Connect with us

देश

इंदौर: डांस करके लोगों को ट्रैफिक रूल्स के बारे में बताती लड़की का वीडियो वायरल…

Published

on

ट्रैफिक पुलिस

फाइल फोटो

नई दिल्ली। सोशल मीडिया पर इंदौर ट्रैफिक पुलिस का एक वीडियो बड़ी तेजी के साथ वायरल हो रहा है। वीडियो में एक लड़की सड़क पर लोगों को डांस करके ट्रैफिक नियमों के बारे समझा रही है। ट्रैफिक पुलिस की मदद करने वाली इस लड़की का नाम शुभी जैन है जो पुणे के सिम्बायोसिस कॉलेज की छात्रा है।

आप देख सकते हैं वीडियो में शुभी जैन को न सिर्फ ट्रैफिक संभालते देखा जा रहा है, बल्कि वे यातायात नियमों का पालन करने के लिए लोगों को जागरूक भी कर रही हैं।

शुभी जैन रोड पर जाने वालों से हेलमेट पहनने और सीट बेल्ट लगाने का आग्रह करती हैं। इस दिलचस्प वीडियो में शुभी जैन को उन लोगों को थैंक्यू कहते हुए भी सुना जा रहा है जिन्होंने हेलमेट पहन रखा है और कार में सीट बेल्ट लगाई है। शुभी ये भी बताती हैं कि एक बाइक पर तीन लोग सवारी न करें।

जानकारी के मुताबिक ट्रैफिक नियमो के बारे में जागरूक करने वाली शुभी जैन का वीडियो जारी करते हुए इंदौर ट्रैफिक पुलिस ने एक ट्वीट किया है जिसमें लिखा है, ‘वॉलंटियर्स पूरे जज्बे के साथ आदर्श मार्ग पर जागरूकता फैलाने का काम कर रहे हैं इसके साथ ही इंदौर को एक नए और बेहतर बदलाव की तरफ ले जा रहे हैं। उम्मीद है हम सभी अपने प्रयासों से जल्दी ही इंदौर को ट्रैफिक में आदर्श शहर बनाएंगे।’

ये भी पढ़ें:अगर टाटा स्टील कंपनी में कर रहे हैं काम तो जल्द जा सकती है नौकरी, जानिए वजह….

बता दें इंदौर पुलिस की यह कोई पहली तरकीब नहीं है। 5 नवंबर को जारी एक ट्वीट में इंदौर ट्रैफिक पुलिस ने बताया है कि देश के अलग अलग कॉलेज के तकरीबन 87 बच्चे सड़कों पर लोगों को यातायात के नियमों के प्रति जागरूक कर रहे हैं। ये बच्चे लोगों को बताते हैं कि हेलमेट पहनने और सीट बेल्ट लगाने के क्या फायदे हैं। इंदौर ट्रैफिक पुलिस की इस कवायद की चर्चा सोशल मीडिया पर काफी समय से हो रही है।

शुभी से पहले इंदौर के ट्रैफिक पुलिस अफसर रणजीत सिंह भी अपने अनोखे अंदाज से लोगों को ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूक कर चुके हैं। रणजीत सिंह ट्रैफ्रिक पुलिस के ऐसे जवान हैं जो अपने डांस स्टेप्स से ट्रैफिक कंट्रोल करने के लिए फेमस हैं।http://www.satyodaya.com

देश

अगर टाटा स्टील कंपनी में कर रहे हैं काम तो जल्द जा सकती है नौकरी, जानिए वजह….

Published

on

टाटा स्टील कंपनी

फाइल फोटो

नई दिल्ली। देश में मंदी की मार से टाटा स्टील कंपनी 3000 कर्मचारियों को नौकरी से निकालने की योजना बना रही है। कंपनी ने सोमवार को कहा कि अतिरिक्त आपूर्ति, कमजोर मांग और उच्च लागत के चलते कंपनी ऐसा करने को मजबूर है ।

जानकारी के मुताबिक टाटा समूह के यूरोपीय मुख्य कार्यकारी (CEO) हेनरिक एडम ने पहले ही बिना आंकड़े दिए कहा था कि जल्द कंपनी यूरोपीय व्यापार में नौकरी में कटौती कर सकती है। वहीं एक बयान में टाटा ने कहा कि वह अपने यूरोपीय परिचालनों में 3,000 से अधिक कर्मचारियों की संख्या में कटौती करके अपनी परफॉरमेंस में सुधार करना चाहती हैं।

ये भी पढ़ें:उच्च सदन ने हमेशा सत्ता को निरंकुश होने से रोके रखा : पीएम मोदी

टाटा ने एक बयान में कहा कि वह अपने यूरोपीय परिचालनों में 3,000 से ज्यादा कर्मचारियों में कटौती कर सकती है, जिससे उसकी परफॉरमेंस में सुधार हो सके। इससे पहले टाटा स्टील यूरोप ने पिछले महीने ब्रिटेन में अपने ओर्ब इलेक्ट्रिकल स्टील को बंद कर दिया था, जिससे 380 लोगों की नौकरी चली गई थी।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

देश

Pm मोदी ने इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर दी श्रद्धांजलि

Published

on

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की पहली महिला प्रधानमंत्री स्वर्गीय इंदिरा गांधी को उनकी 102वीं जयंती पर मंगलवार को उन्हें नमन किया साथ ही उन्हें श्रद्धांजलि भी अर्पित की। मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को स्मरण करते हुए कहा,“हमारी पूर्व प्रधानमंत्री श्रीमती इंदिरा गांधी जी को उनकी वर्षगांठ पर नमन।”गौरतलब है कि स्वर्गीय गांधी की मंगलवार को 102वीं वर्षगांठ है।

यह भी पढ़ें: 19 नवंबर का राशिफल, इन राशियों पर मेहरबान है शनि

इंदिरा गांधी का जन्म उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद (प्रयागराज) में 19 नवंबर 1917 को हुआ था। उन्हें देश के सर्वाेच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न और अंतरराष्ट्रीय सम्मान लेनिन नीस अवार्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

देश

गुजरात में आया 4.3 तीव्रता का भूकंप, जान-माल के नुकसान की खबर नहीं

Published

on

नई दिल्ली। गुजरात के कई शहरों में सोमवार शाम 7ः01 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं । गुजरात के कच्छ, भचाऊ तहसील के इलाको में भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर इस भूकंप की तीव्रता 4.3 दर्ज की गई।

भूकंप का केंद्र भचाऊ बताया जा रहा है। भूकंप का एहसास होने के बाद लोग अपने घरों, दफ्तरों और दुकानों से बाहर निकलकर सड़क पर आ गए। सूत्रों के अनुसार फिलहाल किसी भी तरह के जान-माल के नुकसान की खबर नहीं मिली है।

यह भी पढ़ें:- ब्रिटेनः ‘यूके बस अवार्ड्स’ के लिए नामित किए गए भारतीय मूल के दो बस चालक

गांधीनगर के भूकंपीय अनुसंधान संस्थान (आईएसआर) ने बताया कि सात बजकर एक मिनट पर भूकंप आया। जिसकी तीव्रता 4.3 थी। उसका केंद्र कच्छ जिले के भचाऊ में उत्तर-उत्तरपूर्व में 23 किलोमीटर की दूरी पर था। इससे पहले इसी जिले में कुछ घंटे पहले भूकंप का हल्का झटका आया था। जिसका केंद्र अहमदाबाद से 340 किलोमीटर की दूरी पर था। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

November 19, 2019, 11:07 am
Partly sunny
Partly sunny
24°C
real feel: 26°C
current pressure: 1020 mb
humidity: 56%
wind speed: 1 m/s WNW
wind gusts: 1 m/s
UV-Index: 4
sunrise: 5:58 am
sunset: 4:45 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 10 other subscribers

Trending