Connect with us

देश

भाजपा के वरिष्ठ नेता एंव पूर्व विधायक मेहरबान सिंह रावत का निधन…

Published

on

फाइल फोटो

मध्यप्रदेश: भाजपा  के वरिष्ठ नेता मेहरबान सिंह रावत का निधन हो गया है। वे लंबे समय से कैंसर से जूझ रहे थे। रावत ने मंगलवार रात को अपने गांव खनपुरा मंगरोल में अंतिम सांस ली। उन्होंने अपने जन्म दिवस के दिन ही दुनिया से विदाई ली। उनके निधन से मध्यप्रदेश के मुरैना जिले में शोक की लहर दौड़ गई है।

शिवराज सिंह चौहान ने ट्विट कर लिखा कि सबलगढ़ के पूर्व विधायक एवं @BJP4MP के वरिष्ठ नेता श्री मेहरबान सिंह रावत के निधन का दुःखद समाचार प्राप्त हुआ। ईश्वर से उनकी आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान देने व परिजनों को इस कठिन घड़ी में संबल प्रदान करने की प्रार्थना करता हूँ।

ये भी पढ़े- कांग्रेस कार्यकर्ता ने की पत्रकार के साथ बदसलूकी, वायरल हुआ विडियो..

बता दें कि सबलगढ़ के पूर्व भाजपा विधायक मेहरबान सिंह रावत अपने जन्मदिन के दिन ही अंतिम सांस ली। उनका अंतिम संस्कार बुधवार को उनके पैतृक गांव खनपुरा मंगरोल में किया जा रहा है। मेहरबान सिंह रावत तीन बार संबलगढ़ से विधायक रह चुके हैं। इसके अलावा वे 6 बार चुनाव लड़ चुके हैं। उनके निधन से पूरे जिले में शोक की लहर है। http://www.satyodaya.com

देश

आर्मी चीफ नरवाने ने दिया बड़ा बयान, कहा- संसद चाहेगी तो POK पर करेंगे कार्रवाई…

Published

on

मनोज मुकुंद नरवाने

फाइल फोटो

नई दिल्ली। इंडियन आर्मी के नए प्रमुख मनोज मुकुंद नरवाने ने पीओके को लेकर बड़ा बयान दिया है। मनोज मुकुंद नरवाने ने कहा है कि एक संसदीय संकल्प है कि संपूर्ण जम्मू-कश्मीर भारत का हिस्सा है। यदि संसद यह चाहती है, तो उस क्षेत्र पीओके  को भी भारत में होना चाहिए। ऐसे में जब हमें इस बारे में कोई आदेश मिलेगा, तो हम कार्रवाई करेंगे।

दिल्ली में सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवाने ने सीडीएस के गठन और सैन्य मामलों के विभाग बनाने को लेकर कहा कि सेना के एकीकरण की दिशा में एक बहुत बड़ा कदम है और हम अपनी ओर से यह पूरी कोशिश करेंगे की यह सफल रहे। तीनों सेनाओं में तालमेल बेहद जरूरी है।

ये भी पढ़ें:NGO की मांग-निर्भया के गुनहगारों की फांसी का हो लाइव प्रसारण

इतना ही नहीं उन्होंने ये भी कहा कि हमारे जवान हमारी सबसे बड़ी ताकत है और भविष्य में उनके प्रशिक्षण पर हमारा जोर रहेगा। चीन द्वारा सीमावर्ती क्षेत्र में किए जा रहे सैन्य बुनियादी ढांचे के विस्तार को लेकर सेना प्रमुख नरवाने ने कहा कि हम उत्तरी सीमा पर उभरी चुनौतियों से निपटने के लिए पूरा तरह से तैयार हैं। उन्होंने कहा कि सेना के रूप में हम भारत के संविधान के प्रति निष्ठा की शपथ लेते हैं और वह हमें हर समय हमारे कार्यों में मार्गदर्शन करता है। उन्होंने ये भी कहा कि सेना के रूप में हम भारत के संविधान के प्रति निष्ठा की शपथ लेते हैं, संविधान में निहित न्याय, स्वतंत्रता, समानता और बंधुत्व का हमें मार्गदर्शन करना चाहिए।

पुंछ सेक्टर में पाकिस्तानी सेना द्वारा दो निहत्थे नागरिकों की हत्या के मामले को लेकर पूछे गए सवाल पर सेना प्रमुख नरवाने ने कहा कि हम इस तरह की बर्बर गतिविधियों का सहारा नहीं लेते हैं और बहुत ही पेशेवर रूप में लड़ते हैं।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

देश

गुजरात: ऑक्सीजन सिलेंडर फैक्ट्री में जोरदार धमाका, 6 कर्मचारियों की मौत…

Published

on

फाइल फोटो

गुजरात: गुजरात के वडोदरा के पास मेडिकल ऑक्सीजन सिलेंडर बनाने वाली फैक्ट्री में शनिवार सुबह एक तेज ब्लास्ट हो गया। वहीं इस घटना में 6 कर्मचारियों की मौत हो गई, जबकि 10 घायल हो गए हैं। ब्लास्ट होने का कारण हाइड्रोजन-नाइट्रोजन के सिलेंडर फटना बताया गया है। घटनास्थल पर पहुंचे स्थानीय प्रशासन ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया है। हालांकि अभी तक धमाके के कारणों की ठीक तरह से पुष्टि नहीं हो पाई है।

जानकारी के अनुसार पादरा तालुका के गवाशद गांव के पास सिलेंडर बनाने वाली कंपनी ‘एम्स’ स्थित है। यहां से अस्पतालों में ऑक्सीजन सिलेंडरों की सप्लाई की जाती है। स्थानीय लोगों ने बताया कि के ब्लास्ट इतना जोरदार था कि 3 किमी दूर तक इसका कंपन महसूस किया गया। वहीं इस जोरदार ब्लॉस्ट से कंपनी के प्लांट की छत उड़ गई।

ये भी पढ़ें: पिता की लाइसेंसी रिवॉल्वर से बीबीए की छात्रा ने खुद को मारी गोली, मौत

जांच के दौरान अधिकारियों ने पाया कि फैक्ट्री में फायर सेफ्टी के साधन मौजूद नहीं थे और न ही कर्मचारियों को सुरक्षा किट दी थी। जिसके चलते, विस्फोट में कर्मचारियों के शरीर बुरी तरह से झुलस गए हैं। घटना की सूचना मिलने पर ग्रामीण घटनास्थल पर पहुंच गए। उन्होंने सरकार से मृतकों और घायलों के परिजन को मुआवजा देने के साथ ही दोषियों पर जल्द से जल्द कार्रवाई करने की मांग की। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

देश

NGO की मांग-निर्भया के गुनहगारों की फांसी का हो लाइव प्रसारण

Published

on

निर्भया के दोषियों

फाइल फोटो

नई दिल्ली। अब वो दिन दूर नही जब निर्भया के दोषियों को फांसी पर लटकाया जाएगा। जी हां निर्भया गैंगरेप केस में पटियाला हाउस कोर्ट ने चरों दोषियों के खिलाफ डेथ वारंट जारी कर दिया है। जिसके बाद अब उन्हें 22 जनवरी की सुबह 7 बजे तिहाड़ जेल में फांसी दी जाएगी। जानकारी के मुताबिक तिहाड़ जेल में दोषियों को फांसी देने की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। इस बीच एक एनजीओ ने सूचना एवं प्रसारण मंत्री से मांग की है कि चारों दोषियों की फांसी का सीधा प्रसारण (लाइव टेलीकास्ट ) किया जाए। वहीं महिला अधिकार कार्यकर्ता और ‘परी’ की संस्थापक योगिता भयाना  ने इस संबंध में केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को पत्र भी लिखा है।

दोषियों की फांसी का किया जाए सीधा प्रसारण

भयाना ने अपने पत्र में लिखा है कि ‘निर्भया’ के दोषियों को फांसी का लाइव प्रसारण से देश में महिला सुरक्षा पर वैश्विक चिंताओं को दूर करने का सही अवसर प्रदान करता है। उन्होंने मंत्रालय से निर्भया गैंगरेप के चारों दोषियों को फांसी की सजा के लाइव प्रसारण के लिए स्थानीय और अंतर्राष्ट्रीय मीडिया को अनुमति देने का आग्रह किया है।

महिलाओं ने तिहाड़ जेल के बाहर किया प्रदर्शन

जानकारी के मुताबिक कुछ दिन पहले ‘निर्भया’ के चारों दोषियों को फांसी देने की मांग को लेकर कुछ महिलाओं ने हाथों में रस्सी लेकर जमकर प्रदर्शन किया था। उस प्रदर्शन की अगुवाई भी सामाजिक कार्यकर्ता योगिता भयाना ने की थी। आंदोलनकारी महिलाओं ने तिहाड़ जेल के गेट नंबर 4 के बाहर जमकर प्रदर्शन किया था। इस दौरान महिलाओं ने हाथों में रस्सी लेकर खुद दोषियों को फांसी देने की मांग की थी। योगिता भयाना ने कहा था कि वह खुद चारों दोषियों को फांसी देना चाहती हैं, इसके लिए उन्होंने तिहाड़ जेल डीजी को मांग पत्र भी सौंपा था।

मांग पत्र में योगिता ने लिखा था, ‘निर्भया के दोषियों को मैं खुद फांसी देना चाहती हूं। जिससे समाज में यह संदेश जाए कि एक महिला भी दोषियों को फांसी दे सकती है। अगर मैं उन दरिंदों को अपने हाथों से सजा देती हूं तो मेरी पीड़ा थोड़ी कम हो जाएगी। इतना ही नहीं उन्होंने ये भी कहा कि मैंने बच्ची और उसके परिवार को दर्द में देखा है। यदि यह मौका मुझे मिलता है तो ये ‘निर्भया’ को मेरी तरफ से सच्ची श्रद्धांजलि होगी। इसके साथ ही महिलाओं की अस्मिता से खेलने वालों के लिए यह एक चेतावनी होगी।’

पहली भी एनजीओ कर चुका है फांसी देने की मांग

बीते शुक्रवार को दिल्ली की एक अदालत ने एक एनजीओ की उस याचिका को भी खारिज कर दिया था, जिसमें ‘निर्भया’ के चारों दोषियों को अंगदान के लिए मनाने के लिए उनसे मिलने की अनुमति देने का आग्रह किया गया था।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

January 11, 2020, 5:11 pm
Fog
Fog
16°C
real feel: 15°C
current pressure: 1020 mb
humidity: 77%
wind speed: 2 m/s NW
wind gusts: 2 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 6:27 am
sunset: 5:02 pm
 

Recent Posts

Trending