Connect with us

देश

मतगणना के नतीजे चौंकाने वाले होंगे – पूनम सिन्हा

Published

on

लखनऊ। लोकसभा सीटों की मतगणना प्रारंभ हो चुकी है। ऐसे में लखनऊ संसदीय सीट से महागठबंधन की उम्मीदवार व अभिनेत्री पूनम सिन्हा गुरूवार को मतगणन स्थल पर पहुंची ।  मिडिया द्वारा पूछे गए सवालों का जवाब देते हुए पूनम सिन्हा ने कहा कि अभी कोई भी रुझान किसी भी पार्टी के पक्ष में नही आया है ।  लेकिन मैं अपनी जीत के प्रति पूरी तरह से से आश्वस्त हूं।  इसके साथ ही पूनम सिन्हा ने कहा कि यूपी में किया गया गठबंधन निश्चित रुप से जीतेगा। जो एक्जिट पोल दिखाए गए हैं वह एक तरह से मजाक है।

ये भी पढ़े: लोकसभा चुनाव की मतगणना शुरू, शुरुआती रुझानों में बीजेपी आगे…

मैं गणनास्थल के अंदर से आ रही हूं। अभी तक ऐसा कोई भी रुझान नहीं आया है ।  लेकिन मतगणना के बाद तस्वीरें बहुत जल्द ही साफ हो जायेंगी नतीजे चौकाने वाले होंगे । आपको बता दें कि पूनम सिन्हा के साथ पूर्व मंत्री रविदास मेहरोत्रा भी मौजूद रहें। वहीं सिन्हा सपा-बसपा गठबंधन से उम्मीदवार हैं। उनकी सीधी टक्कर भाजपा उम्मीदवार व गृहमंत्री राजनाथ सिंह और कांग्रेस से आचार्य प्रमोद कृष्णन से हैं। http://www.satyodaya.com

देश

कड़ी सुरक्षा के बीच शुरू हुआ मतगणना, हर पार्टी की नजर उत्तर प्रदेश पर

Published

on

लखनऊ । 17वीं लोकसभा चुनाव के परिणाम के लिए मतगणना कड़ी सुरक्षा में शुरू हो गई है । जिसके शुरुआती रुझान आने शुरू हो गए है । सबसे पहले पोस्टल बैलेट गणना की जा रही है । हर पार्टी के प्रत्याशी अपनी जीत के दावे कर रहे हैं । मतगणना के शुरुआती रुझानों में भाजपा को बढ़त मिलती दिखाई जा रही है ।

लखनऊ और मोहनलालगंज संसदीय सीट की स्थिति हर चक्र के बाद इलेक्ट्रॉनिक्स डिस्पले बोर्ड पर दिखेगी । सभी नौ काउंटिंग व आरओ कक्ष में इसकी व्यवस्था होगी ।

जिला निर्वाचन अधिकारी व डीएम कौशल राज शर्मा ने बताया कि प्रत्याशियों के एजेंटों को मतगणना कक्ष में एक बार प्रवेश के बाद काउंटिंग खत्म होने तक निकलने की अनुमति नहीं होगी । विशेष परिस्थिति में उसे आरओ के समक्ष इंट्री रजिस्टर पर विवरण भरकर अनुमति लेनी होगी ।

लोकसभा चुनाव परिणाम के लिए अब इंतजार खत्म हो गया है । अब रुझान आने शुरू हो गए हैं । जिसके साथ ही अगले पांच साल तक केंद्र में किसकी सरकार होगी ये भी स्पष्ट होगा आज ।

यह भी पढ़ें : लखनऊ की जनता का आशीर्वाद जरूर मिलेगा : आचार्य प्रमोद कृष्णम

इन चुनाव में सबसे एहम राज्य उत्तर प्रदेश है । जहां पर हर पार्टी की निगाहें टिकी हुई हैं । यहां भाजपा का सीधा टक्कर सपा-बसपा गठबंधन से है । एग्जिट पोल में हालांकि भाजपा को आगे दिखाया गया है लेकिन जमीनी स्तर पर गठबंधन, भाजपा को कड़ी टक्कर देता हुआ नजर आएगा । सभी अफसर सुबह छह बजे ही मतगणना के लिए पहुंच गए थे । जिसके लिए कड़े सुरक्षा प्रबंध किए गए हैं ।

Continue Reading

देश

लोकसभा चुनाव की मतगणना शुरू, शुरुआती रुझानों में बीजेपी आगे…

Published

on

लोकसभा सीटों की मतगणना शुरु हो चुकी है। अब इंतजार की घड़िया खत्म हो चुकी हैं। थोड़ी देर में लोकसभा चुनाव 2019 के रुझान सामने आने लगेंगे। फाइनल नतीजे आने में थोड़ी देरी हो सकती है, जैसा कि चुनाव आयोग पहले ही घोषित कर चुका है। चुनाव आयोग ने उम्मीद जताई है कि मतगणना के फाइनल नतीजे आने में रात दस बजे तक का या इससे भी ज्यादा समय लग सकता है। हालांकि, रुझान थोड़ी देर में सामने आने लगेंगे।

जैसे-जैसे रुझान सामने आएंगे, देश के लोकतंत्र की तस्वीर स्पष्ट होती जाएगी। साथ ही ये भी पता चल जाएगा कि चुनाव के पहले शुरू हुई महागठबंधन की कवायद कितनी सफल रही है। एक्जिट पोल के रुझानों से एक तरफ एनडीए गदगद है तो दूसरी तरफ विपक्ष न केवल एक्जिट पोल, बल्कि पूरी चुनावी प्रक्रिया पर ही सवाल उठा रहा है।

यह भी पढ़े: संदिग्ध हालत में युवक को लगी गोली, पुलिस जांच में जुटी…

ईवीएम पर शंका-आशंका को लेकर विपक्ष के विरोध के बीच विश्व के सबसे बड़े लोकतांत्रिक देश की भावी सियासी तस्वीर क्या होगी, आज इसका फैसला हो जाएगा। देश के 90 करोड़ वोटरों में से 60 करोड़ से ज्यादा ने अगले पांच साल के लिए किसे अपना भाग्यविधाता चुना है, इस पर से भी पर्दा उठ जाएगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बनाम राहुल गांधी और विपक्ष के बीच करीब दो माह चली चुनावी जंग में किसे मिलेगा ताज और कौन होगा सरताज, यह भी साफ होगा। वहीं, परिणाम अनुकूल नहीं आने पर विपक्षी नेताओं के हिंसा के भड़काऊ भाषणों को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने गंभीरता से लिया है। मंत्रालय ने देश के सभी राज्यों के मुख्य सचिवों और पुलिस महानिदेशकों को भेजे पत्र में गुरुवार को हिंसा की आशंकाओं को देखते हुए सतर्क रहने को कहा है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

देश

आधारभूत ढांचा निर्माण के चलते 26 मई को इस रूट पर ठप रहेगा रेल यातायात

Published

on

लखनऊ। रेलवे के आधारभूत ढांचे को मजबूत करने के लिए उत्तर रेलवे का अम्बाला मंडल, सहारनपुर-अम्बाला रेल सेक्शन पर बरारा और केसरी स्टेशनों के बीच पुल संख्या 283 के एक स्पेन के गर्डर बदलने के लिए दिनांक 26 मई को सुबह 08.10 बजे से रात्रि 11.05 बजे तक सभी तरह का रेल यातायात बंद रहेगा। जिसके परिणामस्वरूप निम्नलिखित रेलगाड़ियां निम्नानुसार प्रभावित रहेंगी। जानकारी के अनुसार 25 मई को चलने वाली 14610 श्रीमाता वैष्णों देवी कटड़ा-ऋषिकेश हेमकुंट एक्सप्रेस रद्द रहेगी। इसी तरह 26 मई को चलने वाली 14609 ऋषिकेश – श्रीमाता वैष्णों देवी कटड़ा हेमकंट एक्सप्रेस, 26 मई को चलने वाली 64502 अम्बाला-सहारनपुर एमईएमयू, 12063 हरिद्वार-ऊना लिंक एक्सप्रेस, 27 मई को चलने वाली 12064 ऊना-हरिद्वार लिंक एक्सप्रेस, 25 मई को चलने वाली 14617 सहरसा-अमृतसर जनसेवा एक्सप्रेस, 23 मई को चलने वाली 14618 अमृतसर-सहरसा जनसेवा एक्सप्रेस, 24 मई को चलने वाली 15903 डिबू्रगढ़-चंडीगढ एक्सप्रेस, 26 मई को चलने वाली 15904 चंडीगढ-डिबू्रगढ़ एक्सप्रेस, 25 मई को चलने वाली 12357 कोलकत्ता-अमृतसर दुर्गियाना एक्सप्रेस, 27 मई को चलने वाली 12358 अमृतसर-कोलकत्ता दुर्गियाना एक्सप्रेस, 25 मई को चलने वाली 15211 दरभंगा-अमृतसर जननायक एक्सप्रेस, 27 मई को चलने वाली 15212 अमृतसर-दरभंगा जन नायक एक्सप्रेस, 26 मई को चलने वाली 14522 अम्बाला-दिल्ली एक्सप्रेस, 14521 दिल्ली-अम्बाला एक्सप्रेस, 12460 अमृतसर-नई दिल्ली सुपर फास्ट एक्सप्रेस, 14681 नई दिल्ली-जलंधर सिटी एक्सप्रेस आदि रेलगाडि.यां रद्द रहेंगी। वहीं अन्य कुछ रेलगाडि.यां आंशिक रूप रद्द रहेंगी।

आंशिक रूप से निरस्त रेलगाड़ियां

26 मई को चलने वाली 64513 सहारनपुर-नंगलडैम पैसेंजर सहारनपुर-अम्बाला के बीच, 54541 मेरठ सिटी-अम्बाला पैसेंजर सहारनपुर-अम्बाला के बीच, 4540/ 54539 अम्बाला-हजरत निजामुद्दीन-अम्बाला पैसेंजर अम्बाला-सहारनपुर-अम्बाला के बीच, 14712/14711 श्रीगंगानगर-हरिद्वार-श्रीगंगानगर इंटरसिटी एक्सप्रेस अम्बाला-हरिद्वार-अम्बाला के बीच, 12054ध्12053 अमृतसर-हरिद्वार-अमृतसर जनशताब्दी एक्सप्रेस अम्बाला-हरिद्वार-अम्बाला के बीच, 64561 दिल्ली-अम्बाला पैसेंजर सहारनपुर-अम्बाला के बीच, 24887 हरिद्वार-बाडमेर एक्सप्रेस हरिद्वार-अम्बाला के बीच, 24888 बाडमेर-हरिद्वार एक्सप्रेस अम्बाला-हरिद्वार के बीच, 12231 लखनऊ-चंडीगढ़ एक्सप्रेस सहारनपुर-चंडीगढ़ के बीच, 12232 चंडीगढ़-लखनऊ एक्सप्रेस चंड़ीगढ-सहारनपुर के बीच आंशिक रूप से निरस्त रहेगी।

यह भी पढ़ें-ड्यूटी पर मुस्तैदी छोड़ लूडो में दिलचस्पी दिखा रहे पुलिसकर्मी, कहां से सुधरे शहर का यातायात

25 मई को चलने वाली 15011 लखनऊ-चंड़ीगढ एक्सप्रेस सहारनपुर-चंडीगढ़ के बीच, 26 मई को चलने वाली 15012 चंडीगढ़-लखनऊ एक्सप्रेस चंडीगढ़-सहारनपुर के बीच, 26 मई को 54542 अम्बाला-मेरठ सिटी पैसेंजर अम्बाला-सहारनपुर के बीच आंशिक रूप से निरस्त रहेगी। 26 मई को चलने वाली 14645 दिल्ली जं0-जम्मूतवी शालीमार एक्सप्रेस सांय 04॰10 बजे के स्थान पर सांय 05.40 बजे प्रस्थान करेगी।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

May 23, 2019, 8:59 am
Partly sunny
Partly sunny
35°C
real feel: 38°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 35%
wind speed: 1 m/s S
wind gusts: 1 m/s
UV-Index: 5
sunrise: 4:45 am
sunset: 6:21 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 9 other subscribers

Trending