Connect with us

देश

दिग्विजय ने कमलनाथ को लिखा पत्र, कहा व्यापमं घोटाले के आरोपियों को दिलाएं सजा

Published

on

भोपाल। मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने व्यापमं के मुख्य आरोपियों को कानून के दायरे में लाकर सजा दिलाने के लिए मुख्यमंत्री कमलनाथ को पत्र लिखा है।
सिंह की ओर से लिखे पत्र में उन्होंने मुख्यमंत्री से अनुरोध किया है कि वे व्यापमं मामले में निर्दोष छात्र-छात्राओं को न्याय दिलाने तथा उनके भविष्य की रक्षा के लिए उचित निर्णय लें।

ये भी पढ़ें: तमिलनाडु के मंदिर में चंद्रयान-2 की सफलता के लिए की गई विशेष पूजा

पत्र में आरोप लगाया गया है कि तत्कालीन सरकार ने मुख्य आरोपियों को बचाने के लिए छात्रों को मोहरा बनाया गया। वहीं अभ्यर्थियों के साथ परिजन को भी आरोपी बना दिया गया। सिंह ने कहा है कि शासन को इस मामले में कई कदम उठाने चाहिए। उन्होंने कई सुझाव देते हुए कहा है कि उन लोगों को  जिनका चयन भी नहीं हुआ है, फिर भी आरोपी बना दिया गया है। उनके खिलाफ प्रकरण वापस ले लिए जाएं। उन्होंने मुख्यमंत्री से अनुरोध किया है कि मुख्य आरोपियों को कानून के दायरे में लाकर निर्दोष छात्र-छात्राओं को न्याय दिलाएं।http://www.satyodaya.com

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

देश

पश्चिम बंगाल: आरएसएस कार्यकर्ता की गर्भवती पत्नी और बच्चे समेत हत्या

Published

on

मुर्शिदाबाद। पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में अज्ञात बदमाशों ने शख्स, गर्भवती पत्नी और उनके 8 साल के मासूम बच्चे की हत्या कर दी। बदमाशों ने घर में घुसकर धारदार हथियार से इस पूरी वारदात को अंजाम दिया है। यह घटना मुर्शिदाबाद के जियागंज इलाके की है। मृतक की पहचान बंधु प्रकाश पाल (35), पत्नी ब्यूटी मोंडल पाल (30) और बेटे अंगन बंधु पाल (8) के रूप में हुई है। वहीं, आरएसएस का दावा है कि मृतक हमारा कार्यकर्ता था।

दरअसल, इस घटना की जानकारी तब लगी जब पड़ोसियों ने उनके घर का दरवाजा खोला। तीनों की खून से सनी लाश देखकर पड़ोसी हैरान रह गए। इस घटना के बाद पूरे इलाके में सनसनी फैल गई। पुलिस ने बताया, ‘बंधु प्रकाश पाल एक स्कूल टीचर थे जो गोसाईंग्राम स्थित एक प्राइमरी स्कूल में पढ़ाते थे जबकि उनकी पत्नी गर्भवती थी। तीनों की धारदार हथियार से नृशंस हत्या कर दी गई।’

वहीं, आरएसएस के नेता जिष्णु बसु के अनुसार, बंधु प्रकाश आरएसएस कार्यकर्ता थे और हाल ही में वह ‘साप्ताहिक मिलन’ में शामिल हुए थे।

ये भी पढ़ें: मूडीज ने घटाई भारत की रेटिंग, कहा- मंदी का असर राजकोषीय घाटे पर भी पड़ेगा

मृतक के परिजनों का कहना है कि बंधु प्रकाश पाल पिछले 20 साल से प्रकाश प्राइमरी स्कूल में अध्यापक थे। बेटे की पढ़ाई के लिये वो मुर्शिदाबाद रह रहे थे, मूल रूप से वो शाहपुर के रहने वाले थे। हालांकि, परिजनों ने हत्या का शक किसी पर नहीं जताया है। उनका कहना है कि उन्हें नहीं पता कि बंधु पाल की किसी से कोई समस्या थी। फिलहाल पुलिस इस मामले की छानबीन कर रही है। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

देश

दुर्गा पूजा पंडाल में पहली बार मिले युवक-युवती ने 4 घंटे के अंदर रचा ली शादी

Published

on

कोलकाता। एक कहावत है चट मंगनी, पट ब्याह और पहली नजर में ही प्यार हो जाने के किस्से तो आपने सुने ही होंगे। इसी से जुड़ा एक मामला सामने आया है जिसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे। जहां कोलकाता में सोशल मीडिया पर दोस्त बने युवक-युवती ने दुर्गा पूजा के पंडाल में पहली बार मिले और देखते ही एक-दूसरे को दिल दे बैठे। ये प्यार इतनी तेजी से हुआ कि कुछ ही घंटों में दोनों सात फेरों के बंधन में बंध गए।

जानकारी के अनुसार हिंद मोटर के सुदीप घोषाल और शिवड़ाफुली की प्रतिमा बैनर्जी तीन महीने से सोशल मीडिया पर दोस्त थे। अष्टमी पर सुदीप को पता चला कि प्रतिमा कोलकाता में आ रही है तो उन्होंने मिलने को कहा। सुदीप का कहना है कि किस्मत से प्रतिमा उसी पंडाल में थीं जहां मैं अपने दोस्तों के साथ पहुंचा था। हम मिले और मैं खुद को रोक नही पाया और प्रपोज कर दिया। वो बेहद खूबसूरत लग रही थीं।

ये भी पढ़े- मानहानि के मामले में कोर्ट में पेश हुए राहुल गांधी, खुद को बताया बेकसूर

फार्मासूटिकल एग्जिक्युटिव सुदीप ने घुटनों पर बैठकर प्रतिमा को प्रपोज किया जबकि सैकड़ों लोगों से भरा पंडाल उनकी खुशी में शामिल हुआ। बुटीक चलाने वाली प्रतिमा का कहना है कि वह सुदीप के प्यार की सादगी और मासूमियत देखकर हैरान रह गईं। यह पहली नजर का प्यार था। मुझे उनका प्रपोजल स्वीकार करने में कोई हिचक नहीं थी। इसके बाद अपने दोस्तों के साथ पंडाल में प्रतिमा और सुदीप ने एक स्थानीय पंडाल में शादी कर ली। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

देश

रिजर्व बैंक में नौकरी पाने का बड़ा मौका, आवेदन करने का आखिरी मौका कल

Published

on

नई दिल्ली। अगर आप सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया सुनहरा मौका दे रहा है। इच्छुक उम्मीदवार जो आरबीआई में नौकरी करना चाहते हैं, वे इन पदों पर आवेदन करने से पहले आगे दी गई सभी जानकारी जरूर पढ़ें।

आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तिथि : 21 सितंबर, 2019
आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि : 11 अक्तूबर, 2019

पदों का विवरण
पदों का नाम पदों की संख्या
ग्रेड-बी (डीआर) जनरल ऑफिसर -156
ग्रेड-बी (डीआर) डीईपीआर -20
ग्रेड-बी (डीआर) डीएसआईएम -23

ये भी पढ़ें- बच्चों से भरी स्कूल वैन ने दो लोगों को मारी टक्कर…

शैक्षिक योग्यता :
इन पदों आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की शैक्षिक योग्यता अलग-अलग निर्धारित की गई है। अधिक जानकारी के लिए आगे दी गई नोटिफिकेशन देखें।

इच्छुक उम्मीदवार रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। दिए गए दिशा-निर्देशों को सावधानीपूर्वक पढ़ें। सभी महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त करने के बाद आवेदन प्रक्रिया को पूरा करें। बता दें कि आवेदन 11 अक्तूबर, 2019 तक ऑनलाइन किए जाएंगे।http://WWW.SATYODAYA.COM

Continue Reading

Category

Weather Forecast

October 10, 2019, 6:06 pm
Partly sunny
Partly sunny
31°C
real feel: 32°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 51%
wind speed: 1 m/s WNW
wind gusts: 1 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 5:33 am
sunset: 5:14 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 10 other subscribers

Trending