Connect with us

देश

भारत की चिंताओं पर चीनी राजदूत बोले- जल्द सुलझ जाएगा मसूद अजहर का मुद्दा

Published

on

नई दिल्ली। संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में आतंकी मसूद अजहर को चौथी बार वीटो का इस्तेमाल कर बचाने वाले चीन ने अब मामले को संभालने की कोशिश की है। चीन द्वार वीटो इस्तेमाल किये जाने को लेकर रविवार को उसका बयान आया है। भारत में चीन के राजदूत लुओ जाओहुई ने इस मामले में भारत की चिंताओं पर भी जोर दिया है।

उन्होंने कहा कि मसूद अजहर के बारे में हम भारत की बात समझते हैं और हम इस मामले पर पूरी तरह से विश्वास करते हैं। हम भारत की चिंताओं को समझते हैं और आशावादी हैं कि इस मामले को सुलझा लिया जाएगा।

चीनी राजदूत ने दिल्ली में चीनी दूतावास में होली समारोह के दौरान ये बात कही। उन्होंने कहा कि ये मामला (यूएनएससी 1267 सूची में मसूद अजहर) जल्द ही सुलझ जाएगा। लुओ ने कहा कि पिछले साल हुए वुहान सम्मेलन के बाद दोनों देशों की ओर से सहयोग सही ट्रैक और फास्ट ट्रैक पर है। हम इस सहयोग से संतुष्ट हैं, भविष्य को लेकर आशावादी हैं। आपको बता दें कि अभी कुछ दिन पूर्व ही चीन ने यूएनएससी में चौथी बार भारत की कोशिश को नाकाम करते हुए आतंकी मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित होने से बचाया था।    http://www.satyodaya.com

देश

सनी देओल ने गुरदासपुर में अपना प्रतिनिधि किया नियुक्त, कांग्रेस ने साधा निशाना…

Published

on

लोकसभा चुनाव 2019 में गुरदासपुर लोकसभा सीट से जीतकर संसद पहुंचे बॉलीवुड अभिनेता सनी देओल ने अपनी लोकसभा सीट पर अपना प्रतिनिधि नियुक्त किया है। लेकिन उनके इस ऐलान के साथ ही कांग्रेस ने उन पर निशाना साधा है। कांग्रेस ने इसे गुरदासपुर लोकसभा सीट की जनता के साथ धोखा बताया है। बता दें कि सनी देओल ने गुरप्रीत पलहेरी को अपना प्रतिनिधि बनाने का ऐलान किया है। सनी देओल की ओर से कहा गया है कि वह क्षेत्र में उनके प्रतिनिधि होंगे। इसके अलावा सनी देओल की गैर मौजूदगी में सभी मसलों को गुरप्रीत ही देखेंगे। गुरदासपुर सांसद के लेटरहेड पर जारी एक पत्र में देओल ने गुरप्रीत सिंह पलहेरी को अपना ‘प्रतिनिधि’ नियुक्त किया है जो ‘बैठकों एवं अन्य कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे।

यह भी पढ़ें: साड़ी की दुकान में अचानक लगी भीषण आग

देओल की ओर से जारी पत्र में लिखा गया है, ‘मैं, गुरप्रीत सिंह पलहेरी, पुत्र सुपिंदर सिंह, निवासी पलहेरी गांव, जिला मोहाली, पंजाब को अपना प्रतिनिधि नियुक्त करता हूं । वह संबंधित अधिकारियों के साथ मेरे संसदीय क्षेत्र गुरदासपुर निर्वाचन क्षेत्र से संबंधित बैठकों और अन्य कार्यक्रमों में शिकरत करेंगे।पेशे से लेखक और लाइन प्रोड्यूसर पलहेरी ने बताया कि यह पत्र 26 जून को जारी हुआ है। उन्होंने कहा, ‘यह नियुक्ति स्थानीय मुद्दों के लिए है। यह गुरदासपुर के लोगों की 24 घंटे की सेवा में होने जैसा है।
हालांकि, उन्होंने दावा किया कि गुरदासपुर के सांसद और भाजपा, लोकसभा क्षेत्र के सार्वजनिक मुद्दों का ध्यान रख रहे हैं। पलहेरी ने कहा कि देओल हर महीने गुरदासपुर संसदीय क्षेत्र का दौरा करेंगे। उन्होंने कहा, ‘अब वह संसद सत्र के अवसान के बाद गुरदासपुर आयेंगे.’ इस बीच, पंजाब के कैबिनेट मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने प्रतिनिधि की नियुक्ति पर देओल को आड़े हाथों लेते हुए इसे निर्वाचन क्षेत्र के मतदाताओं के साथ धोखा करार दिया। गुरदासपुर लोकसभा क्षेत्र के तहत आने वाले डेरा बाबा नानक विधानसभा क्षेत्र के विधायक रंधावा ने कहा, ‘सनी देओल ने प्रतिनिधि की नियुक्ति कर गुरदासपुर की जनता को धोखा दिया है. एक सांसद कैसे अपना प्रतिनिधि नियुक्त कर सकता है। मतदाताओं ने सनी देओल को अपना सांसद चुना है, न कि उनके प्रतिनिधि को।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

देश

दिल्ली : प्राचीन मंदिर में हुई तोड़फोड़, पार्किंग विवाद को लेकर दो समुदायों के बीच हुई झड़प

Published

on

पुरानी दिल्ली के चावड़ी बाजार क्षेत्र में एक स्कूटर खड़ा करने को लेकर हुए झगड़े ने साम्प्रदायिक रंग ले लिया है और क्षेत्र में स्थित एक प्राचीन मंदिर में तोड़फोड़ की गई।उसके बाद सोमवार को क्षेत्र में तनाव रहा। पुलिस ने बताया कि घटना के बाद इलाके की सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है, जिससे के आने वाले समय में तनाव को बढ़ने से रोका जा सके। यह पूरा विवाद रविवार को रात तकरीबन 12 बजे शुरू हुआ था, जब रात में आस मोहम्मद नाम के लड़का अपनी स्कूटर बिल्डिंग के बाहर पार्क कर रहा था। इसी दौरान संजीव गुप्ता जोकि स्थानीय निवासी हैं, उन्होंने इसका विरोध किया।

संजीव गुप्ता की पत्नी बबीता ने बताया कि जब उसके पति ने स्टॉल के पास स्कूटर खड़ा करने पर आपत्ति की तो तब तो मोहम्मद वहां से चला गया लेकिन वह बाद में वहां और व्यक्तियों के साथ आया जिन्होंने ‘‘संभवत: शराब पी हुई थी’’ और उन्होंने गुप्ता की पिटायी कर दी। वहीं, 27 वर्षीय साफ्टवेयर इंजीनियर साकिब ने अलग बात बतायी। उसने कहा, ‘‘जब मोहम्मद की पिटाई कर दी गई, वह और उसके परिवार के अन्य सदस्य पुलिस थाने गए और मामला दर्ज कराया।’’

इस पूरी घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमे देखा जा सकता है कि एक व्यक्ति को कुछ लोग पीट रहे हैं, जोकि नशे में है। उसे पार्किंग के विवाद में लोग पीट रहे थे। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस मामले में तीन अलग-अलग केस दर्ज किए गए हैं। बयानों के आधार पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। एक केस पार्किंग को लेकर, दूसरा केस पार्किंग नहीं करने देने को लेकर और तीसरा केस अज्ञात व्यक्ति पर दंगा भड़काने और सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का दर्ज हुआ है।

कपिल मिश्रा ने इस पूरे विवाद को लेकर ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा कि मंदिर को तोड़ने वाली भीड़ के नारे सुनकर मुझे विश्वास नही हो रहा हम दिल्ली में है!!! मुझे तो एक बार ऐसा लगा हम जिहादियों के देश में बैठे है। DelhiPolice को ऐसी भीड़ का नेतृत्व करने वाले और उपद्रव मचाने वालों के खिलाफ सख़्त से सख़्त कार्यवाही करनी चाहिये। उन्होंने एक वीडियो भी साझा किया है। जिसमें देखा जा सकता है कि मंदिर में तोड़फोड़ की गई है।

Continue Reading

देश

समंदर में तबदील हुई महानगरी की सड़कें, बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज व दफ्तर

Published

on

मुंबई में भारी बारिश लोगों के लिए कहर बनकार आई हैं। लागातार हो रही बारिश की वजह से हालात बेहद खराब हो गए हैं। राहत-बचाव के लिए बीएमसी के अनुरोध पर भारतीय नौसेना ने अपनी कई टीमों को कई इलाकों में तैनात किया है। लोगों का घर से निकलना भी मुश्किल हो गया है।

भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने अगले 24 घंटे के लिए मुंबई में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग के मुताबिक कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। वहीं मुंबई पुलिस ने लोगों को सलाह दी है कि वो अपने घरों से बाहर निकलने से पहले मौसम की अपडेट्स जरूर चेक कर लें। प्रशासन ने मंगलवार को स्कूल और कॉलेजों की सार्वजनिक छुट्टी का ऐलान कर दिया है। जबकि सभी सरकारी और निजी दफ्तर भी बंद रहेंगे।

गौरतलब है कि मुंबई में रविवार से ही भारी बारिश हो रही है और दो दिन में यहां 540 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है। यह पिछले एक दशक में दो दिन की अवधि में हुई सर्वाधिक बारिश है। वहीं, महाराष्ट्र के पुणे और मलाड में मंगलवार देर रात एक बड़ा हादसा हो गया। पुणे में सिंहगढ़ कॉलेज की दीवार गिरने से कम से कम 6 लोगों की मौत हो गई जबकि चार लोग घायल बताए जा रहे हैं। वहीं मलाड के पिंपरीपाड़ा इलाके में दीवार गिरने से दबकर करीब 12 लोगों की मौत हो गई और 13 घायल हो गए हैं।

Continue Reading

Category

Weather Forecast

July 2, 2019, 12:36 pm
Cloudy
Cloudy
37°C
real feel: 44°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 49%
wind speed: 2 m/s E
wind gusts: 2 m/s
UV-Index: 7
sunrise: 4:47 am
sunset: 6:34 pm
 

Recent Posts

Trending