Connect with us

देश

जब राम मंदिर वाले मौलाना फूट-फूट कर रोने लगे …

Published

on

आलोचनाओं से आहत मौलाना सलमान नदवी फूट-फूट कर रोने लगे

लखनऊ । अयोध्या राम मंदिर विवाद के समाधान वाले फॉर्मूले के पक्ष में खड़े मौलाना सलमान नदवी फूट-फूट कर रो दिए । मौलाना नदवी नदवा कॉलेज में छात्रों से बातचीत करते हुए राम मंदिर के समाधान पर बात कर रहे थे । बात करने के दौरान वे इतने भावुक हो गए कि फूट-फूट कर रोने लगे । ओवैसी के बयान को उन्होंने आहत करने वाला बताया है । ओवैसी ने नदवी पर आरोप लगाते हुए कहा था कि वो पीएम मोदी के इशारों पर काम कर रहे हैं । मौलाना सलमान नदवी इससे पहले बगदादी को खत लिखकर भी विवाद में रह चुके हैं ।
वहीं, नदवा कालेज के सूत्रों की माने तो मौलाना सलमान नदवी का प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खासमखास जफर सरेशवाला के करीबी दोस्त है । बताया जा रहा है कि सरेशवाला ने ही मौलाना सलमान नदवी को मंदिर निर्माण के लिए आगे आने के लिए प्रेरित किया । इसी क्रम में उनकी अध्यात्मिक गुरु श्री श्री रविशंकर से कई बार मुलाकात हो चुकी है ।

बगदादी को लिख चुके है पत्र

ऐसा पहली बार नहिओं है जब मौलाना सलमान नदवी विवादों में फंसे है । साल 2014 में आईएसआईएस के अबुबकर-अल-बगदादी को पत्र लिखकर भी विवाद में रह चुके है । खत में उन्होंने आतंकी बगदादी को ‘अमीरुल मोमनीन’ कह कर संबोधित किया था । उनके खत के बाद सभी बड़े उलेमेओं ने उनकी निंदा की थी ।

मंदिर समाधान के लिए करते काम रहेंगे, देखें पूरा वीडियो

 

 

सामने आए वीडियो में मौलाना सलमान नदवी कह रहे हैं कि राम मंदिर विवाद के समाधान के लिए पीएम मोदी की टीम ने उनसे संपर्क किया था । अयोध्या में होने वाली बैठक के बाद वो पीएम मोदी से मुलाकात करेंगे । इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वो अयोध्या राम मंदिर विवाद के समाधान के लिए काम करते रहेंगे । नदवी ने कहा कि उनको उम्मीद है कि इसका समाधान निकाल लिया जाएगा । राम मंदिर का निर्माण उसी जगह पर होगा । उन्होंने कहा कि वो इस मुद्दे के अंतिम समाधान के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करते रहेंगे । इसके लिए वो दोनों समुदाय के लोगों से बात करेंगे । ताकि इस विवाद का कोई शांतिपूर्ण हल निकाला जा सके । उन्होंने कहा कि इस मुद्दे को लेकर मुझे कुछ भावनात्मक रूप से इस्लाम में स्वीकार्य होने वाला समाधान ढूंढने की कोशिश कर रहा हूं । लेकिन कुछ लोग इसमें अपना राजनीतिक फायदा उठाने की कोशिश कर रहे हैं । इसलिए वो मुझको टारगेट कर रहे हैं, लेकिन मैं पीछे नहीं हटूंगा । उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि अयोध्या में राम मंदिर फिर से बनेगा । दोनों पक्ष इस पर मिलकर समाधान जरूर निकालेंगे । इसके लिए दोनों पक्षों के साथ चर्चा करना जरूरी है । आगे होने वाली चर्चा में इसका समाधान निकाल लिया जाएगा । मैं जल्द ही पीएम से मुलाकात करूंगा । यही नहीं उन्होंने अपने संबोधन में कांग्रेस को भी जमकर लताड़ लगाई।

ओवैसी से नदवी आहात

मौलाना सलमान नदवी ने असउद्दीन ओवैसी पर हमला बोलते हुए कहा कि असउद्दीन ओवैसी जैसे लोगों से नफरत फैलाने के अलावा और कोई उम्मीद नहीं की जा सकती है । ओवैसी इस विवाद को लेकर अशांति फैलाना चाहते हैं, ताकि उनको इसका राजनीतिक फायदा मिले सके । इसीलिए वो मुझको टारगेट कर रहे हैं ।

श्रीश्री का प्रयास जारी

अध्यात्मिक गुरु श्रीश्री रविशंकर अयोध्या राम मंदिर विवाद को सुलझाने के लिए सभी पक्षों से बात कर समाधान निकालने का की कोशिश में हैं । रवि शंकर ने पिछले दिनों मुस्लिम पक्ष के सभी लोगों से मुलाकात की थी । बैठक में श्रीश्री ने मस्जिद को किसी अन्य जगह पर शिफ्ट करने का फॉर्मूला दिया था । जिसका कुछ लोगों ने समर्थन तो कुछ ने विरोध किया था । बैठक में मौलाना सलमान नदवी ने श्रीश्री के फॉर्मूले का समर्थन किया था । जिसका ओवैसी सहित कई मुस्लिम नेताओं ने विरोध किया था । http://www.satyodaya.com

देश

पीएम मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति से फोन पर की बात, बिना नाम लिए पाकिस्तान पर साधा निशाना

Published

on

नई दिल्ली। पाकिस्तान के साथ तनातनी के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प से फोन पर बात की। जम्मू कश्मीर में धारा 370 खत्म करने और राज्य को केन्द्र शासित प्रदेश बनाने के बाद पीएम मोदी और ट्रम्प की यह पहली बातचीत है। ट्रम्प और मोदी के बीच करीब 30 मिनट की बातचीत में द्विपक्षीय मुद्दों के अलावा आतंकवाद को लेकर भी बात हुई। खबरों के मुताबिक पीएम मोदी ने ट्रम्प को भारतीय सीमा पार से जारी आतंकवाद के बारे में भी जानकारी दी।

पीएम मोदी ने बिना नाम लिए कहा कि कुछ नेताओं के बयान दोनों देशों के बीच शांति के लिए खतरा हैं। सीमा पार से आतंकवाद पर रोक लगाना भी जरूरी है। मोदी और ट्रम्प की यह बातचीत इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि जम्मू कश्मीर मुद्दे पर इमरान खान ने अमेरिका को अपने पक्ष में करने का प्रयास किया था। भारत सरकार के निर्णय के बाद पाकिस्तान ने अमेरिका से भी हस्तक्षेप की मांग की थी लेकिन अमेरिका ने जम्मू कश्मीर को द्विपक्षीय मुद्दा बताकर किनारा कर लिया था।

यह भी पढ़ें-लखनऊ रेल मंडल ने नव नियुक्त ट्रैक मैन्टैनेर्स को दिया प्रशिक्षण

पीएम मोदी ने ट्रम्प से अफगानिस्तान को लेकर भी बातचीत की। मोदी ने ट्रम्प को विश्वास दिलाया कि लोकतांत्रिक और सुरक्षित अफगानिस्तान निर्माण के लिए भारत प्रतिबद्ध है। पीएम मोदी ने राष्टपति से अफगानिस्तान की आजादी के 100 साल पूरे होने का भी जिक्र किया। दोनों नेताओं ने बातचीत के दौरान ओसाका में हुई मुलाकात को भी याद किया।
पीएम मोदी ने उम्मीद जतायी कि जल्द ही दोनों देशों के वाणिज्य मंत्री और व्यापार प्रतिनिधि मिलेंगे और द्विपक्षीय मुद्दों का समाधान आपसी बातचीत के जरिए हल होंगे। भारत सरकार के अधिकारी ने मीडिया को बताया कि दोनों नेताओं के बीच हुई बातचीत गमजोशी और सौहार्दपूर्ण रही।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

देश

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ब्रिटिश कालीन भूमिगत म्यूजियम का किया उद्घाटन

Published

on

प्रतिकात्मक चित्र

मुंबई: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मुंबई स्थित राजभवन में बने ब्रिटिश कालीन भूमिगत बंकर संग्रहालय का उद्घाटन किया है। यह 15 हजार वर्ग फीट में फैला है। यह 200 साल पुराना इतिहास को दर्शायेगा। यहां आने वाले लोग 19वीं सदी की झलक देख पाएंगे। इसे साल के अंत में जनता के लिए खोला जाएगा। यह राजभवन के ठीक नीचे जमीन में बने इस बेहद खास बंकर को अंडरग्राउंड म्यूजियम के रूप में संरक्षित कर दिया गया है।

ये भी पढ़े-वाराणसी: बारिश के बीच दुकान में शरण लिए छात्रा के साथ चार युवकों ने किया दुराचार का प्रयास

बता दें कि अंग्रेजी शासन के ताकतवर गवर्नर को दुश्मनों से बचाने और राजभवन से सुरक्षित बचाकर निकालने के लिए बनाया गया था। 60 साल से ये बंकर बंद पड़ा था और 2016 में इस अंडरग्राउंड सचरंगनुमा बंकर को फिर से खोला गया था। ब्रिटिश साम्राज्य के दौरान करीब 1885 के आस पास बने सुरंगनुमा बंकर बेहद खास है। दक्षिण मुंबई के बेहद पॉश इलाके में बसा राजभवन तीन ओर से अरब सागर से घिरा है और बेहद आकर्षित करने वाली ऐतिहासिक धरोहर है। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

देश

मां ने नाबालिग बेटी को वैश्यावृति में धकेला, भाई ने किया दुष्कर्म…

Published

on

मुंबई। देश की आर्थिक राजधानी से रिश्तों को तार-तार कर देने वाली एक खबर आई है। यहां एक मां ने ही अपनी बेटी को देह व्यापार में ढकेल दिया। इतना ही नहीं युवती के सगे भाई ने उसके साथ दुराचार किया। रिश्तों को शर्मसार करने देने वाली यह घटना मुंबई के मानखुर्द की है। इस मामले में पुलिस ने पांच लोगों को अपनी गिरफ्त में ले लिया है। जिसमें पीड़िता की मां, भाई और पति भी शामिल है।

यह भी पढ़े:हैदराबाद: बेटे ने की पिता की हत्या, लाश के टुकड़े कर बाल्टियों में भरा

पुलिस अधिकारी के मुताबिक नाबालिग बच्ची की मां ने पिछले साल अप्रैल महीने में उसकी शादी जबरन एक युवक से करा दी थी। पीड़िता का पति उसके साथ संबंध बनाने के लिए रोज उसकी पिटाई करता था। पति से तंग आकर पीड़िता अपने मायके चली गई। इस घटना के कुछ ही दिन बाद लड़की की मां ने उसे जबरन वैश्‍यावृत्ति में धकेल दिया। इतना ही नहीं लड़की के भाई ने भी उसके साथ दुष्‍कर्म किया। जिसके बाद पीड़िता ने शनिवार रात को पुलिस में शिकायत दर्ज कराई तब जाकर हैवानियत का पर्दाफाश हुआ। 

पीड़िता ने अपनी मां पर आरोप लगाते हुए पुलिस को बताया कि उसकी मां पैसे के लिए एक साठ वर्षीय बुजुर्ग के साथ संबंध बनाने के लिए दबाव डाल रही थी। इन अत्‍याचारों के खिलाफ जब अपने भाई से मदद मांगने पहुंची तो उसने भी मेरे साथ जबरदस्ती की। उसने धमकी दी कि अगर इस घटना का जिक्र किसी से किया तो सिर धड़ से अलग कर दूंगा।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

August 20, 2019, 2:44 am
Fog
Fog
28°C
real feel: 35°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 94%
wind speed: 0 m/s N
wind gusts: 0 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 5:10 am
sunset: 6:09 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 9 other subscribers

Trending