Connect with us

देश

जानिए कौन हैं ताहिर हुसैन, जिन पर IB कर्मचारी अंकित शर्मा को मारने का लगा आरोप

Published

on

अंकित शर्मा

फाइल फोटो

नई दिल्ली। दिल्ली के दंगों में अपनी जान गंवाने वालों में इंटीलेंज ब्यूरो (आईबी) के कर्मचारी अंकित शर्मा भी शामिल थे। अंकित शर्मा के परिवारवालों ने अपने बेटे की मौत के लिए आम आदमी पार्टी (आप) के पार्षद हाजी ताहिर हुसैन पर आरोप लगाया है। वह फिलहाल पुलिस से बच रहे हैं।

दरअसल, सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। ये वीडियो नॉर्थ ईस्ट दिल्ली की हिंसा का चांदबाग इलाके का है। वीडियो में कुछ उपद्रवी एक मकान की छत से पत्थर और पेट्रोल बम नीचे फेंक रहे हैं। बताया जाता है कि जिस मकान की छत से हमला हो रहा है। वह  मकान मुस्तफाबाद विधानसभा में नेहरू विहार वार्ड से आप के पार्षद हाजी ताहिर हुसैन का है।

वहीं इस आरोप पर ताहिर हुसैन ने जवाब देते हुए कहा कि यह मकान उन्हीं का है, लेकिन जिस वक्त ये हमला हुआ वो घर पर नहीं थे, वहां से जा चुके थे। ताहिर हुसैन का कहना है कि अंकित की मौत से दुखी हूं। अंकित के परिवार के साथ हूं। दंगाई किसी के नहीं होते। मुझे नहीं पता मेरे घर की छत से कौन पेट्रोल बम और पत्थर फेंक रहा था।

ताहिर हुसैन की छत से दंगाईयों ने किया हमला

आरोप है कि ताहिर हुसैन ने वीडियो जारी कर अफवाह फैलाई थी कि उनके घर पर अटैक हुआ है, जबकि वीडियो के मुताबिक हमला उनकी छत से ही हो रहा है। अब इस वीडियो के तार इसी इलाके में रहने वाले आईबी के कर्मचारी अंकित शर्मा की मौत से जुड़ रहे हैं।

ये भी पढ़ें:29 फरवरी को ‘लोकतंत्र बचाओ’ सम्मेलन में बड़ी संख्या में अधिवक्ता लेंगे हिस्सा…

बता दें अंकित शर्मा के परिवार ने ताहिर हुसैन को मौत के लिए जिम्मेदार ठहराया है। परिवार के मुताबिक, अचानक बाहर से पड़ोस में रहने वाले एक परिवार की मदद के लिए गुहार सुनाई दी। गुहार सुनकर अंकित जब मदद के लिए बाहर आ गए। हालांकि अंकित की मां ने उन्हें रोका भी, लेकिन उन्होंने मां की नहीं सुनी। अंकित उस वक्त जो घर से निकला, फिर वापस नहीं लौटा, लौटी तो अंकित की लाश, वह भी पास के नाले से बरामद हुई।

वायरल वीडियो के जांच की उठी मांग

वहीं आस-पड़ोस में रहने वाले लोग भी ताहिर हुसैन पर ही हिंसा फैलाने का आरोप लगा रहे हैं। जबकि ताहिर हुसैन से अंकित शर्मा को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने सभी आरोपों से साफ़ इनकार कर दिया। वायरल वीडियो की सच्चाई क्या है, ये तो जांच के बाद ही पता चल पाएगा।http://www.satyodaya.com

देश

सुप्रीम कोर्ट के सभी जज आए आगे, PM केयर फंड में दिए 50-50 हजार रुपए

Published

on

नई दिल्ली। देश इस समय कोरोना महामारी से जूझ रहा है। 24 घंटे में पहली बार 450 केस सामने आए हैं और 30 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं यूपी में भी पहली बार 24 घण्टे में 2 लोगों की जान जा चुकी है। लोग बचाव और राहत कार्य लिए आगे आ रहे हैं। जिससे सरकार की मदद हो सके। इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अलग से फंड बनाया है। पीएम केयर्स नाम के इस फंड में कोई भी, कितना भी योगदान दे सकता है। यह एक पब्लिक चैरिटेबल ट्रस्‍ट फंड है। जिसमें आम जनता से लेकर सेलिब्रिटीज तक दान दे रहे हैं।

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन के दौरान लखनऊ मेट्रो के डिपो से किया जा रहा गरीबों को भोजन वितरण

जिसके बाद बुधवार को सुप्रीम कोर्ट के जज भी आगे आए। जिन्होंने PM CARES फंड में अपनी ओर से योगदान दिया। सुप्रीम कोर्ट के अधिकारी के मुताबिक चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया समेत टॉप कोर्ट के सभी जजों ने फंड में 50-50 हजार रुपये डोनेट किए हैं। बता दें कि पीएम मोदी ने 28 मार्च की शाम को पीएम केयर्स फंड बनाने की घोषणा की थी। कुछ ही देर बाद बॉलीवुड स्‍टार अक्षय कुमार ने इसमें 25 करोड़ रुपये की धनराशि जमा करने का संकल्‍प लिया। उसके बाद कार्तिक आर्यन ने एक करोड़ रुपये, वरुण धवन ने 30 लाख रुपये, क्रिकेट में ‘भगवान’ कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने 25 लाख रुपये के अलावा रोहित शर्मा ने 45 लाख रुपये, सुरेश रैना ने 31 लाख रुपये का दान दिया है।


रिलायंस इंडस्‍ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने फंड में 500 करोड़ रुपये दिए हैं तो वहीं अडानी फाउंडेशन ने इसमें 100 करोड़ रुपये दान किया है। वहीं आग जनता ने पीएम मोदी को निराश नहीं किया है। किसी ने 1000 रुपए तो किसी ने 500 से लेकर 50 रुपए तक पीएम केयर्स में पहुँचा रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने फंड में दान देने वालों का ट्विटर पर शुक्रिया भी अदा किया है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

देश

62 रुपये सस्ता हुआ घरेलू रसोई गैस सिलेंडर, आज ले लागू होंगी नई दरें

Published

on

लखनऊ। गैर सब्सिडी वाला रसोई गैस सिलेंडर (14.2 किलोग्राम) 62 रुपये सस्ता हो गया है। अप्रैल में उपभोक्ताओं को सिलेंडर के लिए 779 रुपये चुकाने होंगे। लगातार दूसरे महीने सिलेंडर के दामों में गिरावट दर्ज की गई है। नई दरें बुधवार सुबह से लागू हो गई है।

आईओसी के महाप्रबंधक (एलपीजी) अरुण प्रसाद ने बताया कि तेल कम्पनियों ने कमर्शियल सिलेंडर (19 किलो) में भी 96 रुपये कम किए हैं। कमर्शियल सिलेंडर अब 1369.50 रुपये का पड़ेगा। पांच किलो वाला सिलेंडर भी 21.50 रुपये कम होने के बाद 286.50 रुपये का हो गया है।

इसे भी पढ़ें- COVID-19 को लेकर सभी मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कांफ्रेंस करेंगे पीएम मोदी

खाते में 263 रुपये सब्सिडी जाएगी
रसोई गैस सिलेंडर के बाजार भाव (गैर सब्सिडी रेट) में कमी के बाद उपभोक्ताओं के खाते में अब सब्सिडी के रूप में 263 रुपये जाएंगे। इसके बाद उपभोक्ताओं को सब्सिडी वाला सिलेंडर करीब 516 रुपये का पड़ेगा।

इसे भी पढ़ें-मस्जिद खाली कराने को तैैयार नहीं थे मौलाना, रात 2 बजे पूरा हुआ ‘ऑपरेशन मरकज’

खाते में 263 रुपये सब्सिडी जाएगी
रसोई गैस सिलेंडर के बाजार भाव (गैर सब्सिडी रेट) में कमी के बाद उपभोक्ताओं के खाते में अब सब्सिडी के रूप में 263 रुपये जाएंगे। इसके बाद उपभोक्ताओं को सब्सिडी वाला सिलेंडर करीब 516 रुपये का पड़ेगा।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

देश

COVID-19 को लेकर सभी मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कांफ्रेंस करेंगे पीएम मोदी

Published

on

लखनऊ। देश में बढ़ रहे कोरोना वायरस से निपटने के लिए पीएम मोदी गुरुवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात करेंगे। बता दें कि देश इस समय सबसे मुश्किल भरे दौर से गुजर रहा है। कोरोना वायरस महामारी के खतरे को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशभर में 21 दिनों का लॉकडाउन कर दिया है। ऐसे में कारोबार ठप्प हो चुका है। देश को हर रोज आर्थिक मौर्चे पर काफी नुकसान हो रहा है, लेकिन यह वायरस और न फैले इसके लिए लोगों का दूर रहना जरूरी है।

देश में अब तक 1637 कोरोना वायरस पॉजिटिव के मामले

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय  ने आज बताया कि  देशभर में बीते 12 घंटों में कोरोना वायरस के मामलों में 240 की बढ़त हुई है।  देश में इस खतरनाक वायरस के अब तक कुल 1,637 मामले आ चुके हैं। इस बीमारी से 133 लोग ठीक हो गए हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और एक मरीज को दूसरी जगह भेजा गया है। कुल 49 विदेशी भी इस बीमारी से पीड़ित हैं। अब तक 39 ने कोरोना से जान गंवाई है। भारत सरकार की तरफ से लोगों को इसके प्रति जागरूक किया जा रहा है, फैलने से रोकने के लिए कई कदम भी उठाए गए हैं। विदेशों में फंसे भारतीयों को भी सरकार वापस ला रही है।

इसे भी पढ़ें-मस्जिद खाली कराने को तैैयार नहीं थे मौलाना, रात 2 बजे पूरा हुआ ‘ऑपरेशन मरकज’

 इस संकट की घड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘प्रधानमंत्री नागरिक सहायता एवं आपात स्थिति राहत कोष’ (पीएम केयर्स) का गठन किया है। प्रधानमंत्री की इस अपील के बाद अब लोगों ने दिल खोल कर दान करना शुरू कर दिया है। पीएम की अपील पर देश की सहायता के लिए आए हैं।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

April 2, 2020, 11:47 am
Sunny
Sunny
31°C
real feel: 34°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 32%
wind speed: 3 m/s NNW
wind gusts: 3 m/s
UV-Index: 9
sunrise: 5:26 am
sunset: 5:54 pm
 

Recent Posts

Trending