Connect with us

देश

J&K में पुलिस ने आतंकियों की साजिश को किया नाकाम, कठुआ से 6 AK-47 के साथ 3 आतंकी गिरफ्तार

Published

on

जम्मू-कश्मीर

फाइल फोटो

जम्मू। जम्मू-कश्मीर में आतंकियों का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है। कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने के बाद आए दिन सुरक्षबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है। ऐसे में आज जम्मू-कश्मीर पुलिस ने आतंकियों को 6 AK-47 से साथ गिरफ्तार किया गया है। आतंकियों को पंजाब जम्मू-कश्मीर बॉर्डर के लखनपुर से अरेस्ट किया गया है। सुरक्षाबलों को इनपुट मिला था कि एक ट्रक से हथियार ले जाया जा रहा है। इसके बाद सुरक्षाबलों ने ट्रक को पकड़ा और तीन आतंकियों को हथियारों के साथ गिरफ्तार किया।

ये भी पढ़ें:पुणे: बैंगलोर नेशनल हाईवे पर हुआ भयानक हादसा, 6 की मौत 10 घायल….

जानकारी के मुताबिक कठुआ के एसएसपी ने कहा कि हथियार और गोला-बारूद ले जा रहे एक ट्रक को जब्त किया गया है। सुरक्षा बलों के लिए 2 दिनों में ये दूसरी बड़ी सफलता है। इससे पहले बुधवार को सुरक्षा बलों ने लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी आसिफ को ढेर किया था। जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सुरक्षाबलों को सुबह आतंकी के छिपे होने की खबर मिली थी। इसके बाद सुरक्षाबलों ने अभियान चलाया। इस दौरान मोस्ट वांटेड आतंकी आसिफ को भी मार गिराया।http://www.satyodaya.com

देश

दिल्लीः पिज्जा डिलीवरी ब्वाॅय निकला कोरोना पाॅजिटिव, 72 परिवार होम क्वारंटाइन

Published

on

लखनऊ। देश की राष्ट्रीय राजधानी कोरोना के दलदल में धंसती ही जा रही है। निजामुद्दीन इलाके जमात वालों ने देश भर में जो महामारी फैलाई है, उसकी भारी कीमत चुकाई जा रही है। इस बीच दिल्ली से ही एक और बड़ी लापरवाही सामने आई है। 19 साल के पिज्जा डिलीवरी ब्वाॅय कोरोना पाॅजिटिव पाया गया है। पिछले 15 दिनों में इस युवक ने दर्जनों घरों में पिज्जा पहुंचाया है। इस घटना के सामने आने के बाद दिल्ली में हड़कंप मच गया है।

लड़के को क्वारंटाइन में कर दिया गया है। साथ ही उन परिवारों की तलाश शुरू हो गई है, जिन घरों में उसने हाल-फिलहाल आर्डर पहुंचाया है। जानकारी के अनुसार मालवीय नगर के करीब 72 परिवारों को अब तक क्वारंटाइन किया जा चुका है। इन सभी को होम क्वारंटाइन किया गया है। साउथ दिल्ली के जिलाधिकारी बीएन मिश्रा ने भी घटना की पुष्टि की है। यह डिलीवरी ब्वाॅय मार्च के अंतिम सप्ताह तक ड्यूटी पर था। प्रशासन ने इसके संपर्क में रहे अन्य 20 डिलीवरी ब्वाॅय को भी क्वारंटाइन किया है।

यह भी पढ़ें-सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करने पर नवीन मंडी के 11 विक्रेताओं का लाइसेंस निरस्त

बता दें कि दिल्ली में कोरोना संक्रमण की स्थिति पहले से ही गंभीर बनी हुई है। ऐसे में इस डिलीवरी ब्वाॅय ने एक नई मुसीबत खड़ी कर दी है। अकेले दिल्ली में अब तक 1500 से ज्यादा लोगों में संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है। जबकि 32 लोगों की मौत हो चुकी है। संक्रमित मरीजों में करीब 1100 लोग मरकज से जुड़े हुए हैं। अब तक 10 लोग ठीक भी हो चुके हैं। वहीं पूरे देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 12380 पर पहुंच चुका है। जबकि 414 लोगों की मौत हो चुकी है।

Continue Reading

देश

देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 12 हजार के पार, 414 की मौत

Published

on

नई दिल्ली: पूरे विश्व में कोरोना का कहर पसरा हुआ है। देश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण के 941 नये मामले दर्ज किये जाने के साथ ही संक्रमितों की संख्या 12 हजार के पार हो गयी तथा इस दौरान इस संक्रमण के कारण 37 अन्य लोगों की मौत होने से मृतकों का आंकड़ा 414 पर पहुंच गया है।

यह भी पढ़ें: माधुरी दीक्षित ने घर को ही बनाया जिम, इस अंदाज में एक्सरसाइज करती आईं नजर


स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से गुरुवार सुबह जारी किये गये ताजा आंकड़ों के मुताबिक कोरोना वायरस का प्रकोप देश के 32 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में फैल चुका है। कोरोना से सबसे गंभीर रूप से प्रभावित महाराष्ट्र में अब तक 2916 लोग संक्रमित हुए हैं तथा पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में नौ लोगों की मौत के बाद इस महामारी से मरने वालों की संख्या बढ़कर 187 हो गयी है। प्रदेश में संक्रमण के 229 नए मामले सामने आए हैं।

संक्रमितों की संख्या के मामले में दूसरे स्थान पर देश की राष्ट्रीय दिल्ली है जहां पिछले 24 घंटाें में 17 नये मामले दर्ज किये जाने के कारण अब तक कुल 1578 लोग इस महामारी से संक्रमित हुए हैं तथा इस दौरान दो अन्य लोगों की मौत के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 32 हो गयी है और 40 मरीजों को उपचार के बाद अस्पाती से छुट्टी दे दी गई है। इसके बाद तमिलनाडु में 38 नये संक्रमित सामने आये है और संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 1242 हो गई हैं तथा राज्य में अब तक 14 लोगों की मौत हो चुकी है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

देश

दिल्ली: कोरोना पाॅजिटिव जमाती ने महिला डाक्टर के साथ की छेड़छाड़

Published

on

विरोध करने पर जमातियों ने डाक्टरों पर किया हमला

लखनऊ। देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के एक अस्पताल में जमातियों के उत्पात का एक और मामला सामने आया है। यहां लोकनायक जयप्रकाश नारायण अस्पताल में भर्ती 25 वर्षीय कोरोना पाॅजिटिव जमाती ने इलाज कर रही डाक्टर के साथ अभद्रता की। डाक्टर को अपशब्द कहे। जब साथ डाक्टरों ने विरोध किया तो तमाम जमातियों ने मिलकर उन पर हमला कर दिया। डाक्टरों ने किसी तरह ड्यूटी रूम में खुद को बंद कर अपनी जान बचाई।

घटना की शिकायत डाक्टरों ने अस्पताल प्रशासन व दिल्ली पुलिस से की है। जिसके बाद आरोपी जमाती युवक के खिलाफ पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है। इसके साथ ही अस्पताल के गार्ड और सुपरवाइजर को भी निलंबित कर दिया गया है। आरोप है कि पूरे घटनाक्रम के दौरान अस्पताल के गार्ड मौके से नदारत रहे। यह घटना मंगलवार शाम की है। दिल्ली के लोकनायक जयप्रकाश नारायण अस्पताल में कई जमातियों को भर्ती कर उनका इलाज किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें-लाॅकडाउन में राहत मिलने पर भी सड़क व सार्वजनिक स्थल पर न करें ऐसी गलती

25 वर्षीय मोहम्मद आरिफ कोरोना पाॅजिटिव है। शाम को जब डाक्टर उसे दवा देने पहंुची तो उसने महिला डाक्टर को अपशब्द कहे। आरोप है कि विरोध करने पर इस युवक के अन्य साथी भी एकत्र हो गए और महिला डाक्टर के साथ छेड़छाड़ की। जब साथी रेजिडेन्ट पुरुष डाक्टरों ने विरोध किया तो जमातियों ने उनके साथ मारपीट शुरू कर दी। डाक्टरों ने किसी तरह खुद की जान बचाई। इस मामले में अस्पताल प्रशासन व दिल्ली पुलिस ने सख्त कार्रवाई की है।

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा-

घटना को लेकर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन ने कहा, महिला डाक्टर के साथ अभद्रता की गयी है। यह छेड़छाड़ का मामला नहीं है। आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। साथ ही अस्पताल की सुरक्षा बढ़ाई जा रही है।

जमाती लगातार मचा रहे उत्पात

बता दें कि यह कोई पहला मौका नहीं है जब जमातियों ने ऐसी हरकत की है। दिल्ली के निजामुद्दीन में तब्लीगी मरकज में जुटे हजारों जमाती न केवल कोरोना पाॅजिटिव पाए गए हैं, बल्कि इन जमातियों ने देश को एक अभूतपूर्व संकट में ढकेल दिया है। इसके बावजूद लगातार यह जमाती अस्पतालों में उत्पात मचा रहे हैं।

दिल्ली व महाराष्ट में स्थिति भयावह

महाराष्ट्र के साथ दिल्ली में कोरोना संक्रमण की स्थिति दिन पर दिन भयावह होती जा रही है। देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 10 हजार के पार पहुंच चुकी है। जबकि मृतकों की संख्या 400 के करीब पहुंच चुकी है। इन आंकड़ों में सबसे ज्यादा हिस्सेदारी दिल्ली और महाराष्ट्र की ही है। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

April 16, 2020, 12:47 pm
Sunny
Sunny
34°C
real feel: 40°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 43%
wind speed: 1 m/s ESE
wind gusts: 1 m/s
UV-Index: 10
sunrise: 5:11 am
sunset: 6:01 pm
 

Recent Posts

Trending