Connect with us

देश

दिग्विजय सिंह ने बिजली अधिकारियों को धमकाया, कहा- बिना कारण काटी बिजली तो जेल भेज दूंगा…

Published

on

फाइल फोटो

भोपालः लोकसभा चुनाव 2019 में भोपाल से चुनाव लड़ रहे कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह ने एक बार फिर विवादित बयान दिया है। बिजली विभाग के अधिकारियों को धमकाते हुए दिग्विजय सिंह ने कहा कि बिना कारण के बिजली काटी गई तो उन्हें जेल भेज दिया जाएगा।

दोराहा में कांग्रेस की एक जनसभा को संबोधित करते हुए दिग्विजय सिंह ने बिजली विभाग के कर्मचारियों को धमकाने के अंदाज में कहा, ”बिना कारण के बिजली काटी तो उन्हें जेल में भेजा जाएगा.” उन्होंने कहा कि हमने जो बिजली के कारखाने लगाए उससे राज्य में बिजली की कोई कमी नहीं है।

दिग्विजय सिंह ने बिजली कटने को लेकर बीजेपी पर भी  निशाना साधा, उन्होंने कहा कि बीजेपी के कुछ लोग विधुत मंडल में हैं वह खुद ही बिजली बंद कर देते हैं और कहते हैं कांग्रेस आई बिजली गई। बिजली की कमी नही है, ये बीजेपी के लोग अंदर से गड़बड़ी कर रहे हैं। दिग्विजय ने अपने रैली के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहन को भी निशाने पर लिया। शिवराज सरकार की नाकामियों को गिनाते हुए जमकर हमला बोला।

यह भी पढ़े: कच्ची शराब पीने से 2 युवकों की मौत, एक की हालत गंभीर..

आपको बता दें कि भोपाल लोकसभा सीट से दिग्विजय सिंह कांग्रेस के टिकट पर चुनावी मैदान में हैं। वहीं उनके खिलाफ बीजेपी के टिकट पर साध्वी प्रज्ञा ठाकुर मैदान में हैं। राज्य में चार चरणों में मतदान होंगे। मध्य प्रदेश में पहले चरण का मतदान 29 अप्रैल को है जबकि अंतिम चरण का मतदान 19 मई को है। वोटों की गिनती 23 मई को होगी।http://www.satyodaya.com

देश

राजधानी दिल्ली में फिर छाई धुंध, सर्दियों से पहले मौसम हुआ खराब

Published

on

नई दिल्ली। सर्दियों का मौसम शुरू होने को है। मौसम शुरू होते ही हर साल की तरह ही इस साल के पहले ही रविवार को दिल्ली के ऊपर धुंध छा गई है। इसके साथ ही दिल्ली में हवा की गुणवत्ता और खराब होने लगी है। खराब हवा का कारण पड़ोसी राज्यों में जलने वाली पराली को बताया जा रहा है। पड़ोसी राज्यों में पराली जलाने से निकलने वाला धुआं दिल्ली पहुंचने लगा हैं और वहां की हवा खराब होने लगी है। यह धुआं हरियाणा राज्य से ज्यादा आता है, क्योंकि यहां धान की कटाई के बाद पराली जलाई जाती है। जिसके कारण धुआं राजधानी दिल्ली में पहुंच जाता है।

यह भी पढ़ें :- बीजेपी का संकल्प पत्र, म्हारे सपनों का हरियाणा, किसानों, युवाओं और महिलाओं पर जोर

वहीं रविवार को वायु गुणवत्ता सूचकांक 245 पर पहुंच गया है, जो खराब श्रेणी में आता है। आस-पास के क्षेत्रों गाजियाबाद, फरीदाबाद, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, बागपत, मुरथल में एक्यूआई क्रमशः 290, 233, 279, 280, 259 और 245 दर्ज किया गया है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के आंकड़ों के अनुसार, हरियाणा में करनाल जिले के अलीपुर खालसा (351) और पानीपत (339) में हवा की गुणवत्ता बहुत खराब हो गई। बता दें कि 0 और 50 के बीच एक्यूआई को अच्छा, 51 और 100 के बीच संतोषजनक, 101 और 200 के बीच मध्यम, 201 से 300 के बीच खराब, 301 से 400 के बीच बहुत खराब, और 401 से 500 के बीच गंभीर श्रेणी का माना जाता है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

देश

रविशंकर प्रसाद ने ‘मंदी’ पर दिये गए बयान को लिया वापस

Published

on

नई दिल्ली। मोदी सरकार में कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने शनिवार को देश में आर्थिक मंदी पर दिये गए बयान को वापसे ले लिया है। रविशंकर प्रसाद का कहना है कि उनके बयान को तोड़-मरोड़कर पेश किया गया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि एक संवेदनशील व्यक्ति होने के नाते वो अपना बयान वापस लेते हैं।

उन्होंने कहा, ‘मैंने मुंबई में 3 फिल्मों की एक दिन की कमाई 120 करोड़ बताई थी ये तथ्यात्मक रूप से बिल्कुल ठीक है। मैंने ऐसा इसलिए कहा क्योंकि मैं भारत की फिल्मों की राजधानी मंबई में था। मुझे फिल्म इंडस्ट्री पर गर्व है। यहां से न सिर्फ काफी टैक्स मिलता है बल्कि लाखों लोगों को रोजगार भी मिलता है। सरकार ने आम लोगों के लिए जो कदम उठाए हैं उनकी मैंने विस्तार से जानकारी दी थी। पीएम मोदी की सरकार आम आदमी लोगों के प्रति संवेदनशील है। मेरे बयान को तोड़-मरोड़कर पेश किया गया, पूरा वीडियो मेरे सोशल मीडिया पर मौजूद है। एक संवेदनशील व्यक्ति होने के नाते मैं उस बयान को वापस लेता हूं।’

ये भी पढ़ें: फिल्मी ‘प्रसाद’ बांटते मोदी के मंत्री, जबर सिनेमा की कमाई फिर काहे अर्थव्यवस्था पर रुलाई

बता दें, रविशंकर प्रसाद अपने बयान की वजह से चौतरफा घिर गए थे। सोशल मीडिया पर उनकी जमकर आलोचना हो रही थी। दरअसल, शनिवार को उन्होंने कहा था कि ‘मेरा फिल्मों से लगाव है। फिल्में बड़ा कारोबार कर रही हैं। 2 अक्टूबर को 3 फिल्में रिलीज हुई हैं। फिल्म उद्योग के विशेषज्ञ ने कहा है कि नैशनल हॉलीडे के दिन 3 फिल्मों ने 120 करोड़ रुपये का कारोबार किया है। अब जब देश में इकॉनमी थोड़ी साउंड है तभी तो 120 करोड़ रुपये का रिटर्न एक दिन में आ रहा है।’http://www.satyodaya.com

Continue Reading

देश

बीजेपी का संकल्प पत्र, म्हारे सपनों का हरियाणा, किसानों, युवाओं और महिलाओं पर जोर

Published

on

नई दिल्ली। विधानसभा चुनाव 2019 को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां वोटरों को लुभाने के लिए लोकलुभावन घोषणा पत्र जारी कर रही है। 21 अक्टूबर की तारीख नजदीक आते हीे सभी पार्टियां अपना-अपना घोषणा पत्र जारी कर रही हैं। हरियाणा में कांग्रेस का चुनावी घोषणा पत्र जारी होने के बाद रविवार को भारतीय जनता पार्टी ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए अपना संकल्प पत्र जारी कर दिया है। बीजेपी के इस संकल्प पत्र में 15 खण्डों और 248 बिंदु हैं। बीजेपी ने अपने संकल्प पत्र का नाम म्हारे सपनों का हरियाणा दिया है। जो समाज के सभी वर्गों का प्रतिनिधित्व करता है।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बताया कि भारतीय जनता पार्टी का संकल्प पत्र राम राज्य के सिद्धांतों पर आधारित है। उन्होंने कहा कि हमने अपने पिछले संकल्प पत्र के तहत भ्रष्टाचार के प्रति जीरो टॉलरेंस और पारदर्शी प्रशासन मुहैया करवाया है। इस मौके पर बीजेपी के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि मनोहर लाल खट्टर की सरकार ने पिछले 5 वर्ष में हरियाणा की तस्वीर में मूल परिवर्तन किया है। इन्होंने हरियाणा की राजनीतिक संस्कृति को बदल दिया है।

भाजपा ने अपने घोषणा पत्र को संकल्प पत्र बताते हुए वादा किया कि सत्ता में आने पर अनुसूचित जाति समुदाय से आने वाले लोगों को बिना गारंटी के तीन लाख रुपये तक का कर्ज दिया जाएगा। घोषणा पत्र में किसानों को तीन लाख रुपये तक बिना ब्याज के फसल लोन देने का भी जिक्र किया है। भाजपा के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने यहां पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा यह एक संकल्प पत्र है। यह गंभीर और अध्ययन के बाद तैयार किया गया दस्तावेज है। नड्डा ने कहा कि हमारी सरकार का प्रयास है कि किसान को कमाऊ और टिकाऊ बनाना है। उसकी आमदनी बढ़े और वो कृषि के क्षेत्र में टिका रहे, पलायन न करे, ऐसे प्रयास किये जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें :- महाराष्ट्रः शिवसेना का चुनावी वादा, सत्ता में आए तो किसानों का कर्ज माफ…

भारतीय जनता पार्टी के संकल्प पत्र की बातें

संकल्प पत्र के मुताबिक, राज्य में वृद्धावस्था पेंशन के तौर पर तीन हजार रुपये, समग्र स्वास्थ्य देखभाल पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा। 2000 स्वास्थ्य एवं आरोग्य केंद्र, उन्होंने कहा कि पार्टी सत्ता में आई तो राज्य में 1000 खेल नर्सरियां भी बनाई जाएंगी। बीजेपी के संकल्प पत्र की खास बातें-2022 तक किसानों की आय दुगना करने का लक्ष्य, सभी को सिंचाई सुविधा, हर फसल की खरीद न्यूनतम समर्थन मूल्य पर सुनिश्चित करेंगे। सूक्ष्म सिंचाई को अभियान बनाते हुए हर खेत को पानी पहुंचाएंगे जिसका सर्वाधिक लाभ दक्षिण हरियाणा को मिलेगा। लखवार, रेणुका और किशायू बांधों को निर्माण तेजी से पूरा करवा कर प्रदेश के खेतों की प्यास बुझाएंगे, मेवात फीडर कैनाल के निर्माण कार्य को तेजी से पूरा करेंगे। सभी कार्यशील एवं दुधारु पशुओं की नियमित स्वास्थ्य जांच करेंगे और आधुनिक स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने के लिए जिला स्तर पर पॉली क्लीनिक स्थापित करेंगे। गोबर धन योजना का विस्तार करेंगे तथा किसानों द्वारा गोमूत्र और गोबर बेचने के लिए संग्रह केन्द्र स्थापित करेंगे।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

October 14, 2019, 2:06 am
Fog
Fog
22°C
real feel: 26°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 93%
wind speed: 0 m/s N
wind gusts: 0 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 5:35 am
sunset: 5:10 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 10 other subscribers

Trending