Connect with us

देश

Coronavirus in India: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रात 8 बजे राष्ट्र को करेंगे संबोधित

Published

on

पीएम मोदी

लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम को 8 बजे एक बार फिर कोरोना वायरस के मामले पर देश की जनता को संबोधित करेंगे आज सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है।

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश: शिवराज सिंह चौहान चौथी बार बने मुख्यमंत्री

देश में कोरोना वायरस की बढ़ती महामारी को देखते हुए लोगों की सुरक्षा के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार शाम को एक बार फिर देश की जनता को संबोधित करेंगे नरेंद्र मोदी आज शाम को राष्ट्र के नाम संबोधन देंगे इसके पहले 19 मार्च को प्रधानमंत्री ने देश को संबोधित किया था और जनता कर्फ्यू का ऐलान किया था देश में कोरोना वायरस की पॉज़िटिव मामलों की संख्या बढ़कर लगभग 500 के पार हो चुकी है और अब तक 10 मौतें हो चुकी हैं ऐसे में केंद्र और राज्य सरकारों ने लॉक डाउन का ऐलान भी किया है कई राज्यों में कर्फ्यू भी लगाया गया है।http://www.satyodaya.com

देश

मध्य प्रदेश: शिवराज सिंह चौहान चौथी बार बने मुख्यमंत्री

Published

on

लखनऊ: मध्य प्रदेश में बीजेपी सरकार का गठन हो गया है। मध्य प्रदेश की भाजपा पार्टी ने शिवराज सिंह चौहान को विधायक दल का नेता चुना है, जिसके बाद शिवराज सिंह चौहान ने चौथी बार मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है। मध्य प्रदेश राज्यपाल लालजी टंडन ने शिवराज सिंह को सीएम पद की शपथ दिलाई।  

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस: वर्क फ्रॉम होम करने के छह बेस्ट तरीके, नहीं होगी कोई परेशानी

मध्य प्रदेश में अब शिवराज सिंह चौहान राज चलेगा। इससे पहले बता दें कि राजभवन ने मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण के लिए रात 9 बजे का समय दिया था।शिवराज सिंह ने रात 9 बजे मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। ये चौथा मौका है जब शिवराज सिंह चौहान ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है।

शिवराज ने चौथी बार ली मुख्यमंत्री पद की शपथ  
शिवराज सिंह ने सीएम पद की शपथ लेने के बाद चौथी बार मध्य प्रदेश की कमान संभाली है।  पहली बार वह 29 नवंबर 2005 में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री बने थे। इसके बाद शिवराज सिंह चौहान 12 दिसंबर 2008 में दूसरी बार सीएम बने। 8 दिसंबर 2013 को शिवराज ने तीसरी बार सीएम पद की शपथ ली थी।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

देश

कोरोना वायरस से अब तक 16,462 मौतें, 3,75,643 संक्रमित

Published

on

बीजिंग: विश्व के अधिकांश देशों में फैल चुके कोरोना वायरस का प्रकोप थमने का नाम नहीं लेे रहा है और अब तक इस खतरनाक वायरस से 16,462 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि करीब 3,75,643 लोग इससे संक्रमित हुए हैं। भारत में भी कोरोना वायरस का संक्रमण फैलता जा रहा है और देश अब तक इससे संक्रमितों की संख्या बढ़कर 468 हो गयी है। पंजाब के नवांशहर में एक व्यक्ति की मौत के अलावा बिहार और गुजरात में एक-एक व्यक्ति की मौत होने से देश में कोरोना वायरस के संक्रमण से कुल नौ लोगों की मौत हो चुकी है।

यह भी पढ़ें: केजीएमयू का गेट फांद रहे तीमारदार के हाथ में घुसा लोहे का सरिया


स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार को बताया कि देश में कोरोना के 468 मामलों की पुष्टि हो चुकी है जिनमें से 394 मरीज भारतीय हैं जबकि 40 विदेशी नागरिक हैं। कोरोना वायरस से संक्रमित 35 लोग उपचार के बाद स्वस्थ हो चुके हैं। कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है और लेकिन अभी तक इससे सबसे गंभीर रूप से प्रभावित चीन के लिए राहत की बात यह है कि वुहान में पिछले तीन दिन से कोई मामला सामने नहीं आया है। इस वायरस को लेकर तैयार की गयी एक रिपोर्ट के मुताबिक चीन में हुई मौत के 80 प्रतिशत मामले 60 वर्ष से अधिक आयु के लोगों के थे। चीन में 81,093 लोगों की कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है और करीब 3,270 लोगों की इस वायरस के चपेट में आने के बाद मौत हो चुकी है।


पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना को लेकर सबसे गंभीर स्थिति स्पेन से सामने आयी है। स्पेन में इससे मरने वालों की संख्या बढ़कर 2311 हो गयी है। ताजा आंकड़ों के मुताबिक स्पेन में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 35,136 हो गयी है। इस वैश्विक महामारी से बुरी तरह प्रभावित इटली में इसके संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर 6077 हो गयी है। इटली के नागरिक सुरक्षा विभाग के प्रमुख एंजेलो बोरेली ने सोमवार को एक संवाददाता सम्मेलन में बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना से देश में 601 लोगों की मौत हुई है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

देश

प्रधानमंत्री मोदी की अपील-कवरेज के समय सावधानी बरतें मीडियाकर्मी

Published

on

लखनऊ। प्रधानमंत्री ने मीडिया के कर्मचारियों के लिए कोरोना रिपोर्टिंग या ड्यूटी के दौरान आवश्यक सावधानियां बरतनी को कहा है। मीडिया कर्मचारी कोरोना की रिपोर्टिंग करती हैं या करता है तो वह उचित दूरी से लोगों से बात करें । बिना मास्क के किसी भी सूरत में लोगों के बीच जाने से परहेज करें। बाइक या कार से उतरने से पहले सैनिटाइजर से अपना हाथ साफ करें। किसी भी सूरत में ठहरी हुई भीड़ के बीच में लाइव न करें। बता दें कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जहां देश की कई शहरों मैं जनता कर्फ्यू के दौरान लोगों का आवागमन बंद है वहीं दूसरी ओर देश मैं डॉक्टर पुलिस और मीडिया कर्मचारियों के लिए किसी प्रकार की छुट्टी नहीं है।

यह भी पढ़ें-विवाद के बाद बिग बी ने डिलीट किया ट्वीट, गीतकार ने बताया शर्मनाक

प्रधानमंत्री ने कहा, चलते हुए कुछ सेकण्ड्स के लिए लोगों का रिएक्शन लेकर आगे बढ़ जाएं, लोगों का अगर इंटरव्यू में खासकर सावधानी बरतें, गाड़ी के उन पार्ट को सैनेटाइज करें जिसे आप दिन भर छूकर प्रयोग करते हैं, पहने हुए कपड़े को अगले दिन धोकर ही पहने, आफिस से काम खत्म करके घर जाने पर हाथों को धुले, और लोगो को इस बीमारी से जागरूक करने के लिए लोगों को लाइव में भी बताएं कि ये लाइव करते वक्त आपने क्या सावधानी बरती है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

March 24, 2020, 11:13 am
Fog
Fog
29°C
real feel: 34°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 63%
wind speed: 3 m/s S
wind gusts: 3 m/s
UV-Index: 7
sunrise: 5:36 am
sunset: 5:50 pm
 

Recent Posts

Trending