Connect with us

देश

मतगणना जारी : लखनऊ में राजनाथ सिंह सबसे आगे, पूनम सिन्हा दूसरे नंबर पर

Published

on

लखनऊ। देश भर में लोकसभा चुनावों की मतगणना जारी है। लखनऊ में भी मतगणना जारी है…पहले राउंड की गिनती में लखनऊ लोकसभा से राजनाथ सिंह आगे चल रहे हैं। उन्हें 23,777 वोट मिले हैं। सपा की पूनम सिन्हा को 10,729 वोट मिले हैं और कांग्रेस के प्रत्याशी आचार्य प्रमोद कृष्णम को 6232 वोट मिले हैं।

यूपी में फेल होता दिख रहा है गठबंधन, कांग्रेस के दिग्गज नेता भी पिछड़े

लखनऊ। 17वीं लोकसभा के लिए हुए आम चुनावों की मतगणना जारी है। गुरुवार सुबह 8 बजे से देशभर में एक साथ शुरू हुई मतगणना के शुरूआती रुझानों में एनडीए आगे चल रहा है जबकि यूपीए काफी पीछे है। एग्जिट पोल में एनडीए को पूर्ण बहुमत की भविष्यवाणी पहले ही हो चुकी है और अब मतगणना के शुरूआत रुझानों में एनडीए, यूपीए से काफी आगे निकल चुका है। जिसके बाद एनडीए समर्थकों में खुशी की लहर है। सूत्रों के अनुसार भाजपा समर्थकों ने जश्न मनाने की तैयारी कर ली है। वहीं कुछ देर बाद पीएम मोदी भी दिल्ली स्थित भाजपा कार्यालय जा सकते हैं। उत्तर प्रदेश में सपा-बसपा-रालोद गठबंधन फेल होता नजर आ रहा है। यहां सपा बसपा और रालोद के गठजोड. के बावजूद भाजपा आगे निकलती दिख रही है। मध्य प्रदेश में एकतरफा मुकाबला दिख रहा है। यहां हर ओर कमल खिलता दिख रहा है।

यह भी पढ़ें-लोकसभा चुनाव की मतगणना शुरू, शुरुआती रुझानों में बीजेपी आगे…

राजस्थान में भाजपा करीब 21 सीटों पर आगे है। जोधपुर लोकसभा सीट पर भाजपा के गजेंद्र सिंह शेखावत से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत पीछे चल रहे हैं। जयपुर ग्रामीण सीट पर केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ और कांग्रेस प्रत्याशी कृष्णा पूनिया के बीच कड़ा मुकाबला हो रहा है। राजस्थान में पोस्टल बैलेट और ईवीएम के वोटों की गणना एक साथ हो रही है। राजस्थान के लोकसभा चुनाव में केंद्रीय मंत्रियों की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है. केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर जहां जयपुर ग्रामीण से लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं तो अर्जुन राम मेघवाल बीकानेर से मैदान में हैं। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के बेटे दुष्यंत सिंह झालावाड़ से चुनाव लड़ रहे हैं। कांग्रेस के दिग्गज नेता अपने भाजपा और एनडीए प्रतिद्वंदियों सेे पिछड. रहे हैं। संजय निरूपम, ज्योतिरादित्य सिंधिया जैसे कांग्रेसी नेता शुरूआती रुझानों में पिछड. चुके हैं। http://www.satyodaya.com

देश

एनडीए में जश्न की तैयारी, बीजेपी दफ्तर में हजारों कार्यकर्ताओं के पहुंचने की उम्मीद…

Published

on

लोकसभा चुनाव की मतगणना शुरू हो गई है और बीजेपी ने जश्न की तैयारी भी पूरी कर ली है। दिल्ली में बीजेपी दफ्तर में कार्यकर्ता और नेता जुटने लगे हैं। यहां पूजा भी शुरू हो गई है। बताया जा रहा है कि अगर नतीजे बीजेपी के पक्ष में आए तो शाम में खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीजेपी दफ्तर पहुंचेंगे। इसके अलावा बीजेपी दफ्तर में 20 से 22 हजार कार्यकर्ताओं के पहुंचने की उम्मीद है।

यह भी पढ़े: दबंगों ने पूरे परिवार पर किया हमला, 6 लोग घायल 2 की हालत गंभीर…

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कार्यकर्ताओं से जीत के बाद बीजेपी दफ्तर पहुंचने की अपील की है। मनोज तिवारी ने कहा कि 20 से 22 हजार से अधिक कार्यकर्ता आज बीजेपी दफ्तर पहुंचेंगे। शाम को जीत का जश्न मनाने खुद पीएम नरेंद्र मोदी आएंगे।

एग्जिट पोल से उत्साहित बीजेपी कार्यकर्ताओं ने नतीजों से पहले कश्मीर से कन्याकुमारी तक और कच्छ से कामरुप तक जश्न की पूरी तैयारी कर रखी है। देर रात से ही लड्डू बनाने का सिलसिला जारी है। गुजरात का नवसारी हो या बिहार की गया , यूपी में मिर्जापुर हो या राजस्थान का भरतपुर कार्यकर्ताओं का जोश आसमान पर है। दिल्ली में तो खासतौर से कमल छाप काजू-पिस्ता की मिठाई बनवाई गयी है। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

देश

मतगणना के नतीजे चौंकाने वाले होंगे – पूनम सिन्हा

Published

on

लखनऊ। लोकसभा सीटों की मतगणना प्रारंभ हो चुकी है। ऐसे में लखनऊ संसदीय सीट से महागठबंधन की उम्मीदवार व अभिनेत्री पूनम सिन्हा गुरूवार को मतगणन स्थल पर पहुंची ।  मिडिया द्वारा पूछे गए सवालों का जवाब देते हुए पूनम सिन्हा ने कहा कि अभी कोई भी रुझान किसी भी पार्टी के पक्ष में नही आया है ।  लेकिन मैं अपनी जीत के प्रति पूरी तरह से से आश्वस्त हूं।  इसके साथ ही पूनम सिन्हा ने कहा कि यूपी में किया गया गठबंधन निश्चित रुप से जीतेगा। जो एक्जिट पोल दिखाए गए हैं वह एक तरह से मजाक है।

ये भी पढ़े: लोकसभा चुनाव की मतगणना शुरू, शुरुआती रुझानों में बीजेपी आगे…

मैं गणनास्थल के अंदर से आ रही हूं। अभी तक ऐसा कोई भी रुझान नहीं आया है ।  लेकिन मतगणना के बाद तस्वीरें बहुत जल्द ही साफ हो जायेंगी नतीजे चौकाने वाले होंगे । आपको बता दें कि पूनम सिन्हा के साथ पूर्व मंत्री रविदास मेहरोत्रा भी मौजूद रहें। वहीं सिन्हा सपा-बसपा गठबंधन से उम्मीदवार हैं। उनकी सीधी टक्कर भाजपा उम्मीदवार व गृहमंत्री राजनाथ सिंह और कांग्रेस से आचार्य प्रमोद कृष्णन से हैं। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

देश

कड़ी सुरक्षा के बीच शुरू हुआ मतगणना, हर पार्टी की नजर उत्तर प्रदेश पर

Published

on

लखनऊ । 17वीं लोकसभा चुनाव के परिणाम के लिए मतगणना कड़ी सुरक्षा में शुरू हो गई है । जिसके शुरुआती रुझान आने शुरू हो गए है । सबसे पहले पोस्टल बैलेट गणना की जा रही है । हर पार्टी के प्रत्याशी अपनी जीत के दावे कर रहे हैं । मतगणना के शुरुआती रुझानों में भाजपा को बढ़त मिलती दिखाई जा रही है ।

लखनऊ और मोहनलालगंज संसदीय सीट की स्थिति हर चक्र के बाद इलेक्ट्रॉनिक्स डिस्पले बोर्ड पर दिखेगी । सभी नौ काउंटिंग व आरओ कक्ष में इसकी व्यवस्था होगी ।

जिला निर्वाचन अधिकारी व डीएम कौशल राज शर्मा ने बताया कि प्रत्याशियों के एजेंटों को मतगणना कक्ष में एक बार प्रवेश के बाद काउंटिंग खत्म होने तक निकलने की अनुमति नहीं होगी । विशेष परिस्थिति में उसे आरओ के समक्ष इंट्री रजिस्टर पर विवरण भरकर अनुमति लेनी होगी ।

लोकसभा चुनाव परिणाम के लिए अब इंतजार खत्म हो गया है । अब रुझान आने शुरू हो गए हैं । जिसके साथ ही अगले पांच साल तक केंद्र में किसकी सरकार होगी ये भी स्पष्ट होगा आज ।

यह भी पढ़ें : लखनऊ की जनता का आशीर्वाद जरूर मिलेगा : आचार्य प्रमोद कृष्णम

इन चुनाव में सबसे एहम राज्य उत्तर प्रदेश है । जहां पर हर पार्टी की निगाहें टिकी हुई हैं । यहां भाजपा का सीधा टक्कर सपा-बसपा गठबंधन से है । एग्जिट पोल में हालांकि भाजपा को आगे दिखाया गया है लेकिन जमीनी स्तर पर गठबंधन, भाजपा को कड़ी टक्कर देता हुआ नजर आएगा । सभी अफसर सुबह छह बजे ही मतगणना के लिए पहुंच गए थे । जिसके लिए कड़े सुरक्षा प्रबंध किए गए हैं ।

Continue Reading

Category

Weather Forecast

May 23, 2019, 9:43 am
Partly sunny
Partly sunny
37°C
real feel: 41°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 30%
wind speed: 1 m/s S
wind gusts: 1 m/s
UV-Index: 6
sunrise: 4:45 am
sunset: 6:21 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 9 other subscribers

Trending