Connect with us

देश

लालू यादव ने लोकसभा चुनाव परिणामों के बाद छोड़ा खाना, हॉस्पिटल में एडमिट

Published

on

रांची। लोकसभा चुनावों के परिणाम आने के बाद से ही बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने खाना-पीना छोड़ दिया है। जानकारी के मुताबिक रांची के RIMS अस्पताल में लालू यादव का इलाज चल रहा है। लालू का इलाज कर रहें डॉक्टर्स ने बताया कि खाना छोड़ने की वजह से उनकी तबियत खराब हुई है।

वहीं डॉक्टर्स ने यह भी बताया कि ‘उनकी दिनचर्या में पहले से थोड़ा सुधार आया है और वह बीते 2-3 दिनों सुबह का नाश्ता तो कर लेते हैं, लेकिन दोपहर का खाना ना खाकर वह सीधे रात में ही खाना खाते है । कारणवश उन्हें इंसुलिन देने में काफी परेशानी हो रही है। आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव में आरजेडी एक भी सीट नहीं जीत सकी। बिहार की 40 सीटों में से एनडीए ने 39 सीटों पर अपना कब्जा जमा लिया। लालू का इलाज कर रहें डॉक्टर्स ने बताया हम अपनी तरफ से लालू को पूरी तरह से समझाने का प्रयास कर रहें है कि इस तरह से खाना छोड़ देना उनकी सेहत पर बुरा सारा डाल सकता है।

ये भी पढ़े: केजीएमयू की पोल खोलने वाले प्रोफेसर का डिमोशन…

इसके साथ ही अगर वह समय से खाना नहीं खाएंगे तो उन्हें दवा और इंसुलिन देने में भी काफी मुश्किल होगी। जिससे उनके ब्लड और शुगर लेवल पर काफी असर पड़ सकता है। वहीं लालू से अस्पताल में मुलाकात करने आए उनकी पार्टी के एक विधायक ने तनाव की खबरों को खारिज करते हुए बताया कि यह लालू के लिए कोई पहला चुनाव नहीं है। इसी कड़ी में एक अन्य नेता ने बताया कि लालू की तरफ से उन्हें विधानसभा चुनावों में बीजेपी को कड़ी चुनौती देने का निर्देश मिला है। http://www.satyodaya.com

देश

केन्द्रीय मंत्री के बयान पर घमासान, विपक्ष ने कहा, नाकाबिल युवा नहीं भाजपा सरकार है

Published

on

लखनऊ। केन्द्रीय श्रम मंत्री संतोष गंगवार उत्तर भारतीयों की काबिलियत पर सवाल उठाकर मुसीबत में घिर गए हैं। कांग्रेस, बहुजन समाज पार्टी और समाजवादी पार्टी ने केन्द्रीय मंत्री के बयान पर करारा पलटवार किया है। तमाम विरोधी दलों ने श्रम मंत्री के बयान की निंदा करते हुए कड़ी आलोचना की है। #BJPMocksDemocracy
अर्थव्यवस्था के मुद्दे पर मोदी सरकार पर हमलावर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने श्रम व रोजगार मंत्री के बयान पर पलटवार किया है। कांग्रेस महासचिव ने मंत्री को संबोधित करते हुए ट्वीटर लिखा, पांच साल से ज्यादा समय से देश में आपकी सरकार है। नौकरियां पैदा करने का वादा कर सत्ता में आई सरकार नौकरियां तो नहीं पैदा कर सकी उल्टे लोगों की नौकरियां छीन रही है। आर्थिक मंदी के चलते देश का युवा बेरोजगार हो रहा है। नौजवान सरकार की ओर देख रहा है कि वह कुछ अच्छा करेगी। प्रियंका ने लिखा, आप उत्तर भारतीयों का अपमान करके बच निकलना चाहते हैं। ये नहीं चलेगा।

यह भी पढ़ें-केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने कहा- देश में रोजगार नहीं टैलेंट की है कमी

समाजवादी पार्टी के राष्टीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने केन्द्रीय मंत्री के बयान की निंदा करते हुए कहा कि भाजपा के मंत्री ने ऐसा बयान देकर युवाओं का मनोबल तोड़ा है। अखिलेश ने कहा कि अगर एक क्षण के लिए यह मान भी लिया जाए कि देश में रोजगार की नहीं बल्कि काबिल युवाओं की कमी है तो क्या युवाओं को काबिल बनाने का दायित्व सरकार का नहीं है? अखिलेश ने कहा कि दरअसल काबिलियत की कमी युवाओं में नहीं बल्कि देश-प्रदेश में काबिल सरकार की कमी है।
बसपा सुप्रीमो मायावती ने केन्द्री श्रम व रोजगार मंत्री के बयान की आलोचना करते करते हुए उनसे माफी मांगने को कहा है। मायावती ने कहा कि एक तरफ देश में आर्थिक मंदी छाई हुई है, वहीं दूसरी तरफ केन्द्रीय मंत्री हास्यास्पद बयान दे रहे हैं। #BJPMocksDemocracy मायावती ने कहा कि देश के युवाओं खासकर उत्तर भारतीयों की बेरोजगारी दूर करने के बजाय केन्द्रीय मंत्रियों का यह कहना कि युवाओं में योग्यता की कमी है, बेहद शर्मनाक है। मायावती ने कहा कि केन्द्रीय मंत्री को अपने बयान के लिए माफी मांगनी चािहए।

केन्द्रीय मंत्री के बयान पर सपा नेता व विधान परिषद सदस्य सुनील सिंह यादव ने कहा, जिन उत्तर भारतीयों ने सीटों से भाजपा की झोलियाँ भर दी,उन्हें मोदी सरकार के मंत्री तोहफे में गालियां लौटा रहे हैं। जिन उत्तर भारतीयों की योग्यता के झंडे पूरी दुनिया मे हैं, केंद्रीय श्रम मंत्री को वह अयोग्य लगते हैं। इस बयान के बाद से यह साफ हो गया कि यह श्रम नहीं शर्म मंत्री हैं।

वहीं आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने केन्द्रीय मंत्री के बयान को उत्तर भारतीयों का अपमान बताया है। संजय सिंह ने केन्द्रीय मंत्री पर हमला करते हुए कहा कि असल में इस सरकार में ही योग्यता की कमी है। मंत्री बताएं कि देश की चैपट अर्थव्यवस्था के लिए कौन जिम्मेदार है? आम आदमी पार्टी के नेता ने कहा कि संतोष गंगवार खुद उत्तर भारत से आते हैं, तो आखिर इस तरह के बयान का क्या मतलब है।
बता दें कि केन्द्रीय श्रम व रोजगार मंत्री संतोष गंगवार शनिवार को बरेली में मीडिया के सामने मोदी सरकार के 100 दिनों का बखान कर रहे थे। इस दौरान एक सवाल के जवाब में केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि देश में नौकरियों की कमी नहीं है, उत्तर भारत के लोगों में योग्यता की कमी है। यहां नौकरी के लिए रिक्रूट करने आने वाले अधिकारी बताते हैं कि उन्हें जिस पद के लिए लोग चाहिए। उनमें वह योग्यता नहीं मिलती है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

देश

मजे के लिए करता था हत्याएं, गुजरात एटीएस के हत्थे चढ़ा सीरियल किलर

Published

on

अहमदाबाद। गुजरात में आंतकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) ने एक सीरियल किलर को पकड़ा है। गिरफ्तार शख्स ने बताया कि उसने तीन महीनों के अंदर तीन लोगों की हत्या की है। इससे भी हैरान कर देने वाली बात ये है कि सभी हत्याएं उसने महज मजे के लिए की हैं। जी हां, ये बात उसने खुद पुलिस को बताई है।

दरअसल, इस आदमी का नाम मनीष माली है और यह राजस्थान का रहने वाला है। उसने बताया कि वो शहर में घूम-घूमकर पहले रेकी करता था और फिर अपना टारगेट चुनता था। बतौर पुलिस  उसने अक्टूबर, दिसंबर और जनवरी में तीन लोगों को गोली मार दी। पुलिस ने यह भी बताया कि वह लोगों की हत्या करके उनको लूट भी लेता था। एटीएस सूत्रों के मुताबिक, आरोपी को पहले भी चोरी के मामलों में गिरफ्तार किया जा चुका है।

पुलिस की पूछताछ में ये भी पता चला कि उसने यह सब एक टीवी सीरियल क्राइम पेट्रोल देखकर सीखा था। वो यूट्यूब पर क्राइम पेट्रोल देखता था। गुजरात एटीएस के असिस्टेंट कमिश्नर बी पी रोजिया ने कहा, ‘2016 में उसने एक बंदूक चुराई, जिसे बाद में तीन हत्याओं में इस्तेमाल किया गया। उसने यूट्यूब पर देखकर बंदूक चलाना सीखा और गांधीनगर में तीन लोगों की हत्या कर दी।’

ये भी पढ़ें: कर्नाटक में प्रिंसिपल ने हथौड़े से तोड़ दिये छात्रों के फोन, वीडियो वायरल

इस सीरियल किलर पर पांच लाख का इनाम घोषित था। लोगों की हत्या करने के बाद वह लगातार अपनी पहचान बदलकर पुलिस से बचता रहा। पुलिस ने बताया कि मनीष ने जिन तीन लोगों की हत्या की, उन सभी को सिर में गोली मारी थी। जांच के दौरान एक सीसीटीवी फुटेज में गांधीनगर के त्रिमंदिर के पास उसे देखा गया। पुलिस ने यह जानकारी सबके सामने लाई तो वह अंडरग्राउंड हो गया। शनिवार को एटीएस ने उसे धर दबोचा।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

देश

उफनाती गोदावरी नदी में पलटी नाव, 7 के शव बरामद, दर्जनों लापता

Published

on

नई दिल्ली। आंध्र प्रदेश में गोदावरी नदी में एक नाव पलटने की खबर आई है, नाव में करीब 62 लोग सवार थे। यह हादसा ईस्ट गोदावरी के देवीपटनम के नजदीक हुआ। नाव में सवार सभी पर्यटक थे जो पापीकोंडलु जा रहे थे। यह राजामुंदरी के नजदीक का एक प्रसिद्ध पर्यटक स्थल है। गोदावरी में इस समय बाढ़ आई हुई है।
जानकारी के मुताबिक रविवार दोपहर पर्यटकों से भरी एक नाव अचानक पलट गयी। नाव में सवार सभी लोग नदी में डूबने लगे। नाव के पलटते ही नदी किनारे उपस्थित लोगों में हड़कंप मच गया। अब तक 7 सात लोगों के शव बरामद कर लिए गए हैं, करीब 17 लोगों को बचाया गया है जबकि दर्जनों लोग अभी भी लापता हैं। घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय प्रशासन ने एनडीआरएफ की टीमें भेजी हैं। इसके अतिरिक्त दो नावें भी मौके पर भेजी गयी हैं। स्थानीय प्रशासन के मुताबिक नाव में अत्यधिक लोगों के सवार होने से यह हादसा हुआ।

यह भी पढ़ें-अघोषित बिजली कटौती से योगी सरकार के मंत्री भी परेशान, ऊर्जा मंत्री को लिखा खत

इतने बड़े हादसे की खबर मिलते ही मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी ने अपने मंत्रियों को मौके पर पहुंच कर बचाव व राहत कार्य की निगरानी करने का निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री ने ईस्ट गोदावरी जिले के अधिकारियों से भी बात कर जानकारी ली।
मुख्यमंत्री ने हादसे पर दुख जताया है साथ ही इस संबंध में अधिकारियों से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से राहत कार्य में ओनजीसी और नौसेना के हेलिकॉप्टरों का भी उपयोग करने को कहा है। मुख्यमंत्री ने क्षेत्र में नौका संचालन पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाने को कहा है, साथ ही नाव संचालकों के लाइसेंस भी चेक करने के निर्देश दिए हैं।
बता दें कि इस समय बाढ. व बारिश के चलते आन्ध्र प्रदेश की नदियां उफान पर हैं। गोदावरी भी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

September 16, 2019, 8:56 am
Fog
Fog
28°C
real feel: 35°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 88%
wind speed: 0 m/s N
wind gusts: 0 m/s
UV-Index: 3
sunrise: 5:22 am
sunset: 5:40 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 10 other subscribers

Trending