Connect with us

देश

कांग्रेस का आरोप- मोदी सरकार ने काट डाले 1 करोड़ से ज्यादा पेड़…

Published

on

फाइल फोटो

कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने शनिवार की सुबह ट्वीट कर मोदी सरकार पर लोगों के भविष्य से खिलवाड़ करने और बीते 5 साल में एक करोड़ से ज्यादा पेड़ काटने का आरोप लगाया है।  उन्होंने कहा कि मोदी सरकार लोगों के भविष्य से खिलवाड़ कर रही है।

यह भी पढ़े- कारगिल विजय दिवस समारोह को आज संबोधित करेंगे पीएम मोदी…

रणदीप सुरजेवाला ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए ट्वीट किया कि पेड़ जीवन है। पेड़ ऑक्सीजन देते हैं, पेड़ कार्बन डाइऑक्साइड सोखते है, पेड़ पर्यावरण के रक्षक हैं। मोदी सरकार ने 5 साल में 1,09,75,844 पेड़ काट डाले। क्या मोदी सरकार भविष्य से खिलवाड़ कर रही है? www.satyodaya.com

देश

दबिश देने गए अफसर के बाल पकड़कर थाने तक पीटते ले गई महिला..

Published

on

नई दिल्ली। महिलाओं ने अधिकारी-कर्मचारियों के साथ जमकर मारपीट का मामला सामने आया है। जहां घटना स्थल से लेकर थाने तक महिलाओं ने सरेआम एक अफसर की पिटाई की। उसका मोबाइल भी ले लिया। अधिकारी और कर्मचारियों को जमकर डंडों से पीटा। सुरक्षा के लिए पास में रखी पिस्टल भी गायब हो गई। वहीं लोगों ने घटनाक्रम के वीडियो बनाया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। जिसके बाद देर रात मध्य प्रदेश की महेश्वर पुलिस ने सात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

ये भी पढ़े- चारबाग स्टेशन पर ऑटो प्रीपेड सेवा का हुआ शुभारंभ, ड्राइवरों के रंग-ढंग में दिखेगा बदलाव

यह मामला महेश्वर के वार्ड 8 का है। जहां अवैध शराब की सूचना पर दबिश देने पहुंचे आबकारी उप निरीक्षक मोहनलाल भायल को महिलाओं का कड़ा विरोध झेलना पड़ा। जानकारी के मुताबिक मोहनलाल भायल के साथ दोपहर में दबिश देने के लिए वार्ड 8 में पहुंचे थे। उसी दौरान महिलाओं व पुरुषों ने मारपीट कर अफसर की सरकारी पिस्टल व मोबाइल भी छीन ली। जिसके बाद महिलाओं ने अफसर को पकड़ा और उसे खींचते हुए थाने की ओर लेकर गई। जबकि थाने ले जाते वक्त रास्ते भर आरोपियों ने उप निरीक्षक के साथ डंडों व हाथों से पीटाई की। वहीं थाने पर पुलिस जवानों ने दौड़कर उप निरीक्षक की जान बचाई।

वहीं उप-निरीक्षक के साथ हुई मारपीट की घटना के बाद पुलिस ने ताबड़तोड़ दबिश देना शुरू कर दी और अवैध शराब के ठिकानों पर धावा बोला। जहां कई जगह से अवैध शराब जब्त की है। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

देश

वीडियो बनाने पर पुलिसवाले ने पत्रकार की पिटाई,जेल में किया बंद….

Published

on

नए व्हीकल एक्ट

फाइल फोटो

नई दिल्ली। दिल्ली से सटे नोएडा में नए व्हीकल एक्ट के दौरान पुलिस का एक ऐसा चेहरा सामने आया है। जिसके बारे में जानकर हैरान हो जाएंगे। नोएडा में वाहनों की जांच कर रहे पुलिस कर्मियों का वीडियो बनाने पर पत्रकार के साथ मारपीट हो गई। इतना ही नहीं वीडियों बनाए जाने से नाराज पुलिस कर्मियों ने पत्रकार को खूब पीटा और उसे जेल में बंद कर दिया है।

बता दें सेक्टर 59 के एक हिंदी न्यूज पोर्टल में कार्यरत पत्रकार मंगलवार शाम को खोड़ा लेबर चौक के पास चैकिंग का वीडियो बना रहा था। पुलिस कर्मियों की वाहन चालकों से झड़प का वीडियो बनाने पर गुस्साए पुलिस वालों ने पत्रकार दिनेश कुमार को खूब पीटा। इतना ही नहीं उन्होंने पत्रकार को पीटने के बाद वीडियो डिलीट करने के लिए कहा। जब दिनेश ने वीडियो डिलीट नहीं किया तो उसे मंगलवार रात जेल में बंद कर दिया।

ये भी पढ़ें:जनादेश का खतरनाक तरीके से गलत इस्तेमाल कर रही मोदी सरकार: सोनिया गांधी

वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस व पब्लिक के बीच हुई थी झड़प

बता दें बीते बुधवार को ड्यूटी खत्म होने के बाद जब दिनेश लेबर चौक पहुंचा तो उसने देखा कि वाहन चेकिंग को लेकर पुलिस एवं पब्लिक के बीच कुछ झड़प हो गई थी। पूछने पर उन्हें पता लगा कि थाना सेक्टर 58 से आए पुलिस कर्मी कुछ लोगों को डंडों से पिटाई कर रहे थे। जिसका दिनेश ने वीडियो बना लिया। पत्रकार दिनेश को वीडियो बनाता देख पुलिसकर्मियों ने उसका फोन छीन लिया। उसकी पिटाई की फिर पीसीआर में बिठा कर ले गए। रात भर उसे थाने में बंद रखा। मामले के तूल पकड़ने के बाद पुलिस ने गिरफ्तार लोगों की सूची से उसका नाम हटाकर उसे छोड़ दिया।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

देश

25000 की घूस देने के लिए नहीं थे पैसे, किसान ने अधिकारी की कार से बांध दी भैंस

Published

on

नई दिल्ली। पानी का कनेक्शन हो या बिजली का, भवन का नक्शा पास कराना हो या फिर लेखपाल से खसरा-खतौनी के कागजात दुरुस्त करवाना हो, हर काम के लिए घूस तय है। साहब, बाबू की जेब गरम किए बिना तो काम होना ही नहीं है। रिश्वत के मामले में सरकारी अधिकारी बड़े उदार हैं, बिना घूस के किसी का काम नहीं करते, फिर चाहे वह गरीब हो या अमीर।
सरकारी सिस्टम में व्याप्त घूसखोरी से जुड़ा मध्य प्रदेश के विदिशा जिले का एक दिलचस्प मामला इन दिनों सुर्खियां बना हुआ है। यहां एक गरीब किसान से नायब तहसीलदार ने छोटे से काम के लिए 25000 रुपए घूस की डिमांड रख दी। किसान के पास इतने पैसे नहीं थे, इसलिए वह नायब तहसीलदार की डिमांड पूरी नहीं कर पा रहा था, बिना घूस लिए अधिकारी भी काम करने को तैयार नहीं था, किसान रोज तहसील आता लेकिन उसका काम न होता, किसान परेशान हो गया।

बीते बुधवार को पथरिया गांव का किसान भूपत रघंवंशी जब तहसील आया तो अपनी एक भैंस भी लेते आया और तहसील परिसर में खड़ी नायब तहसीलदार की कार से भैंस को बांध दिया। यह नजारा देख तहसील में भीड़ जमा हो गयी। लोग किसान की अजीब हरकत का मतलब नहीं समझ पा रहे थे। मीडियाकर्मियों के जुटने पर किसान ने बताया कि पैतृक संपत्ति लेकर उसका विवाद चल रहा है। वह चाहता है कि पिता के जिंदा रहते संपत्ति का बंटवारा हो जाए। जिसके लिए वह पिछले 7 महीने से तहसील के चक्कर लगा रहा है। नायब तहसीलदार किसान का काम करने के लिए 25000 की घूस मांग रहे हैं। किसान ने बताया कि मेरे पास इतने पैसे नहीं थे, इसलिए मैंने नायब तहसीलदार को अपनी भैंस दे दी।

यह भी पढ़ें-आर्थिक मंदी: क्रिकेट में कैच पकड़ने के बहाने प्रियंका ने मोदी सरकार पर कसा तंज

भूपत रघुवंशी के इन आरोपों को आरोपी नायब तहसीलदार झूठ करार दिया है। काफी समझाने के बाद किसान अपनी भैंस साथ ले जाने पर राजी हुआ। उसने एक प्रार्थना पत्र लिखकर जिलाधिकारी व मुख्यमंत्री को दिया है। किसान ने लिखा, मेरे पास नायब तहसीलदार की डिमांड पूरी करने के पैसे नहीं हैं, इसलिए वह मेरी भैंस को बेंचकर अपनी घूस ले लें। कार से बंधी भैंस का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। फिलहाल किसान भूपत रघुवंशी ने घूसखोर अधिकारी को मुन्नाभाई अंदाज में अच्छा सबक सिखाया है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

September 13, 2019, 4:11 pm
Fog
Fog
29°C
real feel: 35°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 88%
wind speed: 3 m/s ENE
wind gusts: 3 m/s
UV-Index: 1
sunrise: 5:21 am
sunset: 5:44 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 10 other subscribers

Trending