Connect with us

क्राइम-कांड

रांची: ‘कुदरत का करिश्मा’ वापस लौटी 6 साल पहले मरी बहू, ससुराल खुश तो जानें मायके वाले क्यों हैं मायूस…

Published

on

6 साल से कोर्ट के चक्कर काट रहे थें ससुरालवाले

गिद्दी। आज कल धारावाहिकों ने आम जीवन को बदल कर ही रख दिया है।टीवी सीरियल्स में पुनर्जन्म, मर के वापस आना, यादाश्त जाना और आना आम है।वैसे धारवाहिकों से निकलकर अब ऐसी घटनाएं आम जीवन में भी देखने को मिल रही हैं।दरअसल, छह वर्ष पहले गिद्दी के रिकवा गांव की रहने वाली जोशीला देवी अपने ससुराल से भाग गयी थीं।जिसके बाद मायकेवालों ने ससुरालवालों के खिलाफ दहेज की खातिर हत्या करने का मामला न्यायालय में दर्ज कराया था।

ससुराल व मायकेवालों ने महिला को ढूंढने के बहुत प्रयास किये थें, लेकिन सभी प्रयास असफल रहे।इसके बाद लड़की के पिता टेवालाल महतो ने वर्ष 2013 में न्यायालय में ससुरालवालों के खिलाफ मामला दर्ज कराया। वर्ष 2014 में विवाहिता के ससुर मैनेजर महतो, पति अशोक कुमार महतो, सास, भैसुर, गोतनी पर दर्ज मामला दर्ज हुआ था। जिसके कारण ससुरालपक्ष आज भी कोर्ट-कचहरी के चक्कर काटने को मजबूर है।

यह भी पढ़ें- रांची: गरीब परिवार ने पैसों के बदले 35 वर्षीय युवक से तय किया नाबालिग बेटी का ब्याह, पुलिस ने किया गिरफ्तार

तीन साल पहले दूसरी शादी करने के बाद भी अशोक ने अपनी पहली पत्नी की तलाश जारी रखी थी। जिसके परिणाम में दो दिन पहले अशोक को उसकी पहली पत्नी जोशीला जीवित मिली। महिला अभी बीआइटी मेसरा थाना क्षेत्र के गेतलातू गांव निवासी नरेश कुमार महतो के साथ रह रही है। गिद्दी पुलिस ने बताया कि महिला को जल्द ही न्यायालय में पेश कर 164 के तहत बयान दर्ज कराया जायेगा।

बीआइटी मेसरा निवासी नरेश महतो का कहना है कि दो वर्ष पहले डेमोटांड़, हजारीबाग में बेहोशी की हालत में जोशीला मिली थी। नरेश की चार वर्ष की एक बच्ची भी है। नरेश महतो का कहना है कि हम उसे सिर्फ रख रहे हैं। हमने उससे शादी नहीं की है। वहीं, दूसरी ओर ससुरालवालों ने महिला को साथ रखने से इनकार कर दिया है।

यह भी पढ़ें- धनबाद: एक ही घर में रह रहे बेटा-बहू को नहीं हुआ मां की मौत का एहसास, दो दिनों तक सड़ती रही लाश…

जोशीला देवी के मिलने से एक तरफ ससुरालवाले जहां कोर्ट-कचहरी के चक्कर से आजाद होने की ख़ुशी मना रहे हैं। वहीं मायकेवाले अपने किये पर पछता रहे हैं।http://www.satyodaya.com

Continue Reading
1 Comment

1 Comment

  1. ललन टॉप

    April 19, 2019 at 6:43 pm

    बंटाधार हो तेरे पोर्टल का, खबर लिखने की अकल नही ।

    मरी बहु 6 साल बाद लौटी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

क्राइम-कांड

विरोध करने पर पशु तस्करों ने युवक को उतारा मौत के घाट…

Published

on

प्रतिकात्मक चित्र

उत्तर प्रदेश। पीलीभीत से इंसानियत को शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां एक गांव मोहनपुर में जब एक युवक ने पशु तस्करों का विरोध किया तो उन लोगों ने उसे मौत के घाट उतार दिया।

मिली जानकारी के अनुसार  मोहनपुर गांव के रहने वाले सोनपाल उर्फ सोनू अपने घर के बाहर देखा कि कुछ तस्कर अपने वाहन में आवारा पशुओं को भर रहे थे। इसके बाद सोनू व परिवार के लोगों ने इसका जमकर विरोध किया। इससे गुस्साए तस्करों ने तमंचा निकाला और सोनू के सीने में गोली मार दी। इसके बाद वे सभी तस्कर मौके से फरार हो गए। घटना के बाद आसपास के गांव में भी हड़कंप मच गया। स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने पूरे थाना क्षेत्र की नांकेबंदी करा दी। हालांकि, घटना को अंजाम देने वाले अज्ञात बदमाश नहीं मिल सके। फिलहान पुलिस बदमाशों की तलाश कर रही है।

यह भी पढ़ें: राजस्थान: पुलिस ने 1 करोड़ रुपए का गांजा बरामद कर दो आरोपी किए गिरफ्तार

वहीं गोली लगने के बाद सोनू को इलाज के लिए अस्पताल लाया गया जहां उसकी मौत हो गई. इसके अलावा एक अन्य साथी युवक भी घायल हो गया. घटना से परिवार में कोहराम मच गया। मृतक तीन भाई था। उसके बड़े भाई बांकेलाल ने थाने में अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कराया है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

क्राइम-कांड

अभद्र टिप्पणी करने पर लड़कियों ने मनचले को जमकर पीटा…

Published

on

राजस्थान। अलवर जिले के बहरोड़ कस्बे में राह चलती लड़कियों पर अभद्र टिप्पणी करना एक मनचले को भारी पड़ा गया। लड़कियों ने उसे सबक सिखाने का फैसला किया और ओवरब्रिज के नीचे अलवर मोड़ पर स्थित पुलिस चौकी में छिपे इस मनचले को बाहर निकालकर जमकर पीटा। लड़कियां और उनके परिजन जब आरोपी युवक को चौकी से बाहर निकाल कर पीट रहे थे। तब वहां मौजूद कुछ लोगों ने मोबाइल से पूरे घटनाक्रम का वीडियो बना लिया। कुछ देर बाद ही मनचले की पिटाई का ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

यह भी पढ़ें: राजस्थानः फेसबुक पर दोस्ती के बाद 71 लाख की ठगी करने वाला गिरोह गिरफ्तार

मिली जानकारी के अनुसार अलवर मोड़ के पास से कुछ लड़कियां गुजर रही थीं। इसी दौरान एक मनचले ने उन पर अभद्र टिप्पणी कर दी। जिसके बाद लड़कियों ने परिजनों को बताया और महिलाओं और कुछ लड़कों के साथ मनचले का पीछा कर दबोच लिया। इस दौरान वह पुलिस चौकी में घुस गया। लेकिन इसके बाद लड़कियों और उनके परिजनों ने युवक को जबरन चौकी से बाहर खींच लिया और उसकी जमकर पिटाई कर दी। मनचले की पिटाई के दौरान वहां मौजूद पुलिसकर्मी पहले तो मूकदर्शक बने रहे लेकिन जब मामला बिगड़ता देखा तो भीड़ से बचाया। इस के बाद पुलिसकर्मी ने भीड़ को समझा कर उसे बचा लिया।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

क्राइम-कांड

दो बहनों के तलाक को लेकर पंचायत ने सुनाया ये फैसला, 20 लाख लगाई कीमत

Published

on

मेरठ। तीन तलाक का नया मामला सामने आया है। जहां पंचायत ने तीन तलाक को लेकर एक अजीबोगरीब फरमान सुनाया है। बता दें कि ताजा मामला मेरठ में लिसाड़ीगेट क्षेत्र का है। यहां दो सगी बहनों का ससुरालियों ने उत्पीड़न किया। बेटियों के बचाव में आई मां से भी अभद्रता की। दोनों पीड़ित विवाहिताओं ने थाने में मुकदमा दर्ज कराया तो आरोपी पक्ष ने पंचायत बुला ली। पंचायत ने दोनों बहनों के तलाक की कीमत 20 लाख रुपये तय कर दी। 

बताया जा रहा है कि लिसाड़ीगेट क्षेत्र के एक मोहल्ला निवासी दो सगी बहनों की शादी दो साल पहले मोबीन नगर निवासी दो भाइयों रिजवान और फुरकान से हुई थी। शादी के बाद से ही रिजवान ने पत्नी के साथ बुरा बर्ताव शुरू कर दिया। आए दिन उसके साथ मारपीट करता। 18 अगस्त को रिजवान ने पत्नी से मारपीट की। रिजवान की सास जब मारपीट की शिकायत करने ससुराल पहुंची तो रिजवान ने उनके साथ भी अभद्रता की। इसके बाद रिजवान ने पत्नी को तीन तलाक देकर घर से निकाल दिया। इस पर महिला ने रिजवान के खिलाफ तीन तलाक का मुकदमा दर्ज करा दिया।

यह भी पढ़ें: फरार चल रहे बाहुबली विधायक अनंत सिंह ने दिल्ली की साकेत कोर्ट में किया आत्मसमर्पण

मुकदमा दर्ज कराने के बाद ही समाज सामने आ गया। गुरुवार को मामले में पंचायत बुलाई गई। पंचायत ने दोनों बहनों का तलाक कराने का फरमान सुना दिया। तय किया गया कि सास की बेइज्जती के बदले में रिजवान का परिवार उसे चार लाख रुपये देगा। दोनों बेटियों को आठ-आठ लाख रुपये दिए जाएंगे। इससे पहले दूसरी बेटी का भी तलाक कराया जाएगा। पंचायत ने फरमान सुनाया कि रिजवान को उसका बेटा  भी दे दिया जाएगा। इस पर लड़की पक्ष को कोई आपत्ति नहीं होगी। पंचायत खत्म होने के बाद रिजवान पक्ष ने थाने पहुंचकर समझौते की बात कही। लेकिन पुलिस ने तीन तलाक का मुकदमा दर्ज होने की बात कहते हुए उन्हें टरका दिया। तीन तलाक के मामले में लिसाड़ीगेट थाने में केस दर्ज हुआ था। मामले में पुलिस विवेचना कर कार्रवाई कर रही है। पुलिस पंचायत की फैसले को नही मानती है। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

August 23, 2019, 5:46 pm
Mostly cloudy
Mostly cloudy
32°C
real feel: 39°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 74%
wind speed: 2 m/s WNW
wind gusts: 2 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 5:11 am
sunset: 6:06 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 9 other subscribers

Trending