Connect with us

देश

बिजनेसमैन मुकेश अंबानी ने बहू के बर्थडे पर उससे मांगा ये स्पेशल गिफ्ट, जानिए क्या….

Published

on

फाइल फोटो

इंडिया के सबसे बड़े बिजनेसमैन मुकेश अंबानी और नीता अंबानी की बहू श्लोका मेहता ने अभी हाल ही में अपना बर्थडे सेलिब्रेट किया था। शादी के बाद श्लोका मेहता के पहले बर्थ डे उनके ससुराल वालों एक वीडियो बनाकर उनके बड़े खास तरीके में जन्मदिन की मुबारकबाद दी।

वहीं जन्मदिन के मौके पर मुकेश अंबानी ने अपनी बहू से तोहफा भी मांगा। सोशल मीडिया पर अंबानी परिवार का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें परिवार के सभी सदस्य श्लोका को विश करते दिखाई दे रहे हैं। 

एनिमेटिड वीडियो के जरिए ससुराल वालों ने श्लोका को किया बर्थडे विश

इस एनिमेटिड वीडियो में एक बुक नजर आ रही हैं जिसमें लिखा है ‘श्लोका एंड द लिटिल प्रिंस।’ वीडियो में उनके बचपन से लेकर अब तक की तस्वीरें हैं। तस्वीरों के बाद मुकेश अंबानी अपनी बहू को विश करते हैं और कहते हैं, ‘डियर श्लोका, आपको मिसेज श्लोका आकाश अंबानी के रूप में पहले जन्मदिन की बहुत बधाई । आपको बहुत खुशी, प्यार और सफलता मिले। मुझे उम्मीद है कि अगले साल तक मैं दादा बन जाऊंगा।’ 

मुकेश अंबानी ने श्लोका से मांगा स्पेशल गिफ्ट

मुकेश अंबानी और नीता अंबानी ने विश किया बर्थडे और कहा, ‘हमारे घर में अब पॉपकॉर्न से लेकर चाय तक का मेन्यू है। चाय तो इतनी तरह की है कि कुछ तो मैंने कभी टेस्ट भी नहीं की है। तुम्हारी बुक पढ़ने की आदत से लगता है कि मैं भी दोबारा पढ़ना शुरू कर दूंगी।’ 

आकाश कहते हैं, ‘पूरे साल में तुम्हारा जन्मदिन मेरे लिए सेलिब्रेशन की सबसे बड़ी वजह होता है। मैं भगवान का हर रोज शुक्रिया करता हूं कि तुम मेरे साथ हो। पिछले 11 साल मेरे लिए अद्भूत रहे, हर उतार-चढ़ाव में हमने खूब सीखा। मुझे आशा है कि हम आने वाले सालों को और यादगार बनाएंगे।

ऐसे ही परिवार के सभी सदस्यों ने श्लोका मेहता को अलग तरीके से विश किया। वहीं इस दौरान अंबानी परिवार ने श्लोका से अगले जन्मदिन पर कहा कि वह ‘बेबी अंबानी’ चाहते हैं।

ये भी पढ़े:Twitter पर छाया #SareeTwitter, साड़ी में खूबसूरत फोटो शेयर कर रही महिलाएं

जानकारी के मुताबिक आकाश अंबानी और श्लोका मेहता शादी के बंधन में बंधे हैं। ये दोनों एक-दूसरे को बचपन से जानते थे। दोनों ने एक-साथ पढ़ाई भी की है। वहीं समय के साथ इन दोनों की समय के साथ-साथ बचपन की दोस्ती प्यार में बदल गई।http://www.satyodaya.com

देश

मंदी का हल निकालने के बजाय मीडिया मैनेजमेंट में लगी है मोदी सरकार: प्रियंका गांधी

Published

on

लखनऊ। देश के कई सेक्टर्स इस समय आर्थिक सुस्ती से परेशान हैं। जिसके चलते कई हजार रोजगार जा चुके हैं और कई लाख रोजगारों पर संकट बरकरार है। वित्तमंत्री मंत्री निर्मला सीतारमण ने भी आर्थिक मंदी से अर्थव्यवस्था को उभारने के लिए शुक्रवार को कई राहतें दी हैं। लेकिन इसके बावजूद निवेशकों को बड़ी आर्थिक मंदी का डर सता रहा है। विपक्ष ने भी सरकार को घेरना शुरू कर दिया है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने रविवार को ट्वीट कर मोदी सरकार को आड़े हाथों लिया है। प्रियंका ने आरोप लगाया है कि सरकार मंदी का हल निकालने के बजाय मीडिया मैनेजमेंट करने में लगी हुई है।

उन्होंने ट्वीट किया है कि, मंदी का हल निकालने के नाम पर भाजपा सरकार केवल मीडिया मैनेजमेंट कर रही है। जरुरत है- सरकार पूरी स्थिति स्पष्ट करे। रोजगार न जाएँ इसका हल लाए। कम्पनियों-निवेशकों को भरोसा दिलाए और नए निवेशकों और रोजगारों को प्रोत्साहित करे। सरकर को सार्थक कदम उठाने चाहिए।

पहले भी साध चुकी हैं निशाना

यह को कोई पहली बार नहीं है जब प्रियंका ने सरकार को आर्थिक मोर्चे पर घेरने की कोशिश की हो। इसके पहले भी उन्होंने ट्वीट कर मोदी सरकार पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि, भाजपा सरकार को अब देश को साफ-साफ बताना चाहिए कि अर्थव्यवस्था की दुर्दशा ऐसी क्यों हो रही है? व्यापार टूट रहा है, उद्योग डगमगा रहे हैं, रुपया कमजोर होता जा रहा है, नौकरियाँ खत्म हो रही हैं। इससे हो रहे नुकसान की भरपाई कौन करेगा?

ये भी पढ़ें: Google भी हुआ राजनीति से परेशान, जारी की नई गाइडलाइन

वित्त मंत्री ने खोला राहतों का पिटारा

बता दें, वित्त मंत्री ने शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेस कर कहा था कि सरकार सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में पहले चरण में 70 हजार करोड़ रुपए की धनराशि डालेगी, हाउसिंग फाइनेंस कंपनियों को भी 30 हजार करोड़ रुपए दिए जाएंगे, विदेशी और घरेलू निवेशकों पर सरचार्ज बढ़ोत्तरी का फैसला भी वापस ले लिया था, छोटे एवं मझोले उद्यमों (एमएसएमई) के अब तक के सभी लंबित जीएसटी रिफंड का भुगतान अगले 30 दिन के भीतर किया जाएगा, देश के सभी सार्वजनिक बैंक आरबीआई द्वारा ब्याज दरों में की गई कटौती का फायदा ग्राहकों को तत्काल देने और कर्ज की ब्याज दरों को रेपो रेट से जोड़ने समेत कई अन्य राहतों का ऐलान किया था। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

देश

श्रीनगर सचिवालय की बिल्डिंग पर लहराया भारतीय तिरंगा

Published

on

नई दिल्ली। 5 अगस्त को जम्मू कश्मीर में धारा 370 और 35ए खत्म होने के करीब 20 दिन बाद अब राज्य का अलग निशान भी खत्म हो गया। रविवार को श्रीनगर सचिवालय की बिल्डिंग से जम्मू कश्मीर का झण्डा हटा दिया गया और राष्टीय ध्वज तिरंगा लहरा दिया गया। केन्द्र सरकार के फैसले के बाद से अभी तक दोनों दोनों झण्डे एक साथ लहरा रहे थे।
राज्य सरकार के अधिकारियों ने मीडिया को बताया कि अब जम्मू कश्मीर की सभी इमारतों पर तिरंगा ही लहराया जाएगा। आज के बाद जम्मू कश्मीर का झण्डा नहीं लहराया जाएगा। राज्य में भारत सरकार का कानून और संविधान पूरी तरह से लागू कर दिया गया है। बता दें कि विशेष राज्य का दर्जा खत्म होने के पहले तक जम्मू कश्मीर का अलग झण्डा, संविधान और दंड संहिता होती थी।

जम्मू कश्मीर में अब कई बदलाव देखने को मिलेंगे। राज्य में पहले किसी दूसरे राज्य का निवासी यहां जमीन नहीं खरीद सकता था, लेकिन अब यह पाबंदी खत्म हो गयी। जम्मू-कश्मीर और लद्दाख दो केन्द्र शासित प्रदेश बना दिए गए हैं। पहले जम्मू कश्मीर की विधान सभा का कार्यकाल 6 साल का होता था लेकिन अब 5 साल का होगा। जम्मू कश्मीर में विधान सभा चुनाव होंगे लेकिन लद्दाख में चंडीगढ. की तरह बिना विधानसभा वाला प्रदेश होगा। जम्मू कश्मीर के लोगों की दोहरी नागरिकता भी खत्म हो गयी अब उन्हें केवल भारतीय नागरिक माना जााएगा। राज्य में अल्पसंख्यकों को आरक्षण भी मिल सकेगा। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

देश

4 राज्यों में विधानसभा उपचुनाव का हुआ ऐलान, 23 सितंबर को मतदान….

Published

on

विधानसभा चुनाव

फाइल फोटो

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव होने के बाद अब विधानसभा चुनाव की भी तैयारी शुरू हो गई है। ऐसे में चुनाव आयोग ने 4 राज्यों में होने वाले बाई-इलेक्शन की तारीखों का ऐलान हो चुका है। छत्तीसगढ़, केरल, त्रिपुरा और उत्तर प्रदेश की एक-एक विधानसभा सीटों पर चुनाव होने वाला है। सभी सीटों पर 23 सितंबर को मतदान होंगे।

ये भी पढ़ें:बर्थ डे से पहले पति संग मालदीव पहुंची नेहा धूपिया, शेयर की फोटो….

छत्तीसगढ़ का दंतेवाड़ा विधानसभा जो अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित है, केरल का पाला विधानसभा सीट, त्रिपुरा का बाधरघाट विधानसभा जो अनुसूजित जाति के लिए आरक्षित हैं, उत्तर प्रदेश का हमीरपुर विधानसभा, इन सभी सीटों पर वोटिंग की जाएगी। वहीं 27 सितंम्बर को परिणाम घोषित किया जाएगा।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

August 25, 2019, 5:50 pm
Partly sunny
Partly sunny
32°C
real feel: 39°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 74%
wind speed: 3 m/s E
wind gusts: 3 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 5:12 am
sunset: 6:04 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 9 other subscribers

Trending