Connect with us

देश

हैदराबाद गैंगरेप की संसद में गूंज, रक्षा मंत्री कठोरतम कानून बनाने को तैयार

Published

on

नई दिल्ली: संसद के दाेनों सदनों में सभी राजनीतिक दलों ने सोमवार को हैदराबाद पशु चिकित्सक बलात्कार कांड पर गहरी चिंता व्यक्त की और अपराधियों को जल्द से जल्द सख्त से सख्त सजा देने की मांग की। संसद में सभी लोगों ने पुलिस व्यवस्था तथा न्यायिक प्रणाली में और सुधार करने की पुरजोर मांग की। लोकसभा में प्रश्नकाल में और राज्यसभा में शून्य काल में सत्ता और विपक्ष के सदस्यों ने जोरदार ढंग से इस मामले को उठाया और पुलिस एवं व्यवस्था को संवेदनशील तथा समाज को जागरुक बनाने की अपील की।

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि सदन इस घटना की कड़ी निंदा करता है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि निर्भया कांड में भी कड़े कानून बनाये गये थे लेकिन अपराधों में कमी नहीं आई है। इसके मद्देजर अब सभी सदस्यों की राय मिल जाने के बाद सरकार कानून में सुधार करेगी।

यह भी पढ़ें: क्रिकेटर मनीष पांडेय ने आश्रिता शेट्टी संग रचाई शादी, देखें खूबसूरत तस्वीरें…

राज्यसभा में भाजपा,कांग्रेस और अन्य दलों ने इस मुद्दे को उठाया तो सभापति एम. वेंकैया नायडू ने कहा कि केवल कानून बनाने से इस तरह के अपराधों से निटपने के लिए राजनीति से ऊपर उठकर और मिलकर काम करना होगा। बिरला तथा सभी दलों के सदस्यों ने तेलंगाना के शमशाबाद में एक पशु-चिकित्सक के साथ सामूहिक दुष्कर्म की घटना की सोमवार को निंदा की और सरकार ने सदन को आश्वस्त किया कि ‘जीरो टॉलरेंस’ की नीति पर काम करते हुये ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति रोकने के लिए वह कानून में सभी जरूरी बदलाव करने के लिए तैयार है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

देश

जम्मू कश्मीर : पिछले 24 घण्टे में सेना ने 9 आतंकी मारे, एक जवान शहीद

Published

on

शनिवार से ही सेना और आतंकवादियों के बीच रही थी मुठभेड़

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में रविवार को भारतीय सेना ने एक बड़ी साजिश को नाकाम करते हुए पाकिस्तानी पांच आतंकियों को मार गिराया है। वहीं सेना का एक जवान भी शहीद हो गया है। जबकि दो अन्य जवान घायल हो गए हैं। शनिवार शाम से ही सेना की आतंकियों के साथ मुठभेड़ जारी थी। सेना से मिली जानकारी के अनुसार उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में सेना का एक जवान शहीद हो गया है, जबकि दो गंभीर रूप से घायल हैं।

सेना ने 5 आतंकियों को भी मार गिराया। ये एलओसी से घुसपैठ कर आए थे। इससे पहले शनिवार को भी 4 आतंकी मारे गए थे। पिछले 24 घंटे में सेना ने कश्मीर में 9 आतंकियों को ढेर किया है। इसमें चार शनिवार को कुलगाम में मारे गए।

यह भी पढ़ें-मौलानाओं से बोले सीएम योगी, बीमारी मजहब देखकर नहीं आती…

जानकारी के अनुसार बुधवार को आतंकी एलओसी पार कर भारत के इलाके में घुस आए थे। ये आतंकी खराब मौसम और धुंध का फायदा उठाकर एलओसी पर घुसपैठ करने में कामयाब रहे।जानकारी होते ही सेना के जवानों ने इन आतंकियों को घेर लिया था। मुठभेड़ भी हुई लेकिन धुंध और बारिश का फायदा उठाकर आतंकी घेराबंदी तोड़ भाग निकले थे। सेना ने पूरे इलाके को घेरते हुए सघन तलाशी अभियान चलाया।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

देश

देहरादून: जमातियों की हरकतों से डॉक्टर परेशान, खाने में मांग रहे 25-25 रोटियां

Published

on

लखनऊ। देहरादून के सरकारी अस्पताल दून में भर्ती तबलीगी जमात के सदस्यों की हरकतों से वहां के डॉक्टर परेशान हैं। यहां भर्ती जमाती डॉक्टरों से 25-25 रोटी और एक बड़ें गिलास में चाय की मांग कर रहे हैं। यह न मिलने पर अस्पताल में हंगामा करते हैं। जानकारी के अनुसार अस्पताल में भर्ती जमाती डॉक्टरों से अलग-अलग मांग करने में जुटे हुए हैं। आलम ये है कि जमात में हिस्सा लेने के बाद यहां भर्ती हुए मरीज खाने में 25-30 रोटियां खा रहे हैं जबकि सामान्यत: अस्पताल के मेन्यू में मरीजों के लिए चार रोटी, सब्जी के साथ दाल मिलती है।

यहाँ 28 जमाती भर्ती हैं जिसमें से पांच लोगों में कोरोना के संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है। इन मरीजों में से कई की अभद्रता से डॉक्टर समेत सारे मेडिकल स्टाफ परेशान हैं। कई तो खाने और चाय की बेवजह मांग करके डॉक्टरों को तंग कर रहे हैं। दून अस्पताल के चिकित्सकों का कहना है कि अस्पताल में भर्ती एक कोरोना पॉजिटिव जमाती ने बीते दिनों अस्पताल के वॉर्ड में थूकना शुरू कर दिया था

इसे भी पढ़ें-लखनऊ में कोरोना पॉजिटिव के 7 नए मामले आये सामने, चार इलाके सील

बाद में किसी तरह अस्पताल के स्वास्थ्यकर्मियों ने उसे समझा-बुझाकर शांत कराया। इसके अलावा हर रोज कोई ना कोई जमाती चाय कप की बजाय बड़ी गिलास में देने या किसी अन्य डिश की मांग को लेकर चिकित्सकों से उलझ रहा है। ऐसे में इलाज की मुश्किलों के बीच अस्पताल में चिकित्सकों के लिए इन जमातियों की मांग पूरा करना मुसीबत का सबब बन गया है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

देश

एक सिर्फ तब्लीगी जमात ही कसूरवार नहीं: सैयद जुनैद अशरफ किछौछवी

Published

on

ऑल इण्डिया मोहम्मदी मिशन ने इलेक्ट्रानिक मीडिया की कवरेज पर उठाए सवाल

लखनऊ। आज पूरी दुनिया कोरोना महामारी से मुकाबला कर रही है। भारत कोरोना के साथ भूख से भी लड़ रहा है। भारत में गरीबों की संख्या करीब 80 करोड़ है। इनमें से करोड़ों लोगों को दो वक्त की रोटी और साफ पानी मुश्किल से मिल पाता है। इन सब के बीच भारतीय इलेक्ट्रानिक मीडिया इन सब पर चर्चा न करके कोरोना को एक कलह के रूप में पेश कर रहा है। लेकिन गंगा-जमुनी तहजीब का यह मुल्क ऐसे किसी मंसूबे को कामयाब नहीं होने देगा।

यह भी पढ़ें-इस्काॅन मंदिर में हर रोज 10 हजार लोगों को भोजन खिलाएंगे सौरभ गांगुली

यह बातें शनिवार को ऑल इण्डिया मोहम्मदी मिशन के राष्ट्रीय प्रवक्ता सैयद जुनैद अशरफ किछौछवी ने मीडिया में एक बयान जारी कर कहीं। अशरफ किछौछवी ने कहा, दिल्ली के तब्लीगी जमात के मरकज के मामले को जिस तरह दिखाया जा रहा है, वह काबिले मजम्मत है। कहा कि यह सही है कि तब्लीगी जमात के जिम्मदारों से गलती हुई है और उन्हें ऐसा मान भी लेना चाहिए। लेकिन इसके लिए केवल वही कसूरवार नहीं हैं। ऑल इण्डिया मोहम्मदी मिशन के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा, इलेक्ट्रानिक मीडिया से मेरा अनुरोध है कि किसी भी मामलात का तिल का ताड़ न बनाएं।

’अशरफी किचन’ कर रहा जरूरतमंदों की मदद

सैयद जुनैद अशरफ किछौछवी ने बताया कि ऑल इण्डिया मोहम्मदी मिशन की रहनुमाई में ’अशरफी किचन’ का आगाज हुआ है। इस किचन के माध्यम से कई गरीब परिवारों को उन्हें एक वक्त का खाना और एक नाश्ते की किट भी दी जा रही है। जिसमें दूध भी शामिल है। ‘‘अशरफी किचन’’ के जिम्मेदारान हजरात को अगर लोगों का और साथ मिला तो वह कई और परिवारों को मदद मुहैया की जाएगी। किछौछवी ने लोगों से अपील की कि जो समर्थ हैं वह ‘‘अशरफी किचन’’ के भागीदार बनें। या फिर अपने इलाके या कालोनी में इस तरह का किचन खोलकर कोरोना मोतासिर लोगों की मदद करें। क्योंकि हमने तो समझा था कि चंद लोग ही भूखे हैं लेकिन जब लेके निकले राशन तो कई घर निकल आएं।

जो बिल में छिपेंगे वही बचे रह जाएंगे

लाॅकडाउन का सभी पालन करें। इसी उनकी और पूरे मुल्क की भलाई है। जंगल में आग लगने पर जो जानवर बिल में छिप जाते हैं वही बचते हैं, यह चीज जितनी जल्दी आप समझेंगे उतने आप समझदार कहलाए जायेंगे।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

April 6, 2020, 12:37 am
Clear
Clear
25°C
real feel: 24°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 53%
wind speed: 1 m/s NW
wind gusts: 1 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 5:22 am
sunset: 5:56 pm
 

Recent Posts

Trending