Connect with us

देश

इस एक्टर ने भोपाल इलेक्शन के 1 हफ्ते बाद की वोट अपील ,जम कर हो रहें ट्रोल …

Published

on

लोकसभा चुनाव अपने अंतिम चरण पर है, यह लोकसभा चुनाव कई मायनों में काफी रोमांचक है क्योंकि इसमें भारत के आम जनता से लेकर बॉलीवुड के कई एक्टर, एक्ट्रेस बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं।

फरहान अख्तर ने भी इस चुनाव में अपनी दिलचस्पी दिखाते हुए देशवासियों को वोट करने की अपील करते हुए ट्वीट की है। लेकिन एक्टर से एक गलती हो गई वह यह है कि फरहान ने भोपाल के चुनाव के संदर्भ में लिखते हुए कहा कि ‘प्रिय भोपाल के मतदाताओं, यही वह टाइम है जब आप अपने शहर को एक और गैस त्रासदी से बचा सकते हो।’ #SayNoToPragya #SayNoToGodse #RememberTheMahatma #ChooseLoveNotHate लेकिन आपको बता दें कि भोपाल में 12 मई को ही चुनाव हो चुके हैं फिर क्या था इसी बात पर यूजर्स ने फरहान के मजे लेने लगे।

यह भी पढ़ें –बिहार सहित कई जगहों पर लोगों ने मतदान का किया बहिष्कार,काम ना होने का दिया हवाला…

बता दें फरहान अख्तर ने भोपाल के मतदाताओं से 19 मई को वोट डालने की अपील की। लेकिन भोपाल में 12 मई को वोटिंग हो चुकी है। अब तक इस ट्वीट को डिलीट नहीं किया गया है। 19 मई को लोकसभा चुनाव का सातवां और आखिरी चरण है, जिसमें 7 राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश की 59 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। एक्टर की पर्सनल और प्रफेशनल लाइफ की, तो कहा जा रहा है कि वह जल्द ही अपनी गर्लफ्रेंड शिबानी दांडेकर से शादी करने वाले हैं। इसके अलावा वह ‘द स्काई इज पिंक’ फिल्म में व्यस्त हैं।http://www.satyodaya.com

देश

एक्जिट पोल से पहले भाजपा-कांग्रेस के प्रवक्ता दिल्ली में तलब

Published

on

लखनऊ। देश भर में आम चुनाव के आखिरी चरण में आज 59 सीटों पर मतदान हो रहा है। इसके बाद 23 मई को चुनाव परिणाम आने हैं। रविवार को शाह छह बजे मतदान संपन्न होते ही विभिन्न मीडिया संस्थानों व न्यूज चैनलों के एग्जिट पोल आने शुरू हो जाएंगे। इन शुरूआती रूझानों पर सभी राजनीतिक दलों के प्रवक्ताओं को टीवी पर अपनी पार्टी का पक्ष रखना होता है।
इसी सिलसिले में रविवार को मतदान संपन्न होने से पहले ही भारतीजय जनता पार्टी और कांग्रेेस ने अपने प्रवक्ताओं को दिल्ली तलब कर लिया है। जानकारी के अनुसार प्रवक्ताओं को एक्जिट पोल पर क्या विचार रखने हैं, कैसे मैनेज करना है, एग्जिट पोल पर औपचारिक पार्टी लाइन तय करने समेत अन्य बिन्दुओं पर चर्चा के लिए उन्हें दिल्ली बुलाया गया है। प्रवक्ताओं को के लिए बुलाया गया है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पीएल पुनिया, प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर, प्रमोद तिवारी समेत कई प्रवक्ताओं को बुलाया गया।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

देश

सातवें चरण के चुनाव में भी बंगाल में हिंसा जारी , कहीं आगजनी तो कहीं बमबारी कर रहें बीजेपी -टीएमसी कार्यकर्ता…

Published

on

लोकसभा चुनाव के दौरान बंगाल में एक बार फिर चुनाव के दौरान हिंसा हो रहीं है । पिछले चरणों की तरह आज सातवें चरण की वोटिंग से पहले भी बंगाल में हिंसा हुई। पश्चिम बंगाल के बैरकपुर में कल रात जबरदस्त हिंसा हुई। बैरकपुर के भाटपाड़ा में कल रात बीजेपी और टीएमसी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हुई थी । झड़प के दौरान दो गाड़ियों में आग लगा दी गयी यहीं नही यहां बम फेंकने की भी खबर है।

ये पहला मौका नहीं है जब टीएमसी और बीजेपी के कार्यकर्ताओं के बीच बंगाल में हिंसा की खबरें आईं हैं । इस लोकसभा चुनाव में पिछले छह चरणों में लगातार बंगाल हिंसा का केंद्र बना हुआ है।
पहले चरण में कूच विहार में झड़प हुई, दूसरे चरण में रायगंज, तीसरे चरण में मुर्शिदाबाद, चौथे चरण में आसनसोल, पांचवें चरण में हूगली, छठे चरण में घाटाल और सातवें चरण में बैरकपुर में बवाल हो गया।

यह भी पढ़ें -बिहार सहित कई जगहों पर लोगों ने मतदान का किया बहिष्कार,काम ना होने का दिया हवाला…

वहीं कोलकाता में टीएमसी के पार्षद सुभाष बोस को हिरासत में लिया गया है जबकि बिधाननगर में बीजेपी नेता अनुपम दत्ता को भी नजरबंद किया गया है। सातवें और आखिरी चरण बंगाल की 9 लोकसभा सीटों पर मतदान हो रहा है जिसमें कोलकाता उत्तर, कोलकाता दक्षिण, दमदम, बारासात, बशीरहाट, जादवपुर, डायमंड हार्बर, जयनगर (एससी) और मथुरापुर (एससी) लोकसभा सीटों पर वोटिंग हो रही है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

देश

बिहार सहित कई जगहों पर लोगों ने मतदान का किया बहिष्कार,काम ना होने का दिया हवाला…

Published

on

बिहार के नालंदा जिले के राजगीर ब्लॉक के अंतर्गत आने वाले चंदोरा गांव के बूथ नंबर 299 के निवासियों ने चुनाव का बहिष्कार किया है। लोगों का कहना है कि सड़कें नहीं तो वोट नहीं। केवल इतना ही नहीं उन्होंने ईवीएम और खंड विकास अधिकारी की कार पर भी हमला किया। यहां लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण के लिए मतदान हो रहे हैं।

सोनभद्र में रॉबर्ट्सगंज ब्लॉक के ओडौली गांव में भी मतदान बहिष्कार किया गया है। यहां ग्रामीणों का कहना है कि गांव अभी भी बुनियादी सुविधाओं से दूर है। बहिष्कार की सूचना पर सीडीओ गांव पहुंचे, उन्होंने लोगों को मतदान के लिए प्रेरित किया। लेकिन लोग नहीं माने। मतदान केंद्र पर कर्मी वोटरों का इंतजार कर रहे हैं। 

बिहार के अलावा वाराणसी के आराजीलाइन विकासखंड के ग्रामसभा बैरवन के लोगों ने शुक्रवार को रेलवे लाइन अंडरपास व ट्रांसपोर्ट नगर के किसानों के जमीन पर नाम चढ़ाने को लेकर मतदान बहिष्कार का एलान किया। यहां के ग्रामीणों का कहना है कि गांव में जाने के लिए रास्ता नहीं है। रेलवे लाइन डबल ट्रैक होने से महिलाओं व बच्चों को पार करने में काफी परेशानी हो रही है। बार-बार आश्वासन दिया जाता है लेकिन समस्या का समाधान नहीं होता है। जब तक अंडरपास नहीं बनाया जाएगा तब तक हम लोग मतदान नहीं करेंगे।

यह भी पढ़ें -भाजपा पर दलितों का आरोप, पैसे देकर वोट देने से किया मना जबरन लगाई स्याही…

इससे पहले 15 मई को हिमाचल प्रदेश के सोलन के सुई बोही गांव में ग्रामीण एक तख्ती लेकर घूम रहे थे जिसपर लिखा था कृपया वोट मांगकर शर्मिंदा न करें। बैठक में ग्रामवासियों ने निर्णय लिया कि जब तक ग्राम पंचायत बैरल के गांव सुई बोही की मांग पूरी नहीं की जाती तब तक ग्रामवासी एक भी वोट नहीं देंगे। सभी ग्रामवासियों को आजादी के 70 साल बाद भी सरकारों ने चूना लगाया है। ग्रामीणों का कहना है कि वर्तमान विधायक और पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने चुनाव के दौरान आश्वासन दिया था कि उन्हें वोट दो और वे सड़क बना देंगे। लेकिन वादा पूरा नहीं हुआ।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

May 19, 2019, 3:39 pm
Partly sunny
Partly sunny
38°C
real feel: 39°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 23%
wind speed: 3 m/s WNW
wind gusts: 3 m/s
UV-Index: 5
sunrise: 4:47 am
sunset: 6:19 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 8 other subscribers

Trending