Connect with us

देश

पीएम मोदी की बायोपिक पर EC की रोक हटाने से सुप्रीम कोर्ट का इनकार

Published

on

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट ने पीएम मोदी पर बनी बायोपिक फ़िल्म की रिलीज पर चुनाव आयोग द्वारा लोकसभा चुनाव तक रोक लगाने के फैसले को जारी रखा है। चुनाव आयोग ने इस बात को फिर से दोहराया है कि लोकसभा चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आधारित फिल्म की रिलीज पर प्रतिबंध लगाने का उसका निर्णय सही और वैध है।

ये भी पढ़े:  मुलायम सिंह यादव लखनऊ के पीजीआई में हुए भर्ती, जानिए क्यों…

आयोग का मानना है कि अगर चुनाव के दौरान इस फिल्म को रिलीज किया गया तो एक विशेष राजनीतिक दल को इसका भरपूर लाभ मिलेगा। रिपोर्ट में कहा गया है कि इसके मद्देनजर आयोग का यह फैसला सही है कि 19 मई को लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण की वोटिंग के बाद फिल्म को रिलीज किया जाए। चुनाव आयोग ने कोर्ट से कहा था कि फिल्म एक राजनीतिक जीवन पर आधारित है। फिल्म में प्रधानमंत्री के साकारात्मक पहलुओं को दिखाया गया है। विपक्ष का चित्रण कुछ नकारात्मक तरीके से किया गया है। इससे मतदाताओं पर असर भी पड़ सकता है।

http://www.satyodaya.com

देश

मॉब लिंचिंग पर आजम खान का बयान- आजादी के बाद से सजा काट रहे हैं मुसलमान

Published

on

देशभर में आए दिन हो रही मॉब लिंचिंग की घटनाओं को लेकर समाजवादी पार्टी सांसद आजम खान ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि मुसलमान 1947 के बाद भी सजा काट रहे हैं। अगर मुसलमान पाकिस्तान चले जाते तो उन्हें यह सजा नहीं मिलती।

अपने विवादित बयानों के कारण चर्चा में रहने वाले आजम खान यही नहीं रुके और साथ ही कहा, हमारे पूर्वज पाकिस्तान क्‍यों नहीं गये? ये मौलाना आजाद, जवाहर लाल नेहरू, सरदार पटेल और बापू से पूछिए। उन्होंने मुस्लिमों से वादे किये थे। उन्होंने कहा कि बापू (राष्ट्रपिता महात्मा गांधी) की अपील पर मुसलमान पाकिस्तान नहीं गए थे। बापू ने मुसलमानों से कहा था कि ये देश तुम्हारा है, अगर बंटवारा बाकी के मुसलमान भी चाहते तो देश की ये शक्ल नहीं होती।

मॉब लिंचिंग की घटनाओं से आहत आजम खान ने आगे कहा कि मुसलमान बंटवारे के हिस्सेदार ही नहीं थे और उसके गुनहगार भी नहीं थे, लेकिन आज उसकी सजा मिल रही है। उन्होंने कहा कि मुसलमान बंटवारे के बाद से लगातार सजा भुगत रहा है। आजम खान ने कई सवाल करते हुए पूछा कि मुस्लिमों से इतने वादे क्यों किए गए?

बता दें कि रामपुर से पहली बार चुनकर संसद पहुंचे आजम खान के लिए पिछले कुछ दिन बेहद मुश्किल भरे गुजरे हैं। उन्‍हें भूमाफिया घोषित करते हुए भूमि अतिक्रमण को लेकर उनके खिलाफ 23 एफआईआर दर्ज हुई हैं।

Continue Reading

देश

प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार बीजेपी कार्यालय पहुंचे स्वतंत्र देव सिंह

Published

on

लखनऊ । भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने के बाद पहली बार राजधानी पहुंचे स्वतंत्र देव सिंह का कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया। चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट से भाजपा मुख्यालय तक कई जगह स्वागत मंच बनाए गए। प्रदेश कार्यालय में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ स्वतंत्र देव का स्वागत माला पहनाकर किया। स्वागत कार्यक्रम में दोनों उप मुख्यमंत्री, महेंद्र नाथ पांडे सहित के कई वरिष्ठ सदस्यों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई।

यह भी पढ़ें: बीती तिमाही में रिलायंस जियो ने 891 करोड़ रुपए का कमाया मुनाफा

एयरपोर्ट से लेकर बीजेपी कार्यालय तक स्वतंत्र देव सिंह सभी जगह गाड़ी से उतरकर लोगों का अभिनंदन और स्वागत स्वीकार करते रहे। पूरे रास्ते पर ढोल नगाड़े बजते रहे। मंत्रियों और पदाधिकारियों ने उनके स्वागत में अपनी-अपनी होल्डिंग्स लगा रखी थी। इसके बाद स्वतंत्र देव काफिले के साथ भाजपा के प्रदेश मुख्यालय पर पहुंचे जहां पर पार्टी पदाधिकारियों ने उनको गुलदस्ते देकर स्वागत किया।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

देश

बीती तिमाही में रिलायंस जियो ने 891 करोड़ रुपए का कमाया मुनाफा

Published

on

मुंबई। मुकेश अंबानी की रिलायंस जियो ने शुक्रवार को चालू वित्तीय वर्ष के तिमाही परिणामों की घोषणा की। बाजार की उम्मीदों से अलग कंपनी ने 891 करोड़ रुपए का का शुद्ध मुनाफा कमाया है। यह लाभ पिछले वर्ष की इसी अवधि में 612 करोड़ रुपए के मुकाबले 45.6 फीसदी ज्यादा है। इस दौरान परिचालन आय भी पिछले साल के 8,109 करोड़ रुपए के मुकाबले में 44 फीसदी की जोरदार छलांग से 11,679 करोड़ रुपए पर पहुंच गई।

पिछली तिमाही में कंपनी का लाभ 840 करोड़ रूपये और परिचालन आय 11,106 करोड़ थी, जो इस तिमाही में 6.1 और 5.2 फीसदी अधिक रही। शुक्रवार को ट्राई की तरफ से जारी मई माह के आकड़ों में रिलायंस जियो एयरटेल को पीछे छोड़कर देश की दूसरी सबसे बड़ी मोबाइल सेवा प्रदाता क्षेत्र की कंपनी बन गई।

ये भी पढ़ें: प्रमोद तिवारी ने कहा, प्रदेश में अघोषित इमरजेंसी जैसे हालात

इस तिमाही में जियो ने 3,029 करोड़ रुपये का कर पूर्व लाभ कमाया है। जो पिछले साल की इसी अवधि की तुलना में 77.3 फीसदी अलग है। वहीं, पिछली तिमाही के मुकाबले 17.2 फीसदी ज्यादा रहा। तिमाही के दौरान एआरपीयू प्रति ग्राहक 122 रुपए प्रति माह रही।

एक तरफ कंपनी के लाभ में जहां बढ़ोतरी हुई है वहीं, उसका ग्राहक आधार भी बढ़ा है। जियो यूजर्स की संख्या 33 करोड़ 13 लाख पहुंच गई है। इन परिणामों पर मुकेश अंबानी ने अपनी खुशी जाहिर की और कहा कि जियो की सेवाओं की विकास गति लगातार उम्मीदों से अधिक रही है। दो सालों से भी कम समय में हम 11 एक्साबाईट डेटा ट्रैफिक लाने में सफल रहे। उन्होंने कहा कि जियो का फोकस लोगों को कम दरों पर बेहतर डिजिटल सेवाएं मुहैया कराने का है। तेजी से बढ़ रही मांग को पूरा करने के लिये नेटवर्क क्षमता और कवरेज को बढ़ाया जा रहा है।

अंबानी ने तिमाही के दौरान 45 लाख नए ग्राहकों के जुड़ने को नई बुलंदी बताया और कहा कि हमने नेक्सट जनरेशन की कनेक्टिविटी सॉल्यूशंस के साथ एंटरप्राइजेज को जोड़ना शुरू कर दिया है। इसके साथ ही जियो गीगाफाईबर सेवाओं के सफल बीटा टेस्ट की जानकारी दी। इतना ही नहीं, उन्होंने कहा कि बहुत जल्द पांच करोड़ घरों तक स्मार्ट होम सॉल्यूशंस की पूरी सेवाओं को पहुंचाने पर अमल किया जाएगा। इसके साथ ही अंबानी ने कहा कि हम देश में डिजिटल क्रांति लाने की प्रतिबद्ध हैं।  http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

July 20, 2019, 10:07 am
Partly sunny
Partly sunny
33°C
real feel: 42°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 74%
wind speed: 1 m/s E
wind gusts: 1 m/s
UV-Index: 7
sunrise: 4:55 am
sunset: 6:31 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 9 other subscribers

Trending