Connect with us

देश

लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद अब केजरीवाल ने शुरू की विधानसभा चुनाव की तैयारी…

Published

on

लोकसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी अपना खाता खोल पाने में भी कामयाब नहीं हो पाई। इस चुनाव में आम आदमी पार्टी कांग्रेस से भी एक पैदान नीचे रही।केजरीवाल की पार्टी ने दिल्ली की सातों लोकसभा सीटों पर बेहद खराब प्रदर्शन किया। पार्टी को इन लोकसभा चुनावों में केवल एक सीट मिली है, और वह सीट है पंजाब की संगरूर, जहां से भगवंत मान एक बार फिर जीत गए हैं।

लोकसभा चुनावों में करारी हार मिलने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया और उन्हें विनम्रता से जनादेश स्वीकार करने के लिए कहा।
रिपोर्ट्स के मुताबिक दिल्ली के मुख्यमंत्री ने लोगों से अगले साल होने वाले दिल्ली विधानसभा चुनाव पर ध्यान केंद्रित करने की अपील की।

पश्चिम दिल्ली के पंजाबी बाग में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ मुहिम चलाने वाले अन्ना हजारे ने उनसे कहा था, ‘जब कोई राजनीति या सार्वजनिक जीवन में आता है तो उसमें अपमान भी सहने की क्षमता होनी चाहिए। कई बार हमें अपमान सहना पड़ता है और मुझे इस अपमान को विनम्रता से स्वीकार करने के लिए अपने कार्यकर्ताओं पर गर्व है।’

यह भी पढ़ें –शानदार जीत के बाद वाराणसी पहुंचे पीएम मोदी, किया काशी विश्वनाथ के दर्शन….

उन्होंने कहा, ‘अब आप दिल्ली के लोगों के पास जाएं और उन्हें बताएं कि बड़ा चुनाव खत्म हो गया है और छोटे चुनाव आने वाले हैं। इन चुनावों में आपलोग नाम के आधार पर नहीं,बल्कि काम के आधार पर वोट दें। अगले साल होने वाला विधानसभा चुनाव किसी एक विधायक या पार्षद द्वारा नहीं लड़ा जाएगा। यह टीम केजरीवाल द्वारा लड़ा जाएगा और हमारा नारा होगा – ‘लड़ेंगे,जीतेंगे’।’http://www.satyodaya.com

देश

…जब अचानक सड़कों पर होने लगी नोटों की बारिश, लोगों में मची लूटने की होड़

Published

on

कोलकाता

फाइल फोटो

नई दिल्ली। भगवान जब भी देता है छप्पर फाड़ कर देता है। ये कहावत कोलकाता वालों के लिए सही साबित हो गई। जी हां कोलकाता में एक बिल्डिंग से अचानक नोटों की बारिश होने लगी। जिसे देख कर आसपास के लोग हैरान हो गए। जब नोट खिड़की से फेंके गए उस समय बिल्डिंग  इमारत में आयकर विभाग के अधिकारी छापेमारी के लिए गए थे।

हवा में उड़ते दिखाई दिए नोट

कोलकाता बड़ाबाजार के वेंटिकन स्ट्रीट में बुधवार लोग तब चकित हो गए जब बिल्डिंग से  बंडल के बंडल जब रुपये गिरने लगे। यह देख आसपास के दुकानदार और गुजरने वाले लोग रूपये लूटने में लग गए थे। 2000, 500 और 100 रुपये के लाखों नोट ऊपर से बरसते रहे और लोग लूटते रहे। कईयों ने तो अपनी जेब भर ली और और वहां से चलते बने।

जानकारी के मुताबिक आयकर विभाग की छापेमारी के दौरान एक इमारत की खिड़की से सड़क पर नोट फेंके गए। इस दौरान अचानक आसमान से बरसते नोटों को लूटने के लिए लोगों के भीड़ इकट्ठा हो गई। हालांकि नोटों को फेंके जाने के कारणों का पता तो नहीं लग सका, लेकिन स्थानीय लोगों ने यह बताया कि जब नोट खिड़की से फेंके गए उस समय इस इमारत में आयकर विभाग ने छापेमारी की थी।

ये भी पढ़ें:अब अंतरिक्ष में भी सुरक्षा अभियान की शुरुआत करेगा नाटो….

जब नोट बरसने लगे तो किसी को समझ नहीं कि मामला क्या है, लेकिन जब रुपये की बारिश होने की जानकारी आसपास से लोगों को मिली तो लोगों का जमावड़ा बिल्डिंग के सामने हो गया। ये सारे नोटों के बंडल छठी मंजिल से नीचे गिर रहे थे। भारी भीड़ और रुपये गिरने की सूचना मिलने के बाद बड़ी संख्या में पुलिस की टीम भी मौके पर पहुंच गई। तब पता चला कि उस इमारत में कई निजी कंपनियों का दफ्तर है जहां दोपहर के समय आयकर विभाग की टीम ने छापेमारी की थी। कंपनी मालिकों ने पकड़े जाने के डर से बिल्डिंग की छठी मंजिल पर मौजूद शौचालय की खिड़की से रूपये फेंक नीचे फेंक दिया।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

देश

भारत से आतंकवाद खत्म करना है तो राष्ट्रीय पशु बाघ को बदल दो: महंत

Published

on

नई दिल्ली। बागों में बहार हो या न हो लेकिन बाघों पर खतरा जरूर है। ये सेव द टाइगर वाली सिचुएशन नहीं है, बल्कि ये तो इरेज द आतंकवाद वाली रणनीति है। दुनिया में आंतकवाद का कारण पता चल गया है और आतंक के खात्मे का इलाज भी। आतंक का इलाज पेजावर मठ के स्वामी विश्वेश तृतीयथा ने ढूंढ निकाला है। उन्होंने कहा कि आतंकवाद का कारण है हमारा राष्ट्रीय पशु बाघ। जी हां, कर्नाटक के उडुपी में उन्होंने कहा कि बाघ और आतंकवादियों की विशेषता एक ही होती है। हमने बाघ को अपना राष्ट्रीय पशु मानकर गलती की है। यही वजह है कि भारत में आतंकवाद बढ़ रहा है। स्वामी जी बोले कि हमें गाय को राष्ट्रीय पशु मान लेना चाहिए।

ये दिव्यज्ञान उन्होंने उडुपी में आयोजित संतों की मंडली ‘संत समागम’ में दिया है। यहां योग गुरू बाबा रामदेव भी मौजूद थे। रामदेव ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि मांसाहार की वजह से ही ग्लोबल वॉर्मिंग हो रही है। उन्होंने गोहत्या पर रोक लगाने के लिए कड़े कानूनों की बात कही है।

ये भी पढ़ें: रक्षा मंत्रालय की संसदीय समिति में साध्वी प्रज्ञा, कांग्रेस ने उठाए सवाल

मतलब एक ही जगह पर गरीब बाघ जाति पर तीन हमले हो गए। पहला, उसे आतंकी बताया गया। दूसरा, उसके सामाजिक दर्जे यानि की राष्ट्रीय पशु के औहदे पर हमला हुआ और तीसरा, उसे ग्लोबल वार्मिंग का जिम्मेदार ठहराया गया। अब स्वामी जी को कौन समझाए कि पूरी दुनिया जिस बीमारी से त्रस्त है उसका इलाज इतना आसान नहीं है। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

देश

संजय निरूपम बोले, यूपी वाली गलती महाराष्ट्र में दोहराने की भूल न करे कांग्रेस

Published

on

लखनऊ। राष्ट्रपति शासन के बीच महाराष्ट्र में सरकार बनाने की कवायद अब भी जारी है। एनसीपी और कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बनाने के लिए शिवसेना मुश्किलों के पहाड़ तोड़ रही है। हर कीमत पर मुंबई का बाॅस बनने को बेताब शिवसेना को समर्थन देने से पहले कांग्रेस और एनसीपी खूब ठोक-बजा रहे हैं। काफी सोच-विचार के बाद अब माना जा रहा है कि शिवसेना-एनसीपी के गठबंधन को समर्थन देने के लिए सोनिया गांधी राजी हो गयी हैं। कांग्रेस और एनसीपी में अंतिम दौर की बैठकों के बीच इस गठबंधन को समर्थन देने का विरोध भी मुखर हो रहा है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता संजय निरूपम ने शिवसेना को समर्थन देने को लेकर अपनी पार्टी को चेतावनी दी है। शुरू से ही शिवसेना को समर्थन देने का विरोध कर रहे संजय निरूपम ने गुरुवार को ट्वीट किया, महाराष्ट में कांग्रेस गलती कर रही है। संजय ने आगे लिखा, वर्षों पूर्व उत्तर प्रदेश में भी कांग्रेस ने ऐसी ही गलती थी जब बसपा के साथ गठबंधन किया था। उस चुनाव में यूपी में कांग्रेस ऐसा पिटी कि आज तक नहीं उबर पाई। महाराष्ट्र में भी कांग्रेस वही गलती कर रही है, शिवसेना की सरकार में तीसरे नंबर की पार्टी बनना कांग्रेस को दफन करने जैसा है। बेहतर होगा कि कांग्रेस अध्यक्ष दबाव में ना आएं।

यह भी पढ़ें-होमगार्ड वेतन घोटालाः गिरफ्तार 5 अधिकारियों को कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में भेजा

बता दें कि महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर शुक्रवार को बड़ी खबर आ सकती है। क्योंकि गठबंधन को लेकर सेना और एनसीपी के बीच शुक्रवार को फाइनल बैठक होनी है। इस बीच शिवसेना नेता संजय राउत ने भी बयान दिया है कि महाराष्ट्र में सरकार गठन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। 1 दिसंबर तक महाराष्ट्र में नई सरकार बन जाएगी।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

November 21, 2019, 4:56 pm
Partly sunny
Partly sunny
25°C
real feel: 25°C
current pressure: 1020 mb
humidity: 53%
wind speed: 0 m/s N
wind gusts: 0 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 6:00 am
sunset: 4:44 pm
 

Recent Posts

Trending