Connect with us

देश

मध्यप्रदेश में कांग्रेस ने RSS मुख्यालय से हटाई सुरक्षा, दिग्विजय सिंह ने की निंदा, BJP ने दी चेतावनी

Published

on

लोकसभा चुनाव नजदीक हैं ऐसे में सियासी गलियारों में सरगर्मियां तेज हो गई हैं। इसी क्रम में मध्य प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने भोपाल स्थित RSS के मुख्यालय से सुरक्षा हटाने का फैसला किया है। फैसला आने के बाद राजनीतिक गलियारों का माहौल गरमा गया है। और तो और कांग्रेस के अपने ही दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह ने इस पर सवाल खड़े कर दिए हैं। दिग्विजय ने ट्वीट कर संघ कार्यालय की सुरक्षा बहाल करने की अपील की है।

बता दें कि कमलनाथ सरकार ने सोमवार देर रात एकाएक भोपाल स्थित आरएसएस ऑफिस से सुरक्षा हटाने की बात कही है। देर रात वहां से सुरक्षा हटना भी शुरू हो गई। भोपाल में मौजूद संघ का दफ्तर पूरे मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ का केंद्र है।

ऐसे में भोपाल सीट से ही कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी दिग्विजय सिंह ने इस पर आपत्ति दर्ज करवा दी। दिग्विजय ने ट्वीट किया, ‘’भोपाल राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ कार्यालय से सुरक्षा हटाना बिल्कुल उचित नहीं है, मैं मुख्यमंत्री कमलनाथ जी से अनुरोध करता हूं कि तत्काल पुन: पर्याप्त सुरक्षा देने के आदेश दें’’।

गौरतलब हो कि मुख्यमंत्री कमलनाथ और दिग्विजय सिंह दोनों ही पूर्व में संघ के आलोचक रहे हैं, ऐसे में अब लोकसभा चुनाव से पहले दिग्विजय का ये कदम चौंकाने वाला है।

मध्यप्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने समिधा से सुरक्षा हटाये जाने पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए ट्वीट किया है कि ‘भोपाल स्थित राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यालय से सुरक्षा का हटाया जाना राज्य सरकार का का बेहद ही निंदनीय कदम है। मध्य प्रदेश की कांग्रेस सरकार द्वारा शायद फिर किसी हमले की योजना बनाई गई है, अगर किसी स्वयंसेवक को खरोंच भी आई तो कांग्रेस सरकार की ईंट से ईंट बजा दी जाएगी’।

वहीं बीजेपी प्रवक्ता लोकेंद्र पाराशर ने भी चेतावनी भरे लहजे में लिखा है कि ‘कमलनाथ सरकार का प्रतिशोध भरा कदम, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के भोपाल कार्यालय से सुरक्षा हटाकर कांग्रेस ने शायद फिर हमले की योजना बनाई है। इन्हें क्या लगता है संघ डर जाएगा! संघ ना रुकता है ना झुकता है, किसी स्वयंसेवक को खरोंच भी आई तो समझ लें कि क्या होगा’।

आपको बता दें कि भोपाल स्थित संघ कार्यालय समिधा मध्य क्षेत्र का मुख्यालय है जहां आरएसएस की मध्य प्रांत की महत्वपूर्ण बैठकें होती हैं और जिसमें संघ से जुड़े तमाम महत्वपूर्ण लोग शामिल होते हैं और साथ ही बीजेपी के कई बड़े नेताओं का यहां आना-जाना लगा रहता है। http://www.satyodaya.com

देश

महाराष्ट्र में BJP की सरकार बनने के बाद शाह की सोशल मीडिया पर यूजर्स ने की तारीफ

Published

on

महाराष्ट्र

फाइल फोटो

मुंबई महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर चल रहे अटकलों के बीच शनिवार सुबह विराम लग गया। महाराष्ट्र में बीजेपी और एनसीपी ने मिलकर रातोंरात सरकार बना ली। ऐसे में एक बार फिर बीजेपी के देवेंद्र फड़णवीस मुख्यमंत्री बने तो वहीं एनसीपी के अजित पवार ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली। हालांकि एनसीपी चीफ शरद पवार ने कहा है कि अजित पवार ने उनसे बिना बात किये बीजेपी के साथ गठबंधन कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक जहां शुक्रवार रात तक महाराष्ट्र के इस राजनीतिक घमासान के बीच से  बीजेपी बिल्कुल गायब दिख रही थी वहीं शनिवार सुबह देवेंद्र फड़णवीस के सीएम बनने के बाद सोशल मीडिया में अमित शाह को नए जमाने का चाणक्य बताया जा रहा है। सरकार बनने के बाद सोशल मीडिया यूजर्स शिवसेना की चुटकी लेते हुए अमित शाह की तारीफों के पुल बांधते नहीं थक रहे हैं। ट्वीट देखिए यूजर्स ने अमित शाह के लिए क्या-क्या लिखी बातें।

बता दें कि महाराष्ट्र में बीजेपी और शिवसेना ने मिलकर चुनाव लड़ा था। बीजेपी विधानसभा चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी बनकर सामने आई थी। बीजेपी को यहां पर 105 तो वहीं शिवसेना को 56 सीटें मिली हैं। दोनों की मिलाकर 161 सीटें मिलीं जबकि सरकार बनाने के लिए 146 सीटें ही जरूरी थीं। लेकिन शिवसेना ने तेवर दिखाते हुए बीजेपी से सीएम बनने की मांग करते हुए गठबंधन तोड़ लिया।

ये भी पढ़ें:NCP नेता नवाब मालिक ने अजित पवार पर धोखा देने का लगाया आरोप, कही ये बात…


हालांकि गठबंधन टूटने के बाद सरकार बनाने के लिए शिवसेना ने कांग्रेस और एनसीपी के साथ बातचीत शुरू हो चुकी थी। कई बार तो लगा कि महाराष्ट्र में दोबारा चुनाव करवाने पड़ सकते हैं हालांकि बीते शुक्रवार को इस तरह की खबरें आने लगीं कि शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस मिलकर सरकार बनाएगी। जिसके बाद उद्धव ठाकरे सीएम पद की शपथ लेंगे।

ये भी पढ़ें:फडणवीस ने ली CM की शपथ कहा- पांच सालों तक चलेगी मेरी सरकार

लेकिन शनिवार की सुबह का नजारा कुछ और ही बयाँ कर रहा था। जहां एक तरफ खबर छप गईं कि उद्धव महाराष्ट्र के अगले सीएम होंगे। वहीं दूसरी तरफ हुआ कुछ उल्टा। शनिवार सुबह बीजेपी ने एनसीपी के साथ मिलकर सरकार बना ली। 8 बजे तक फड़णवीस ने सीएम और अजित पवार ने उपमुख्यमंत्री की शपथ भी ले ली।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

देश

NCP नेता नवाब मालिक ने अजित पवार पर धोखा देने का लगाया आरोप, कही ये बात…

Published

on

महाराष्ट्र

फाइल फोटो

मुंबई। महाराष्ट्र में भाजपा की सरकार बनने के बाद एनसीपी नेता नवाब मालिक ने अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है। उन्होंने कहा यह दोखे से बनाई गई सरकार है। जो विधानसभा के फ्लोर टेस्ट में मुंह के बल गिरेगी।

नवाब मलिक ने यह भी दावा किया कि सारे विधायक हमारे साथ हैं। चिट्ठी में हस्ताक्षर को लेकर उन्होंने कहा कि हमने अटेंडेंस के लिए विधायकों से हस्ताक्षर लिए थे, लेकिन उसका  दुरुपयोग किया गया।

अजित पवार को हैं ईडी की जांच का डर

वहीं एनसीपी के साथ मिलकर भाजपा की सरकार बनने पर बैखलाए शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा कि आखिरी वक्त तक अजित पवार हमारे साथ थे। अजित पवार ने शरद पवार को धोखा दिया है। कल रात अजित पवार बैठक में मौजूद थे। अजित पवार को ईडी की जांच का डर है। संजय राउत ने ये भी कहा कि राज्यपाल भी इसमें शामिल हैं। राजभवन की शक्तियों का दुरुपयोग हुआ है। बीजेपी और फडणवीस सत्ता के लिए कुछ भी कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें:महाराष्ट्र: सुप्रिया सुले का WhatsApp Status -पार्टी और परिवार में हुआ बंटवारा…

शिवसेना सांसद संजय राउत ने आरोप लगाया कि अजित पवार ने राज्य के लोगों और छत्रपति शिवाजी की पीठ पर वार किया है। उन्होंने ये भी कहा कि “हमें कुछ ऐसे घटनाक्रमों को लेकर अंदेशा था, क्योंकि हमारी इतनी गंभीर बैठकों के दौरान अजित पवार ने हमारी आंखों में देख कर कभी बात नहीं की थी। यहां तक कि शरद पवार ने भी उनके भतीजे (अजित पवार) द्वारा अक्टूबर के चुनावों से ठीक पहले अचानक विधानसभा सीट छोड़ने पर आशंका व्यक्त की थी।

जानकारी के मुताबिक संजय राउत ने अजित पवार पर शरद पवार जैसे वरिष्ठ नेता को धोखा देने और उन्हें अंधकार में रखने का आरोप लगाया। उन्होंने आगे कहा कि अजित पवार शुक्रवार को बहुत देर तक शिवसेना-राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस के नेताओं के साथ रहे। वहीं इस दौरान सब कुछ बिल्कुल सामान्य था।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

देश

महाराष्ट्र: सुप्रिया सुले का WhatsApp Status -पार्टी और परिवार में हुआ बंटवारा…

Published

on

महाराष्ट्र

फाइल फोटो

मुंबई। महाराष्ट्र में सीएम पद को लेकर रास्ता साफ़ हो गया है। शनिवार को भाजपा ने एनसीपी से मिलकर अपनी सरकार बना ली है। ऐसे में सियासी उलटफेर के बाद एनसीपी नेता सुप्रिया सुले ने खुलासा करते हुए कहा कि पार्टी और परिवार टूट गए। सुप्रिया सुले ने अपने वॉट्सऐप नंबर पर स्टेटस लगाया है जिसमें उन्होंने लिखा कि पार्टी ऐंड फैमिली स्पलिट यानी पार्टी और परिवार टूट गए।

इससे पहले उन्होंने लिखा था कि पार्टी और परिवार का बंटवारा। इस घटनाक्रम पर पत्रकारों से से बात करते हुए सुप्रिया सुले की आंखों में आंसू थे। उन्होंने कहा, ‘मैं जल्द ही सबकुछ बताऊंगी।’ सुप्रिया सुले ने एक और वॉट्सऐप स्टेटस लगाया जिसमें उन्होंने लिखा, ‘जीवन में क्यों किसी पर भरोसा करें, मैंने खुद को इतना ठगा हुआ पहले कभी नहीं महसूस किया है। जिसे इतना प्यार किया, बचाव किया, बदले में देखो क्या मिला।’ दूसरी ओर, शरद पवार ने शाम साढ़े चार बजे विधायकों की बैठक बुलाई है।

इतना ही नहीं उन्होंने कहा एनसीपी ने विधायकों के समर्थन वाली चिट्ठी का गलत इस्तेमाल किया गया। एनसीपी नेता नवाब मलिक ने कहा कि पार्टी के विधायकों को गलत जानकारी दी गई। उन्होंने कहा, ‘हमने विधायकों की उपस्थिति के लिए उनके हस्ताक्षर लिए थे, शपथ के आधार पर इसका दुरुपयोग किया गया।’

वहीं अजित पवार ने कहा, ‘पिछले एक महीने से कांग्रेस और एनसीपी में बातचीत चल रही थी लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला। उन्होंने साथ ही कहा कि शरद पवार को इस बारे में उन्होंने सब कुछ बता दिया था।’ बता दें कि महाराष्ट्र में बाजी पलटते हुए बीजेपी ने अजित पवार के समर्थन से सरकार बना ली।

ये भी पढ़ें:ट्रेडिशनल कपड़ों में कृति सेनन ने किया डांस, Insta पर शेयर की वीडियो…

जानकारी के मुताबिक शनिवार सुबह देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार ने राज्यपाल भगतसिंह कोश्यारी के पास पहुंचकर मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली। उसके बाद एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने ट्वीट कर कहा कि इस सरकार को एनसीपी का समर्थन नहीं है। उन्होंने कहा कि अजीत पवार ने बिना उनके संज्ञान के बीजेपी का साथ दिया।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

November 23, 2019, 4:26 pm
Intermittent clouds
Intermittent clouds
25°C
real feel: 24°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 43%
wind speed: 2 m/s WNW
wind gusts: 2 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 6:01 am
sunset: 4:44 pm
 

Recent Posts

Trending