घायल हो गए। 20 घायलों की स्थिति भी गंभीर बताई जा रही है। हादसा शहादा-औरंगाबाद रोड हुआ है।

बताया जा रहा है कि बस में 45 यात्री सवार थे। घटना के बाद बस में फंसे यात्रियों को बाहर निकाला जा रहा है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। हालांकि अभी तक ये पता नहीं चल पाया है कि बस और ट्रक की भिड़त कैसे हो गई। पुलिस उन यात्रियों से भी पूछताछ कर रही है, जिनकी हालत सही है।

बताया जा रहा है कि यात्री बस के केबिन में फंस गये थे। जिस वजह से उनको निकालने में काफी दिक्कत हुईं। पुलिस के एक अधिकारी ने पीटीआई भाषा को बताया कि यह हादसा शहादा-दोंदायचा मार्ग पर निम्गुल गांव के पास रविवार रात करीब साढ़े दस बजे हुआ। बस औरंगाबाद जा रही थी। उन्होंने बताया कि दोनों वाहनों के चालक सहित 11 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। अधिकारी ने बताया कि घायलों को धुले के एक सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

Continue Reading

Category

Weather Forecast

August 19, 2019, 2:18 pm
Thunderstorms
Thunderstorms
29°C
real feel: 36°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 88%
wind speed: 1 m/s W
wind gusts: 1 m/s
UV-Index: 3
sunrise: 5:10 am
sunset: 6:10 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 9 other subscribers

Trending