Connect with us

देश

जब राम मंदिर वाले मौलाना फूट-फूट कर रोने लगे …

Published

on

आलोचनाओं से आहत मौलाना सलमान नदवी फूट-फूट कर रोने लगे

लखनऊ । अयोध्या राम मंदिर विवाद के समाधान वाले फॉर्मूले के पक्ष में खड़े मौलाना सलमान नदवी फूट-फूट कर रो दिए । मौलाना नदवी नदवा कॉलेज में छात्रों से बातचीत करते हुए राम मंदिर के समाधान पर बात कर रहे थे । बात करने के दौरान वे इतने भावुक हो गए कि फूट-फूट कर रोने लगे । ओवैसी के बयान को उन्होंने आहत करने वाला बताया है । ओवैसी ने नदवी पर आरोप लगाते हुए कहा था कि वो पीएम मोदी के इशारों पर काम कर रहे हैं । मौलाना सलमान नदवी इससे पहले बगदादी को खत लिखकर भी विवाद में रह चुके हैं ।
वहीं, नदवा कालेज के सूत्रों की माने तो मौलाना सलमान नदवी का प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खासमखास जफर सरेशवाला के करीबी दोस्त है । बताया जा रहा है कि सरेशवाला ने ही मौलाना सलमान नदवी को मंदिर निर्माण के लिए आगे आने के लिए प्रेरित किया । इसी क्रम में उनकी अध्यात्मिक गुरु श्री श्री रविशंकर से कई बार मुलाकात हो चुकी है ।

बगदादी को लिख चुके है पत्र

ऐसा पहली बार नहिओं है जब मौलाना सलमान नदवी विवादों में फंसे है । साल 2014 में आईएसआईएस के अबुबकर-अल-बगदादी को पत्र लिखकर भी विवाद में रह चुके है । खत में उन्होंने आतंकी बगदादी को ‘अमीरुल मोमनीन’ कह कर संबोधित किया था । उनके खत के बाद सभी बड़े उलेमेओं ने उनकी निंदा की थी ।

मंदिर समाधान के लिए करते काम रहेंगे, देखें पूरा वीडियो

 

 

सामने आए वीडियो में मौलाना सलमान नदवी कह रहे हैं कि राम मंदिर विवाद के समाधान के लिए पीएम मोदी की टीम ने उनसे संपर्क किया था । अयोध्या में होने वाली बैठक के बाद वो पीएम मोदी से मुलाकात करेंगे । इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वो अयोध्या राम मंदिर विवाद के समाधान के लिए काम करते रहेंगे । नदवी ने कहा कि उनको उम्मीद है कि इसका समाधान निकाल लिया जाएगा । राम मंदिर का निर्माण उसी जगह पर होगा । उन्होंने कहा कि वो इस मुद्दे के अंतिम समाधान के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करते रहेंगे । इसके लिए वो दोनों समुदाय के लोगों से बात करेंगे । ताकि इस विवाद का कोई शांतिपूर्ण हल निकाला जा सके । उन्होंने कहा कि इस मुद्दे को लेकर मुझे कुछ भावनात्मक रूप से इस्लाम में स्वीकार्य होने वाला समाधान ढूंढने की कोशिश कर रहा हूं । लेकिन कुछ लोग इसमें अपना राजनीतिक फायदा उठाने की कोशिश कर रहे हैं । इसलिए वो मुझको टारगेट कर रहे हैं, लेकिन मैं पीछे नहीं हटूंगा । उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि अयोध्या में राम मंदिर फिर से बनेगा । दोनों पक्ष इस पर मिलकर समाधान जरूर निकालेंगे । इसके लिए दोनों पक्षों के साथ चर्चा करना जरूरी है । आगे होने वाली चर्चा में इसका समाधान निकाल लिया जाएगा । मैं जल्द ही पीएम से मुलाकात करूंगा । यही नहीं उन्होंने अपने संबोधन में कांग्रेस को भी जमकर लताड़ लगाई।

ओवैसी से नदवी आहात

मौलाना सलमान नदवी ने असउद्दीन ओवैसी पर हमला बोलते हुए कहा कि असउद्दीन ओवैसी जैसे लोगों से नफरत फैलाने के अलावा और कोई उम्मीद नहीं की जा सकती है । ओवैसी इस विवाद को लेकर अशांति फैलाना चाहते हैं, ताकि उनको इसका राजनीतिक फायदा मिले सके । इसीलिए वो मुझको टारगेट कर रहे हैं ।

श्रीश्री का प्रयास जारी

अध्यात्मिक गुरु श्रीश्री रविशंकर अयोध्या राम मंदिर विवाद को सुलझाने के लिए सभी पक्षों से बात कर समाधान निकालने का की कोशिश में हैं । रवि शंकर ने पिछले दिनों मुस्लिम पक्ष के सभी लोगों से मुलाकात की थी । बैठक में श्रीश्री ने मस्जिद को किसी अन्य जगह पर शिफ्ट करने का फॉर्मूला दिया था । जिसका कुछ लोगों ने समर्थन तो कुछ ने विरोध किया था । बैठक में मौलाना सलमान नदवी ने श्रीश्री के फॉर्मूले का समर्थन किया था । जिसका ओवैसी सहित कई मुस्लिम नेताओं ने विरोध किया था । http://www.satyodaya.com

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

देश

भाजपा अध्यक्ष पद के दावेदारों में ये नाम हैं सबसे आगे…

Published

on

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में बीजेपी को प्रचण्ड बहुमत दिलाने वाले अमित शाह गृह मंत्री बन चुके हैं। उनके शपथ लेने के बाद से ही यह सवाल खड़ा हो गया है कि अब पार्टी अध्यक्ष कौन होगा। अध्यक्ष पद के संभावित उत्तराधिकारी को लेकर तमाम तरह के कयास लगाए जा हैं। माना जा रहा है कि एक सप्ताह के भीतर ही संगठन में फेरबदल हो सकता है।

दरअसल, पिछले साल दिसंबर माह में ही शाह का कार्यकाल पूरा हो गया था। लेकिन लोकसभा चुनाव को देखते हुए पार्टी ने इसे 6 माह के लिए आगे बढ़ा दिया था। 6 जून को यह अवधि भी समाप्त हो जाएगी। बीजेपी का सिद्धांत रहा है कि ‘एक व्यक्त एक पद’। और इस सिद्धांत के हिसाब से देखें तो अमित शाह को कैबिनेट मंत्री बनने के बाद अध्यक्ष पद से इस्तीफा देना पड़ सकता है।

सूत्रों के हवाले से पार्टी अध्यक्ष को लेकर कुछ नाम निकलकर सामने आने भी लगे हैं। सबसे ज्यादा जिस नाम का जिक्र हो रहा है वह है पूर्व केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा का नाम। हिमाचल प्रदेश से आने वाले नड्डा की गिनती ईमानदार और मजबूत सांगठनिक पकड़ वाले नेता के रूप में होती है। यह भी कहा जा रहा है कि शायद इसीलिए उन्हें केंद्रीय मंत्रिमंडल में जगह नहीं दी गई है। संभावना इस बात की भी है कि नड्डा को चुनाव से पूर्व ही कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में भी चुना जा सकता है। क्योंकि अमित शाह के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद नए प्रेसिडेंट के चुनाव की प्रक्रिया पूरी होने में लगभग 2 महीने का समय लग सकता है।  जेपी नड्डा के साथ ही पार्टी महासचिव भूपेंद्र यादव और ओपी माथुर के नाम भी अध्यक्ष पद की रेस में है।

 बीजेपी के नए अध्यक्ष का चुनाव इसलिए भी लोगों की जिज्ञासा का विषय बना है क्योंकि जो भी अध्यक्ष चुना जाएगा उसके सामने काफी चुनौतियां होंगी। पहली चुनौती तो खुद अमित शाह हैं। शाह ने न सिर्फ पार्टी के झंडे को कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक बुलंद करने में भूमिका निभाई है बल्कि संगठन को भी पहले से और ज्यादा मजबूत किया है। दूसरी चुनौती इसी साल महाराष्ट्र, झारखंड और हरियाणा में होने वाले चुनाव हैं। इन तीनों ही राज्यों में बीजेपी की सरकार है। जो भी अध्यक्ष बनेगा उस पर इन राज्यों में भगवा झंडे को दोबारा बुलंद करने का दबाव होगा। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

देश

ईद के मौके पर आतंकियों ने कश्मीर में की फायरिंग, श्रीनगर में सुरक्षाबलों पर पथराव

Published

on

प्रतीकात्मक चित्र

जम्मू-कश्मीर : आज देशभर में ईद बड़े ही धूमधाम से मनाई जा रही है । वहीं कश्मीर में आज यहां के खतरनाक आंतकी जाकिर मूसा का समर्थन करने वाले नकाबपोशों ने श्रीनगर स्थित जामिया मस्जिद में नमाज के बाद कुछ लोगों ने सुरक्षाबलों पर हमला कर दिया। वहीं उपद्रवियों ने पाकिस्तान और आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट के झंडे भी लहराए। प्रदर्शनकारियों में ज्यादा तादात युवाओं की थी, जो आतंकी हाफिज सईद, मसूद अजहर और जाकिर मूसा के पोस्टर के साथ उनके समर्थन में नारे भी लगा रहे थे।

ये भी पढ़े: ईद के पर्व पर जामा मस्जिद के शाही इमाम बुखारी ने पीएम मोदी से की यह अपील…

वहीं दूसरी तरफ जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुबह ईद के दिन आतंकियों ने एक घर में घुसकर गोलियां कि बौछार कर दी। जानकारी के मुताबिक इस हमले में गोली लगने से एक महिला की मौत हो गई है और एक युवक घायल हो गया है। पुलिस के मुताबिक, पुलवामा के जिस घर में आतंकी घुसे थे वहां के लोग ईद का जश्न मना रहे थे। वहीं कोई कुछ समझ पता इससे पहले आंतकियों ने गोलियों कि अंधाधुंध बौछार कर मौके से फरार हो गए। मृतक महिला का नाम नगीना जां बताया गया है। इस आतंकी हमले के बाद सुरक्षाबलों ने हमला करने वाले आतंकियों की तलाश शुरू कर दी है। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

देश

ईद के पर्व पर जामा मस्जिद के शाही इमाम बुखारी ने पीएम मोदी से की यह अपील…

Published

on

नई दिल्ली: देशभर में आज ईद का पर्व बड़े ही धूमधाम से मनाया जा रहा है । वहीं राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को ईद कि बधाइयां भी दी हैं । ईद के खास मौके पर दिल्ली कि ऐतिहासिक जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी ने सभी देशवासियों को ईद की बधाई देते हुए पीएम मोदी से लिंचिंग कि घटनाओं को रोकने की अपील की है । वहीं बुखारी ने कहा कि ईद कि खुशियां सभी लोगों के लिए अच्छा पैगाम लेकर आए। पीएम मोदी ने दोबारा से देश कि बागडोर को अपने हाथ में लिया है और देश की जनता को यह आश्वासन दिया है कि वह जनता का भरोसा टूटने नहीं देंगे।

ये भी पढ़े: राजधानी में शांतिपूर्ण ढंग से अदा की गई ईद की नमाज…

इसके साथ ही बुखारी ने कहा कि हुकूमत की यह जिम्मेदारी है कि लिंचिंग की घटनाओं पर रोक लगाई जाए, ताकि देश तरक्की की राह पर आगे बढ़ सकें। अगर यही हालात बने रहते हैं तो किसी भी तरह से यह मुल्क के लिए सही नहीं है।      

आपको बता दें कि गृह मंत्री अमित शाह ने सभी देशवासियों को बुधवार को ईद की मुबारकबाद दी और कहा कि यह त्योहार सभी लोगों के लिए शांति और खुशियां लेकर आएगा। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ईद पर देशवासियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि पवित्र रमजान महीने के समापन पर यह त्योहार धर्मार्थ, भाईचारा और दया के हमारे विश्वास को मजबूत करता है। ऐतिहासिक शाही जामा मस्जिद में सुबह सवा सात बजे तो चांदनी चौक स्थित मुगलकालीन फतेहपुरी मस्जिद में सुबह सवा आठ बजे नमाज अता की गई।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

June 6, 2019, 5:21 am
Mostly clear
Mostly clear
31°C
real feel: 35°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 62%
wind speed: 1 m/s E
wind gusts: 1 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 4:43 am
sunset: 6:28 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 9 other subscribers

Trending