Connect with us

अपना शहर

विद्यासागर सोनकर ने कई जिलों के लोगों को भाजपा की सदस्यता दिलाई

Published

on

लखनऊ। लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के मतदान के बाद अब पांचवें चरण का मतदान होना है, जिसको लेकर राजनीतिक पार्टियों के नेता और कार्यकर्ता लगातार प्रचार-प्रसार कर रहे हैं । वहीं इसी क्रम में राजधानी लखनऊ में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्यालय पर सीतापुर, जौनपुर और कानपुर के लोगों ने भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ली।

ये भी पढ़े:  छोटी गलतियों पर नामांकन रद्द करने वाले चुनाव आयोग ने तेज बहादुर को भेजे नोटिस में खुद कर दी ये गलती

वहीं इस दौरान भारतीय जनता पार्टी के स्टेट जनरल सेक्रेटरी विद्यासागर सोनकर ने अपनी मौजूदगी में अन्य-अन्य जिलों से आए लोगों को सदस्यता दिलाई और भारतीय जनता पार्टी का गमछा पहनाकर बीजेपी की सदस्यता ग्रहण करें। वहीं अन्य जिलों से आए लोग भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता लेने के दौरान काफी उत्साहित नजर आए और ज्वाइन करने वाले लोगों से 2019  के लोकसभा चुनाव को लेकर जिम्मेदारी दी गई कि विद्यासागर सोनकर ने कहा कि सभी कार्यकर्ता जनता के बीच भारत सरकार की  योजनाओं को बताए और मोदी जी को फिर एक बार प्रधानमंत्री बनाए।

http://www.satyodaya.com

अपना शहर

लखनऊ को स्मार्ट सिटी बनाने के लिए कार्यों में लाएं तेजी: नगर विकास मंत्री

Published

on

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी को स्मार्ट सिटी बनाने के लिए योगी सरकार जोर-शोर से जुटी हुई है। मंगलवार को नगर विकास मंत्री आशुतोष टण्डन ने स्मार्ट रोड एवं अर्बन मोबिलिटी नोड के लिए एक समीक्षा बैठक की। नगर आयुक्त ने मंत्री को बताया कि शहर के कुल 86 चौराहों को ट्रैफिक जाम से छुटकारा दिलाने व अन्य सुविधाओं के लिए क्रम में अर्बन मास ट्रांजिट कम्पनी के विशेषज्ञों ने पहले चरण में 45 चौराहों का सर्वे कर ड्रांइग व डिजाइन का कार्य किया जा चुका है।हजरतगंज चौराहे से लेकर हुसैनगंज चौराहे तक स्मार्ट रोड की डीपीआर प्रस्तुत बनाई जा चुकी है। इसकी निविदा 24 जनवरी को आमंत्रित की गयी है।

यह भी पढ़ें-स्वामी विवेकानंद का पूरा जीवन सकारात्मक ऊर्जा से ओत-प्रोत: स्वामी निखिलेश्वरानंद

मंत्री ने नगर आयुक्त को निर्देश देते हुए कहा, संबंधित विभागों व अधिकारियों के साथ मिलकर जल्द ही हुसैनगंज चौराहे से चारबाग स्टेशन तक की डीपीआर तैयार कर निविदा आमंत्रित की जाए। नगर विकास मंत्री ने शेष 41 चौराहों का सर्वे, ड्राइंग डिजाइन सहित डीपीआर तैयार कर 6 मार्च तक कार्य अनिवार्य रूप से पूर्ण किये जाने के निर्देश दिये। बैठक में प्रमुख सचिव, नगर विकास, मनोज कुमार सिंह, सलाहकार नगर विकास, केशव वर्मा, जिलाधिकारी लखनऊ, नगर आयुक्त नगर निगम लखनऊ, पुलिस अधीक्षक यातायात लखनऊ, प्रमुख अभियंता लोक निर्माण विभाग व लखनऊ विकास प्राधिकरण के अधिकारी उपस्थित रहे।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

अपना शहर

खिचड़ी की तरह मिलकर रहते हैं भाजपा कार्यकर्ताः स्वतंत्र देव सिंह

Published

on

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी लखनऊ महानगर की तरफ से मनोरम लॉन निरालानगर में तहरी भोज कर आयोजन किया गया। इस तहरी भोज के दौरान बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि भाजपा के कार्यकार्ता खिचड़ी की तरह है। छोटे-बड़े, अगड़े-पिछड़े का भेद मिटाकर समरसता भाव के साथ मिलकर काम करते हैं और त्योहार मनाते हैं। उसी कड़ी में हम सब मिलकर आज तहरी का सेवन कर रहे हैं।

उपमुख्यमंत्री डां. दिनेश शर्मा ने कहा कि लखनऊ महानगर में खिचड़ी भोज की परम्परा भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी के समय से चली आ रही है। हम सब को मिलकर अनेकता में एकता बनानी है। कार्यक्रम को दौरान महानगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा ने प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, डां. दिनेश शर्मा, प्रदेश उपाध्यक्ष अवध क्षेत्र प्रभारी जे.पी.एस. राठौर, आशुतोश टण्डन, बृजेश पाठक, स्वाती सिंह, अवध क्षेत्र अध्यक्ष सुरेश तिवारी, विधायक सुरेश श्रीवास्तव, डां. नीरज बोरा, रोमी साहनी, सुधीर हलवासिया, अनूप गुप्ता, अशोक बाजपेयी, संजय सेठ का स्वागत किया और सीएए के समर्थन के लिये उपस्थित लोगों से 886628862 नम्बर डायल कराया।

यह भी पढ़ें:- भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच में नो सीएए और नो एनआरसी टीशर्ट पहने नजर आए दर्शक

21 जनवरी को सीएए के समर्थन में होने वाली रैली में गृहमंत्री अमित शाह मौजूद रहेंगे। इस अवसर पर महानगर महामंत्री त्रिलोक सिंह अधिकारी, अंजनी श्रीवास्तव, पुष्कर शुक्ला, रामअवतार कनौजिया, दिनेश तिवारी, मान सिंह, महिला आयोग की सदस्य सुनीता बंसल, पंजाबी अकादमी के चेयरमैन इकबाल सिंह, व्यापार प्रकोष्ठ के संयोजक अभिषेक खरे, महानगर उपाध्यक्ष देवशर्मा मुन्ना मिश्रा, सुनील मिश्रा, रामकृष्ण यादव और रजनीश गुप्ता उपस्थित रहे।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

अपना शहर

फैजुल्लागंज में घूम रहे गंदे जानवर, संक्रमण का खतरा

Published

on

लखनऊ। 25 सालों से नगर निगम में शामिल हुए फैजुल्लागंज वार्ड के हरिओम नगर, प्रीति नगर, नौबस्ता व शिव नगर जैसी तमाम कालोनियां में रोड व नाली ना होने से लोग परेशान हैं। वार्ड में हजारों की तादाद में गंदे जानवर घूमते रहते हैं जिनसे संक्रमण का खतरा बना रहता है।

यह भी पढ़ें: जनकल्याण दिवस के रूप में मायावती कल मनाएंगी अपना जन्मदिन….

समाजसेवी जेपी द्विवेदी ने बताया कि इन समस्याओं पर आज भी शासन-प्रशासन व नगर निगम के लोग ध्यान नहीं दे रहे हंै। यहां साफ-सफाई के समय कूड़ा उठाने वाले नदारद रहते हैं। यहां तक कि घर से कूड़ा लेने वाली कोई गाड़ी भी नहीं दिखाई देती। उन्होंने बताया कि कालोनियों में ना ही समय-समय पर एंटी लार्वा का छिड़काव होता है ना ही फागिंग की जाती है। लगातार स्वास्थ्य विभाग और नगर निगम की लापरवाही से क्षेत्र की जनता में आक्रोश है। इतनी जबरदस्त ठंडक पड़ने के बावजूद फैजुल्लागंज वार्ड की किसी भी कॉलोनी में अलाव नहीं दिखाई देता।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

January 15, 2020, 6:11 pm
Fog
Fog
17°C
real feel: 17°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 91%
wind speed: 0 m/s N
wind gusts: 0 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 6:27 am
sunset: 5:05 pm
 

Recent Posts

Trending