Connect with us

देश

कन्नूर में वीवीपैट (VVPAT) मशीन से निकला सांप, मतदान केंद्र पर मची खलबली…

Published

on

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर…

केरल : लोकसभा चुनाव 2019 में मतदान के समय आश्चर्यचकित कर देने वाला मामला सामने आया है। मामला कन्नूर निर्वाचन क्षेत्र का है। जहां तीसरे चरण के चुनाव में मंगलवार को एक मतदान केंद्र पर वीवीपीएटी मशीन से अचानक सांप निकल आया। जिसके चलते वहां अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया। जिसके बाद मतदान कुछ समय के लिये बाधित हो गया।

जानकारी के मुताबिक कन्नूर निर्वाचन क्षेत्र मय्यिल कंडक्काई में एक मतदान केंद्र पर वीवीपीएटी मशीन से एक छोटा सांप बाहर निकल आया। जिसके कारण अधिकारी और मतदाता घबरा गये। हालांकि सांप को जल्द ही वहां से हटा दिया गया और मतदान केंद्र पर मतदान पुन: शुरू कर दिया गया।

यह भी पढ़े: ‘चौकीदार चोर है’ वाले बयान पर राहुल गांधी को सुप्रीम कोर्ट ने अवमानना नोटिस किया जारी , मांगा जवाब…

आपको बता दें कि कन्नूर निर्वाचन क्षेत्र से मौजूदा सांसद पी के श्रीमती (माकपा-एलडीएफ), के सुरेंद्रन (कांग्रेस-यूडीएफ) और सी के पद्मनाभन (भाजपा-राजग) अपना भाग्य आजमा रहे हैं।http://www.satyodaya.com

देश

69 साल के हुए पीएम मोदी, जन्मदिन पर संकटमोचन मंदिर में चढ़ाया गया सोने का मुकुट

Published

on

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 69वें जन्मदिन पर उन्हें देशभर से बधाइयों का सिलसिला जारी है। सोशल मीडिया पर पीएम मोदी का बर्थडे ट्रेंड कर रहा है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से लेकर तमाम केंद्रीय मंत्री, बीजेपी नेता-कार्यकर्ता और विपक्षी दलों के नेताओं ने पीएम को बधाई दी है। वहीं उनके संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भी जन्मदिन का जश्न मनाया जा रहा है। यहां उनके एक उत्साही प्रशंसक ने संकटमोचन मंदिर में सोने का मुकुट दान किया है। यह मुकुट 1.25 किलो वजनी है।

पीएम मोदी के इस प्रशंसक का नाम अरविद सिंह है जिसने सोमवार को वाराणसी के प्रसिद्ध संकटमोचन मंदिर में भगवान हनुमान को सोने का मुकुट चढ़ाया है। अरविंद ने बताया कि उन्होंने प्रतिज्ञा की थी कि अगर पीएम मोदी दूसरी बार सत्ता में आते हैं तो वह भगवान हनुमान को सोने का मुकुट चढ़ाएंगे।

बता दें कि पीएम मोदी सोमवार रात को गुजरात के अहमदाबाद पहुंच गए हैं। यहां वह अपनी मां हीराबेन से आशीर्वाद लेने जाएंगे। बीजेपी 14 से 20 सितंबर तक सेवा सप्ताह नाम से पीएम मोदी का जन्मदिन मना रही है। पार्टी ने घोषणा की कि इस दौरान पार्टी नेताओं द्वारा कई सामाजिक कार्यक्रम किए जाएंगे।

Continue Reading

देश

कर्नाटक में ट्रायल के दौरान क्रैश हुआ DRDO का रुस्तम 2 UAV, लोगों में मचा हड़कंप

Published

on

कर्नाटक

फाइल फोटो

नई दिल्ली। रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) का एक अनमैन्ड एरियल व्हीकल (यूएवी) मंगलवार सुबह कर्नाटक में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। यूएवी चित्रदुर्ग जिले के जोडीचिकेनहल्ली में सुबह 6 बजे दुर्घटनाग्रस्त हुआ है। यह डीआरडीओ का रुस्तम 2 यूएवी है। इसका आज ट्रायल किया जा रहा था। हालांकि मौके पर डीआरडीओ के वरिष्ठ अधिकारी पहुंच चुके हैं।

ये भी पढ़ें:रांची: बुर्का पहन कर आई छात्रा को कॉलेज ने नही दी डिग्री

चैलकेरे एरोनॉटिकल टेस्ट रेंज (एटीआर) में आउट-डोर परीक्षण किया जाता है। यहां डीआरडीओ की ओर से विशेष रूप से मानव रहित विमानों के लिए काम भी किया जाता है। क्रैश की घटना इसी रेंज के आसपास हुई है। चित्रदुर्ग के एसपी ने घटना के बारे में कहा, डीआरडीओ का रुस्तम 2 क्रैश हुआ है। हालांकि इसका ट्रायल किया जा रहा था, जिसमें वह पूरी तरह से फेल हो गया और खुले इलाके में गिर गया। लोगों को इस यूएवी के बारे में बिल्कुल भी जानकारी नहीं थी, इसलिए इसे देखने के लिए आसपास लोग इकठ्ठा हो गए थे।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

देश

रांची: बुर्का पहन कर आई छात्रा को कॉलेज ने नही दी डिग्री

Published

on

लखनऊ । पिछले कई दिनों से कॉलेजों में ड्रेस कोड को लेकर गहमागहमी मची हुई है। कई कॉलेज में ड्रेस को लेकर अजीबोगरीब नियम बनाए जा रहे हैं। ऐसा ही एक मामला रांची के मारवाड़ी कॉलेज की ग्रेजुएशन सेरेमनी में हुआ है। जहां डिग्री लेने निशत फातिमा को डिग्री नहीं दिया गया। क्योंकि वो बुर्का पहनकर डिग्री लेने आई थीं।

निशत ने सत्र 2011-14 में मारवाड़ी कॉलेज से ग्रेजुएशन किया था। निशत को नहीं मालूम था कि बुर्का पहनकर डिग्री लेने आना उनके लिए इतना तकलीफदेह होगा। निशत ने ग्रेजुएशन में बीएससी गणित ऑनर्स में 93 फीसदी अंक हासिल किए थे। उन्हें कॉलेज में सभी विषयों में उसे सबसे अधिक अंक मिले थे।

आप को बता दें कि निशत कार्यक्रम में शामिल होने के लिए बुर्का पहन कर आई थी। समारोह में गोल्ड मेडल के लिए उनका नाम पुकारा गया। उन्हें सबसे पहले मेडल लेना था। लेकिन वहीं नाम बुलाने के साथ ही मंच से घोषणा कर दी गई कि वह कॉलेज द्वारा तय ड्रेस कोड में नहीं आई हैं। इस लिए उन्हें समारोह में डिग्री नहीं दी जाएगी। इसके बाद वह मंच पर नहीं चढ़ी। जिसके बाद दूसरे टॉपर्स को मेडल और डिग्री देने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई।

ड्रेस कोड तय होने के बावजूद बुर्के में आने पे निशत के पिता मुहम्मद इकरामुल हक ने कहा कि बुर्का हमारी परंपरा में शामिल है। बता दें कि टॉपर्स को राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू और रांची विवि के कुलपति डॉ रमेश कुमार पांडेय ने डिग्री प्रदान की।

यह भी पढ़ें: नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में सशक्त व वैभवशाली देश बन रहा है भारत: दिलीप साहू

ग्रेजुएशन सेरेमनी को लेकर कॉलेज की ओर से ड्रेस कोड पहले से तय किया गया था। जिसमें छात्र को सफेद रंग का कुर्ता पायजामा और छात्राओं को सलवार-सूट, दुपट्टा या साड़ी ब्लाउज में आना था। इसके लिए कॉलेज द्वारा पहले ही नोटिस जारी कर दिया गया था। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

September 17, 2019, 10:26 am
Fog
Fog
29°C
real feel: 37°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 89%
wind speed: 1 m/s SE
wind gusts: 1 m/s
UV-Index: 6
sunrise: 5:22 am
sunset: 5:39 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 10 other subscribers

Trending