Connect with us

देश

मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर ठोका मानहानि का दावा, जानिए वजह…

Published

on

राहुल गांधी

फाइल फोटो

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 के दूसरे चरण का मतदान शुरू हो चुका है। लेकिन पार्टी के नेताओं के बीच तंज कसने का सिलसिला लगातार जारी है। ऐसे में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर यूपी के बुलंदशहर की कोर्ट ने मानहानि का दावा ठोका है।

जानकारी के मुताबिक मानहानि का केस राहुल पर उनके उस बयान को लेकर किया गया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि ‘कैसे सभी चोरों के नाम में मोदी हैं। यूपी के बुलंदशहर के रहने वाले जगदीप कुमार मोदी ने सोमवार को यह शिकायत दाखिल की। उन्होंने कहा कि एक रैली के दौरान राहुल के इस तरह के बयान से उन्हें और उनके परिवार की प्रतिष्ठा को ठेस पहुंची है, क्योंकि कई लोगों ने उनका मजाक उड़ाया। इतना ही नहीं मोदी ने ये भी कहा कि, ‘राहुल ने मोदी सरनेम वालों को बदनाम करने की इच्छा से ये बयान दिया, जबकि वे जानते हैं कि यह सही नहीं है।’ जगदीप ने अदालत से आग्रह किया है कि वह कांग्रेस अध्यक्ष के खिलाफ उचित कार्रवाई करे।

ये भी पढ़े:आज़मगढ़ के साथ झारखण्ड के बोकारो से भी चुनाव लड़ेंगे अमित जानी

बता दें कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने महाराष्ट्र के नांदेड़ में एक चुनावी जनसभा में कहा था, ‘मुझे एक बात बताएं… नीरव मोदी, ललित मोदी, नरेन्द्र मोदी… सभी के नाम में मोदी कैसे है? कैसे सभी चोरों के नाम में मोदी है?’  राहुल के इस तरह के बयान के बाद बिहार के उप-मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने भी मंगलवार को राहुल के खिलाफ मानहानि का केस करने की धमकी दी थी।

बता दें, ‘सभी चोरों के नाम में मोदी क्यों है’ बयान को लेकर राहुल गांधी को घेरते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा था कि कांग्रेस अध्यक्ष ने यह बयान देकर उस पिछड़े समुदाय की छवि खराब करने की कोशिश की है जिससे वह ताल्लुक रखते हैं। मोदी ने महाराष्ट्र में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए शरद पवार की ‘वंशवाद की राजनीति’ की आलोचना की और दावा किया कि राकांपा प्रमुख माढा लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में चुनावी मैदान से इसलिए ‘भाग’ गए क्योंकि उन्हें अपनी हार का एहसास हो गया था।

पीएम मोदी ने कहा है कि, ‘कांग्रेस और उसके सहयोगियों का कहना है कि समाज में सभी मोदी चोर हैं। कांग्रेस और उसके सहयोगियों ने मेरी पिछड़ी जाति को अपशब्द कहने में कोई कसर नहीं छोड़ी। इस बार तो उन्होंने हद ही पार कर दी और पूरे पिछड़े समुदाय को अपशब्द कह डाले।

इसी तरह  पीएम मोदी ने गांधी की बुराई करते हुए कहा, ‘नामदार’ ने पहले ‘चौकीदार चोर है’ कहा था। अब वे एक पिछड़े समुदाय यानी मोदी समुदाय की छवि को खराब करने में जुटे हुए हैं। पीएम मोदी ने ये भी कहा कि मैं अपने लिए चोर शब्द सुनने का आदि हो गया हूं, लेकिन मेरी वजह से पिछले मोदी समुदाय को क्यों चोर बोला जाए।http://www.satyodaya.com

देश

प्रियंका बोलीं- हम पी. चिदंबरम के साथ खड़े हैं, चाहे परिणाम जो भी हो

Published

on

फाइल फोटो

नई दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम पर कानूनी शिकंजा कसता जा रहा है। जिसके चलते कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा चिंदबरम के समर्थन में उतर आईं हैं। जहां कांग्रेस ने सीबीआई और ईडी की कार्रवाई पर निशाना साधा है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि हम चिदंबरम साथ खड़े हैं और सच्चाई के लिए लड़ते रहेंगे, चाहे कोई भी परिणाम हो।

प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्विट कर लिखा है कि अत्यंत योग्य और शिक्षित राज्यसभा सदस्य पी चिदंबरम, जिन्होंने ईमानदारी और निष्ठा के साथ देश के वित्त मंत्री और गृह मंत्री के रूप में अपनी सेवाएं दी। जो बेजिझक सत्ता के खिलाफ बोलते रहे और सरकार की नाकामियों का खुलासा करते रहे।

ये भी पढ़े- कांग्रेस नेता चिदंबरम के फरार होने पर CBI ने जारी किया लुकआउट नोटिस

अपने अगले ट्वीट में प्रियंका ने आगे लिखा कि लेकिन सच्चाई कायरों के लिए असुविधाजनक है इसलिए उन्हें शर्मनाक तरीके से शिकार बनाया जा रहा है। हम उसके साथ खड़े हैं और सच्चाई के लिए लड़ते रहेंगे चाहे कोई भी परिणाम हो। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

देश

जम्मू-कश्मीर: बारमूला में मुठभेड़ जारी, एक आतंकी ढेर, SPO हुए शहीद….

Published

on

जम्मू-कश्मीर

फाइल फोटो

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में गोलीबारी का दौर खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। ऐसे में जम्मू-कश्मीर के बारामूला में मंगलवार रात तैनात जवानों ने आतंकियों की सूचना मिलने पर इलाके की घेरा बंदी कर ली। खुद को घिरा हुआ पाकर आतंकियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। जिसके बाद दोनों तरफ से खूब गोलीबारी हुई।

जानकारी के मुताबिक इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया, हालांकि पुलिस अधिकारी(SPO ) की जान चली गई। आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर सेना, सीआरपीएफ और एसओजी की संयुक्त टीम ने इलाके में घेराबंदी की।

ये भी पढ़ें:तेज बारिश के चलते एयर इंडिया फ्लाइट लखनऊ से दिल्‍ली हुई डायवर्ट…

बता दें बीते दिनों जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटने के बाद से पिछले एक पखवाड़े के दौरान सुरक्षा एजेंसियों ने आतंकियों पर बेहद सख्त शिकंजा कसा हुआ है। सख्ती के दौरान आतंकवादी घटनाएं बिल्कुल बंद हो गई थीं, न तो कोई आतंकी हमला हुआ और न ही कोई एनकाउंटर। दरअसल, सुरक्षाबलों के भारी दवाब के चलते आतंकी तथा उनके मददगार ओवर ग्राउंड वर्कर (ओजीडब्ल्यू) मांद में छिप गए हैं। ऐसे में सुरक्षाबलों ने ऐसी रणनीति बनाई है कि आम लोगों के साथ उसका संपर्क ही न होने पाए। वहीं इलाके में पथराव की घटनाएं भी काफी कम हो गई थीं।

सुरक्षा एजेंसियों के पास मौजूद इनपुट के मुताबिक, घाटी में फिलहाल 300 आतंकी एक्टिव हैं। ओजीडब्ल्यू की संख्या 6 हजार से अधिक है। यह ओजीडब्ल्यू ही आतंकियों को मदद पहुंचाने के साथ घाटी में हिंसा तथा पत्थरबाजी को भी बढ़ावा देते हैं। इनकी गतिविधियों पर सुरक्षाबलों ने काफी पैनी नजर रख रखी है। सुरक्षाबलों के दबाव के चलते आतंकियों का मूवमेंट बिल्कुल बंद हो गया है। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

देश

तेज बारिश के चलते एयर इंडिया फ्लाइट लखनऊ से दिल्‍ली हुई डायवर्ट…

Published

on

फाइल फोटो

लखनऊ। राजधानी में तेज बारिश के चलते बुधवार को जयपुर से लखनऊ जाने वाली एयर इंडिया फ्लाइट को दिल्‍ली डायवर्ट कर दिया गया। जिसके चलते यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा।  बताया जा रहा है कि हजारों यात्रियों को सुबह 7:45 बजे त‍क दिल्ली हवाई अड्डे पर लखनऊ रवाना होने के लिए इंतजार करना पड़ा। वहीं मौसम साफ होने के बाद 70 सीटों वाले इस एटीआर विमान को दिल्ली से लखनऊ वापस भेजा गया। 

ये भी पढ़ें: The Girl On The Train का फर्स्ट लुक आउट, ऐसा होगा परिणीति चोपड़ा का लुक

इसी कड़ी में जयपुर से लखनऊ जाने वाली एयर इंडिया के विमान संख्या एआइ 9691 को दिल्‍ली डायवर्ट का दिया गया था। मौसम साफ होने के बाद ट्रैफिक कंट्रोल ने लखनऊ से रवाना होने वाले विमानों को टेकऑफ किया गया। जानकरी के मुताबिक खराब मौसम के चलते पूर्वोत्तर और पूर्वी भारत से दिल्ली जाने वाले विमानों ने भी अपना रास्ता बदला और लखनऊ की जगह बरेली होकर रवाना किया।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

August 21, 2019, 2:16 pm
Fog
Fog
27°C
real feel: 34°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 94%
wind speed: 3 m/s NE
wind gusts: 3 m/s
UV-Index: 6
sunrise: 5:11 am
sunset: 6:08 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 9 other subscribers

Trending