Connect with us

देश

मिशन 2019: सनी देओल का पहला राजनीतिक चुनावी भाषण, कहा- मै देशभक्त हूं, ये ताक़त आप सभी के विश्वास से मुझे मिली….

Published

on

लोकसभा चुनाव 2019 में नामांकन का सिलसिला लगातार जारी है। बॉलीवुड एक्टर सनी देओल पंजाब की गुरुदासपुर लोकसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। सोमवार को सनी देओल पूरी तरह से राजनीतिक मूड में नजर आये। उन्होंने ठेठ पंजाबी और फ़िल्मी अंदाज में गुरदासपुर की रैली में अपना पहला राजनीतिक भाषण दिया। उन्होंने एक रैली को भी संबोधित किया।  सनी देओल ने कहा कि ‘ये ढाई किलो का हाथ एक बार जिस पर पड़ता है, वो बंदा उठता नहीं ‘उठ जाता’ है। जानते हो ये ताक़त आप सभी के विश्वास से मुझे मिली है। क्योंकि आप लोगों ने मुझे यहां पर बुलाया है। बताते चलें कि धर्मेंद्र भाजपा के टिकट पर लोकसभा सांसद रह चुके हैं।

सनी देओल ने कहा, “मेरे पापा ने मुझसे कहा कि पंजाब के हर बंदे के दिल में तू बैठा है, तू वहां जा सब तुझे प्यार करेंगे। लेकिन आप लोगों से कहीं ज्यादा प्यार मैं आपको करता हूं और दिल से करता हूं। राजनीति के बारे में मुझे इतना नहीं पता, लेकिन मैं देशभक्त हूं और मैं आपसे कोई वादा करने नहीं आया हूं।”

यह भी पढ़े- मिशन 2019: पीली पगड़ी पहन सनी देओल ने गुरदासपुर से दाखिल किया नामांकन, भाई बॉबी देओल भी रहे साथ…

सनी ने कहा, “आप में से कोई भी डरे ना, क्योंकि मैं आप सब लोगों के साथ हूं, मोदी जी हमारे साथ हैं हमें मोदी जी को जिताना है और अगर आप मुझे जिताओगे तो मोदी जी जीतेंगे और आप सब जीतेंगे। मैं दिल से कहता हूं कि जो कुछ आप लोगों को चाहिए, मैं वो सब कुछ करके दूंगा. मैं आपका ही हूं और मैंने कहीं नहीं जाना।

आपको बता दें गुरुदासपुर सीट बीजेपी की परंपरागत सीट रही है। दिवगंत सासंद विनोद खन्ना इस सीट पर सांसद रहे हैं लेकिन उनके निधन के बाद यह सीट बीजेपी के कब्जे से बाहर जाकर कांग्रेस के खाते में चली गई है। अब इस सीट से सनी देओल चुनाव लड़ रहे हैं। जबकि उनके खिलाफ कांग्रेस प्रत्याशी सुनील जाखड़ को मैदान में उतारा गया है।

http://www.satyodaya.com

 

देश

आखिर ‘लालटेन’ को कैसे भूल गए प्रधानमंत्री! लालू के ‘लाल’ ने दिलाया याद

Published

on

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज फिर देशवासियों को संबोधित किया। कोरोना महामारी से जुड़े अपने संबोधन में प्रधानमंत्री ने 5 अप्रैल रात 9 बजे लोगों ने अपने घरों की लाइटें बंद कर बालकनी और दरवाजों पर दीया जलाने की बात कही है…मोमबत्ती जलाने को कहा है…मोबाइल की टार्च जलाने की सलाह दी है…लेकिन लालटेन के बारे में कुछ नहीं कहा। आखिर लालटेन भी तो जलाई जा सकती है। अब प्रधानमंत्री भूल गए या फिर जानबूझ कर लालटेन को नजरअंदाज कर गए…पता नहीं! लेकिन बिहार वाले लालू के लाल को पीएम मोदी द्वारा लालटेन को #Understimate करना बर्दाश्त नहीं हुआ। संबोधन खत्म होते ही तेज प्रताप यादव ने प्रधानमंत्री की भूल में सुधार करते हुए ट्वीटर संभाल लिया। #मोमबत्ती

तेज प्रताप ने ट्वीट किया, वैसे आप लालटेन भी जला सकते है! इस ट्वीट के साथ तेज प्रताप ने #9baje9minute का इस्तेमाल किया है, जो ट्रेंड कर रहा है।
वैसे राष्ट्रीय जनता दल नेता तेज प्रताप यादव ने सही ही कहा है। दीपक, मोमबत्ती और लालटेन में ज्यादा अंतर ही कहां है! अलबत्ता लालटेन तो और भी ज्यादा मुफीद है। लालटेन की रोशनी को न तो हवा बुझा सकती है। न ही उसकी लौ तक कोरोना की आंच ही पहुंच सकती है। समझ में नहीं आता कि आखिर कैसे प्रधानमंत्री लालटेन को भूल गए! क्या इसलिए कि लालटेन तेज प्रताप यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल का चुनाव चिन्ह है!

यह भी पढ़ें-गाजियाबाद में जमातियों की करतूत पर भड़के सीएम योगी, कहा- यह मानवता के दुश्मन

बता दें कि बिहार में इसी वर्ष विधानसभा चुनाव भी हैं। ऐसे में तेज प्रताप के ट्वीट के कई मायने निकाले जा रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ कोरोना भी बिहार में भी प्रभाव दिखा रहा है। अब तक 29 मामले सामने आ चुके हैं। एक कोरोना पीड़ित की मौत भी हो चुका है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

देश

दिल्लीः जमातियों के ‘इलाज’ के लिए आइसोलेशन कैंप में सेना ने भेजी अपनी टुकड़ी

Published

on

जांच और इलाज में सहयोग नहीं कर रहे जमाती

लखनऊ। दिल्ली की तब्लीगी जमात ने देश में कोरोना पीड़ितों की जमात में आश्चर्यजनक ढंग से इजाफा कर दिया है। देश में अब महामारी से संक्रमित लोगों की संख्या 2600 से पार पहुंच गयी है। जबकि इससे मौत का आंकड़ा 73 पर पहुंच गया है। इस बीच महाराष्ट्र और दिल्ली में हालात बेहद गंभीर होते जा रहे है। इस वैश्विक आपदा के बीच जमातियों की एक और करतूर ने मुश्किलें बढ़ा दी हैं। जहां-जहां जमात के संक्रमित और संदिग्ध भर्ती कराए गए हैं, वहां डाक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों के साथ अभद्रता करने की खबरें आ रही हैं।

यह भी पढ़ें-गाजियाबाद में जमातियों की करतूत पर भड़के सीएम योगी, कहा- यह मानवता के दुश्मन

बेलगाम इन जमातियों पर लगाम लगाने के लिए दिल्ली के नरेला में बनाए गए आइसोलेशन सेंटर में सेना को लगाया गया है। नरेला कैंप में भर्ती जमाती प्रशासन और स्वास्थ्यकर्मियों का सहयोग नहीं कर रहे थे। जिसके बाद भारतीय सेना से मदद मांगी गयी। शुक्रवार को भारतीय सेना की मेडिकल टीम नरेला आइसोलेशन कैंप पहुंच गयी। लेकिन जमातियों को काबू में करने के लिए सेना ने अपनी हथियारबंद एक टुकड़ी भी तैनात कर दी है। जानकारी के अनुसार नरेला कैंप ने सेना से मेडिकल हेल्प की रिक्वेस्ट की थी। जिसके बाद सेना ने दो डाक्टरों व दो सपोर्टिंग स्टाप की एक टीम प्रोटेक्शन टुकड़ी के साथ भेजा है।

निजामुद्दीन क्षेत्र के अस्पतालों में पुलिस तैनात

बता दें कि दिल्ली के करीब आधा दर्जन अस्पतालों ने स्वास्थ्य विभाग से जमातियों द्वारा अभद्रता, जांच और इलाज में सहयोग न करने की शिकायत की थी। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने दिल्ली पुलिस के कमिश्नर को पत्र लिखकर अस्पतालों व क्वारंटाइन सेंटरों में पुलिस कर्मियों को तैनात करने का अनुरोध किया था। यह सभी अस्पताल निजामुद्दीन क्षेत्र के हैं। फिलहाल डाक्टरों की शिकायत के बाद इन सभी को सुरक्षा मुहैया करा दी गयी है। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

देश

कोरोना से उपजी निराशा मिटाने के लिए रविवार को घरों में दीया/मोमबत्ती जलायें: PM मोदी

Published

on

नई दिल्ली। कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से देश में बढ़ रहा है। पिछले दो-तीन दिनों में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मरीजों की संख्या में जबरदस्त उछाल आया है और ये आंकड़ा 2500 के पार चला गया है। इसी बीच पीएम मोदी ने शुक्रवार को देश को संबोधित करते हुए अपील की है। उन्होंने कहा कि लोग रविवार की रात को नौ बजे अपने घर के बाहर दीया, टॉर्च, मोमबत्ती या मोबाइल की फ्लैश लाइट जलाएं। साथ ही उस दौरान घर की सभी लाइट बंद कर दें। एकता का संदेश देकर हमें कोरोना के अंधकार को मिटाना है।

यह भी पढ़ें: कोरोना का कहर: वर्ल्ड बैंक ने भारत को 76 अरब रुपए की सहायता राशि को दी मंजूरी


प्रधानमंत्री ने कहा कि रात को नौ बजे, नौ मिनट तक लोग अपने घरों से बाहर आएं और दीया, टॉर्च या फिर मोमबत्ती जलाएं। प्रकाश की इस ताकत से हम कोरोना वायरस के अंधकार को एक साथ आकर मात देंगे। इस 5 अप्रैल को 130 करोड़ देशवासियों की महाशक्ति का जागरण कराना है। इस दौरान आप घर के दरवाजे या बालकनी में खड़े रहे और सामाजिक दूरी बनाएं रखे।


उन्होंने कहा कि चारों तरफ हर व्यक्ति जब एक-एक दिया जलाएगा तो प्रकाश की उस महाशक्ति का अहसास होगा। जिसमें यह उजागर होगा कि हम एक ही मकसद से एकजुट होकर लड़ रहे हैं। उस उजाले में हम संकल्प करें कि हम अकेला नहीं हैं। देश जब इतनी बड़ी लड़ाई लड़ रहा हो तो हमें जनता-जनार्दन के विराट स्वरूप, उनकी अपार शक्ति का लगातार साक्षात्कार करते रहना चाहिए।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

April 4, 2020, 5:27 am
Mostly clear
Mostly clear
17°C
real feel: 18°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 67%
wind speed: 1 m/s SW
wind gusts: 1 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 5:24 am
sunset: 5:55 pm
 

Recent Posts

Trending