Connect with us

देश

मतगणना जारी : चुनाव परिणाम आने शुरू, उन्नाव से साक्षी महाराज तो श्रीनगर से फारुख अब्दुला जीते

Published

on

नई दिल्ली। देश भर में 542 सीटों पर हुए आम चुनावों के बाद अब मतगणना जारी है। दोपहर बाद करीब 2 बजे कुछ सीटों के परिणाम आने शुरू हो चुके हैं। उत्तर प्रदेश में मतगणना पहला परिणाम उन्नाव से आया है। यहां से भाजपा प्रत्याशी साक्षी महाराज ने अपने प्रतिद्वंदी को तीन लाख से अधिक वोटों से हराया है। वहीं श्रीनगर से पूर्व मुख्यमंत्री फारुख अब्दुल्ला ने जीत दर्ज की है। हमीरपुर से भाजपा उम्मीदवार अनुराग ठाकुर जीते हैं। राहुल गांधी ने केरल की वायानाड सीट जीत ली है, जबकि अमेठी सीट खतरे में हैं। यहां कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भाजपा की स्मृति ईरानी से काफी पीछे चल रहे हैं और यहां से इस बार उनका जीतना मुश्किल लग रहा है। यूपी के चंदौली से डॉ. महेंद्र नाथ पांडे करीब 29 हजार वोटों से आगे हैं। देवरिया से रमापति राम त्रिपाठी 1.17 लाख वोटों से आगे चल रहे हैं। गोरखपुर में 18वें राउंड की समाप्ति के बाद भाजपा प्रत्याशी रवि किशन 4,09,990 वोट पा चुके हैं। वहीं उनके प्रतिद्वंदी सपा के रामभुआल निषाद को 2,95,455 वोट मिले हैं। फिरोजाबाद लोक सभा सीट पर प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव की सीट फंसती नजर आ रही है। यहां सपा प्रत्याशी अक्षय यादव 1,43,760 वोटों के साथ आगे चल रहे हैं। वह अपने प्रतिद्वंदी से 4607 वोटों से आगे हैं। दूसरे नंबर पर भाजपा के चंद्रशेन हैं जिन्हें 1,39,153 वोट मिले हैं। जबकि तीसरे नंबर पर शिवपाल सिंह यादव हैं, उन्हें मात्र 27,834 वोट मिले हैं। फिरोजाबाद में बड़ी संख्या में मतदाताओं ने नोटा का भी इस्तेमाल किया है। यहां 2,046 वोटरों ने नोटा का बटन दबाया है। आंध्र प्रदेश की स्थिति करीब-करीब साफ हो गई है. यहां वाईएसआर कांग्रेस की जीत लगभग पक्की है। पार्टी के अध्यक्ष जगनमोहन रेड्डी 30 मई को मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं।

पश्चिम बंगाल में टीएमसी आगे, तमिलनाडु में डीएमके को भारी बढ़त

पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की पार्टी टीएसी 24 सीटों पर आगे चल रही है. जबकि बीजेपी 17 सीटों पर और कांग्रेस 1 सीट पर बढ़त बनाए हुए है। वहीं वाम दलों का खाता भी नहीं खुला है। उत्तर प्रदेश की बंदायू सीट पर बीजेपी उम्मीदवार आगे, सपा के धर्मेन्द्र यादव पीछे। तमिलनाडु में डीएमके को भारी बढ़त, कार्यकर्ताओं का जश्न शुरू। लद्दाख सीट से बीजेपी प्रत्याशी जामयंग शेरिंग नामग्याल को पीछे कर अब निर्दलीय उम्मीदवार सज्जाद हुसैन आगे चल रहे हैं।

वाराणसी में पीएम मोदी 92,999 मतों से आगे, गुना में ज्योतिरादित्य सिंधिया 18000 वोटों से पीछे

वाराणसी में पांचवें राउंड की मतगणना पूरी हो चुकी है। यहां पीएम मोदी अपने प्रतिद्वंदियों से काफी आगे चल रहे हैं। अभी तक उन्हें कुल 1,32,450 वोट मिले हैं। पीएम मोदी अन्य उम्मीदवारों से 92,999 मतों से आगे चल रहे हैं। सपा की शालिनी यादव को पांचवें राउंड तक 39,451 और कांग्रेस के अजय राय को 25,088 वोट मिले हैं।
वहीं सबसे बड.ी खबर आ रही है कि कांग्रेस के गढ. और दिग्गज कांग्रेसी ज्योतिरादित्य सिंधिया की गुना सीट डूबती नजर रही है। यहां वह अपने प्रतिद्वंदी से 18000 मतों से पीछे चल रहे हैं।

देश भर में 336 सीटों पर एनडीए आगे, यूपीए की 100 सीटों पर बढ़त

देश भर में जारी मतगणना के बीच शुरूआती तीन घण्टों के रुझानों में एनडीए 336 सीटों पर आगे चल रही हैं वहीं यूपीए 100 सीटों पर बढ.त बनाए हुए है। जबकि 104 सीटों पर अन्य दल आगे चल रहे हैं। उत्तर प्रदेश की 54 सीटों पर भाजपा प्रत्याशी आगे चल रहे हैं वहीं 24 सीटों पर गठबंधन के प्रत्याशी बढ.त बनाए हुए हैं वहीं दो सीटों पर कांग्रेस आगे है। उत्तराखण्ड की पांचों सीटों पर एनडीए प्रत्याशी बढ.त बनाए हुए हैं। 40 सीटों वाले बिहार में 38 सीटों पर एनडीए आगे है, यहां यूपीए दो सीटों पर आगे है। पंजाब में कांग्रेस 10 सीटों पर आगे है, यहां एनडीए मात्र दो सीटों पर बढ.त में है। जबकि पंजाब में आप एक सीट पर आगे है। मध्य प्रदेश की 28 सीटों पर भाजपा आगे हैं वहीं दो सीटों पर कांग्रेस प्रत्याशी आगे हैं। 14 सीटों वाले झारखण्ड में एनडीए 12 सीटों पर आगे है। वहीं दो सीटों पर कांग्रेस आगे है।

मोहनलालगंज सीट पर भाजपा प्रत्याशी कौशल किशोर पीछे

लखनऊ से जुड़ी मोहनलालगंज लोकसभा सीट पर पहले राउंड की मतगणना हो चुकी है। पहले राउंड की मतगणना में मौजूदा भाजपा सांसद कौशल किशोर पिछड. चुके हैं। यहां गठबंधन के प्रत्याशी सीएल वर्मा आगे चल रहे हैं। गठबंधन से बसपा प्रत्याशी सीएल वर्मा को 18,263 मत मिले हैं। भाजपा उम्मीदवार कौशल किशोर को अब तक 17208 वोट मिले हैं तो वहीं कांग्रेस प्रत्याशी आर. के. चैधरी को 1370 वोट मिले हैं। मोहनलालगंज सीट से गठबंधन प्रत्याशी सीएल वर्मा 1000 वोटों से आगे चल रहे हैं।

लखनऊ में राजनाथ सिंह सबसे आगे, पूनम सिन्हा दूसरे नंबर पर

लखनऊ। देश भर में लोकसभा चुनावों की मतगणना जारी है। लखनऊ में भी मतगणना जारी है…पहले राउंड की गिनती में लखनऊ लोकसभा से राजनाथ सिंह आगे चल रहे हैं। उन्हें 23,777 वोट मिले हैं। सपा की पूनम सिन्हा को 10,729 वोट मिले हैं और कांग्रेस के प्रत्याशी आचार्य प्रमोद कृष्णम को 6232 वोट मिले हैं।

यूपी में फेल होता दिख रहा है गठबंधन, कांग्रेस के दिग्गज नेता भी पिछड़े

लखनऊ। 17वीं लोकसभा के लिए हुए आम चुनावों की मतगणना जारी है। गुरुवार सुबह 8 बजे से देशभर में एक साथ शुरू हुई मतगणना के शुरूआती रुझानों में एनडीए आगे चल रहा है जबकि यूपीए काफी पीछे है। एग्जिट पोल में एनडीए को पूर्ण बहुमत की भविष्यवाणी पहले ही हो चुकी है और अब मतगणना के शुरूआत रुझानों में एनडीए, यूपीए से काफी आगे निकल चुका है। जिसके बाद एनडीए समर्थकों में खुशी की लहर है। सूत्रों के अनुसार भाजपा समर्थकों ने जश्न मनाने की तैयारी कर ली है। वहीं कुछ देर बाद पीएम मोदी भी दिल्ली स्थित भाजपा कार्यालय जा सकते हैं। उत्तर प्रदेश में सपा-बसपा-रालोद गठबंधन फेल होता नजर आ रहा है। यहां सपा बसपा और रालोद के गठजोड. के बावजूद भाजपा आगे निकलती दिख रही है। मध्य प्रदेश में एकतरफा मुकाबला दिख रहा है। यहां हर ओर कमल खिलता दिख रहा है।

यह भी पढ़ें-लोकसभा चुनाव की मतगणना शुरू, शुरुआती रुझानों में बीजेपी आगे…

राजस्थान में भाजपा करीब 21 सीटों पर आगे है। जोधपुर लोकसभा सीट पर भाजपा के गजेंद्र सिंह शेखावत से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत पीछे चल रहे हैं। जयपुर ग्रामीण सीट पर केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ और कांग्रेस प्रत्याशी कृष्णा पूनिया के बीच कड़ा मुकाबला हो रहा है। राजस्थान में पोस्टल बैलेट और ईवीएम के वोटों की गणना एक साथ हो रही है। राजस्थान के लोकसभा चुनाव में केंद्रीय मंत्रियों की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है. केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर जहां जयपुर ग्रामीण से लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं तो अर्जुन राम मेघवाल बीकानेर से मैदान में हैं। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के बेटे दुष्यंत सिंह झालावाड़ से चुनाव लड़ रहे हैं। कांग्रेस के दिग्गज नेता अपने भाजपा और एनडीए प्रतिद्वंदियों सेे पिछड. रहे हैं। संजय निरूपम, ज्योतिरादित्य सिंधिया जैसे कांग्रेसी नेता शुरूआती रुझानों में पिछड. चुके हैं। http://www.satyodaya.com

देश

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ का बड़ा बयान- उत्तर प्रदेश में भी लागू हो सकती है NRC

Published

on

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि अगर जरूरत पड़ी तो NRC उत्तर प्रदेश में भी लागू किया जाएगा। मुख्‍यमंत्री योगी ने असम में एनआरसी लागू करने के फैसले को साहसिक निर्णय बताया है।

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा, ‘कोर्ट के आदेश को लागू करना साहसिक निर्णय है। हम लोगों को प्रधानमंत्री और गृहमंत्री को इसके लिए बधाई देना चाहिए। अगर जरूरत पड़ी तो हम उत्तर प्रदेश में भी ऐसा करेंगे।’ उन्‍होंने यह भी कहा, ‘असम में जिस तरह से एनआरसी को लागू किया गया है, वह सीखने वाला है। वहां के अनुभव के आधार पर हम भी शुरुआत कर सकते हैं। यह राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए महत्वपूर्ण है। यह गरीबों का अधिकार अवैध घुसपैठियों को छीनने से रोकेगा।

बता दें कि असम के बाद देश के अन्य राज्यों में भी एनआरसी लागू करने की बाते हो रही हैं। बीजेपी सांसद और दिल्ली बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने भी दिल्ली में एनआरसी लागू करने की बात कही थी। इससे पहले रविवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने रविवार को घोषणा की कि हरियाणा में भी एनआरसी लागू की जाएगी।

Continue Reading

देश

अमेरिका में दिखेगा मोदी का जलवा, ह्यूस्टन में भारतीयों की रैली में मोदी के साथ दिखेंगे ट्रंप

Published

on

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 22 सितंबर को ह्यूस्टन शहर में हाउडी मोदी कार्यक्रम में 50,000 भारतीयों को एकसाथ संबोधित करेंगे। सोमवार सुबह पीएम मोदी ने ट्वीट कर डोनाल्ड ट्रंप का इस कार्यक्रम में स्वागत किया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर लिखा, ‘अमेरिकी राष्ट्रपति के द्वारा भारत और अमेरिका की दोस्ती के लिए एक स्पेशल संकेत दिया गया है। मुझे खुशी है कि डोनाल्ड ट्रंप ह्यूस्टन में होने वाले कार्यक्रम में शामिल होंगे। मैं भी भारतीय समुदाय के इस कार्यक्रम का इंतजार कर रहा हूं’।

मेडिसन स्क्वायर की तरह इस बार अमेरिका में रह रहे भारतीय समुदाय के लोग ह्यूस्टन में बड़े कार्यक्रम का आयोजन कर रहे हैं, अभी तक इस कार्यक्रम के लिए 50 हजार से अधिक लोग रजिस्ट्रेशन करा चुके हैं।

व्हाइट हाउस की ओर से सोमवार तड़के (भारतीय समयानुसार) ही इस बात की पुष्टि की गई है कि डोनाल्ड ट्रंप इस कार्यक्रम में शामिल होंगे। ये पहला मौका होगा जब डोनाल्ड ट्रंप और नरेंद्र मोदी इस तरह के एक बड़े कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। डोनाल्ड ट्रंप के अलावा इस कार्यक्रम में अमेरिका के कई सांसद, गवर्नर शामिल

Continue Reading

देश

केन्द्रीय मंत्री के बयान पर घमासान, विपक्ष ने कहा, नाकाबिल युवा नहीं भाजपा सरकार है

Published

on

लखनऊ। केन्द्रीय श्रम मंत्री संतोष गंगवार उत्तर भारतीयों की काबिलियत पर सवाल उठाकर मुसीबत में घिर गए हैं। कांग्रेस, बहुजन समाज पार्टी और समाजवादी पार्टी ने केन्द्रीय मंत्री के बयान पर करारा पलटवार किया है। तमाम विरोधी दलों ने श्रम मंत्री के बयान की निंदा करते हुए कड़ी आलोचना की है। #BJPMocksDemocracy
अर्थव्यवस्था के मुद्दे पर मोदी सरकार पर हमलावर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने श्रम व रोजगार मंत्री के बयान पर पलटवार किया है। कांग्रेस महासचिव ने मंत्री को संबोधित करते हुए ट्वीटर लिखा, पांच साल से ज्यादा समय से देश में आपकी सरकार है। नौकरियां पैदा करने का वादा कर सत्ता में आई सरकार नौकरियां तो नहीं पैदा कर सकी उल्टे लोगों की नौकरियां छीन रही है। आर्थिक मंदी के चलते देश का युवा बेरोजगार हो रहा है। नौजवान सरकार की ओर देख रहा है कि वह कुछ अच्छा करेगी। प्रियंका ने लिखा, आप उत्तर भारतीयों का अपमान करके बच निकलना चाहते हैं। ये नहीं चलेगा।

यह भी पढ़ें-केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने कहा- देश में रोजगार नहीं टैलेंट की है कमी

समाजवादी पार्टी के राष्टीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने केन्द्रीय मंत्री के बयान की निंदा करते हुए कहा कि भाजपा के मंत्री ने ऐसा बयान देकर युवाओं का मनोबल तोड़ा है। अखिलेश ने कहा कि अगर एक क्षण के लिए यह मान भी लिया जाए कि देश में रोजगार की नहीं बल्कि काबिल युवाओं की कमी है तो क्या युवाओं को काबिल बनाने का दायित्व सरकार का नहीं है? अखिलेश ने कहा कि दरअसल काबिलियत की कमी युवाओं में नहीं बल्कि देश-प्रदेश में काबिल सरकार की कमी है।
बसपा सुप्रीमो मायावती ने केन्द्री श्रम व रोजगार मंत्री के बयान की आलोचना करते करते हुए उनसे माफी मांगने को कहा है। मायावती ने कहा कि एक तरफ देश में आर्थिक मंदी छाई हुई है, वहीं दूसरी तरफ केन्द्रीय मंत्री हास्यास्पद बयान दे रहे हैं। #BJPMocksDemocracy मायावती ने कहा कि देश के युवाओं खासकर उत्तर भारतीयों की बेरोजगारी दूर करने के बजाय केन्द्रीय मंत्रियों का यह कहना कि युवाओं में योग्यता की कमी है, बेहद शर्मनाक है। मायावती ने कहा कि केन्द्रीय मंत्री को अपने बयान के लिए माफी मांगनी चािहए।

केन्द्रीय मंत्री के बयान पर सपा नेता व विधान परिषद सदस्य सुनील सिंह यादव ने कहा, जिन उत्तर भारतीयों ने सीटों से भाजपा की झोलियाँ भर दी,उन्हें मोदी सरकार के मंत्री तोहफे में गालियां लौटा रहे हैं। जिन उत्तर भारतीयों की योग्यता के झंडे पूरी दुनिया मे हैं, केंद्रीय श्रम मंत्री को वह अयोग्य लगते हैं। इस बयान के बाद से यह साफ हो गया कि यह श्रम नहीं शर्म मंत्री हैं।

वहीं आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने केन्द्रीय मंत्री के बयान को उत्तर भारतीयों का अपमान बताया है। संजय सिंह ने केन्द्रीय मंत्री पर हमला करते हुए कहा कि असल में इस सरकार में ही योग्यता की कमी है। मंत्री बताएं कि देश की चैपट अर्थव्यवस्था के लिए कौन जिम्मेदार है? आम आदमी पार्टी के नेता ने कहा कि संतोष गंगवार खुद उत्तर भारत से आते हैं, तो आखिर इस तरह के बयान का क्या मतलब है।
बता दें कि केन्द्रीय श्रम व रोजगार मंत्री संतोष गंगवार शनिवार को बरेली में मीडिया के सामने मोदी सरकार के 100 दिनों का बखान कर रहे थे। इस दौरान एक सवाल के जवाब में केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि देश में नौकरियों की कमी नहीं है, उत्तर भारत के लोगों में योग्यता की कमी है। यहां नौकरी के लिए रिक्रूट करने आने वाले अधिकारी बताते हैं कि उन्हें जिस पद के लिए लोग चाहिए। उनमें वह योग्यता नहीं मिलती है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

September 16, 2019, 11:52 am
Partly sunny
Partly sunny
32°C
real feel: 39°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 70%
wind speed: 1 m/s E
wind gusts: 1 m/s
UV-Index: 3
sunrise: 5:22 am
sunset: 5:40 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 10 other subscribers

Trending