Connect with us

देश

भाजपा कार्यकर्ताओं के समक्ष राम मंदिर, रोजगार और किसान से जुड़े मुद्दे अहम

Published

on

प्रतीकात्मक चित्र
नयी दिल्ली । भाजपा ने ‘फिर मोदी सरकार’ के नारे के साथ 2019 के लोकसभा चुनाव अभियान का शंखनाद कर दिया है और पार्टी कार्यकर्ताओं को राम मंदिर के निर्माण, किसानों के कर्ज एवं कृषि क्षेत्र की समस्याओं, रोजगार जैसे मुद्दों पर जनता के कठिन सवालों के जवाब सरकार की उपलब्धियों के जरिये देने को कहा गया है ।

पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में फैजाबाद से आए भाजपा कार्यकर्ता सुदर्शन मिश्र ने बताया कि आज प्रदेश की जनता के समक्ष राम मंदिर बड़ा चुनावी मुद्दा है । नोटबंदी, जीएसटी का कोई खास प्रभाव नहीं है लेकिन राम मंदिर पर सवाल पूछे जाते हैं । उम्मीद है कि इस बारे में जल्द ही कोई ठोस निर्णय होगा और राम मंदिर जरूर बनेगा ।

राम मंदिर के बारे में कार्यकर्ता कितने संवेदनशील हैं, इसकी बानगी भाजपा की राष्ट्रीय परिषद के अधिवेशन में भी देखने को मिली जब मंच से राम मंदिर के उल्लेख पर वहां मौजूद पार्टी कार्यकर्ताओं का उद्घोष देर तक गूंजता रहा । बिहार से आए सुदिष्ट नारायण चौधरी ने कहा कि चुनाव में किसानों से जुड़े मुद्दे अहम हैं । लम्बे समय से कृषि क्षेत्र की उपेक्षा के कारण खेती लाभदायक पेशा नहीं रही है ।

लोगों का यह भी मानना है कि कृषि क्षेत्र से जुड़े लोगों को अपेक्षित सम्मान भी नहीं मिलता । कांग्रेस की ओर से कर्जमाफी के वादे के कारण भी जनता के सवाल उठ रहे हैं क्योंकि उन्हें त्वरित लाभ दिख रहा है । प्रधानमंत्री ने किसानों की आय दोगुना करने, फसल बीमा समेत कई योजनाएं आगे बढ़ायी हैं और हमें उम्मीद है कि जल्द ही हमारी सरकार किसानों के लिये कोई बड़ी घोषणा करेगी ।

नगालैंड से आए थोकचोम नोइलांग ने कहा कि पूर्वोत्तर क्षेत्र आजादी के बाद लम्बे समय तक उपेक्षित रहा । ऐसे में इस क्षेत्र का समावेशी विकास, शैक्षणिक संस्थाओं की स्थापना, रोजगार, बुनियादी सुविधाएं महत्वपूर्ण विषय हैं । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में पूर्वोत्तर क्षेत्र का काफी विकास हुआ है लेकिन अभी भी कई विषय हैं ।

अहमदाबाद के पृथ्वी पटेल ने कहा कि गुजरात में पिछले चुनाव में पाटीदार आंदोलन का गहरा प्रभाव रहा है । सरकार ने सामान्य श्रेणी के गरीब लोगों को शिक्षा और रोजगार में 10 प्रतिशत आरक्षण का कानून बनाया है । इसका न केवल गुजरात में बल्कि देश के बहुत बड़े क्षेत्र में पार्टी को लाभ होगा क्योंकि यह ऐसा सवाल था जिसका जवाब देना कठिन हो रहा था ।http://www.satyodaya.com

देश

बीमार बच्ची के रोने से नींद में पड़ी खलल, पति ने दिया तीन तलाक

Published

on

इंदौर। सरकार के सख्त कानून बना देने के बावजूद भी आए दिन तीन तलाक के मामले देखने को मिल रहे हैं। ताजा मामला मध्यप्रदेश का है। यहां एक 21 वर्षीय महिला ने अपने पति पर तीन तलाक देने का आरोप लगाया है वो भी सिर्फ इसलिए क्योंकि एक साल की मासूम बीमार बच्ची के रोने से उसकी नींद में खलल पड़ गई। तीन तलाक देने के बाद उसे घर से भी निकाल दिया।

दरअसल, मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले के सेंधवा कस्बे में मायके में रह रही उज्मा अंसारी ने अपने पति अकबर और ससुराल वालों के खिलाफ शिकायत की है। महिला ने सेंधवा के पुलिस थाने में दर्ज शिकायत में बताया कि, ‘मेरी बच्ची चार अगस्त को बीमार थी, वह रात में उठकर रोने लगी। बच्ची के रोने से मेरे पति की नींद खुल गई। वह मुझे बच्ची को मार डालने को कहने लगे। इस बात पर हम दोनों की कहासुनी हो गई। हमारे बीच बहस सुनकर मेरे ससुर और जेठ कमरे में आ गए। फिर इन सभी ने मेरे साथ मारपीट की और मेरी बेटी को पलंग से नीचे फेंक दिया।’

महिला ने बताया कि मेर पति ने ससुराल वालों के सामने ही तीन तलाक बोला और फिर मेरे मायके फोन कर मां से कहा कि आकर अपनी बेटी को ले जाओ। यही नहीं महिला ने ससुराल वालों पर मारपीट करने, दहेज के लिए प्रताड़ित करने और बेटी पैदा होने पर मारपीट का आरोप भी लगाया है। बता दें, दोनों की शादी को अभी सिर्फ दो ही साल हुए हैं।

ये भी पढ़ें: हांगकांग प्रदर्शन: 23 साल का लड़का बना चीन की आफत, ट्विटर-फेसबुक ने भी चलाया चाबुक

इस मामले पर बड़वानी के पुलिस अधीक्षक डीआर टेनीवार ने कहा कि  यह मामला इंदौर का है। इसलिए हमने उसकी शिकायत को जांच के लिए इंदौर पुलिस को भेज दिया है। वहीं, इंदौर के रावजी बाजार पुलिस थाने के प्रभारी सुनील गुप्ता ने बताया कि उनके पास अबतक कोई शिकायत नहीं आई है लेकिन महिला से बातचीत कर आगे की कार्रवाई करेंगे। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

देश

World Cup 2019 के बाद विराट टीम का वेस्टइंडीज दौरा, इंस्टा पर शेयर की शर्टलेस फोटो…

Published

on

टेस्ट सीरीज

फाइल फोटो

नई दिल्ली। इंडियन क्रिकेट टीम इन दिनों वेस्टइंडीज दौरे पर है। भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच एंटीगा में 22 अगस्त को खेला जाएगा। इस मैच को खेलने से पहले विराट कोहली ने इंस्टाग्राम पर एक फोटो शेयर की है, जो काफी वायरल हो रही है। इस फोटो में टीम इंडिया के कई सारे क्रिकेटर मौजूद थे।

instagram comments

बता दें सोशल मीडिया पर शेयर की गईं इन तस्वीरों की सबसे खास बात ये है कि सारे के सारे शर्टलेस हैं। फोटो में मयंक अग्रवाल, जसप्रीत बुमराह, विराट कोहली, इशांत शर्मा, ऋषभ पंत, अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा और केएल राहुल मौजूद हैं। इसके अलावा टीम इंडिया के सपोर्ट स्टाफ के लोग भी इस फोटो में शामिल हैं। आप इन तस्वीरों को देख सकते हैं इन सभी लोगों में सबसे ज्यादा फिट बुमराह, विराट, मयंक और केएल राहुल ही नजर आ रहे हैं। जबकि रोहित शर्मा को जमकर ट्रोल किया जा रहा है।

instagram comments

विराट ने जो फोटो शेयर की है रोहित उसमे राहुल के पीछे खड़े हैं, ज्यादातर लोगों ने कमेंट्स किए हैं कि रोहित अपनी तोंद छिपाने के लिए राहुल के पीछे खड़े हैं, जबकि कुछ ने लिखा कि अगर रोहित आगे होते तो उन पर कई सारे मीम्स बन जाते।

ये भी पढ़ें:उत्तराखंड में बाढ़ राहत कार्य में लगा हेलिकॉप्टर क्रैश, 3 की मौत

जानकारी के मुताबिक विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने इस दौरे पर टी20 सीरीज में 3-0 से क्लीनस्वीप किया, जबकि 3 मैचों की वनडे सीरीज पर 2-0 से कब्जा किया है। हालांकि वनडे सीरीज का एक मैच बारिश वजह से खराब हो गया था। आईसीसी विश्व कप 2019 के बाद ये टीम इंडिया का पहला दौरा है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

देश

उत्तराखंड में बाढ़ राहत कार्य में लगा हेलिकॉप्टर क्रैश, 3 की मौत

Published

on

फाइल फोटो

नई दिल्ली: उत्तराखंड में बाढ़ राहत का सामान लेकर जा रहा हेलिकॉप्टर बुधवार को क्रैश हो गया। जिसमें तीन लोगों कि मौत हो गई। जिसके बाद सूचना पाकर मौके पर 10 सदस्यों की टीम पहुंची और जांच में जुट गई है। वहीं उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने हेलिकॉप्टर क्रैश में मारे गए जवानों के परिजनों को पंद्रह लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया है।

जानकारी के मुताबिक उत्तरकाशी जिले में हेलिकॉप्टर मोरी से मोल्डी में हुआ। इस हादसे में पायलट कैप्टन रजनीश लाल, सह-पायलट शैलेष और एक अन्य स्थानीय नागरिक सवार थे, जो राहत सामग्री बांटकर लौट रहे थे। जबकि हेलिकॉप्टर बिजली के तारों को बचाने के चक्कर में पहाड़ी से जा टकराया और क्रैश हो गया।

ये भी पढ़े- प्रियंका बोलीं- हम पी. चिदंबरम के साथ खड़े हैं, चाहे परिणाम जो भी हो

बता दें कि उत्तराखंड के कई जिलों में भारी बारिश से बाढ़ की स्थिति बनी हुई है। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत लगातार बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा कर रहे हैं। उन्होंने मंगलवार को ट्वीट कर कहा था कि उत्तरकाशी में प्राकृतिक आपदा से प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया और क्षेत्र की जनता से मिलकर आपदा की त्रासदी के दर्द की व्यथा सुनी और सरकारी मदद का भरोसा दिया। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

August 22, 2019, 3:46 am
Fog
Fog
27°C
real feel: 34°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 94%
wind speed: 0 m/s N
wind gusts: 0 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 5:11 am
sunset: 6:07 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 9 other subscribers

Trending