Connect with us

देश

ईद स्पेशल: अपनों को भेजें प्यार भरे ये सन्देश, शायरी जो बनाएंगी आपका त्यौहार ख़ास

Published

on

ईद के दिन इन बेहतरीन बधाई संदेशों को आप अपने दोस्तों, रिश्तेदारों और परिवार के सदस्यों को भेजकर उनके चेहरे पर मुस्कान ला सकते हैं।

#EIDMUBARAK

यह भी पढ़ें: UG और PG के फाइनल ईयर में एक साल की स्टडी लीव देने की योजना- सीएम योगी

1. जिंदगी के हर पल खुशियों से कम न होआपके हर दिन ईद के दिन से कम न होऐसा ईद का दिन आपको हमेशा नसीब होईद मुबारक

2. रात को नया चांद मुबारकचांद को चांदनी मुबारकफलक को सितारे मुबारकसितारों को बुलंदी मुबारकआपको हमारी तरफ से ईद मुबारक

3. आज यारों को मुबारक हो कि सुब्ह-ए-ईद हैराग है मय है चमन है दिलरुबा है दीद है

#EIDMUBARAK

4. ईद लेकर आती है ढेर सारी खुशियांईद मिटा देती है इंसान में दूरियांईद है खुदा का एक नायाब तबारकऔर हम भी कहते हैं आपको “ईद मुबारक”

5. हर ख्वाहिश हो मंजूर-ए-खुदामिले हर कदम पर रजा-ए-खुदाफना हो लब्ज-ए-गम यही है दुआबरसती रहे सदा रहमत-ए-खुदाईद मुबारक

6. सदा हंसते रहो जैसे हंसते हैं फूल,दुनिया के सारे गम तुम जाओ भूल,चारों तरफ फैलाओ खुशियों के गीत,इसी उम्मीद के साथ तुम्हें मुबारक हो ईद।ईद मुबारक

 7. जिंदगी के हर पल खुशियों से कम न हो,आप के हर दिन ईद के दिन से कम न हो,ऐसा ईद का दिन आपको हमेशा नसीब हो!http://www.satyodaya.com

अंतरराष्ट्रीय

पिता को साइकिल पर बिठा गुरुग्राम से बिहार पहुंची ज्योति की इवांका ट्रंप ने की तारीफ

Published

on

लखनऊ: कोरोना वायरस महामारी के कारण देश में जारी लॉकडाउन के बीच बिहार की ज्योति कुमारी इन दिनों सुर्खियों में है। दरअसल, ज्योति ने गुरुग्राम से बिहार की यात्रा साइकिल से पूरी की है। ये दूरी करीब 1200 किमी की है, मगर ज्योति ने हिम्मत दिखाते हुए अपने बीमार पिता को साइकिल पर पीछे बिठाया और लाॅकडाउन के बीच घर तक पहुंचाया। ज्योति के इस हौसले को देखते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप ने टि्वटर पर ज्योति की तारीफ की। उन्होंने ट्वीट किया, “15 साल की ज्योति कुमारी, अपने घायल पिता को साइकिल के पीछे बिठा 7 दिनों में +1,200 किलोमीटर की दूरी तय कर अपनी अपने घर ले गई। धीरज और प्रेम के इस खूबसूरत करतब को देखना अच्छा लगा।’


यह भी पढ़ें: हर दिन कोरोना बना रहा रिकॉर्ड, देश में 24 घंटे में 6654 नए केस और 137 मौतें

भारतीय साइकिलिंग फेडरेशन ने भी बिहार की इस बेटी के जज्बे की तारीफ की है। ज्योति के हौसले और सहनशक्ति की हर कोई तारीफ कर रहा है। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी ज्योति को एक लाख रुपये की मदद देने का ऐलान किया है । http://www.satyodaya.com

Continue Reading

देश

हर दिन कोरोना बना रहा रिकॉर्ड, देश में 24 घंटे में 6654 नए केस और 137 मौतें

Published

on

लखनऊ। भारत में कोरोना वायरस के मामलों में हर दिन इजाफा देखने को मिल रहा रहा है और रोज यह सबसे अधिक मामलों का रिकॉर्ड बनाता जा रहा है। आज भी कोरोना का अब तक का सबसे बड़ा उछाल सामने आया है। देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस से 6654 नए मामले सामने आए हैं और करीब 137 लोगों की मौतें हुई हैं। शनिवार को जारी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, देशभर में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर करीब 125101 हो गए हैं और कोविड-19 से अब तक 3720 लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना के कुल 125101 केसों में 69597 एक्टिव केस हैं, वहीं 45299 लोगों को अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है या फिर वह ठीक हो चुके हैं। कोरोना वायरस से अब तक सर्वाधिक 1517 लोगों की मौत महाराष्ट्र में हुई। यहां अब इस महामारी से पीड़ितों की संख्या 44582 हो गई है। तो चलिए जानते हैं टॉप 10 राज्य में क्या है कोरोना वायरस की स्थिति….

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस की सबसे अधिक तबाही देखने को मिल रही है। महाराष्ट्र में कोविड-19 के कुल 44582 पॉजिटिव केस मिल चुके हैं। इनमें से 12583 लोग पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं या उन्हें छुट्टी दे दी गई है। इस राज्य में अब तक सबसे अधिक 1517 लोगों की जान जा चुकी है। दिल्ली में कोरोना वायरस के संक्रमण की रफ्तार बढ़ते ही जा रही है। राजधानी में कोरोना वायरस के अब तक 12319 मामले आ चुके हैं। कोविड-19 महामारी से जहां 208 लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं 5897 लोग पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं।

इसे भी पढ़ें- कोरोना मरीजों को रोज देना होगा 2 हजार कैलोरी का पौष्टिक आहार, तय की गई ये डाइट

महाराष्ट्र के बाद कोविड-19 ने सबसे ज्यादा गुजरात में तबाही मचाई है। गुजरात में कोरोना के 13268 मामले अब तक आए हैं, जिनमें 802 लोगों की मौत हो चुकी है और 5880 लोग या तो स्वस्थ हो चुके हैं या फिर उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।  मध्य प्रदेश भी कोरोना वायरस का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। यहां कोरोना के मामलों की संख्या बढ़कर 6170 हो गई है, जिनमें से 272 लोगों की मौत भी हो चुकी है। इसके अलावा, 3089 लोग ठीक हो चुके हैं।

तमिलनाडु में भी कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 14753 हो चुकी है। यहां इस महामारी से 98 की मौत भी हो चुकी है और 7128 पूरी तरह से ठीक भी हो चुके हैं। 

आंध्र प्रदेश में कोरोना वायरस के अब तक 2709 मामले सामने आए हैं, जिनमें से 1763 लोगों का इलाज हो गया है और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। यहां 55 की मौत भी हुई है। कोरोना वायरस के बिहार में अब तक 2177 मामले दर्ज किए गए हैं। हालांकि, बिहार में कोरोना वायरस से 11 लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं 629 लोग ठीक हो चुके हैं। यूपी में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है।  अब तक यहां 5735 केस आ चुके हैं। हालांकि, इनमें से 3238 लोग पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं और 152 लोगों की मौत हो चुकी है।

 राजस्थान में भी कोरोना के मामलो में काफी तेजी देखी जा रही है। यहां कोरोना वायरस के अब तक 6494 मामले सामने आ चुके हैं। 153 लोगों की मौत का मामला सामने आया है, वहीं 3680 लोग ठीक हो चुके हैं। बंगाल में भी कोरोना कहर बरपा रहा है। यहां कोरोना वायरस के अब तक 3332 संक्रमित मामले सामने आए हैं, जिनमें से 1221 की मौत हो चुकी है। इनमें से 265 लोग ठीक भी हो चुके हैं।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

देश

श्रमिक स्पेशल ट्रेन के यात्रियों का स्टेशन पर हंगामा, जौनपुर की जगह पहुंची वाराणसी

Published

on

लखनऊ। देश में कोरोना वायरस को रोकने के लिए लॉकडाउन लागू है। वहीं दूसरे राज्यों से लाने के लिए प्रवासी मजदूरों के लिए स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही हैं। लेकिन इनमें से कुछ ट्रेनें भी लेटलतीफी का शिकार हो जा रही हैं। यात्रियों का आरोप है कि इन ट्रेनों को भी जगह-जगह घंटों तक खड़ा कर दिया जा रहा है। जिसकी वजह से यात्रा कर रहे श्रमिक भीषण गर्मी, भूख और प्यास का शिकार हो रहे हैं। ट्रेनों को जगह-जगह रोके जाने से परेशान होकर अब श्रमिक हंगामे पर उतर आए हैं। शुक्रवार को ऐसी ही एक घटना वाराणसी और डीडीयू जंक्शन (मुगलसराय) के बीच हुई। जब घंटों तक ट्रेन रोके जाने से परेशान होकर उसमें सवार सैकड़ों श्रमिक रेलवे ट्रैक पर उतर आए और जमकर हंगामा किया। यही नहीं सैकड़ों की तादाद में रेलवे ट्रैक पर मौजूद श्रमिक स्पेशल ट्रेन के यात्रियों दूसरे ट्रैक पर आती हुई ट्रेन को भी रोकने का प्रयास किया।

यह भी पढ़ें: दिल का दौरा पड़ने से बीजेपी नेता व पूर्व सांसद नेपाल सिंह का निधन

महाराष्ट्र के पनवेल से सैकड़ों की संख्या में श्रमिकों को लेकर श्रमिक स्पेशल ट्रेन जौनपुर के लिए निकली थी। लेकिन ट्रेन बीच रास्ते में जौनपुर के बदले दीनदयाल जंक्शन की तरफ मोड़ दिया गया। इसके बाद यह ट्रेन वाराणसी होते हुए काशी स्टेशन पर पहुंची। ट्रेन में सवार श्रमिकों के अनुसार काशी स्टेशन पर यह ट्रेन तकरीबन 6 घंटे से ज्यादा देर तक खड़ी रही। इसके बाद किसी तरह से ट्रेन आगे के लिए बढ़ी तो काशी और दीनदयाल जंक्शन के बीच पड़ने वाले एक छोटे से स्टेशन व्यास नगर पर रोक दिया गया। यहां पर भी ट्रेन तकरीबन डेढ़ से दो घंटे तक खड़ी रही। एक तो ट्रेन को जौनपुर के बदले दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन लाए जाने से पहले से ही इसमें सवार यात्री आक्रोशित थे। ऊपर से वाराणसी और दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन के बीच ट्रेन कई घंटों तक खड़ी रही। जिसको लेकर व्यास नगर रेलवे स्टेशन पर इन यात्रियों का आक्रोश फूट पड़ा। जिसके बाद सैकड़ों की संख्या में यहां पर यात्री रेलवे ट्रैक पर उतर आए और हंगामा करने लगे।

श्रमिकों का हंगामा और आक्रोश को देखते हुए ट्रेनों के ड्राइवर ट्रेन छोड़कर वहां से हट गए। तकरीबन दो घंटे तक यात्रियों ने यहां पर हंगामा किया। सूचना मिलने पर आरपीएफ और जीआरपी की टीम भी मौके पर पहुंची और किसी तरह से समझा-बुझाकर ट्रेन को आगे के लिए रवाना किया गया। यह ट्रेन जब दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन पहुंची तो वहां से बसों में बैठाकर इन तमाम श्रमिकों को उनके गृह जनपद के लिए रवाना कर दिया गया। श्रमिक स्पेशल की एक यात्री अंजनी शर्मा ने कहा हम लोगों को पनवेल से जौनपुर का टिकट लिया था। जौनपुर ना ले जाकर इधर काशी में रोक दिया। हम लोगों को ट्रेन में चलते-चलते 3 दिन हो गया है। 2 दिन से बिना खाए हुए हम लोग पड़े थे। प्रशासन कोई सुनवाई नहीं कर रहा था इसीलिए हंगामा हुआ।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

May 23, 2020, 6:34 pm
Sunny
Sunny
35°C
real feel: 41°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 55%
wind speed: 1 m/s N
wind gusts: 1 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 4:45 am
sunset: 6:21 pm
 

Recent Posts

Trending