Connect with us

देश

कांग्रेस के घोषणापत्र को PM मोदी ने बताया ढकोसलापत्र, कहा ‘कांग्रेस का हाथ देशद्रोहियों के साथ’  

Published

on

फाइल फोटो

कांग्रेस ने अपना घोषणापत्र जारी कर दिया है। बताया जा रहा है कि घोषणापत्र में कांग्रेस ने राजद्रोह की धारा हटाने का वादा भी किया है। कांग्रेस के इस वादे पर पीएम नरेंद्र मोदी ने तीखा वार किया है। बुधवार अरुणाचल प्रदेश के पासीघाट में एक रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस देश के साथ है या फिर देशद्रोहियों के साथ है। पीएम मोदी ने कहा, ‘कांग्रेस ने देश को गाली देने वालों के लिए भी एक योजना बनाई है। भारत तेरे टुकड़े होंगे के नारे लगाने वाले, तिरंगा जलाने वाले और आंबेडकर की मूर्तियां तोड़ने वालों से भी कांग्रेस को सहानुभूति है। भारत के संविधान को न मानने वालों को भी बचाने का वादा कांग्रेस ने किया है।’

पीएम मोदी ने कांग्रेस के घोषणापत्र को ढकोसलापत्र बताते हुए कहा कि एक तरफ इरादों वाली सरकार तो दूसरी तरफ झूठे वादों वाले नामदार हैं। उनका घोषणापत्र भी झूठ से भरा होता है, इसे घोषणापत्र नहीं ढकोसलापत्र कहना चाहिए। पीएम मोदी ने पासीघाट की रैली में लोगों से पूछा कि क्या आप इस चौकीदार से खुश हैं? पीएम मोदी ने कहा कि यह चुनाव संकल्प और साजिश, भ्रष्टाचार और भरोसे के बीच का चुनाव है। आपकी परंपरा, परिधान का सम्मान करने वालों और अपमान करने वालों के बीच यह चुनाव होना है।

यह भी पढ़ें :- JDU के इस उम्मीदवार ने नामांकन से पहले ही लौटाया टिकट, जानिए आखिर ऐसा क्यों हुआ…

पीएम मोदी ने कांग्रेस के वादों को छलावा बताते हुए अपनी सरकार का रिपोर्ट कार्ड पेश किया। उन्होंने कहा कि हमने अपने कार्यकाल में देश के हर घर तक बिजली पहुंचाने का काम किया है। इसके लिए हमने 18 हजार गांवों और 3 करोड़ परिवारों को रोशन किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने यह वादा 2004 में किया था, लेकिन 2014 तक पूरा नहीं किया। पीएम मोदी ने कहा, ‘कांग्रेस ने 2004 में कहा था कि 2009 तक हर घर में बिजली पहुंचाएंगे। इसके लिए प्रोग्राम भी घोषित किया, लेकिन 2014 में जब मैं आया तो देश के 18000 गांव और 3 करोड़ लोग अंधेरे में थे। 2014 का चुनाव आया तो फिर एक वादा दोबारा दोहराया तो कहा कि शहरों में 100 पर्सेंट और गांवों में 90 पर्सेंट बिजली पहुंचाएंगे। पीएम ने कहा कि 2004 में कह रहे थे, सबको पहुंचाएंगे। 2009 में कहा कि कुछ छूट जाएंगे और 2014 में भी यही हाल रहा।’ http://www.satyodaya.com

देश

जनता कर्फ्यू और लॉक डाउन के चलते शुद्ध हो रही कई शहरों की जलवायु

Published

on

लखनऊ: देश में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस पर काबू पाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश के 16 जिलों में लॉकडाउन करने की घोषणा कर दी है। सीएम योगी ने लोगों की सुरक्षा के मद्देनजर लखनऊ समेत बनारस, गोरखपुर, कानपुर, मेरठ, बरेली, आगरा, प्रयागराज, गाजियाबाद, नोएडा, अलीगढ़, सहारनपुर, लखीमपुर, आजमगढ़, पीलीभीत और मुरादाबाद जिले 25 मार्च, 2020 तक के लिए लॉकडाउन कर दिया है।

यह भी पढ़ें: Coronavirus in India: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रात 8 बजे राष्ट्र को करेंगे संबोधित

वही जनता कर्फ्यू व लॉक डाउन से शहर के प्रदूषण का हालात सुधरते नजर आ रहा है। वाराणसी समेत उत्तर प्रदेश की कई शहरों की जलवायु अच्छी रही। जिसमे वाराणसी एक्यूआई 98, नोएडा 103, मुजफरनगर 109, हापुड़ 112, ग्रेटर नोएडा 115, लखनऊ 131, मेरठ 138, गाजियाबाद 158 एक्यूआई दर्ज किया गया वाहन कम चलने व लोगो के घर से कम निकलने के चलते दर्ज किया गया।

जनता कर्फ्यू और लॉक डाउन की वजह से सड़को पर दिन भर फर्राटा भरते वाहनो से सड़क थमी नजर आ रही है वायु प्रदूषण ध्वनि प्रदूषण बिल्कुल न के बराबर हो गया है जिसकी वजह से शहर की जलवायु में भी काफी सुधार नजर आ रहा है।

Continue Reading

देश

Coronavirus in India: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रात 8 बजे राष्ट्र को करेंगे संबोधित

Published

on

पीएम मोदी

लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम को 8 बजे एक बार फिर कोरोना वायरस के मामले पर देश की जनता को संबोधित करेंगे आज सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है।

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश: शिवराज सिंह चौहान चौथी बार बने मुख्यमंत्री

देश में कोरोना वायरस की बढ़ती महामारी को देखते हुए लोगों की सुरक्षा के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार शाम को एक बार फिर देश की जनता को संबोधित करेंगे नरेंद्र मोदी आज शाम को राष्ट्र के नाम संबोधन देंगे इसके पहले 19 मार्च को प्रधानमंत्री ने देश को संबोधित किया था और जनता कर्फ्यू का ऐलान किया था देश में कोरोना वायरस की पॉज़िटिव मामलों की संख्या बढ़कर लगभग 500 के पार हो चुकी है और अब तक 10 मौतें हो चुकी हैं ऐसे में केंद्र और राज्य सरकारों ने लॉक डाउन का ऐलान भी किया है कई राज्यों में कर्फ्यू भी लगाया गया है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

देश

मध्य प्रदेश: शिवराज सिंह चौहान चौथी बार बने मुख्यमंत्री

Published

on

लखनऊ: मध्य प्रदेश में बीजेपी सरकार का गठन हो गया है। मध्य प्रदेश की भाजपा पार्टी ने शिवराज सिंह चौहान को विधायक दल का नेता चुना है, जिसके बाद शिवराज सिंह चौहान ने चौथी बार मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है। मध्य प्रदेश राज्यपाल लालजी टंडन ने शिवराज सिंह को सीएम पद की शपथ दिलाई।  

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस: वर्क फ्रॉम होम करने के छह बेस्ट तरीके, नहीं होगी कोई परेशानी

मध्य प्रदेश में अब शिवराज सिंह चौहान राज चलेगा। इससे पहले बता दें कि राजभवन ने मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण के लिए रात 9 बजे का समय दिया था।शिवराज सिंह ने रात 9 बजे मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। ये चौथा मौका है जब शिवराज सिंह चौहान ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है।

शिवराज ने चौथी बार ली मुख्यमंत्री पद की शपथ  
शिवराज सिंह ने सीएम पद की शपथ लेने के बाद चौथी बार मध्य प्रदेश की कमान संभाली है।  पहली बार वह 29 नवंबर 2005 में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री बने थे। इसके बाद शिवराज सिंह चौहान 12 दिसंबर 2008 में दूसरी बार सीएम बने। 8 दिसंबर 2013 को शिवराज ने तीसरी बार सीएम पद की शपथ ली थी।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

March 24, 2020, 6:23 pm
Partly cloudy
Partly cloudy
29°C
real feel: 28°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 50%
wind speed: 1 m/s WNW
wind gusts: 1 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 5:36 am
sunset: 5:50 pm
 

Recent Posts

Trending