Connect with us

देश

मजदूरी के पैसों से बेटी ने खरीद लिया मोबाइल, मां ने डांटा तो लगा ली फांसी, जानिए पूरा मामला

Published

on

सांकेतिक चित्र

सिवनी: मध्यप्रदेश के सिवनी जिले से दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। जिसको सुनकर आप भी हैरान रह जाएंगे। जहां एक लड़की ने अपनी मां की डांट से नाराज होकर आत्महत्या कर ली। जानकारी के मुताबिक लड़की ने मजदूरी के पैसों से एक महंगा मोबाइल फोन खरीदा था।  जिसको लेकर मां ने अपनी बेटी को डांट  दिया। यह डांट उस लड़की को इतनी नागवार गुजरी कि उसने फांसी लगाकर मौत को अपने गले लगा लिया। वहीं बेटी की मौत के बाद पूरे घर में कोहराम मचा हुआ है।

मामला बरघाट थाना क्षेत्र के उमरवाड़ा गांव का है। जहां मजदूरी के रूपयों से महंगा फोन खरीदने पर मां के डांटने से नाराज होकर 18 वर्षीय लड़की ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मृतका की पहचान 18 वर्षीय कौशल्या पन्द्रे के रूप में हुई है। सबसे पहले उसके छोटे भाई ने उसे फांसी के फंदे पर झूलता देखा।  इसके बाद परिजनों को जानकारी दी।

बरघाट थाने के उप निरीक्षक संतोष धुर्वे ने बताया कि पुलिस ने जब मौके पर जाकर छानबीन की तो लड़की के पास से एक सुसाइड नोट बरामद हुआ।  मृतका की मां रामकली ने पुलिस को दिए गए बयान में बताया कि कुछ दिन पहले रामटेक से मजदूरी कर कौशल्या घर लौटकर आई थी। मजदूरी के रुपयों से कौशल्या ने एक नया मोबाइल फोन खरीद लिया था। इसी पर मां रामकली ने उसे यह कहकर डांटा था कि कुछ कर्ज चुकाना है, तुझे अभी मोबाइल नहीं खरीदना चाहिए था। एक रात पहले इसी बात को लेकर मां-बेटी के बीच कहासुनी भी हुई थी। पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया है। हालांकि अभी भी जांच की जा रही है।

http://www.satyodaya.com

 

देश

रेलवे ने 10 साल में कमाए 35 करोड़ रुपये, वजह कर सकती है हैरान…..

Published

on

इंडियन रेलवे

फाइल फोटो

नई दिल्ली। इंडियन रेलवे ने स्क्रैप बेचकर अपना खजाना बढ़ा लिया है। रेलवे ने स्क्रैप बेचकर 10 साल में 35,073 करोड़ रुपये कमा लिए हैं। बता दें रेलवे कि तरफ से एक आरटीआई फाइल के जवाब में जारी ब्योरे के मुताबिक, रेलवे बोर्ड को बीते 10 साल में कबाड़ से 35,073 करोड़ की आमदनी हुई है।  

ये भी पढ़ें:तमिलनाडु: पीएम मोदी महाबलीपुरम में शी जिनपिंग से करेंगे मुलाकात, जानिए क्यों….

रेल मंत्रालय ने 10 साल में बेचे गए स्क्रैप को लेकर जो ब्‍योरा जारी किया है, उससे पता चलता है कि वर्ष 2009-10 से वर्ष 2018-19 की अवधि के बीच दूसरे तरह के स्क्रैप बेचकर विभाग ने 35,073 करोड़ रुपये कमाए। इसमें कोच, वैगन्स और पटरी के कबाड़ मौजूद थे।

जानिए किन चीजों को बेचकर रेलवे ने कमाई इतनी बड़ी राशि

आरटीआई के तहत रेलवे बोर्ड के ब्‍योरे में बताया गया है कि बीते 10 साल में सबसे ज्यादा स्क्रैप 4,409 करोड़ रुपये का साल 2011-12 में बेचा गया, जबकि सबसे कम स्क्रैप से आमदनी वर्ष 2016-17 में 2,718 करोड़ रुपये हुई। रेलवे बोर्ड के मुताबिक, बेचे गए कबाड़ में सबसे बड़ी हिस्सेदारी रेल पटरियों की है। 2009-10 से 2013-14 के बीच 6,885 करोड़ रुपये के कबाड़ बेचे गए, वहीं वर्ष 2015-16 से 2018-19 की अवधि के बीच 5,053 करोड़ रुपये के स्क्रैप बेचे गए। कुल मिलाकर 10 साल में रेल पटरियों का स्क्रैप बेचने से 11,938 करोड़ रुपये की अच्छी खासी कमाई हुई।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

देश

Reliance Jio: अब Free कॉलिंग के लिए कराना होगा रिचार्ज, जानें टॉप-अप प्लान

Published

on

नई दिल्ली। Reliance Jio ने बुधवार को ऐलान किया कि अगर जियो के कस्टमर्स वोडाफोन, आइडिया, एयरटेल के ग्राहकों को फोन करेंगे तो वह उनसे 6 पैसे प्रति मिनट चार्ज वसूल करेगा। ऐसा वह इंटरकनेक्ट यूसेज चार्ज (IUC) की भरपाई के लिए कर रहा है। हालांकि, इसके बदले वह अपने ग्राहकों को उतने का डेटा देगा। एयरटेल ने ट्राई से इसकी शिकायत की और कहा कि ऐसा IUC चार्ज को खत्म करने के लिए किया गया है।

Reliance Jio ने अपने एक स्टेटमेंट में कहा है कि दूसरे मोबाइल नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए जियो यूजर्स को अब एडिशनल IUC टॉप अप कराना होगा और ये 10 अक्टूबर से ही लागू होगा।

ये भी पढ़ें- Happy Birthday Rekha: जानें वो बातें जो आज भी अनसुनी हैं…

यूजर्स को अन्य नेटवर्क पर फ्री कॉलिंग प्रदान करने के लिए कंपनी ने अलग से कुछ IUC टॉप-अप प्लान्स पेश किए हैं। जिसमें 10 रुपये से लेकर 100 रुपये तक के प्लान्स शामिल हैं। इन प्लान्स का उपयोग करके Jio प्रीपेड यूजर्स Bharti Airtel, Vodafone, Idea, BSNL व अन्य नेटवर्क पर फ्री कॉलिंग कर सकेंगे। वहीं पोस्टपेड Jio यूजर्स हैं तो 6 पैसा प्रति मिनट लगने वाला चार्ज आपके बिल में एड-ऑन हो जाएगा।

IUC टॉप-अप वाउचर में कुल चार प्लान्स Rs 10, Rs 20, Rs 50 और Rs 100 शामिल हैं। जिसे यूजर्स अपनी जरूरत के हिसाब से चुन सकते हैं और इसमें आपको कॉलिंग के लिए फ्री मिनट्स के अलावा अतिरिक्त डाटा की भी सुविधा दी जाएगी। सबसे सस्ता प्लान Rs 10 का है और इसमें आपको 124 IUC मिनट मिलेंगे। साथ ही 1GB 4G डाटा भी मुफ्त मिलेगा।

वहीं Rs 20 के प्लान में में आपको 249 IUC मिनट और 2GB एडिशनल डाटा फ्री मिलेगा। इसके अलावा अगर आप 50 रुपये का प्लान Rs 50 का प्लान खरीदते हैं तो आपको 656 IUC मिनट और 5GB एक्स्ट्रा डाटा प्राप्त होगा। वहीं Rs 100 के प्लान में यूजर्स को 1,362 IUC मिनट के साथ 10GB 4G डाटा की सुविधा मिलेगी।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

देश

नुसरत के खिलाफ मौलवियों के फतवे पर भड़कीं तसलीमा नसरीन, कही ये बात

Published

on

नई दिल्ली। एक्ट्रेस से सांसद बनीं सांसद नुसरत जहां के दुर्गापूजा करने पर बवाल जारी है। मौलवियों ने इसे इस्लाम के खिलाफ बताकर फतवा जारी किया है। फतवे पर भड़कीं बांग्लादेश की लेखिका तस्लीमा नसरीन ने ट्वीट कर कई सवाल दागे हैं। उन्होंने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के हिजाब पहनने को लेकर भी आपत्ति जताई।

उन्होंने कहा कि जब एक गैर मुस्लिम ममता बनर्जी हिजाब पहनती हैं तो मौलाना खुश होते हैं लेकिन जब एक मुस्लिम नुसरत जहां पूजा में शामिल होती हैं तो उन्हें दिक्कत होती है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के हिजाब पहन अल्लाह की इबादत से खुश मुस्लिम धर्मगुरु इसे उनका धर्मनिरपेक्ष कदम करार देते हैं। लेकिन जब एक गैर हिंदू नुसरत जहां एक हिंदू की तरह पूजा में हिस्सा लेती हैं और नृत्य करती हैं तो इससे मौलाना नाराज हो जाते हैं और इसे गैर इस्लामिक बता देते हैं।

ये भी पढ़ें- Happy Birthday Rekha: जानें वो बातें जो आज भी अनसुनी हैं…

बता दें कि देवबंदी उलमा ने बंगाली एक्ट्रेस सांसद नुसरत जहां के नाम पर आपत्ति जताते हुए कहा है कि वह हिंदुत्व अपना चुकी हैं तो फिर उन्हें नाम भी बदल लेना चाहिए। मुस्लिम नाम के साथ वह इस्लाम की तौहीन कर रही हैं।

बता दें कि TMC सांसद नुसरत जहां ने हिंदू रीति-रिवाज के साथ हाल ही में कोलकाता के व्यापारी निखिल जैन से शादी की थी। दुर्गा अष्टमी पर नुसरत अपने पति के साथ दुर्गा पूजा में शामिल हुईं। नवरात्र के दौरान सांसद नुसरत जहां ने सोशल मीडिया पर अपनी कुछ तस्वीरें और वीडियो शेयर की जिसमें वह दुर्गा पूजा के अवसर पर पति निखिल के साथ पारंपरिक परिधानों में पूजा-अर्चना करती दिखीं थी।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

October 10, 2019, 12:49 pm
Partly sunny
Partly sunny
32°C
real feel: 39°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 58%
wind speed: 0 m/s N
wind gusts: 0 m/s
UV-Index: 6
sunrise: 5:33 am
sunset: 5:14 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 10 other subscribers

Trending