Connect with us

देश

तिलमिलाए PAK ने किया सीज़फायर का उल्लंघन, LOC पर हुई फायरिंग में 1 जवान शहीद

Published

on

लखनऊ। पाकिस्तान ने वर्ष 2020 में 6 महीने से भी कम समय में 2000 से ज्यादा बार सीज़फायर का उल्लंघन कर चुका है। पाकिस्तान ने मंगलवार तड़के को जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर एक बार फिर सीज़फायर का उल्लंघन किया। ये सीज़फायर आतंकियों की घुसपैठ करवाने के मकसद से किया गया था।अंतरराष्ट्रीय सीमा पर जहां बीएसएफ ने पाकिस्तान की घुसपैठ की बड़ी कोशिश को नाकाम किया, वही एलओसी पर पाकिस्तानी फायरिंग में 1 जवान शहीद हुआ है।

मंगलवार तड़के पाकिस्तान ने पहले जम्मू के साम्बा सेक्टर में घुसपैठ कराने की कोशिश की। बीएसएफ के मुताबिक सांबा सेक्टर में भारी हथियारों से लैस पांच आतंकियों ने भारतीय सीमा में घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे थे। लेकिन, अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तैनात बीएसएफ के जवानों ने इस घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया।

इसे भी पढ़ें- UP: योगी सरकार ने 17 IAS समेत 2 PCS अधिकारियों का किया तबादला, देखेंं पूरी लिस्ट

सुंदरबन इलाके में पाकिस्तान ने बिना किसी उकसावे के एलओसी पर सेना की अग्रिम चौकियों को निशाना बनाया। एलओसी पर तैनात भारतीय सेना ने भी पाकिस्तान के इस दुस्साहस का जवाब दिया।लेकिन, इस फायरिंग में भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गए। जबकि पाकिस्तानी गोलीबारी में एक अधिकारी समेत एक अन्य जवान गंभीर रूप से घायल हो गया।

बता दें, कि पाकिस्तान ने इस साल अब तक रिकॉर्ड तोड़ संख्या में सीमा पर युद्ध विराम का उल्लंघन किया है और पाकिस्तान युद्धविराम उल्लंघन की आड़ में आतंकियों को भारत भेजने की फिराक में है। वही, सीमा पर तैनात सेना और बीएसएफ का दवा है कि पाकिस्तान की हर नापाक साजिश पर नजर रखी जा रही है और घुसपैठ को रोकने के लिए भारतीय सेना और बीएसएफ में सभी उचित कदम उठा रखे हैं।http://www.satyodaya.com

देश

बिहार: सुशांत के बाद एक और बॉलीवुड एक्टर की मुंबई में मौत, हत्या की आशंका

Published

on

नई दिल्ली। बिहार में बॉलीवुड एक्टर सुशांत के बाद एक और कलाकार की मौत की बड़ी खबर सामने आ रही है। बिहार के मुजफ्फरपुर शहर में एक नवोदित कलाकार अक्षत उत्कर्ष की मुंबई में संदेहास्पद मौत हो गई है। जो मुंबई में फिल्म इंडस्ट्री में कार्यरत थे। जानकारी के मुताबिक,  अक्षत बॉलीवुड के नवोदित कलाकार थे। वह मूल रूप से मुजफ्फरपुर में सिकंदरपुर के रहने वाले थे। मृतक के परिजनों का कहना है कि अक्षत उत्कर्ष की संदेहास्पद मौत नहीं बल्कि हत्या का आरोप लगाया है।

मृतक के मामा रंजीत सिंह ने बयान देते हुए कहा कि रविवार की रात 9 बजे अक्षत की पिता से बात हुई थी। लेकिन इसके बाद देर रात उसकी मौत की खबर मिली। इसके साथ ही अक्षत के मामा ने मुंबई पुलिस पर भी सहयोग न करने का आरोप लगाया है। उनका शव मुंबई से कुछ देर पहले ही पटना एयरपोर्ट पर पहुंचा है।

यह भी पढ़ें: हाथरस: गैंगरेप की शिकार गुड़िया हारी जिंदगी की जंग, दिल्ली में इलाज के दौरान मौत

अक्षत के परिजनों का आरोप है कि मुंबई पुलिस ने इस मामले में किसी तरह का सहयोग नहीं किया है। साथ ही किसी भी तरह की प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई है। फिलहाल इस घटना के बारे में विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा की जा रही है। मालूम हो कि इससे पहले भी मुंबई में ही बिहार के रहने वाले बॉलीवुड के स्टार एक्‍टर सुशांत सिंह राजपूत की भी संदेहास्पद मौत हो चुकी है और उनकी मौत की गुत्थी भी अभी तक सुलझ नहीं सकी है।http://satyodaya.com

Continue Reading

देश

FB ने खत्म किया IPS अमिताभ ठाकुर का अकाउंट तो कोर्ट में दायर किया वाद

Published

on

लखनऊ। आईपीएस अफसर अमिताभ ठाकुर ने अपने फेसबुक अकाउंट यूआरएल https://Facebook.com/amitabhthakurlko को समाप्त किये जाने के खिलाफ वाद दायर किया है। सिविल जज जूनियर डिवीज़न लखनऊ इला चौधरी ने वाद की पोषणीयता की सुनवाई के लिए 03 अक्टूबर 2020 नियत किया है।

फेसबुक ने 24 सितम्बर 2020 को अमिताभ के फेसबुक अकाउंट को अस्थायी रूप से बाधित किया था। जिसके बाद अमिताभ ने फेसबुक के सामने अपना पक्ष रखा, लेकिन फेसबुक ने उनके पक्ष को अस्वीकार करते हुए 27 सितम्बर को उनका अकाउंट यह कहते हुए समाप्त कर दिया कि उनके द्वारा सामुदायिक मान्यताओं का पालन नहीं किया गया।

यह भी पढ़ें: कृषि कानूनों के खिलाफ यूपी की सड़कों पर उतरे कांग्रेस कार्यकर्ता, प्रदेश अध्यक्ष लल्लू गिरफ्तार

अमिताभ ने फेसबुक के इस फैसले को गलत बताते हुए अपने वाद में कहा कि फेसबुक ने यह स्पष्ट नहीं किया कि उन्होंने सामुदायिक मान्यताओं का किसी प्रकार उल्लंघन किया। उन्होंने हमेशा फेसबुक के सामुदायिक मान्यताओं का पूरा ध्यान रखा। उन्होंने कहा कि यह निर्णय किन्ही गलत सूचनाओं पर आधारित दिखता है। अतः उन्होंने अपना अकाउंट तत्काल बहाल करने, अकाउंट बाधित करने का कारण बताने तथा एक वाजिब क्षतिपूर्ति दिए जाने की मांग की है।http://satyodaya.com

Continue Reading

देश

MP: DG पद से हटाये गए पुरुषोत्तम शर्मा, पत्नी को पीटने का वीडियो वायरल होने पर कार्रवाई

Published

on

लखनऊ। मध्य प्रदेश के वरिष्ठ अधिकारी पुरूषोत्तम शर्मा को स्पेशल डीजी के पद से हटाकर गृह मंत्रालय से अटैच किया गया है। सोशल मीडिया पर अधिकारी पुरूषोत्तम एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमे वरिष्ठ आइपीएस अफसर अपनी पत्नी को जमीन पर गिरा कर बेरहमी से पीटते हुए दिखाई दे रहे हैं। अफसर के बेटे द्वारा इस घटना की जानकारी गृहमंत्री, मुख्य सचिव और डीजीपी को देते हुए पिता के खिलाफ कार्रवाई करने का आग्रह किया गया है। हालांकि अभी डीजीपी के खिलाफ मामला दर्ज नहीं किया गया है। जानकारी के मुताबिक, उनकी पत्नी ने पुरुषोत्तम शर्मा को एक अन्य महिला के साथ रंगे हाथों पकड़ लिया। इस बात से नाराज अफसर ने घर पहुंचने के बाद पत्नी से जमकर मारपीट शुरू कर दी। वीडियो में दिख रहा है कि वह अपनी पत्नी को जमीन पर पटक कर खूब मार रहे हैं। हालांकि, इस दौरान कुछ लोग बीच-बचाव की कोशिश करते भी नजर आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें: पत्नी से झगड़े के बाद झोपड़ी में लगा दी आग, ग्रामीणों ने मासूमों को बचाया

डीजीपी पुरषोत्तम और पत्नी के बीच हुई मारपीट की यह घटना घर में लगे सीसीटीवी में कैद हो गई। वीडियो के मुताबिक घटना रविवार दोपहर 2.49 बजे की है। जब आइपीएस अधिकारी अपनी पत्नी के साथ मारपीट कर रहा था। करीब साढ़े चार मिनट के वीडियो में आइपीएस अधिकारी पत्नी को कई बार बेरहमी से मारते और अपशब्द का प्रयोग करते दिखाई दे रहा है।

बता दें पुरुषोत्तम शर्मा ने सफाई देते हुए कहा कि मैंने कोई क्राइम नहीं किया है। ये मेरे और मेरी पत्नी के बीच का यह पारिवारिक मामला है। 2008 में भी मेरी पत्नी ने मेरे खिलाफ शिकायत की थी, लेकिन प्रश्न ये उठता है कि 2008 से आज 12 साल हो गए वो मेरे घर में ही क्यों रह रही है। मेरे पैसे का इस्तेमाल क्यों करती हैं? मेरे पैसों पर विदेश यात्राएं क्यों करती हैं? यह मेरा पारिवारिक मामला है, इसे मैं खुद सुलझा लूंगा।

हनीट्रैप मामले में उछला था पुरुषोत्तम शर्मा का नाम
पुरुषोत्तम शर्मा के बेटे पार्थ गौतम शर्मा भी आईआरएस अधिकारी हैं। जानकारी के मुताबिक बेटे ने ही यह वीडियो जारी किया है। वहीं, पुलिस के बड़े अफसर का मामला होने की वजह से तमाम आलाधिकारी चुप्पी साधे हुए हैं। हनीट्रैप मामले में जब पुरुषोत्तम शर्मा का नाम उछला था, तब उन्होंने कहा था कि मुझे बदनाम करने की साजिश है।http://satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

September 29, 2020, 11:15 am
Hazy sunshine
Hazy sunshine
32°C
real feel: 39°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 70%
wind speed: 3 m/s NNW
wind gusts: 3 m/s
UV-Index: 3
sunrise: 5:28 am
sunset: 5:25 pm
 

Recent Posts

Trending