Connect with us

देश

भाजपा के साथ रहेगा अपना दल, मिर्जापुर से ही चुनाव लड़ेंगी केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल

Published

on

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में भाजपा व अपना दल (एस) के बीच गठबंधन रहेगा या नहीं, इसको लेकर तमाम तरह की अटकलें लग रही थीं। इन अटकलों पर आज पूरी तरह से विराम लग गया। अपना दल की नेता व केंद्र सरकार में राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल से अपना गठबंधन बरकरार रखा है। अपना दल की नेता और नरेंद्र मोदी सरकार में राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल ने आज दिल्ली में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से भेंटकर यह स्पष्ट कर दिया किया भाजपा व अपना दल का गठबंधन बरकरार रहेगा।

अनुप्रिया पटेल उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर से सांसद और नरेंद्र मोदी सरकार में राज्य मंत्री हैं। अनुप्रिया पटेल ने आज नई दिल्ली में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से भेंट की। उनके साथ उनके पति तथा उत्तर प्रदेश में विधान परिषद सदस्य आशीष सिंह पटेल भी थे। इस मुलाकात के बाद भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने ट्वीट किया कि उत्तर प्रदेश में भाजपा के साथ अपना दल (एस) का गठबंधन बरकरार रहेगा। इसके तहत अनुप्रिया पटेल एक बार फिर मिर्जापुर से ही लोकसभा का चुनाव लड़ेंगी।

इसके साथ ही अपना दल(एस) को उत्तर प्रदेश में एक और लोकसभा क्षेत्र से लड़ने का मौका मिलेगा। उसके लिए जगह तथा प्रत्याशी का नाम अभी तय होना बाकी है। भारतीय जनता पार्टी कल अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी करेेगी। अपना दल 2014 लोकसभा चुनाव की तरह इस बार भी दो सीटों पर चुनाव लड़ेगा। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के साथ अनुप्रिया पटेल और उनके पति की भेंट के दौरान भाजपा के उत्तर प्रदेश के प्रभारी तथा केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा भी मौजूद थे।   http://www.satyodaya.com

देश

उत्तराखंड: तमंचे पर डिस्को करना विधायक प्रणव सिंह चैम्पियन को पड़ा भारी, भाजपा ने दिखाया बाहर का रास्ता….

Published

on

प्रणव चैम्पियन

फाइल फोटो

नई दिल्ली। उत्तराखंड के खानपुर से भाजपा विधायक प्रणव चैम्पियन का अभी हाल में एक वीडियो बड़ी तेजी के साथ वायरल हुआ था। जिसमें विधायक प्रणव सिंह तमंचे पर डिस्को करते नजर आए थे। वहीं इस दौरान वह काफी नशे होकर बंदूक हवा में लहराते दिखाई दिए थे। उनके इस वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद उत्तराखंड बीजेपी ने केंद्रीय नेतृत्व से कार्रवाई की सिफारिश की थी। जिसके बाद प्रणव सिंह के खिलाफ कार्रवाई करते हुए केंद्रीय नेतृत्व ने उन्हें पार्टी से निकाल दिया। बता दें इस पहले उन्हें पार्टी से स्थायी तौर पर निलंम्बित किया गया था।

जानकारी के मुताबिक बता दें उत्तराखंड में अपनी और अपनी पार्टी बीजेपी की किरकिरी करवा कर पार्टी से निलंम्बित चल रहे उत्तराखंड के सबसे विवादित विधायक प्रणव सिंह चैम्पियन एक बार फिर ख़बरों में बने हुए हैं। इस बार वो किसी से मारपीट के मामले में नहीं, बल्कि शराब के नशे में एक दो नहीं बल्कि 4-4 तमंचों के साथ डिस्को करते दिख रहे है।

ये भी पढ़े:ममता बनर्जी के भतीजे व टीएमसी सांसद के लिए मुसीबत का सबब बनी पोस्टग्रेजुएट की डिग्री

विधायक प्रवण सिंह चैम्पियन के वायरल वीडियो की बीजेपी ने कड़ी आलोचना की थी। भाजपा प्रचार प्रमुख अनिल बलूनी ने कहा कि प्रणव चैम्पियन के खिलाफ पहले भी कार्रवाई हुई है। उन्हें तीन महीने के लिए निलंबित किया गया था, लेकिन जो वीडियो सामने आया है, उसकी हम निंदा करते हैं। प्रणव चैंपियन के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी। ऐसे में भाजपा पार्टी उनके इस हरकत की वजह से उनके खिलाफ कार्रवाई करते हुए शुक्रवार को पार्टी से उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

देश

ममता बनर्जी के भतीजे व टीएमसी सांसद के लिए मुसीबत का सबब बनी पोस्टग्रेजुएट की डिग्री

Published

on

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे व सांसद अभिषेक बनर्जी चुनावी हलफनामे में खुद को पोस्टग्रेजुएट बताना मुसीबत का सबब बन गया है। फर्जी डिग्री के मामले में दिल्ली की कोर्ट ने सांसद अभिषेक को तलब कर लिया है। आरोप है कि 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव में दिए गए नामांकन पत्र में अभिषेक बनर्जी ने फर्जी डिग्री का जिक्र किया था। इस मामले पर संज्ञान लेते हुए अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने अभिषेक बनर्जी को कोर्ट में हाजिर होने का सम्मन जारी किया है। इस मामले को लेकर अभिषेक बनर्जी के खिलाफ अधिवक्ता सार्थक चतुर्वेदी ने सर्वोच्च न्यायालय में याचिका दाखिल की थी। अपनी याचिका में अधिवक्ता सार्थक चतुर्वेदी ने आरोप लगाया था कि 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव के नामांकन पत्र में अभिषक बनर्जी ने जिस पोस्टग्रेजुएशन की डिग्री का जिक्र किया है, वह फर्जी है।

यह भी पढ़ें-15 वर्षों बाद डूडा काॅलोनी के घरों में पहुंचा सप्लाई का पानी

सर्वोच्च न्यायाल के अधिवक्ता सार्थक चतुर्वेदी की याचिका पर संज्ञान लेते हुए नई दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट के अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट सम्मन जारी कर अभिषक बनर्जी को कोर्ट में हाजिर होने के आदेश दिए हैं। सार्थक चतुर्वेदी ने अपनी याचिका में बताया था कि पश्चिम बंगाल की डायमंड हार्बर सीट से टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी आईआईपीएम कालेज की जिस पोस्ट ग्रेजुएशन डिग्री का जिक्र किया है, वह फर्जी है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

देश

उत्तराखंड: केदारनाथ की पैदल यात्रा मार्ग में हुआ भूस्खलन, 8 लोगों की मौत…

Published

on

उत्तराखंड

फाइल फोटो

नई दिल्ली। उत्तराखंड में भारी बारिश के बाद भूस्खलन की वजह से केदारनाथ हाईवे काफी प्रभावित हुआ है। इस दौरान केदारनाथ की पैदल यात्रा मार्ग पर लिंचोली के पास गुरुवार को पहाड़ी से भारी मात्रा में मलबा गिर गया, जिसमें लगभग 8 यात्री घायल हो गए।

वहीं इस दौरान भूस्खलन की सूचना पाकर मौके पर प्रशासन की टीमें पहुंच गई। उन्होंने रेस्क्यू ऑपरेशन कर घायल लोगों को अस्पताल भिजवाया। वहीं इस दौरान प्रशासन टीम का कहना है कि राहत एवं बचाव कार्य जारी है। बताया जा रहा है केदारनाथ में पैदल मार्ग पर घना अंधेरा छाया हुआ है। मौके पर एसडीआरएफ और पुलिस की टीम मौजूद है।

ये भी पढ़े:नच बलिए 9 में नजर आएगी नागिन 3 की ये एक्ट्रेस, लेंगी इतनी फीस….

रुद्रप्रयाग कंट्रोल रूम ने जानकारी दी कि भीमबली से आगे रामबाड़ा के पास भीमली स्थान पर भूस्खलन हुआ है, जिसमें 6 से 8 लोगों घायल हुए हैं। फिलहाल अभी अभी कुछ लोगों के मलबे में दबे रहने की आशंका है। भीमबली की टीम मौके पर मौजूद है, जबकि सोनप्रयाग से एक टीम भीमबली के लिए रवाना की गई है।

बता दें कि गुरुवार को पिथौरागढ़ और घाट के बीच एनएच 9 को 72 घंटों के लिए बंद कर दिया गया है। प्रशासन का कहना है कि 171 किमी सड़क संकरी हो गई है जो जोखिम भरी है। कोई बड़ा हादसा न हो, इसलिए सड़क को बंद कर दिया गया है। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

July 12, 2019, 12:04 pm
Fog
Fog
31°C
real feel: 40°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 78%
wind speed: 1 m/s W
wind gusts: 1 m/s
UV-Index: 6
sunrise: 4:51 am
sunset: 6:33 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 9 other subscribers

Trending