Connect with us

देश

कन्नूर में वीवीपैट (VVPAT) मशीन से निकला सांप, मतदान केंद्र पर मची खलबली…

Published

on

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर…

केरल : लोकसभा चुनाव 2019 में मतदान के समय आश्चर्यचकित कर देने वाला मामला सामने आया है। मामला कन्नूर निर्वाचन क्षेत्र का है। जहां तीसरे चरण के चुनाव में मंगलवार को एक मतदान केंद्र पर वीवीपीएटी मशीन से अचानक सांप निकल आया। जिसके चलते वहां अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया। जिसके बाद मतदान कुछ समय के लिये बाधित हो गया।

जानकारी के मुताबिक कन्नूर निर्वाचन क्षेत्र मय्यिल कंडक्काई में एक मतदान केंद्र पर वीवीपीएटी मशीन से एक छोटा सांप बाहर निकल आया। जिसके कारण अधिकारी और मतदाता घबरा गये। हालांकि सांप को जल्द ही वहां से हटा दिया गया और मतदान केंद्र पर मतदान पुन: शुरू कर दिया गया।

यह भी पढ़े: ‘चौकीदार चोर है’ वाले बयान पर राहुल गांधी को सुप्रीम कोर्ट ने अवमानना नोटिस किया जारी , मांगा जवाब…

आपको बता दें कि कन्नूर निर्वाचन क्षेत्र से मौजूदा सांसद पी के श्रीमती (माकपा-एलडीएफ), के सुरेंद्रन (कांग्रेस-यूडीएफ) और सी के पद्मनाभन (भाजपा-राजग) अपना भाग्य आजमा रहे हैं।http://www.satyodaya.com

देश

महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन की सिफारिश, मोदी कैबिनेट की आपात बैठक जारी

Published

on

लखनऊ। करीब 20 दिनों तक चले सियासी ड्रामे का कोई नतीजा नहीं निकला। जिसके बाद मंगलवार को राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लागू करने की सिफारिश कर दी। जिसके बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ब्रिक्स सम्मेलन में रवाना होने से पहले कैबिनेट की आपातकालीन बैठक बुलाई है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पीएम मोदी विदेश के लिए रवाना होने से पहले महाराष्ट के ताजा हालात पर कैबिनेट सहयोगियों से चर्चा करेंगे।

बीते 24 अक्टूबर को घोषित महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव परिणाम में भाजपा-शिवसेना गठबंधन को जीत मिली। लेकिन जीत मिलते ही भाजपा और शिवसेना के बीच सत्ता संग्राम छिड़ गया। मुख्यमंत्री पद की जिद पर अड़ी शिवसेना को मनाने में भाजपा नाकाम रही। जिसके बाद रविवार को भाजपा ने राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का अपना दावा छोड़ दिया। रविवार को ही राज्यपाल ने दूसरी सबसे बड़ी पार्टी शिवसेना को सरकार बनाने का न्यौता भेजा। राज्यपाल ने सोमवार 7ः30 बजे शिवसेना को अपना दावा पेश का समय दिया। लेकिन आखिरी समय में कांग्रेस और एनसीपी ने सेना को समर्थन देने का ऐलान नहीं किया। शिवसेना ने राज्यपाल से दो दिन का और समय मांगा लेकिन राज्यपाल ने इनकार कर दिया।

यह भी पढ़ें-नानक देव ने भारतीय समाज में ज्ञान का प्रकाश फैलाया: सीएम योगी

सोमवार देर रात राज्यपाल ने एनसीपी को सरकार बनाने का न्यौता भेजा। एनसीपी के नेता अजीत पवार ने राज्यपाल से मिलकर दो टूक कहा, हमारी पार्टी कांग्रेस से बात करने के बाद ही कोई दावा कर सकती है। शिवसेना या एनसीपी को समर्थन देने में कांग्रेस अगर-मगर में फंसी हुई है। विधायकों की हां के बावजूद कांग्रेस नेतृत्व महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ मिलकर सरकार बनाने को तैयार नहीं है। मंगलवार सुबह एनसीपी प्रमुख शरद पवार और सोनिया गांधी की मुलाकात के बावजूद कोई निर्णय नहीं हो सका। इसके बाद राज्यपाल ने केन्द्र को महाराष्ट में राष्टपति शासन लागू करने की सिफारिश भेज दी।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

देश

पांचवें दिन फिर महंगा हुआ पेट्रोल

Published

on

नई दिल्‍ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों (ओएमसी) ने लगातार पाचवें दिन पेट्रोल की कीमत में इजाफा किया है। हालांकि, डीजल की कीमत में दूसरे दिन भी कटौती की गई है। ओएमसी ने मंगलवार को राजधानी दिल्‍ली, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल की कीमत में 10 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है, जबकि कोलकाता में पेट्रोल की कीमत में 9 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है।

यह भी पढ़ें:ईडब्ल्यूएस को भवनों के निर्माण में अब मिलेगी दो लाख से अधिक की मदद

वहीं, दिल्ली, मुंबई और कोलकाता में डीजल 12 पैसे प्रति लीटर सस्ता हो गया है, जबकि चेन्नई में डीजल के दाम में 13 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई है। देश की राजधानी दिल्‍ली में पांच दिन में पेट्रोल की कीमत में 70 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हो गई है।

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार राजधानी दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में पेट्रोल क्रमश: 73.30 रुपये, 78.97 रुपये, 76.00 रुपये और 76.18 रुपये प्रति लीटर के भाव पर मिल रहा है। वहीं, चारों महानगरों में डीजल क्रमश: 65.79 रुपये, 69.01 रुपये, 68.20 रुपये और 69.54 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

देश

महाराष्ट्र: शिवसेना नेता मनोहर जोशी ने कांग्रेस को लेकर दिया बड़ा बयान, कही ये बात

Published

on

शिवसेना

फाइल फोटो

मुंबई। महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर चल रहे घमासान के बीच शिवसेना पर ये कहावत ‘धोबी का कुत्ता न घर का न घाट’ बिल्कुल सटीक बैठ रहा है। क्योंकि शिवसेना भाजपा से गठबंधन तोड़ने के बाद  कांग्रेस और एनसीपी की लड़ाई के बीच फंस कर रह गई है। वहीं इस राजनीतिक उठापटक के बीच शिवसेना नेता मनोहर जोशी ने दावा किया है कि महाराष्ट्र में तो शिवसेना ही सरकार बनाएगी और सीएम भी हमारा होगा। उन्होंने सरकार गठन में देरी के लिए कांग्रेस के मंशा पर भी संदेह जताया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को लेकर अंतिम फैसला सोनिया गांधी को ही लेना होगा। इतना ही नहीं उन्होंने शरद पवार के सीएम पद को लेकर दिए सुझाव के बारे में कोई भी टिपण्णी करने से मना कर दिया है ।

ये भी पढ़ें:हज आवेदन की तारीख बढ़ी आगे, इच्छुक श्रद्धालु करें अप्लाई…..

महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर चल रहे राजनीतिक गठन से अनिश्चितता बढ़ गई है। उधर कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने यह कहते हुए पल्ला झाड़ लिया है कि राज्य में नई सरकार बनाने की जिम्मेदारी उनकी पार्टी की नहीं है। जिन्होंने गठबंधन बनाकर जनता से वोट लिया फिर भी सरकार नहीं बना सकें, उनसे सवाल पूछे जाने चाहिये। उन्होंने साफ कहा कि राज्य में अस्थिरता के लिये कांग्रेस को जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता है। वहीं उन्होंने यह भी आशंका व्यक्त की है कि अगर जल्द ही सरकार नहीं बनीं तो राष्ट्रपति शासन भी लागू हो सकता है।

शिवसेना ने भाजपा से तोड़ा 30 साल पुराना गठबंधन

भाजपा और शिवसेना में तकरार तब बढ़ी जब उद्धव ठाकरे ने सरकार बनाने के लिये नई शर्तें रख दी। जिसमें उन्होंने मांग कि 50:50 फॉर्मूले के तहत सरकार बनें। जिसके तहत ढाई-ढाई साल सीएम दोनों पार्टी से हो। लेकिन बीजेपी ने इसे मानने से पूरी तरह से इंकार कर दिया। जिसके बाद बदले हुए घटनाक्रम में शिवसेना ने बीजेपी से गठबंधन तोड़ने का फैसला किया। शिवसेना ने राज्य में नई सरकार के गठन के लिये एनसीपी और कांग्रेस से बातचीत करनी शुरू कर दी।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

November 12, 2019, 3:07 pm
Sunny
Sunny
28°C
real feel: 28°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 39%
wind speed: 3 m/s W
wind gusts: 3 m/s
UV-Index: 2
sunrise: 5:53 am
sunset: 4:48 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 10 other subscribers

Trending