Connect with us

देश

महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन की सिफारिश, मोदी कैबिनेट की आपात बैठक जारी

Published

on

लखनऊ। करीब 20 दिनों तक चले सियासी ड्रामे का कोई नतीजा नहीं निकला। जिसके बाद मंगलवार को राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लागू करने की सिफारिश कर दी। जिसके बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ब्रिक्स सम्मेलन में रवाना होने से पहले कैबिनेट की आपातकालीन बैठक बुलाई है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पीएम मोदी विदेश के लिए रवाना होने से पहले महाराष्ट के ताजा हालात पर कैबिनेट सहयोगियों से चर्चा करेंगे।

बीते 24 अक्टूबर को घोषित महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव परिणाम में भाजपा-शिवसेना गठबंधन को जीत मिली। लेकिन जीत मिलते ही भाजपा और शिवसेना के बीच सत्ता संग्राम छिड़ गया। मुख्यमंत्री पद की जिद पर अड़ी शिवसेना को मनाने में भाजपा नाकाम रही। जिसके बाद रविवार को भाजपा ने राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का अपना दावा छोड़ दिया। रविवार को ही राज्यपाल ने दूसरी सबसे बड़ी पार्टी शिवसेना को सरकार बनाने का न्यौता भेजा। राज्यपाल ने सोमवार 7ः30 बजे शिवसेना को अपना दावा पेश का समय दिया। लेकिन आखिरी समय में कांग्रेस और एनसीपी ने सेना को समर्थन देने का ऐलान नहीं किया। शिवसेना ने राज्यपाल से दो दिन का और समय मांगा लेकिन राज्यपाल ने इनकार कर दिया।

यह भी पढ़ें-नानक देव ने भारतीय समाज में ज्ञान का प्रकाश फैलाया: सीएम योगी

सोमवार देर रात राज्यपाल ने एनसीपी को सरकार बनाने का न्यौता भेजा। एनसीपी के नेता अजीत पवार ने राज्यपाल से मिलकर दो टूक कहा, हमारी पार्टी कांग्रेस से बात करने के बाद ही कोई दावा कर सकती है। शिवसेना या एनसीपी को समर्थन देने में कांग्रेस अगर-मगर में फंसी हुई है। विधायकों की हां के बावजूद कांग्रेस नेतृत्व महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ मिलकर सरकार बनाने को तैयार नहीं है। मंगलवार सुबह एनसीपी प्रमुख शरद पवार और सोनिया गांधी की मुलाकात के बावजूद कोई निर्णय नहीं हो सका। इसके बाद राज्यपाल ने केन्द्र को महाराष्ट में राष्टपति शासन लागू करने की सिफारिश भेज दी।http://www.satyodaya.com

देश

ख्वाजा मोइनद्दीन चिश्ती के 808वें उर्स पर पीएम मोदी ने भेजी चादर

Published

on

नई दिल्ली। ख्जाजा गरीब नवाज के 808वें उर्स के मौके पर देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को चादर भेंट की है। उन्होंने अजमेर की ख्वाजा मोइनद्दीन चिश्ती की दरगाह पर छठीं बार यह चादर भेजी है। जिसकी जानकारी पीएमओ के ट्वीटर अकाउंट पर दी गई कि पीएम नरेंद्र मोदी ने अजमेर शरीफ दरगाह के लिए चादर सौंपी है।

यह भी पढ़ें:- डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे पर पाकिस्तान को कश्मीर पर मध्यस्थता की उम्मीद

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि हर साल की तरह इस बार भी पीएम ने अजमेर शरीफ दरगाह में चादर भेजी है। पीएम नरेंद्र मोदी ने उर्स के मौके पर यह चादर भेजी है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने अजमेर शरीफ दगहार पर छठी बार चादर चढ़ाने के लिए भेजी है। नकवी ने कहा कि मैं 25 फरवरी को अजमेर जाकर चादर चाढ़ऊंगा।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

देश

पीएम मोदी से मिले उद्धव ठाकरे, कहा- सीएए व एनआरसी से डरने की जरूरत नहीं

Published

on

नई दिल्ली। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री व शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को पीएम मोदी से उनके आवास पर मुलाकात की। यह उनकी मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली मुलाकात है। राकांपा के सुप्रीमो शरद पवार के अयोध्या में राम मंदिर की तरह ही मस्जिद निर्माण के लिए ट्रस्ट का गठन के बयान के बाद ठाकरे का पीएम मोदी से मिलना एक सियासी तपिश माना जा रहा है। इस दौरान उद्धव के बेटे आदित्य ठाकरे भी मौजूद रहे।

सूत्रों के अनुसार, उद्धव ठाकरे की पीएम मोदी से मुलाकात राजनीतिक दृष्टि से काफी अहम मानी जा रही है। मुलाकात के बाद ठाकरे में मीडिया से बात करते हुए कहा कि सीएए, एनपीआर और एनआरसी से किसी को डरने की जरूरत नहीं है। एनपीआर किसी को देश से बाहर नही करेगा। सीएम ने कहा कि बैठक में पीएम मोदी ने साफ कहा कि देशवासियों को सीएए से डरने की आवश्यकता नहीं है।

पीएम मोदी से मिलने के बाद उद्धव ठाकरे ने 10 जनपथ जाकर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी मुलाकात की। बता दें कि सीएम पद की शपथ लेने के बाद ठाकरे ने कहा था कि वह बड़े भाई नरेंद्र मोदी से मिलने दिल्ली पहुंचेंगे। ठाकरे के ऑफिस ने मुलाकात के बाद तस्वीरें शेयर कर ट्वीट किया, उद्धव ठाकरे ने दिल्ली में पीएम से शिष्टाचार मुलाकात बताया। अक्टूबर 2019 में हुए महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरने के बाद भी सरकार नहीं बना पाई थी।

यह भी पढ़ें:- पीएम मोदी से मिले रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष, दिया न्योता

शाहीनबाग पर बोले उद्धव
उद्धव ठाकरे ने शाहीनबाग पर कहा कि वहां लोगों को भड़काया जा रहा है। उन्होंने कहा वहां लोगों से मिलने की जरूरत है। विरोध क्यों कर रहे हैं पहले यह स्पष्ट होना चाहिए। नेताओं को समझने की जरूरत होती है। वहीं जब पत्रकारों ने उनसे पूछा कि आपके मुताबिक शाहीनबाग में लोगों को भड़काया जा रहा है। जबकि आपकी सहयोगी कांग्रेस के नेता भी वहां पहुंचे हैं, आपको क्या लगता है कौन भड़का रहा है? इस सवाल पर बचते हुए उद्धव ने कहा मुझे नहीं पता, मैं दिल्ली में नहीं रहता।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

देश

पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वाली लड़की के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज

Published

on

बेंगलुरू पुलिस ने लड़की को गिरफ्तार कर 14 दिन के लिए जेल भेजा

लखनऊ। सांसद असदुद्दीन ओवैसी की मौजूदगी में मंच से पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वाली युवा महिला के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस ने महिला शुक्रवार को महिला को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया। जहां से कोर्ट ने उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। अमूल्या नाम की इस महिला ने गुरुवार को बेंगलुरू के फ्रीडम पार्क में आयोजित एक रैली में हंगामा खड़ा कर दिया था। सीएए, एनआरसी और एनपीआर के विरोध में आयोजित इस रैली में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी भी मौजूद थे। इसी बीच मंच पर माइक लेकर अमूल्या लियोना ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने शुरू कर दिए। महिला द्वारा पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने पर ओवैसी भी सकते में आ गए। तत्काल उन्होंने महिला को रोकते हुए माइक ले लिया। इसके बाद पुलिस ने महिला को मंच से नीचे उतार दिया। #AmulyaLeona

घटना का वीडियो वायरल होते ही लोगों ने इस युवा महिला के साथ ही सांसद असुद्दीन ओवैसी को भी बुरा-भला कहना शुरू कर दिया। विवाद बढ़ता देख बेंगलुरू पुलिस ने महिला के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए उसे हिरासत में ले लिया। कोर्ट ने अमूल्या नाम की इस महिला को जेल भेज दिया है। वहीं पुलिस ने रैली का आयोजन करने वालों को भी नोटिस भेजा है।

यह भी पढ़ें-महाशिवरात्रि पर्व के बीच कालेबीर बाबा मंदिर में रखा दानपात्र चोरी

अमूल्या ने कुछ दिन पहले एक फेसबुक पोस्ट में भी विवाद बातें लिखीं थीं। अमूल्या ने पाकिस्तान सहित भारत के पड़ोसी देशों को जिंदाबाद बताया था। अमूल्या का एक और वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। जिसे भाजपा मीडिया सेल के प्रभारी अमित मालवीय ने जारी किया है। मालवीय ने Amulya Leona का एक वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा, जो दिख रहा है, उसके पीछे कोई बड़ी साजिश तो नहीं! अमूल्या का यह वीडियो एक यू ट्यूब चैनल को दिए गए इंटरव्यू का है।

अमूल्या के पिता व सांसद ओवैसी ने किया किनारा

अमूल्या लियोना के बयानों पर न सिर्फ राजनीति गर्म है, बल्कि उसके पिता ने भी उसके बयानों से किनारा कर लिया है। चिक्कमंगलुरु में रहने वाले अमूल्या के पिता जेडीएस के नेता हैं। उन्होंने कहा कि मैंने कई बार बेटी को मुसलमानों से दूर रहने को कहा था। लेकिन उसने मेरी नहीं सुनी। मैंने उसे भड.काऊ बयान न देने की भी हिदायत दी थी। घटना के समय मंच पर मौजूद रहे सांसद ओवैसी ने भी सफाई दी है। सांसद ने पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाजी करने पर लड़की की आलोचना की है। उन्होंने कहा, इस लड़की का हमारी पार्टी से कोई रिश्ता नहीं है। हमारे लिए भारत जिंदाबाद था और जिंदाबाद रहेगा। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

February 22, 2020, 5:40 am
Fog
Fog
15°C
real feel: 15°C
current pressure: 1020 mb
humidity: 93%
wind speed: 1 m/s NNE
wind gusts: 1 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 6:08 am
sunset: 5:33 pm
 

Recent Posts

Trending