Connect with us

देश

एक्टर प्रकाश राज का ये बयान मोदी भक्त को कर सकता है नाराज, जानें क्या है पूरा मामला

Published

on

 

मुंबई । सिंघम, वॉन्‍टेड जैसी फिल्‍मों में विलेन के किरदार में नजर आ चुके एक्‍टर प्रकाश राज का कहना है कि जब से उन्‍होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के खिलाफ बोलना शुरू किया है, बॉलीवुड फिल्‍मों में उन्‍हें काम मिलना बंद हो गया। कर्नाटक विधानसभा चुनाव के दौरान भी प्रकाश राज बीजेपी के खिलाफ कैंपेन चलाते नजर आ रहे हैं। बता दें कि कर्नाटक में 12 मई को विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं और इसी के चलते यहां चुनावी गहमागहमी काफी तेज है। बता दें कि प्रकाश राज पिछले कुछ समय से मोदी सरकार और भाजपा की राजनीति का कड़ा विरोध करते आए हैं। उन्होंने कहा, साउथ फिल्‍म इंडस्‍ट्री में कोई समस्‍या नहीं है, लेकिन जब से मैंने बोलना शुरू किया है, हिंदी फिल्‍म इंडस्‍ट्री से ऑफर आने बंद हो गए हैं।

हालांकि उन्‍होंने कहा कि उन्‍हें कोई चिंता नहीं है, क्‍योंकि उनके पास काफी (पैसा) है। बता दें कि पत्रकार गौरी लंकेश और प्रकाश राज पुराने दोस्‍त थे। गौरी लंकेश की हत्‍या पर उन्‍होंने कहा, गौरी की मौत ने मुझे अंदर तक हिला दिया। वह महज सवाल पूछ रही थीं। जब उन्हें मार दिया गया तो मुझे अपराधबोध महसूस हुआ। क्या हमने उन्हें लड़ाई में अकेला छोड़ दिया था? मैं जितना सवाल करता हूं, उतना ही मुझे धमकी देकर या मेरा काम रुकवाकर चुप कराने की कोशिश की जाती है। यह बीजेपी ही कर रही है।

बता दें कि प्रकाश राज अक्‍सर बीजेपी पर निशारा साधते रहे हैं। अपने मुखर विचारों के लिए पहचान बनाने वाले प्रकाश राज पहले ही राजनीति में अपने आने के कयासों को दरकिनार कर चुके हैं। प्रकाश ने फिल्‍म एक्‍टरों के नेता बनने को देश के लिए त्रासदी बताया था। वह आखिरी बार रोहित शेट्टी की हिंदी फिल्‍म गोलमाल अगेन में नजर आए थे।

देश

यूपी के किसी नेता को पहली बार मिला ‘परमहंस’ सम्मान, जानिए कौन हैं?

Published

on

लखनऊ। योगी सरकार में वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल को गुरू पूर्णिमा के अवसर पर ‘परमहंस’ सम्मान से सम्मानित किया गया। कोलकाता में मंगलवार को आयोजित इस सम्मान समारोह में पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केसरीनाथ त्रिपाठी भी मौजूद थे। साथ ही बड़ी संख्या में साधु-संत और गणमान्य अतिथि उपस्थित रहे।

बता दें, ‘परमहंस सम्मान’ स्वामी विश्व देवानंद जी महाराज की स्मृति में बनाया गया है। यह पुरस्कार उन लोगों को दिया जाता है जिन्होंने किसी भी क्षेत्र में मानव सेवा के लिए उत्कृष्ट कार्य किए हों।

यह सम्मान श्रीमत परमहंस आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी विश्व देवानंद जी महाराज के नाम पर कोलकाता का एक वार्षिक भजन स्वरूप में दिया जाने वाला सम्मान है। राजेश अग्रवाल ब्राह्मण सम्मान सत्संग पत्रिका के इस सम्मान को प्राप्त करने वाले उत्तर प्रदेश के पहले राजनेता हैं। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

देश

सपा नेता व पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के पुत्र नीरज शेखर भाजपा में हुए शामिल

Published

on

फाइल फोटो

लखनऊ । सपा नेता व पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के पुत्र नीरज शेखर ने मंगलवार शाम दिल्ली स्थित केंद्रीय कार्यालय में भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली। इसके पहले राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने मंगलवार को सदन को सूचित किया कि उन्होंने समाजवादी पार्टी के नेता नीरज शेखर का उच्च सदन की सदस्यता से इस्तीफा स्वीकार कर लिया है।

सूत्रों ने बताया कि पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के बेटे नीरज शेखर ने राज्‍यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू से संपर्क करके सोमवार को स्‍वेच्‍छा से अपने पद से इस्‍तीफा दे दिया था। सूत्रों ने यह भी बताया कि उन्‍होंने भाजपा अध्‍यक्ष और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से भी मुलाकात की थी और दूसरे भाजपा नेताओं से भी संपर्क किया था। नीरज ने सोमवार को समाजवादी पार्टी की सदस्‍यता भी छोड़ दी थी।

यह भी पढ़ें: घने बादलों में भी दुश्मन के छक्के छुड़ा सकती है भारतीय वायु सेना : धनोआ

नीरज शेखर 2007 और 2009 में दो बार बलिया से सांसद रहे। इस सीट से उनके पिता चंद्रशेखर जीतते रहे थे। नीरज शेखर हालांकि 2014 के लोकसभा चुनाव में इस सीट से हार गए थे। समाजवादी पार्टी ने उन्हें तब राज्यसभा में भेजा था। समझा जाता है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में शेखर बलिया से चुनाव लड़ना चाहते थे लेकिन पार्टी ने उन्हें टिकट नहीं दिया था। भाजपा सूत्रों ने बताया कि पार्टी उन्हें उत्तर प्रदेश से राज्यसभा भेज सकती है। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

देश

घने बादलों में भी दुश्मन के छक्के छुड़ा सकती है भारतीय वायु सेना : धनोआ

Published

on

नई दिल्ली। करगिल युद्ध के 20 वर्ष पूरे होने पर भारतीय सेना अपने वीर शहीदों को याद कर रही है। इस युद्ध में भारतीय की सेना ने ऊंची पहाड़ियों पर बैठी पाकिस्तान सेना को अपनी बहादुरी और जांबाजी से जमींदोज कर दिया था। भारत में हर साल इसकी याद में कई कार्यक्रम आयोजित किये जाते हैं। ऐसे ही एक कार्यक्रम में मंगलवार को भारतीय एयरफोर्स के चीफ बीएस धनोआ ने बिना नाम लिए पाकिस्तान को चेतावनी दी है। धनोआ ने कहा कि भारतीय वायुसेना किसी भी मौसम में और कितने भी बादल होने के बावजूद अपने दुश्मन पर हवाई हमले में सक्षम है।
उन्होंने कहा कि अगर दोबारा करगिल होता है तो हम इसके लिए पूरी तरह से तैयार हैं। उन्होंने साफ कहा कि सभी अच्छे जनरलों की तरह हम आखिरी जंग लड़ने के लिए तैयार हैं। उनका इशारा साफ है कि अब पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान ने कोई हरकत की तो उसे बड़ा नुकसान उठाना पड़ेगा।
पुलवामा हमले के बाद बालाकोट एयर स्ट्राइक की याद दिलाते हुए धनोओ ने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो हम हर मौसम में यहां तक कि आसमान में बादल छाए रहने पर भी बिल्कुल सटीक बमबारी कर सकते हैं। हम 26 फरवरी को ऐसा ही एक हमला देख चुके हैं, जो दूर से ही बिल्कुल सटीक हमला करने की हमारी ताकत को दर्शाता है।

यह भी पढ़ें-तो क्या आईसीसी से फिक्सिंग कर विश्व विजेता बना इंग्लैंड, जानिए और कब-कब टाई हुए फाइनल मुकाबले

बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच मई 1999 में करगिल युद्ध हुआ था। पाकिस्तानी सैनिकों ने करगिल की ऊंची पहाड़ियों पर घुसपैठ करके अपने ठिकाने बना लिए थे। भारत ने इस जंग में 2700 पाकिस्तानी सैनिकों को ढेर किया था जबकि भारत के 527 जवान शहीद हुए थे। भारतीय सेना और वायु सेना ने पाकिस्तान को वापस भागने पर मजबूर कर दिया था। आखिरी दौर में जब भारत से जीत के कोई आसार न रह गए तो तत्कालीन पाकिस्तानी राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ ने भारत पर परमाणु हमले की बात भी सोची थी लेकिन भारत की एडवांस परमाणु क्षमता से वो डर गए थे। भारतीय सेना की इस जीत को विजय दिवस के रूप मनाया जाता है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

July 16, 2019, 11:01 pm
Cloudy
Cloudy
30°C
real feel: 37°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 83%
wind speed: 1 m/s NW
wind gusts: 1 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 4:53 am
sunset: 6:32 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 9 other subscribers

Trending