Connect with us

देश

खनन घोटाले में ED ने अधिकारियों पर कसा शिकंजा, IAS संतोष कुमार राय से की पूछताछ…

Published

on

संतोष कुमार राय

फाइल फोटो

लखनऊ। खनन घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय ईडी ने शुक्रवार को आईएएस अधिकारी संतोष कुमार राय से लगभग 4 घंटे पूछताछ की है। बता दें खनन घोटाले के समय संतोष कुमार सपा सरकार में विशेष सचिव खनन के पद पर तैनात थे।

ईडी ने उनसे लखनऊ स्थित कार्यालय में खनन के पट्टों के आवंटन, प्रक्रिया व अन्य संबंधित मुद्दों पर सवाल पूछे। इस घोटाले को लेकर दर्ज एफआईआर में अन्य अधिकारियों के साथ इनके भी नामजद हैं।

ये भी पढ़ें:महाराष्ट्र: विधानसभा चुनाव से पहले NCP को लगा झटका, उदयनराजे भोसले भाजपा में हुए शामिल

एफआईआर में नामजद होने के बाद उन्हें ग्रेटर शारदा सहायक समादेश क्षेत्र विकास प्राधिकारी/परियोजना के परियोजना प्रशासक के पद से हटा कर प्रतीक्षारत कर दिया गया था। जानकारी के मुताबिक ईडी ने गुरुवार को एक अन्य आईएएस अधिकारी अभय से भी पूछताछ की थी। बुलंदशहर में जिलाधिकारी के पद पर तैनात रहे अभय के आवास पर छापामारी में सीबीआई ने 47 लाख से अधिक की रकम बरामद की थी। वहीं ईडी के सूत्र बताते हैं कि जांच एजेंसी जल्द ही एक और आईएएस अफसर देवी शरण उपाध्याय से भी पूछताछ की तैयारी में जुटी हुई है।http://www.satyodaya.com

देश

14 अप्रैल राशिफल: जानिये आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा

Published

on

मेष
यात्रा सफल रहेगी। नेत्र पीड़ा हो सकती है। चिंता तथा तनाव रहेंगे। धनहानि भी आशंका है। पहले की गई मेहनत का फल अब मिल सकता है। घर-बाहर पूछ-परख रहेगी। धन प्राप्ति सुगम होगी। सामाजिक कार्यों में रुचि रहेगी। धनार्जन होगा।

🐂वृष
सुख के साधनों पर व्यय होगा। किसी मामले की चिंता बनी रहेगी। घर में अतिथियों का आगमन होगा। शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। लाभ के अवसर हाथ आएंगे। नौकरी में मातहतों का सहयोग मिलेगा।

👫मिथुन
किसी भी प्रकार से धनहानि की आशंका है। व्यावसायिक यात्रा सफल रहेगी। अप्रत्याशित लाभ हो सकता है। सट्टे व जुएं से दूर रहें। बेरोजगारी दूर करने के प्रयास सफल रहेंगे। किसी बड़ी समस्या का हल सहज ही हो सकता है।

यह भी पढ़ें: कोरोना अलर्ट: जानिए किन चीजों से है आपको खतरा, क्या करें बचाव के लिए

🦀कर्क
अचानक कोई बड़ा खर्च सामने आ सकता है। चिंता तथा तनाव रहेंगे। कोई पुराना रोग उभर सकता है। जोखिम व जमानत के कार्य टालें। क्रोध व उत्तेजना पर नियंत्रण रखें। कार्य में विलंब हो सकता है। आय बनी रहेगी।

🐅सिंह
बकाया वसूली के प्रयास सफल रहेंगे। व्यावसायिक यात्रा लाभदायक रहेगी। चोट व रोग से बाधा संभव है। नया कार्य मिल सकता है। भाग्य का साथ मिलेगा। पार्टनरों से मतभेद दूर होंगे। कारोबार में वृद्धि के योग हैं।

🙎कन्या
कोई बड़ा कार्य हो सकता है। नई योजना बनेगी। मान-सम्मान मिलेगा। कारोबार अच्छा चलेगा। नौकरी में प्रभाव बढ़ेगा। यात्रा लंबी व सुखद हो सकती है। जल्दबाजी न करें। पारिवारिक सुख-शांति बनी रहेगी। विवाद न करें।

⚖तुला
विवेक का प्रयोग करें। लाभ में वृद्धि होगी। कोर्ट-कचहरी के रुके कार्यों में गति आएगी। किसी धार्मिक आयोजन में भाग लेने का अवसर प्राप्त होगा। व्यय होगा। प्रतिद्वंद्विता में कमी होगी। कुसंगति से बचें। व्यापार-व्यवसाय मनोनुकूल चलेगा।

🦂वृश्चिक
किसी पुरानी व्याधि के उठने की आशंका है। काम में विलंब होगा। वाहन व मशीनरी के प्रयोग में सावधानी रखें। किसी व्यक्ति से बेवजह विवाद हो सकता है। दूसरों पर अतिविश्वास न करें। व्यापार-व्यवसाय ठीक चलेगा।

🏹धनु
चिड़चिड़ापन रह सकता है। थकान व कमजोरी महसूस करेंगे। किसी व्यक्ति के व्यवहार से स्वाभिमान को चोट पहुंच सकती है। दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी। सरकारी कामकाज में सफलता प्राप्त होगी। प्रतिद्वंद्वी शांत रहेंगे। धनार्जन होगा।

🐊मकर
ऐश्वर्य के साधनों पर व्यय होगा। पैतृक संपत्ति से लाभ की संभावना है। कारोबार मुनाफे में वृद्धि होगी। रोजगार प्राप्ति के प्रयास सफल रहेंगे। किसी बड़ी समस्या की आशंका है। सावधानी रखें। शरीर कष्ट संभव है।

🍯कुंभ
व्यर्थ भागदौड़ रहेगी। जल्दबाजी से समस्या बढ़ सकती है। वाणी पर नियंत्रण रखें। कानूनी अड़चन आ सकती है। प्रेम-प्रसंग में अनुकूलता रहेगी। घर में प्रसन्नता रहेगी। विद्यार्थी वर्ग सफलता प्राप्त करेगा। यात्रा मनोरंजक रहेगी।

🐟मीन
कीमती वस्तुएं संभालकर रखें। पुराना रोग उभर सकता है। किसी भी प्रकार की बहस में हिस्सा न लें। दु:खद समाचार प्राप्ति की आशंका है। भागदौड़ रहेगी। आय में निश्चितता रहेगी। व्यापार-व्यवसाय अच्छा चलेगा।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

देश

नई मुसीबतः लगातार दूसरे दिन भूकंप के झटकों से हिला दिल्ली-एनसीआर

Published

on

रिक्टर स्केल पर 2.7 मापी गई तीव्रता

लखनऊ। 24 घण्टे में दूसरी बार भूकंप के झटकों से दिल्ली दहल उठी है। कोरोना महामारी से पूरी दुनिया में त्राहि-त्राहि मची हुई है। भारत भी इन दिनों इस अभूतपूर्व संकट का सामना कर रहा है। लेकिन इस बीच देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में लगातार दूसरे दिन भूकंप के झटकों ने नागरिकों के साथ ही भू-वैज्ञानिकों को भी हिला कर रख दिया है। रविवार को 4 1 तीब्रता के भूकंप के झटकों के बाद सोमवार को एक बार फिर दिल्ली-एनसीआर की ऊंची-ऊंची इमारते कांप गईं।

सोमवार को यह झटके दोपहर 2.40 बजे के आस-पास लगे। हालांकि रिक्टर स्केल पर इनकी तीव्रता महज 2.7 के करीब दर्ज की गयी। लेकिन लगातार दूसरे दिन भूकंप के झटकों ने भू-वैज्ञानिकों को भी चिंता में डाल दिया है। कोरोना महामारी की दहशत में घरों में दुबके लोगों को भूकंप के इन झटकों ने अंदर तक हिला दिया। #earthquakeinDelhi

यह भी पढ़ें-15 अप्रैल से अपने काम पर लौटेंगी निर्माण इकाइयां: केशव प्रसाद मौर्य

इससे पहले रविवार शाम को भी दिल्ली और आस-पास के इलाकों में रिक्टर स्केल पर 3.5 की तीव्रता वाले भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। भूकंप के यह झटके दिल्ली, गाजियाबाद, नोएडा और फरीदाबाद में एक साथ महसूस हुए थे। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

देश

रूस से होने वाली रक्षा खरीद पर नहीं पड़ेगा कोविड-19 संकट का असर

Published

on

नई दिल्ली। कोरोना वायरस का कहर पूरी दुनिया में जारी है। इसी बीच रूस में नियुक्त भारत के शीर्ष राजनयिक ने कहा है कि रूस के साथ एस-400 हवाई रक्षा मिसाइल प्रणाली की आपूर्ति सहित सभी बड़े सैन्य अनुबंधों पर अमल तय कार्यक्रम के मुताबिक होगा और कोरोना वायरस महामारी का असर इनकी समय सीमा पर नहीं पड़ेगा। एक-दो हफ्तों का अंतर होगा। लेकिन सभी बड़े अनुबंध तय कार्यक्रम के मुताबिक होंगे। हमें उससे कोई समस्या पेश आएगी। यह रूस लंबी दूरी की सार्वधिक अत्याधुनिक सतह से हवा में मार करने वाली मिसाइल रक्षा प्रणाली के रूप में जाना जाता है।

यह भी पढ़ें-आरोग्य सेतु ऐप से जुड़ेंगे उत्तर प्रदेश परिवहन निगम के सभी कर्मचारी

गौरतलब है कि भारत ने एस-400 हवाई रक्षा मिसाइल प्रणाली की पांच इकाइयां खरीदने के लिए अक्टूबर 2018 में रूस के साथ पांच अरब डॉलर के एक सौदे पर हस्ताक्षर किया था। ऐसा करने की स्थिति में प्रतिबंधों का सामना करने की अमेरिकी चेतावनी की परवाह नहीं करते हुए भारत ने यह सौदा किया था।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

April 14, 2020, 5:51 am
Intermittent clouds
Intermittent clouds
24°C
real feel: 26°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 73%
wind speed: 0 m/s N
wind gusts: 0 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 5:13 am
sunset: 6:00 pm
 

Recent Posts

Trending