Connect with us

देश

हमीरपुर में दारोगा की जीप से मासूम की मौत, हंगामे के बाद पुलिस ने बरसाई लाठियां…

Published

on

उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में एक बार फिर पुलिस शर्मसार हो गयी है। जहां शराब के नशे में धुत एक दरोगा पर मासूम बच्चे को कुचलने का आरोप लगा है। आरोप यह है कि एक घर के बाहर आठ साल का मासूम खेल रहा था तभी दारोगा ने सरकारी जीप से उसे कुचल दिया। इसके बाद वह मासूम को सड़क पर तड़पता छोड़कर फरार हो गया। जिसके बाद बच्चे को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस इस मामले की कार्रवाई कर रही है।

मामला हमीरपुर जिले के राठ कोतवाली के दीवानपुरा का है। जहां दरोगा ने मासूम बच्चे को कुचलकर फरार हो गया। वहीं मासूम बच्चे की हालत देखकर लोगों ने राठ स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करवाया। जहां डाक्टरों ने हालत नाजुक देखते ही झांसी रेफर कर दिया और इलाज दौरान मासूम की मौत हो गई।

यह भी पढ़े- प्रियंका गांधी वाराणसी से क्यों नहीं लड़ पाई PM मोदी के खिलाफ चुनाव, बताई वजह…

बच्चे की मौत के बाद आक्रोशित भीड़ ने थाने का घेराव कर जमकर हंगामा किया। लोगों ने जब आरोपी दारोगा के खिलाफ कार्रवाई की मांग की तो पुलिस बल ने लाठीचार्ज कर पब्लिक को दौड़ा दौड़ा कर पीटा। जिसके चलते पब्लिक ने थाने पर पथराव कर दिया। पुलिस इस मामले में कार्रवाई की बात कहती नजर आ रही है।http://www.satyodaya.com

 

देश

लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण से पहले ओडिशा में माओवादियों ने किया पंचायत भवन पर बम धमाका

Published

on

ओडिशा। लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण के मतदान से पहले ओडिशा राज्य के मल्कानगिरी इलाके में माओवादियों ने एक बड़े धमाके को अंजाम दिया है। जानकारी के मुताबिक उपद्रवियों ने तेमुरपल्ली स्थित पंचायत कार्यलय को अपना निशाना बनाकर वहां बम धमाका किया है ।

मिडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बीती रात माओवादियों ने पंचायत भवन पर बम धमाका किया था, जिसमें पूरी इमारत ध्वस्त हो गई है । वहीं इस बम धमाके में किसी भी तरह की जान-माल की कोई हानि नहीं हुई है । इसके साथ ही घटनास्थल से एक माओवादी का पोस्टर भी बरामद हुआ है, जिससे इस बात का पता चलता है कि इस घटना को  पुलिस के एंटी-ट्राइबल गतिविधियों जैसे-फेक एनकाउंटर और झूठी गिरफ्तारी के विरोध में अंजाम दिया गया है।

ये भी पढ़े: संदिग्ध हालत में फंदे से लटका मिला युवक का शव, पुलिस ने किया घटना से इंकार…

वहीं बम धमाका होने के बाद घटनास्थल की जो तस्वीरें सामने आ रही है, उससे यह साफ़ तौर पर पता चल रहा है कि धमाके के बाद पंचायत भवन की इमारत पूरी तरह ध्वस्त हो चुकी है। नक्सलियों ने पंचायत भवन पर कई बम फेंके और इसके साथ ही  इमारत के अंदर तोड़फोड़ करते हुए जरूरी दस्तावेजों में भी आग लगा दी। इतना ही नहीं बल्कि सुरक्षाबलों को खबर लगने से पहले ही माओवादी मौके से भाग भी निकलें । जानकारी के अनुसार इस बम धमाके को लगभग 30 से ज्यादा नक्सलियों ने अंजाम दिया है । बता दें कि नक्सली इस जिले में पहले चरण से ही मतदान को प्रभावित करते नजर आ रहे हैं। मुख्य निर्वाचन अधिकारी सुरेंद्र कुमार ने इस बार में जानकारी देते हुए बताया था कि ‘नक्सली हमले की संभावना को देखते हुए चित्रकोंडा के 6 बूथों पर वोटिंग प्रक्रिया नहीं हुई थी।

http://www.satyodaya.com

Continue Reading

देश

राबड़ी देवी की सुरक्षा में तैनात जवान ने खुद को मारी गोली

Published

on

फाइल फोटो

लखनऊ । बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री और लालू यादव की पत्नी राबड़ी देवी के सुरक्षा में तैनात केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवान गिरिअप्पा नामक जवान ने खुद को गोली मारी गिरिअप्पा ने अपने ही हथियार से ही पटना स्थित राबड़ी देवी के आवास पर खुद को गोली मार ली । घटना शुक्रवार रात दस बजे की है । आत्महत्या का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो सका है । शुरुआती जांच में पुलिस मान रही है कि पारिवारिक विवाद में जवान ने खुदकुशी की है । सचिवालय डीएसपी ने घटना की पुष्टि की है ।


मिली जानकारी के मुताबिक घटना गुरुवार देर रात 2 बजे की है । गिरियप्पा कर्नाटक के बेलगाव का रहने वाला था । पिछले 9 महीने से गिरियप्पा पटना स्थित राबड़ी आवास पर तैनात था । राबड़ी देवी आवास पर कुल 11 सीआरपीएफ तैनात थे । जिसमें 8 कांस्टेबल 2 हवलदार 1 टीम लीडर शामिल है । इनमें गिरियप्पा भी शामिल था ।

यह भी पढ़ें : मायावती पर आठवले का पलटवार-कहा, पीएम मोदी की पत्नी की चिंता छोड. पहले खुद कर लें शादी


बताया जा रहा है कि गिरियप्पा ने अपने X95 हथियार से ही गोली मारकर आत्महत्या कर ली । घटना के बाद सुरक्षाकर्मीयों ने घटना को दिन भर छिपाकर रखा । वहीं पटना पुलिस के मुताबिक प्रथम दृष्टया परिवारिक विवाद का मामला लग रहा है । बताया जा रहा है कि गिरियप्पा का फोन पर अपनी पत्नी से बहस हुआ था । पटना पुलिस के मुताबिक घटना शुक्रवार की है । मृतक जवान के शव को कर्नाटक भेज दिया गया है ।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

देश

हरियाणा बोर्ड ने जारी किया 10th का रिजल्ट, 57.39 प्रतिशत छात्र हुए पास

Published

on

आज हरियाणा बोर्ड ऑफ सकेंड्ररी एजुकेशन ने 10th का रिजल्ट जारी  कर दिया है। हरियाणा बोर्ड परीक्षा में चार छात्रों ने टॉप किया है हिमांशु, संजू, इशा  देवी और शालिनी को 500 में से 497 अंक मिले हैं। वहीं दूसरे पायदान पर भी 4 छात्र आए हैं। निधि, रितिका, तन्नू और दिव्या को 500 में से 496 अंक मिले हैं। इसी तरह तीसरे स्थान पर 8 छात्र हैं। इन्हें 500 में से 495 अंक मिले हैं। 

हरियाणा बोर्ड की 10th  की परीक्षा में इस बार 57.39 प्रतिशत छात्र पास हुए हैं। हरियाणा बोर्ड की दसवीं की परीक्षा में कुल 3,64,967 छात्रों ने हिस्सा लिया था इसमें से 2.09,445 छात्र पास हुए हैं। 17,196 छात्रों की कंपार्टमेंट आई है। हरियाणा दसवीं की परीक्षा में एक बार फिर लड़कियों ने बाजी मारी है कुल 62.17% लड़कियां सफल हुई हैं जबकि 53.43% लड़के पास हुए हैं। छात्र परिणाम घोषित होने के 20 दिनों के भीतर रीएवोल्यूशन के लिए अप्लाई कर सकते हैं। 
रिजल्ट को छात्र हरियाणा बोर्ड की ऑफिशल वेबसाइट bseh.org.in पर जाकर देख सकते हैं।

यह भी पढ़े: पुलिस भर्ती परीक्षा 2013 के अभ्यर्थियों ने की मांग, नियुक्ति नहीं तो इच्छा मृत्यु ही दे दी जाए…

 इसके अलावा कुछ थर्ड पार्टी वेबसाइट पर भी आप यह रिजल्ट देख सकते हैं। बता दें कि हरियाणा बोर्ड ने दसवीं कक्षा के एग्जाम्स का आयोजन 8 मार्च से 30 मार्च 2019 तक किया था। इस परीक्षा में करीब 4 लाख छात्रों ने हिस्सा लिया था। बोर्ड दसवीं कक्षा का परिणाम परीक्षा खत्म होने के 42 दिनों के भीतर कर रहा है। http://www.satyodaya.com


Continue Reading

Category

Weather Forecast

May 18, 2019, 1:16 pm
Dreary (overcast)
Dreary (overcast)
36°C
real feel: 38°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 24%
wind speed: 5 m/s W
wind gusts: 5 m/s
UV-Index: 11
sunrise: 4:47 am
sunset: 6:18 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 8 other subscribers

Trending