Connect with us

अपना शहर

विद्यासागर सोनकर ने कई जिलों के लोगों को भाजपा की सदस्यता दिलाई

Published

on

लखनऊ। लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के मतदान के बाद अब पांचवें चरण का मतदान होना है, जिसको लेकर राजनीतिक पार्टियों के नेता और कार्यकर्ता लगातार प्रचार-प्रसार कर रहे हैं । वहीं इसी क्रम में राजधानी लखनऊ में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्यालय पर सीतापुर, जौनपुर और कानपुर के लोगों ने भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ली।

ये भी पढ़े:  छोटी गलतियों पर नामांकन रद्द करने वाले चुनाव आयोग ने तेज बहादुर को भेजे नोटिस में खुद कर दी ये गलती

वहीं इस दौरान भारतीय जनता पार्टी के स्टेट जनरल सेक्रेटरी विद्यासागर सोनकर ने अपनी मौजूदगी में अन्य-अन्य जिलों से आए लोगों को सदस्यता दिलाई और भारतीय जनता पार्टी का गमछा पहनाकर बीजेपी की सदस्यता ग्रहण करें। वहीं अन्य जिलों से आए लोग भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता लेने के दौरान काफी उत्साहित नजर आए और ज्वाइन करने वाले लोगों से 2019  के लोकसभा चुनाव को लेकर जिम्मेदारी दी गई कि विद्यासागर सोनकर ने कहा कि सभी कार्यकर्ता जनता के बीच भारत सरकार की  योजनाओं को बताए और मोदी जी को फिर एक बार प्रधानमंत्री बनाए।

http://www.satyodaya.com

अपना शहर

अब फुटपाथ पर सो रहे लोगों को रैन बसेरों तक पहुंचाएंगी क्यूआरटी टीमें

Published

on

लखनऊ। ठण्ड के मौसम में सैकड़ों लोग लखनऊ के फुटपाथों पर ठिठुरते हुए सर्द रातें गुजारते हैं। इनमें से कई लोगों की हर वर्ष ठण्ड लगने से मौत भी हो जाती है। हालांकि नगर निगम व सामाजिक संस्थाओं की ओर शहर भर में रैन बसेरा बनाए जाते हैं। लेकिन जानकारी और जागरूकता के अभाव में दिहाड़ी मजदूर, रिक्शा चालक आदि सड़कों पर ही पड़े रहते हैं। लखनऊ में इस बार ऐसे लोगों को रैन बसेरों तक पहुँचाने के लिए नगर निगम की क्विक रिस्पांस (क्यूआरटी) टीमें तैनात रहेंगी। जो सार्वजनिक स्थलों, सड़कों के किनारे व फुटपाथ आदि पर सोने वाले लोगों को रैन बसेरों तक पहुंचाएंगी। गुरुवार को जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने हजरतगंज चौराहे से दो क्विक रिस्पांस टीमों को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। यह टीमें पूरे शहर में भ्रमणशील रहेंगी।

यह भी पढ़ें-मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर के पिता व वैज्ञानिक मित्रबसु छिल्लर से 58 हजार की ठगी

डीएम ने बताया कि यह एक नया प्रयोग है। लखनऊ के लिए चार क्विक रिस्पांस टीमों का गठन किया गया है। इन टीमों का गठन डायल 112 की तर्ज पर हुआ है। यह टीमें लोगों को रैन बसेरा तक पहंुचाने के साथ ही अतिक्रमण, साफ-सफाई, नागरिकों की अन्य समस्याओं पर भी काम करेंगी। इन टीमों का कंटाल रूम नगर निगम में होगा। इन टीमों में होमगार्ड और नगर निगम के कर्मचारी तैनात रहेंगे। जिलाधिकारी ने बताया कि हम प्रयास कर रहे हैं कि शहर में एक मल्टी स्टोरी रैन बसेरा बनाया जाए। ताकि रिक्शा चालकों, वाहन चालकों को सोने के साथ वाहन पार्किंग की भी सुविधा मिल सके। इस मौके पर नगर आयुक्त इन्द्रमणि त्रिपाठी भी मौजूद रहे।

रैन बसेरों में ही दान करें गर्म कपड़े

डीएम ने कि हर वर्ष लोग रेलवे स्टेशनों, धार्मिक स्थलों पर गरीबों के लिए गर्म कपड़े आदि दान करते है। जिलाधिकारी ने कहा कि हमारी अपील है कि कोई भी इन स्थलों पर कपड़े दान करने के बजाय रैन बसेरों में पात्रों को दान करें। प्रशासन ने रैन बसेरों की सूची सार्वजनिक कर दी है। जल्द ही शहर के प्रमुख चैराहों पर रैन बसेरों की सूची फ्लैश की जाएगी।

अवैध डेयरियों के खिलाफ 9 दिनों का विशेष अभियान

शहर में चल रहीं अवैध डेयरियों को लेकर डीएम ने बताया कि यह अभियान उच्च न्यायालय के आदेश पर चलाया जा रहा है। सूचनाएं मिल रही हैं कि अभियान खत्म होने के बाद फिर से लोगों ने अवैध डेयरियों का संचालन शुरू कर दिया है। जिसके बाद अब फिर से अभियान चलाया जा रहा है। डीएम ने बताया कि यह विशेष अभियान 9 दिनों का है। जो चरण में 21 नवंबर से 25 नवंबर तक चलेगा। इसके बाद 29 से 3 दिसंबर तक चलाया जाएगा। डीएम ने बताया कि जीरो टाॅलरेंस के साथ इस अभियान को चलाया जा रहा है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

अपना शहर

सिविल अस्पताल में स्ट्रेचर नहीं मिलने पर मरीज को अपनी गोद में ले जा रहे तीमारदार

Published

on

लखनऊ।  सिविल अस्पताल में मंगलवार को मरीज को लेकर आए एक तीमारदार को स्ट्रेचर के लिए अस्पताल परिसर में इधर से उधर भटकना पड़ रहा है। बताया जा रहा है कि स्ट्रेचर न मिलने पर एक मां अपने बच्चे को नाक में नली और यूरिन थैली के साथ गोद में लेकर सिटी स्कैन कराने अस्पताल पहुंची।

ये भी पढ़ें: सिविल अस्पताल में हटाए गए 17 संविदा कर्मचारी, मरीज परेशान

देखने वाली यह है कि सिविल अस्पताल में क्रिटिकल कंडीशन के मरीजों को भी स्ट्रेचर की सुविधा नहीं मिल पा रही है। तीमारदार अपनी गोद में मरीजों को इलाज के लिए ले जा रहें है, जिससे कि सिविल अस्पताल में अव्यस्थाओं के चलते मरीजों व उनके तीमारदारों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। यह सब देख ऐसा प्रतीत हो रहा है कि सिविल अस्पताल के डॉक्टरों व अस्कीपताल प्रशासन की मरीज़ों के प्रति संवेदना खत्म होती नजर आ रही है। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

अपना शहर

दादा मियां के उर्स का आगाज 20 को, एसपी पूर्वी ने सुरक्षा व्यवस्था का लिया जायजा

Published

on

लखनऊ। माल अवेन्यु स्थित शहर की प्रसिद्ध दादा मियां दरगाह पर प्रतिवर्ष लगने वाले उर्स का आगाज बुधवार को होगा। उर्स की सभी तैयारियां पूर्ण हो चुकी हैं। चार दिन लगने वाले इस उर्स में प्रदेश भर से जायरीन आते हैं। दादा मियां का 112वां उर्स 20 से 24 नवंबर तक चलेगा। मंगलवार को एसपी पूर्वी सुरेश चंद्रावत ने दरगाह पर पहुंच कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। एसपी पूर्वी ने दादा मियां को पुष्पांजलि अर्पित करने के बाद दरगाह के प्रबंधकों से उर्स संबंधी अन्य जानकारियां भी ली।

दरगाह के सज्जादा नशीन सबाहत हसन शाह ने प्रेस वार्ता कर बताया कि उर्स में मिलाद शरीफ, तरही मुशायरा, सरकारी चादर, पांचवा आलमी सेमिनार जैसे कार्यक्रम होंगे। सज्जादा नशीन ने बताया कि 24 नवंबर को गुसल शरीफ, गैर तरही मुशायरा के साथ उर्स का समापन होगा। उर्स में कई राजनीतिक हस्तियां भी शामिल होंगी। हर बार की तरह इस बार मजार पर सरकारी चादर लखनऊ के जिलाधिकारी चढ़ाएंगे।

उर्स में राज्यपाल आनंदी बेन पटेल भी चादर चढ़ाएंगी। सज्जादा नशीन ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी न्यौता भेजा गया है। दरगाह के प्रबंधकों ने बताया कि उर्स के लिए प्रशासन की तरफ से हमेशा सहयोग मिलता रहा है। इस बार भी प्रशासन का पूरा सहयोग और मदद मिल रही है। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

November 22, 2019, 11:21 am
Partly sunny
Partly sunny
23°C
real feel: 26°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 68%
wind speed: 1 m/s NW
wind gusts: 1 m/s
UV-Index: 4
sunrise: 6:01 am
sunset: 4:44 pm
 

Recent Posts

Trending