Connect with us

देश

लालू यादव ने लोकसभा चुनाव परिणामों के बाद छोड़ा खाना, हॉस्पिटल में एडमिट

Published

on

रांची। लोकसभा चुनावों के परिणाम आने के बाद से ही बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने खाना-पीना छोड़ दिया है। जानकारी के मुताबिक रांची के RIMS अस्पताल में लालू यादव का इलाज चल रहा है। लालू का इलाज कर रहें डॉक्टर्स ने बताया कि खाना छोड़ने की वजह से उनकी तबियत खराब हुई है।

वहीं डॉक्टर्स ने यह भी बताया कि ‘उनकी दिनचर्या में पहले से थोड़ा सुधार आया है और वह बीते 2-3 दिनों सुबह का नाश्ता तो कर लेते हैं, लेकिन दोपहर का खाना ना खाकर वह सीधे रात में ही खाना खाते है । कारणवश उन्हें इंसुलिन देने में काफी परेशानी हो रही है। आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव में आरजेडी एक भी सीट नहीं जीत सकी। बिहार की 40 सीटों में से एनडीए ने 39 सीटों पर अपना कब्जा जमा लिया। लालू का इलाज कर रहें डॉक्टर्स ने बताया हम अपनी तरफ से लालू को पूरी तरह से समझाने का प्रयास कर रहें है कि इस तरह से खाना छोड़ देना उनकी सेहत पर बुरा सारा डाल सकता है।

ये भी पढ़े: केजीएमयू की पोल खोलने वाले प्रोफेसर का डिमोशन…

इसके साथ ही अगर वह समय से खाना नहीं खाएंगे तो उन्हें दवा और इंसुलिन देने में भी काफी मुश्किल होगी। जिससे उनके ब्लड और शुगर लेवल पर काफी असर पड़ सकता है। वहीं लालू से अस्पताल में मुलाकात करने आए उनकी पार्टी के एक विधायक ने तनाव की खबरों को खारिज करते हुए बताया कि यह लालू के लिए कोई पहला चुनाव नहीं है। इसी कड़ी में एक अन्य नेता ने बताया कि लालू की तरफ से उन्हें विधानसभा चुनावों में बीजेपी को कड़ी चुनौती देने का निर्देश मिला है। http://www.satyodaya.com

खेल- खिलाड़ी

भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच में नो सीएए और नो एनआरसी टीशर्ट पहने नजर आए दर्शक

Published

on

नई दिल्ली। मुंबई के प्रसिद्ध वानखेड़े स्टेडियम में मंगलवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है। इसी दौरान कुछ दर्शक नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शन करने लगे। वह पविलियन में सीएए और एनपीआर के विरोध में टीशर्ट स्टेडियम पहुंचे थे। टीशर्ट पर कुछ दर्शक ‘नो एनपीआर, नो एनआरसी और नो सीएए’ लिखी पहने नजर आए। अब सवाल यह उठता है कि सुरक्षा के लिहाज से कहां पर चुक हुई। इस तरफ से वह ऐसी टीशर्ट पहनकर स्टेडियम पहुंचे।

यह भी पढ़ें:- Ind vs Aus: भारतीय टीम 255 रनों पर ऑलआउट, धवन ने खेली 74 रनों की पारी

मैच के दौरान इन युवाओं ने केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की। इसके बाद मौके पर पहुंचे सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें हटाने का प्रयास किया गया। यह सभी प्रदर्शनकारी आईआईटी बाॅम्बें के छात्र बताए जा रहे है। इन सभी प्रदर्शनकारियों की टीशर्ट पर एक-एक शब्द लिखा हुआ था। प्रदर्शनकारी छात्रों का कहना है कि हमें इस बात का अफसोस है कि कई दिनों से प्रदर्शन हो रहे है और पीएम मोदी छात्रों से बात तक नही की। हम सभी इसलिए विरोध प्रदर्शन कर रहे है। ताकि पीएम मोदी हम सभी से बात करें। इसके लिए वह अपने आवास पर छात्रों की बैठक बुलाए। जिससे हम उन्हें बता सकें कि यह कानून हमारे देश को कैसे कमजोर कर रहा है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

देश

डॉ. आरजे सिंह बने नेपाली दूतावास के क्षेत्रीय कार्यालय में मिशन एडवाइजर

Published

on

लखनऊ। रजत ग्रुप ऑफ कॉलेज के एमडी डॉ. आरजे सिंह चौहान को नई दिल्ली स्थित नेपाल दूतावास के क्षेत्रीय कार्यालय में कार्यालय मिशन एडवाइजर पद पर नियुक्त करने का निर्णय लिया गया है। यूपी के अंबेडकरनगर जिले के रहने वाले डॉक्टर आरजे सिंह चौहान पिछले 30 वर्षों से शैक्षणिक कार्य कर रहे हैं।

डॉ. सिंह ने मिशन एडवाइजर पद पर तैनाती को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का धन्यवाद किया, साथ ही नेपाल के प्रथम उपराष्ट्रपति का आभार व्यक्त किया है। 

नेपाल सांस्कृतिक समन्वय योजना के अंतर्गत कार्यालय मिशन एडवाइजर नियुक्त करने की घोषणा नेपाल सरकार के न्यायमूर्ति परमानंद झा के साथ प्रथम उपराष्ट्रपति ने ली हैं। फॉर्मर अम्बेसडर कतर व गवर्नमेंट ऑफ नेपाल के एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर श्याम नंद सुमन ने यह जानकारी साझा करते हुए बताया कि अंतरराष्ट्रीय समरसता मंच द्वारा विगत कई वर्षों से भारत नेपाल सांस्कृतिक समन्वय योजना अंतर्गत सेवारत वोलेंट्री, सोशल आर्गेनाईजेशन की कार्यविधि व सफल मानवीय संबंधों की स्थापना से प्रेरित होकर उचित परामर्श एवं योजना निर्धारण के लिए भारत के परिप्रेक्ष्य में चलाया जा रहा है।

ये भी पढ़ें: आगरा: I LOVE AGRA लिखकर विदेशी युवती ने की आत्महत्या

समरसता मिशन भारत-नेपाल की वैदिक कालीन संस्कृति का पुनरूत्थान होगा। जिसको लेकर डॉ चौहान ने कहा कि मुझे एडवाइजरी के पद पर नियुक्त किया गया है। मैं प्रधानमंत्री और नेपाल के न्यायमूर्ति और प्रथम उपराष्ट्रपति का धन्यवाद करता हूं और मुझे जो कार्य दिया गया है उस पर खरा उतरूंगा।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

देश

पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 33 लाख की अवैध शराब पकड़ी

Published

on

नोएडा: उत्तर प्रदेश के नोएडा जिले के थाना बिसरख अन्तर्गत गैलेक्सी गोल चक्कर के पास से पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने सोमवार रात चेकिंग के दौरान अवैध शराब से भरा 14 पहियों वाला एक अशोका लेलैंड ट्रक बरामद किया है। 

थाना निरीक्षक मुनीश चौहान ने मंगलवार को बताया कि सोमवार देर रात थाने में एक गुप्त सूचना मिली थी कि एक ट्रक (आरजे 06 जीसी 1248) अवैध शराब के साथ गैलेक्सी गोल चक्कर के पास से कहीं जा रही है। सूचना मिलने के साथ ही पुलिस ने उक्त स्थान पर चैकिंग अभियान चलाया कुछ देर बाद सामने से एक ट्रक आती दिखाई दी। पुलिस ने जब उसे रोका तो उसमें सवार लोग अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गए। 

यह भी पढ़ें: IndvsAus : मात्र 10 रन बनाकर भी सचिन-विराट से आगे निकले रोहित शर्मा

चौहान ने बताया कि ट्रक की जब चैकिंग की गई तो उसमे स्टील का एक सेल बना था। जिसमें 522 पेटी अवैध शराब बरामद किया। जिसकी अनुमानित कीमत 33 लाख के लगभग है। जांच करने पर ट्रक का नंबर भी फर्जी पाया गया था। मुकदमा लिख आगे की कार्रवाई की जा रही है।http://www.satyodaya.com 

Continue Reading

Category

Weather Forecast

January 15, 2020, 12:06 am
Mostly cloudy
Mostly cloudy
15°C
real feel: 16°C
current pressure: 1020 mb
humidity: 89%
wind speed: 0 m/s N
wind gusts: 0 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 6:27 am
sunset: 5:05 pm
 

Recent Posts

Trending