Connect with us

देश

योगी सरकार की नीतियों व खराब कानून व्यवस्था पर शिवपाल यादव ने किया प्रदर्शन

Published

on

यूपी सरकार की खराब नीतियों व कानून व्यवस्था को लेकर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने कार्यकर्ताओं के साथ विरोध प्रदर्शन किया।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में कानून का राज खत्म हो चुका है और अपराधी बेखौफ हैं। उनके सामने योगी सरकार पूरी तरह लाचार नजर आ रही है।

शिवपाल ने कार्यकर्ताओं संग पार्टी कार्यालय से लेकर राजभवन तक मार्च निकाला और प्रदर्शन किया।

प्रप्रदर्शन में सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता व नेता मौजूद रहे। वहीं इस प्रदर्शन में कुछ कार्यकर्ताओं ने विधानसभा की तरफ कूच किया। जिसमें पुलिस की उन कार्यकर्ताओं से नोंकझोंक हुई, तभी पुलिस ने उन कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर इको गार्डन भेजा।

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता प्रसपा कार्यालय के बाहर इकट्ठे हुए। कार्यकर्ता पार्टी कार्यालय से नारेबजी करते हुए निकले। लेकिन पुलिस ने उन्हें रास्ते में ही बैरिकेडिंग लगाकर रोक लिया। इससे नाराज कार्यकर्ता बैरिकेडिंग पर चढ़कर प्रदर्शन करने लगे। विशाल प्रदर्शन की सूचना मिलते ही कई थानों की पुलिस मौके पर बुला ली गई। इस दौरान पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को मनाने का प्रयास किया लेकिन वह उग्र हो गए। इस दौरान पुलिस और प्रदर्शनकारियों को धक्कामुक्की भी हुई। प्रदर्शनकारियों को खदेड़ने के लिए पुलिस ने हल्का बल प्रयोग किया। इस दौरान मौके पर पहुंचे जिला प्रशासन के अधिकारियों ने ज्ञापन लेकर प्रदर्शन समाप्त कराया। प्रदर्शन के दौरान उस रास्ते सहित आस-पास की गलियां भी जाम से चोक हो गईं। घंटों की मशक्कत के बाद पुलिस ने यातायात को सुचारु रूप से चालू करवाया।साथ ही राज्यपाल को ज्ञापन दिया गया है।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

देश

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने पीएम मोदी से की मुलाकात

Published

on

नई दिल्ली। झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनके दिल्ली आवास पर मुलाकात की। मुख्यमंत्री बनने के बाद पीएम मोदी से यह उनकी पहली मुलाकात थी। बता दें कि झारखंड में झारखंड मुक्ति मोर्चा-कांग्रेस और आरजेडी ने मिलकर सरकार बनाई है। पीएम मोदी में उन्हें राज्य के मुख्यमंत्री बनने पर शुभकामनाएं दी थी।

पीएम मोदी से मुलाकात करने के बाद हेमंत सोरेन ने कहा कि झारखंड में सरकार गठन के बाद यह पीएम मोदी से पहली मुलाकात है। उन्होंने कहा दूसरी मुलाकात में हम पीएम मोदी से राज्य की समस्याओं को उनके समक्ष रखूँगा । पीएम मोदी ने हमें आश्वासन दिया हैं कि आदिवासियों के अधिकारों की रक्षा की जाएगी। मुख्यमंत्री बजट की तैयारियों को देखते हुए झारखंड में ट्राइबल यूनिवर्सिटी की स्थापना का भी अनुरोध करते हुए इसके लिए केंद्रीय बजट में प्रस्ताव करने का अनुरोध किया।

यह भी पढ़ें:- पश्चिम बंगाल के 2 दिवसीय दौरे पर कोलकाता पहुंचे PM मोदी, ममता से की मुलाकात

बता दें कि हेमंत सोरेन ने झारखंड के चुनाव में दो सीटों पर चुनाव लड़ा था और दोनों सीटों पर विजयी हासिल की थी। मुख्यमंत्री बनने के बाद सोमवार को उन्होंने दुमका की सीट को छोड़ दिया। वह अब बरहेट सीट से विधायक है। सूत्रों के अनुसार दुमका सीट से उनकी पत्नी कल्पना मुर्मू चुनाव लड़ सकती हैं। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

देश

पश्चिम बंगाल के 2 दिवसीय दौरे पर कोलकाता पहुंचे PM मोदी, ममता से की मुलाकात

Published

on

फाइल फोटो

कोलकाता। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पश्चिम बंगाल के 2 दिवसीय दौरे शनिवार को कोलकाता पहुंचे हैं। पीएम मोदी के कोलकाता पहुंचने पर पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ और कोलकाता के मेयर और बंगाल के शहरी विकास और नगरपालिका मामलों के मंत्री फिरहाद खान ने एयरपोर्ट पर उनका स्वागत किया है। इसके बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राजभवन में पीएम मोदी से मुलाकात की है।

यह मुलाकात तब हुई जब नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और एनआरसी को लेकर देश में हिंसक प्रदर्शन जारी है। वहीं पीएम मोदी से मुलाकात के बाद सीएम ममता बनर्जी ने बताया, ‘मैंने पीएम से कहा कि बंगाल के लोगों को एनआरसी और सीएए स्वीकार नहीं है। वहीं इस पर पीएम ने कहा कि यहां मैं दूसरे कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए आया हूं। इतना ही नहीं पीएम मोदी ने ये भी कहा कि इस मुद्दे पर बात करने के लिए आप दिल्ली आइए।’ मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इसे एक शिष्टाचार मुलाकात बताया है।

जानकारी के मुताबिक नागरिकता संशोधन कानून के चलते छात्र संगठन स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया  ने पीएम मोदी के कोलकाता दौरे का विरोध किया है। बता दें कि पीएम मोदी कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट के 150वीं सालगिरह के जश्न और कई कार्यक्रम में हिस्सा लेने वहां पहुंचे हैं। इसके अलावा पुनर्निर्मित की गईं चार ऐतिहासिक इमारतों को भी राष्ट्र को समर्पित किया जाएगा।

ये भी पढ़ें:आर्मी चीफ नरवाने ने दिया बड़ा बयान, कहा- संसद चाहेगी तो POK पर करेंगे कार्रवाई…

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ विरोध प्रदर्शनों के बीच पीएम मोदी ने शनिवार को दो दिवसीय पश्चिम बंगाल दौरे पर पहुंचे हैं। वहीं प्रधानमंत्री ने दौरे से पहले ट्वीट किया, ‘मैं आज और कल पश्चिम बंगाल में रहने को लेकर उत्साहित हूं। मैं रामकृष्ण मिशन में समय बिताने को लेकर बेहद खुश हूं और वह भी तब जब हम स्वामी विवेकानंद की जयंती मना रहे हैं। उन्होंने कहा उस स्थान के बारे में एक विशेष स्थान भी है।’ उन्होंने आगे लिखा, “फिर भी वहां कुछ कमी होगी।”

बता दें कि पीएम मोदी 12 जनवरी को कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट के 150 वें सालगिरह के जश्न और विभिन्न कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। इसके अलावा पुनर्निर्मित की गईं चार ऐतिहासिक इमारतों को भी राष्ट्र को समर्पित किया जाएगा।

इस दौरान वे रबिंद्र सेतु (हावड़ा पुल) पर एक लाइट एंड साउंड शो का भी उद्घाटन करेंगे। इसके बद्द वह  पीएम रामकृष्ण मठ तथा रामकृष्ण मिशन के वैश्विक मुख्यालय बेलूर मठ भी जाएंगे।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

देश

आर्मी चीफ नरवाने ने दिया बड़ा बयान, कहा- संसद चाहेगी तो POK पर करेंगे कार्रवाई…

Published

on

मनोज मुकुंद नरवाने

फाइल फोटो

नई दिल्ली। इंडियन आर्मी के नए प्रमुख मनोज मुकुंद नरवाने ने पीओके को लेकर बड़ा बयान दिया है। मनोज मुकुंद नरवाने ने कहा है कि एक संसदीय संकल्प है कि संपूर्ण जम्मू-कश्मीर भारत का हिस्सा है। यदि संसद यह चाहती है, तो उस क्षेत्र पीओके  को भी भारत में होना चाहिए। ऐसे में जब हमें इस बारे में कोई आदेश मिलेगा, तो हम कार्रवाई करेंगे।

दिल्ली में सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवाने ने सीडीएस के गठन और सैन्य मामलों के विभाग बनाने को लेकर कहा कि सेना के एकीकरण की दिशा में एक बहुत बड़ा कदम है और हम अपनी ओर से यह पूरी कोशिश करेंगे की यह सफल रहे। तीनों सेनाओं में तालमेल बेहद जरूरी है।

ये भी पढ़ें:NGO की मांग-निर्भया के गुनहगारों की फांसी का हो लाइव प्रसारण

इतना ही नहीं उन्होंने ये भी कहा कि हमारे जवान हमारी सबसे बड़ी ताकत है और भविष्य में उनके प्रशिक्षण पर हमारा जोर रहेगा। चीन द्वारा सीमावर्ती क्षेत्र में किए जा रहे सैन्य बुनियादी ढांचे के विस्तार को लेकर सेना प्रमुख नरवाने ने कहा कि हम उत्तरी सीमा पर उभरी चुनौतियों से निपटने के लिए पूरा तरह से तैयार हैं। उन्होंने कहा कि सेना के रूप में हम भारत के संविधान के प्रति निष्ठा की शपथ लेते हैं और वह हमें हर समय हमारे कार्यों में मार्गदर्शन करता है। उन्होंने ये भी कहा कि सेना के रूप में हम भारत के संविधान के प्रति निष्ठा की शपथ लेते हैं, संविधान में निहित न्याय, स्वतंत्रता, समानता और बंधुत्व का हमें मार्गदर्शन करना चाहिए।

पुंछ सेक्टर में पाकिस्तानी सेना द्वारा दो निहत्थे नागरिकों की हत्या के मामले को लेकर पूछे गए सवाल पर सेना प्रमुख नरवाने ने कहा कि हम इस तरह की बर्बर गतिविधियों का सहारा नहीं लेते हैं और बहुत ही पेशेवर रूप में लड़ते हैं।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

January 11, 2020, 11:36 pm
Mostly clear
Mostly clear
10°C
real feel: 11°C
current pressure: 1020 mb
humidity: 89%
wind speed: 0 m/s N
wind gusts: 0 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 6:27 am
sunset: 5:02 pm
 

Recent Posts

Trending