Connect with us

देश

भोपाल में साध्वी प्रज्ञा का दिग्विजय सिंह को टक्कर देना लगभग तय, कहा “मैं किंगमेकर थी अब संगठन आदेश पर खुद बनूंगी किंग’

Published

on

मध्य प्रदेश की भोपाल सीट से कांग्रेस ने अपने दिग्गज नेता और एमपी के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को उतारा है। कमलनाथ द्वारा आरएसएस मुख्यालय को बैन किए जाने पर दिग्विजय सिंह ने इस फैसले का विरोध किया था। इसके बाद चर्चाएं ये चलीं कि कभी संघ का विरोध वाले दिग्विजय सिंह इस कसभा चुनाव में हिन्दू कार्ड खेल रहे हैं। शायद यही वजह है कि भाजपा यहां से हिन्दू छवि वाला प्रत्याशी खोज रही हो। बताया जा रहा है कि बीजेपी के आधा दर्जन नेताओं के नाम की चर्चा के बाद पार्टी ने अपना मनचाहा प्रत्याशी चुन लिया है जिसकी औपचारिक घोषणा जल्द ही कर दी जाएगी।

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश की इस महत्वपूर्ण सीट पर बीजेपी के टिकट से साध्वी प्रज्ञा सिंह का चुनाव लड़ना तय है। मालेगांव बम ब्लास्ट में शक के आधार पर गिरफ्तारी के बाद काफी समय तक जेल में कैद रहीं साध्वी प्रज्ञा ने बीजेपी ज्वॉइन कर ली है। साध्वी को पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की मौजूदगी में बीजेपी की सदस्यता दिलाई गई। इससे पहले सुबह शिवराज की अगुवाई में बीजेपी नेताओं की मीटिंग हुई थी।

बीजेपी ज्वॉइन करने के बाद साध्वी प्रज्ञा ने कहा कि चुनाव लडूंगी और जीतूंगी। उन्होंने कहा कि कोई चुनौती नहीं है मेरे लिए, मैं धर्म पर चलने वाली हूं। मैं शाम को वापस आ रहीं हूं। मेरे साथ जो कुछ भी हुआ वो भी बताऊंगी। बता दें, कांग्रेस ने इस सीट से दिग्विजय सिंह को टिकट दिया है।

बीते दिनों एक इंटरव्यू के दौरान साध्वी प्रज्ञा ने कहा था कि यदि संगठन का आदेश होगा तो वह ‘धर्मयुद्ध’ लड़ने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा था कि अभी तक मैं किंगमेकर की भूमिका में थी लेकिन अब यदि संगठन के आदेश पर किंग बनना पड़े तो वे इसके लिए तैयार हूं।

यह भी पढ़ें : उमा भारती ने प्रियंका गांधी पर दिया विवादित बयान, कह दी ऐसी बात कि भड़क सकते हैं ‘कांग्रेसी’    

साध्‍वी ने कहा था कि जिस दिग्विजय सिंह ने हिंदू धर्म को पूरे विश्व में बदनाम किया, भगवा ध्‍वज को आतंकवाद का रूप बताया, अध्‍यात्‍म और त्‍यागमय जीवन पर आक्षेप किए और राष्‍ट्रधर्म को कलंकित किया, उसके खिलाफ यदि मुझे चुनाव लड़ना पड़े तो पीछे नहीं हटूंगी।

साध्वी प्रज्ञा, मध्य प्रदेश के एक मध्यमवर्गीय परिवार से हैं। परिवारिक पृष्ठभूमि के चलते वे संघ व विहिप से जुड़ी और फिर बाद में संन्यास ले लिया। 2008 में हुए मालेगांव बम विस्फोट में उन्हें शक के आधार पर गिरफ्तार किया गया गया। हाल ही में वे दोषमुक्त हुई हैं।

भाजपा में पहले भोपाल सीट से शिवराज सिंह चौहान को टिकट देने की बात चल रही थी। इसके अलावा उमा भारती, कैलाश विजयवर्गीय, नरेंद्र सिंह तोमर, वीडी शर्मा (जो अब खजुराहो से बीजेपी प्रत्याशी हैं), प्रदेश उपाध्यक्ष विजेश लुणावत, वर्तमान सांसद आलोक संजर के नाम भी चर्चा में थे लेकिन आखिरकार साध्वी प्रज्ञा को ये टिकट देना तय हुआ। बता दें कि भोपाल लोकसभा सीट पर 12 मई को चुनाव होना है। इसके लिए 16 अप्रैल से नामांकन शुरू हो गया है। http://www.satyodaya.com

देश

अस्पताल में भर्ती बीमार बच्ची के साथ हुई छेड़छाड़, आरोपी को कोर्ट ने किया रिहा…

Published

on

प्रतिकात्मक चित्र

मणिपुर से इंसानियत को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। जहां अस्पताल में भर्ती एक बीमार बच्ची के साथ छेड़छाड़ किया गया। बताया जा रहा है कि वहां के टेक्निशियन ने इस हरकत को अंजाम दिया है। आरोप यह लगाया गया है कि RIMS casualty ward के लेबोरेट्री टेक्निशियन ने बीमार बच्ची के साथ छेड़छाड़ की है। जिसके बाद लेमफेल पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करा दी गई। वहीं अस्पताल के बाहर धरना प्रदर्शन कर लोगों ने आरोपी की गिरफ्तारी की मांग की है।
पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर सेशन कोर्ट में पेश कर दिया है। लेकिन कोर्ट नें आरोपी को रिहा कर दिया। जिसके बाद विरोधी जनता छेरप कोर्ट कॉम्पलेक्स में घुसने का प्रयास किया जिसको मौजूदा पुलिस ने नाकाम कर दिया। इस घटना के बाद बच्ची के साथ न्याय की मांग को लेकर प्रदर्शनकारियों नें प्रदर्शन भी किया।

यह भी पढ़ें:हाजी महबूब के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज न होने पर संत परमहंस ने दी चेतावनी

जेऐसी सदस्य इमोछा सिंह के मुताबिक बुखार से पीड़ित बच्ची को राजेन्द्र इंस्टिट्यूट ऑफ़ मेडिकल साइंसेस लाया गया था। इसके बाद डॉक्टर ने जांच के बाद उसके लिए इसीजी समेत कुछ लेबोरेट्री टेस्ट लिखे थे। इसके बाद आरोपी टेक्निशियन बच्ची को जांच के बहाने कमरे में ले गया और उसके साथ छेड़छाड़ की। इस घटना को बच्ची की मां ने देख लिया था। हालांकि मां ने बच्ची के साथ हो रही छेड़छाड़ को देख कर कमरे में जाने की कोशिश की, लेकिन टेक्निशियन ने रोक दिया। कमरे से जब बच्ची बाहर आई तो उसने अपनी मां को सबकुछ बता दिया कि उसके साथ क्या किया गया।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

देश

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती

Published

on

देहरादून। उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत की तबीयत अचानक खराब हो गई है। जिसके बाद उन्हें देहरादून के मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया गया। बताया जा रहा है कि अचानक उनके सीने में तेज दर्द हुआ जिसके बाद तत्काल उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां पर उनका इलाज जारी है।

रावत 5 बार सांसद रह चुके हैं। इसके साथ ही 15वीं लोकसभा में तत्कालीन प्रधानमंत्री मनोहन सिंह (Former PM Manmohan Singh) की सरकार में केंद्रीय जलसंसाधन मंत्री भी रह चुके हैं।

जानकारी के अनुसार हरीश रावत का इलाज डॉक्टरों की एक टीम कर रही है। उनकी सभी जरूरी जांच की जा रही हैं। हालांकि अभी उनकी हालत कैसी है इस संबंध में कोई भी जानकारी नहीं दी गई है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

देश

गुजरात: मूसलाधार बारिश के चलते टूटा पुल, खाई में गिरे वाहन, मचा हड़कंप

Published

on

गुजरात: भारी बारिश के बाद जूनागढ़ के मलंका गांव के पास एक सड़क पुल टूट गया। जिसके चलते कई कारें खाई में जा गिरी। वहीं इस हादसे लोगों में दहशत फ़ैल गई। फिलहाल अभी इस हादसे में किसी भी व्यक्ति के हताहत होने की सूचना प्राप्त नहीं हुई है।

जानकारी के मुताबिक हादसे के बाद ग्रामीणों ने अपनी मदद के जरिए लोगों को बाहर निकाला। घटना की सूचना पर पुलिस ने भी मौके से पहुंचकर घायलों को अस्पताल पहुंचाया। आपको बता दें कि मूसलाधार बारिश के चलते पुल के नीचे की जमीन खिसक गई थी, जिसके चलते पुल टूट गया।

ये भी पढ़ें: दो ट्रकों की आपस में हुई भिड़ंत, सड़क पर लगा रहा घंटों जाम…

वहीं हादसे के वक्त पुल से कुछ वाहन गुजर रहे थे, जो हादसे का शिकार हो गए। लोगों की चीख पुकार सुनते ही आसपास के ग्रामीण माद के लिए पहुंच गए। बताया जा रहा है कि पुल के ढहने से 500 मीटर तक सड़क में दरार आ गई है। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

October 7, 2019, 2:30 pm
Partly sunny
Partly sunny
32°C
real feel: 36°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 48%
wind speed: 2 m/s NW
wind gusts: 2 m/s
UV-Index: 4
sunrise: 5:31 am
sunset: 5:17 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 10 other subscribers

Trending