Connect with us

देश

CAA के खिलाफ सोनिया गांधी ने बुलाई बैठक, ममता-माया नहीं होंगी शामिल…

Published

on

सीएए

फाइल फोटो

लखनऊ। छात्रों के विरोध, नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और एनआरसी को लेकर हो रहे प्रदर्शन की वजह से आज यानी सोमवार को विपक्षी दल बैठक करेगा। ऐसे में कांग्रेस के खिलाफ लंबे समय से हमलावार बसपा सुप्रीमो मायावती ने कांग्रेस को फिर से झटका दे दिया है।

बता दें नई दिल्ली के न्योते पर सीएए संशोधन कानून के खिलाफ विपक्षी दलों की बैठक से मायावती और बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने किनारा कर लिया है।

मायावती ने सोमवार सुबह ट्वीट इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने अपने ट्वीट में अपनी तथा अपनी पार्टी की राय स्पष्ट कर दी है। मायावती ने लिखा है कि वैसे भी बसपा तो शुरू से ही नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के साथ ही एनपीआर के विरोध में हैं। हमने तो अपना विरोध शीर्ष स्तर पर जता दिया है। मायावती ने कहा कि केंद्र सरकार से एक बार फिर अपील है कि वह इस विभाजनकारी व असंवैधानिक कानून को वापस ले लें। इतना ही नहीं उन्होंने ये भी कहा कि इस कानून को लेकर जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) व अन्य शिक्षण संस्थानों में भी छात्रों का राजनीतिकरण करना यह अति-दुर्भाग्यपूर्ण है।

मायावती ने नागरिकता संशोधन कानून के विरोध को लेकर बुलाई गई बैठक के बारे में कहा कि इस मामले में कांग्रेस के नेतृत्व में आज विपक्ष की बुलाई गई बैठक में बसपा ने शामिल नहीं होने का फैसला किया है। बसपा अगर इस बैठक में शामिल होती है तो यह राजस्थान में पार्टी के लोगों का मनोबल गिराने वाला होगा। यही वजह है कि बसपा इनकी इस बैठक में शामिल नहीं होगी। इसके साथ ही मायावती ने कांग्रेस पर विश्वासघात का आरोप लगाया है। मायावती ने कहा कि जैसा विदित है कि राजस्थान की कांग्रेसी सरकार को बसपा के बाहर से समर्थन देने के बाद भी वहां पर कांग्रेस से बसपा के साथ छल किया है। कांग्रेस ने राजस्थान में दूसरी बसपा के विधायकों को तोड़कर उन्हें अपनी पार्टी में शामिल करा लिया है जो पूर्णरूप से विश्वासघाती था।

ये भी पढ़ें:काशी विश्वनाथ में लागू होगा ड्रेस कोड, ये पहनकर शिवलिंग को नहीं कर सकेंगे स्पर्श

गौरतलब है कि कांग्रेस ने सभी समान विचारधारा वाले दलों को नागरिकता संशोधन कानून पर एक संयुक्त रणनीति को औपचारिक बनाने के लिए बैठक में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया है। कांग्रेस, विपक्षी दलों के साथ संसद भवन में दोपहर दो बजे बैठक करेगी।

माया के बाद ममता ने क्यों बनाई दूरी?

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने आरोप लगाया है कि उनके राज्य में कांग्रेस और वाम पार्टियां गंदी राजनीति कर रही हैं। उन्होंने कहा है कि वह नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी का विरोध अकेले दम पर करेंगी। पश्चिम बंगाल की विधानसभा में ही उन्होंने ऐलान कर दी थी कि वह विश्वविद्यालय परिसरों में हिंसा और नागरिकता कानून के खिलाफ कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा 13 जनवरी को बुलाई गई विपक्षी दलों की बैठक में भाग नहीं लेंगी।http://www.satyodaya.com

देश

FB ने खत्म किया IPS अमिताभ ठाकुर का अकाउंट तो कोर्ट में दायर किया वाद

Published

on

लखनऊ। आईपीएस अफसर अमिताभ ठाकुर ने अपने फेसबुक अकाउंट यूआरएल https://Facebook.com/amitabhthakurlko को समाप्त किये जाने के खिलाफ वाद दायर किया है। सिविल जज जूनियर डिवीज़न लखनऊ इला चौधरी ने वाद की पोषणीयता की सुनवाई के लिए 03 अक्टूबर 2020 नियत किया है।

फेसबुक ने 24 सितम्बर 2020 को अमिताभ के फेसबुक अकाउंट को अस्थायी रूप से बाधित किया था। जिसके बाद अमिताभ ने फेसबुक के सामने अपना पक्ष रखा, लेकिन फेसबुक ने उनके पक्ष को अस्वीकार करते हुए 27 सितम्बर को उनका अकाउंट यह कहते हुए समाप्त कर दिया कि उनके द्वारा सामुदायिक मान्यताओं का पालन नहीं किया गया।

यह भी पढ़ें: कृषि कानूनों के खिलाफ यूपी की सड़कों पर उतरे कांग्रेस कार्यकर्ता, प्रदेश अध्यक्ष लल्लू गिरफ्तार

अमिताभ ने फेसबुक के इस फैसले को गलत बताते हुए अपने वाद में कहा कि फेसबुक ने यह स्पष्ट नहीं किया कि उन्होंने सामुदायिक मान्यताओं का किसी प्रकार उल्लंघन किया। उन्होंने हमेशा फेसबुक के सामुदायिक मान्यताओं का पूरा ध्यान रखा। उन्होंने कहा कि यह निर्णय किन्ही गलत सूचनाओं पर आधारित दिखता है। अतः उन्होंने अपना अकाउंट तत्काल बहाल करने, अकाउंट बाधित करने का कारण बताने तथा एक वाजिब क्षतिपूर्ति दिए जाने की मांग की है।http://satyodaya.com

Continue Reading

देश

MP: DG पद से हटाये गए पुरुषोत्तम शर्मा, पत्नी को पीटने का वीडियो वायरल होने पर कार्रवाई

Published

on

लखनऊ। मध्य प्रदेश के वरिष्ठ अधिकारी पुरूषोत्तम शर्मा को स्पेशल डीजी के पद से हटाकर गृह मंत्रालय से अटैच किया गया है। सोशल मीडिया पर अधिकारी पुरूषोत्तम एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमे वरिष्ठ आइपीएस अफसर अपनी पत्नी को जमीन पर गिरा कर बेरहमी से पीटते हुए दिखाई दे रहे हैं। अफसर के बेटे द्वारा इस घटना की जानकारी गृहमंत्री, मुख्य सचिव और डीजीपी को देते हुए पिता के खिलाफ कार्रवाई करने का आग्रह किया गया है। हालांकि अभी डीजीपी के खिलाफ मामला दर्ज नहीं किया गया है। जानकारी के मुताबिक, उनकी पत्नी ने पुरुषोत्तम शर्मा को एक अन्य महिला के साथ रंगे हाथों पकड़ लिया। इस बात से नाराज अफसर ने घर पहुंचने के बाद पत्नी से जमकर मारपीट शुरू कर दी। वीडियो में दिख रहा है कि वह अपनी पत्नी को जमीन पर पटक कर खूब मार रहे हैं। हालांकि, इस दौरान कुछ लोग बीच-बचाव की कोशिश करते भी नजर आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें: पत्नी से झगड़े के बाद झोपड़ी में लगा दी आग, ग्रामीणों ने मासूमों को बचाया

डीजीपी पुरषोत्तम और पत्नी के बीच हुई मारपीट की यह घटना घर में लगे सीसीटीवी में कैद हो गई। वीडियो के मुताबिक घटना रविवार दोपहर 2.49 बजे की है। जब आइपीएस अधिकारी अपनी पत्नी के साथ मारपीट कर रहा था। करीब साढ़े चार मिनट के वीडियो में आइपीएस अधिकारी पत्नी को कई बार बेरहमी से मारते और अपशब्द का प्रयोग करते दिखाई दे रहा है।

बता दें पुरुषोत्तम शर्मा ने सफाई देते हुए कहा कि मैंने कोई क्राइम नहीं किया है। ये मेरे और मेरी पत्नी के बीच का यह पारिवारिक मामला है। 2008 में भी मेरी पत्नी ने मेरे खिलाफ शिकायत की थी, लेकिन प्रश्न ये उठता है कि 2008 से आज 12 साल हो गए वो मेरे घर में ही क्यों रह रही है। मेरे पैसे का इस्तेमाल क्यों करती हैं? मेरे पैसों पर विदेश यात्राएं क्यों करती हैं? यह मेरा पारिवारिक मामला है, इसे मैं खुद सुलझा लूंगा।

हनीट्रैप मामले में उछला था पुरुषोत्तम शर्मा का नाम
पुरुषोत्तम शर्मा के बेटे पार्थ गौतम शर्मा भी आईआरएस अधिकारी हैं। जानकारी के मुताबिक बेटे ने ही यह वीडियो जारी किया है। वहीं, पुलिस के बड़े अफसर का मामला होने की वजह से तमाम आलाधिकारी चुप्पी साधे हुए हैं। हनीट्रैप मामले में जब पुरुषोत्तम शर्मा का नाम उछला था, तब उन्होंने कहा था कि मुझे बदनाम करने की साजिश है।http://satyodaya.com

Continue Reading

कोरोना वायरस

झारखंड: शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो कोरोना पॉजिटिव, रिम्स के कोविड-19 सेंटर में भर्ती

Published

on

लखनऊ। झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं। उन्हें रांची स्थित रिम्स (RIMS) के कोविड-19 सेंटर में भर्ती कराया गया है। इससे पहले उन्हें बोकारो स्थित आवास से एंबुलेंस के जरिये रांची लाया गया। मंत्री को रविवार शाम से सर्दी, जुकाम और सांस लेने में तकलीफ हो रही है।

शिक्षा मंत्री ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी कि वे कोरोना संक्रमित निकले हैं और रिम्स में इलाज के लिए भर्ती हुए हैं। उन्होंने पिछले कुछ दिनों में उनसे मिलने वालों से कोरोना जांच करवाने की भी अपील की है। इससे पहले उन्होंने लिखा कि विगत कुछ दिनों की व्यस्तता के कारण थोड़ा अस्वस्थ महसूस कर रहा हूं। इसलिए इलाज के लिए रिम्स जा रहा हूं। इस वजह से सोमवार के उनके सभी कार्यक्रम स्थगित किये जाते हैं। इस ट्वीट के थोड़ी देर बाद बोकारो सिविल सर्जन डॉ अशोक कुमार पाठक ने मंत्री के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि की।

यह भी पढ़ें: रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के करेंसी चेस्ट में जमा 1.05 करोड़ रुपये के जाली नोट

बता दें इससे दो दिन पहले अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री हाजी हुसैन अंसारी कोरोना संक्रमित पाये गये। जिसके बाद उन्हें रांची के मेदान्ता अस्पताल में भर्ती कराया गया। उन्होंने खुद इस बात की जानकारी सोशल मीडिया पर दी थी। अब तक झारखंड सरकार के चार मंत्री कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। इससे पहले पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश ठाकुर और स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं।http://satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

September 29, 2020, 8:39 am
Fog
Fog
26°C
real feel: 32°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 88%
wind speed: 1 m/s NE
wind gusts: 1 m/s
UV-Index: 2
sunrise: 5:28 am
sunset: 5:25 pm
 

Recent Posts

Trending