Connect with us

देश

अयोध्या में भूमि पूजन की बधाई देने पर कट्टरपंथियों के निशाने पर हसीन जहां

Published

on

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की पूर्व पत्नी ने पीएम मोदी से मांगी मदद

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पेसर तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां ने अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन की देशवासियों की बधाई दी थी। जिसके बाद वह कट्टरपंथियों के निशाने पर आ गई है। उन्हें जान से मारने और बलात्कार की धकमियां मिलनी शुरू हो गई है। उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी से मदद की गुहार लगाई।

हसीन जहां ने कहा कि वह पश्चिम बंगाल में सुरक्षित हैं लेकिन यूपी में होती तो उनके साथ कुछ गलत घटना हो जाती। हसीन जहां ने कोलकाता के लाल बाजार स्ट्रीट के साइबर थाने में इसकी शिकायत दर्ज कराई है।

हसीन जहां सोशल मीडिया अकाउंट के जरिये देशवासियों को बधाई दी थी। इसके बाद से वह कट्टरपंथियों के निशाने पर आईं और उन्हें अपने पोस्ट पर धमकियां मिल रही हैं। हसीन जहां ने कहा कि कट्टरपंथियों ने मेरे पोस्ट पर भद्दे कमेंट किए। मुझे बलात्कार और हत्या की धमकियां दी गई। यही वजह है कि मैंने थाने में शिकायत दर्ज कराई है। मैंने अपनी शिकायत में कहा है कि ऐसे गैरसामाजिक लोगों के खिलाफ जल्द से जल्द कार्रवाई की जाए।

हसीन जहां कहा कि पश्चिम बंगाल में अपने किसी भाई के पास रह रही हूं। पश्चिम बंगाल में प्रशासनिक व्यवस्था काफी बेहतर हैं। यूपी में रहती तो मेरे साथ कुछ गलत हो जाता, बहुत सारी घटनाएं हो जातीं। मैं जिन भैया के साथ रहती हूं, वह मेरा बहुत ख्याल रखते हैं। उन्होंने आगे कहा कि काफी दिन तक मेरी निजी जिंदगी को लेकर लोग मुझे निशाना बनाते रहे लेकिन जैसे ही मैंने एकता का संदेश देने की बात की तो मुझे फिर ट्रोल किया जाने लगा। हसीन और शमी के बीच रिश्ते खराब होने के बाद उन्होंने कोर्ट में केस दायर किया था।

यह भी पढ़ें:- भारतीय फैंस के आगे झुका BCCI, IPL में VIVO से करार तोड़ने का किया ऐलान

हसीन जहां ने साथ ही दावा किया कि सोशल मीडिया पर उनके साथ गाली-गलौज करने वालों में मुस्लिम नाम के लोग ज्यादा हैं। उन्होंने कहा जो मुझे टारगेट करते हैं। उनमें सोशल मीडिया पर मुस्लिम नाम के लोग ज्यादा हैं। मैं इतना ही कहूंगी कि सच्चा मुसलमान ऐसा नहीं होता, ना ही वे लोग महिला को बेइज्जत करते हैं।http://www.satyodaya.com

देश

अयोध्या के विवादित ढांचा विध्वंस मामले में सभी आरोपी बरी

Published

on

लखनऊ। अयोध्या के बहुचर्चित विवादित ढांचा विध्वंस मामले में सभी आरोपियों को बरी कर दिया गया है। स्पेशल सीबीआई कोर्ट के जज सुरेन्द्र कुमार यादव ने सभी लालकृष्ण आडवाणी, उमाभारती, मुरली मनोहर जोशी सभी 32 आरोपियों को बेगुनाह करार दिया है। 6 दिसंबर 1992 को हुए ढांचा विध्वंस मामले में करीब 28 साल बाद यह फैसला आया है। फैसला सुनाते हुए जज सुरेन्द्र कुमार यादव ने कहा, विवादित ढांचा विध्वंस कांड पूर्वनियोजित नहीं था। आरोपी बनाए गए लोगों के खिलाफ कोई पुख्ता सबूत भी नहीं हैं।#BabriMasjid#BabriDemolitionCase

यह भी पढ़ें-कोर्ट रूम लाइव: विवादित ढांचा विध्वंस मामले में फैसले का काउन-डाउन शुरू

बता दें कि सीबीआई ने कुल 49 लोगों को आरोपी बनाया था। जिनमें से 17 अभियुक्तों का निधन हो चुका है। वर्तमान समय में केवल 32 आरोपी ही जिंदा हैं, जो अब जीवन के अंतिम पड़ाव में पहुंच चुके हैं। कोर्ट ने सुनवाई के समय सभी 32 आरोपियों को मौजूद रहने का आदेश दिया था। लेकिन लालकृष्ण आडवाणी, #BabriDemolitionCase राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास, उमा भारती सहित कई दिग्गजों ने स्वास्थ्य का हवाला देकर कोर्ट आने पाने में असमर्थता जाहिर की थी। यह सभी वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से कोर्ट के फैसले को सुना। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

देश

महिलाओं के खिलाफ अपराध में 7% का इजाफा, हर दिन दर्ज हो रहे 87 रेप केस- NCRB

Published

on

लखनऊ। कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में दुनियाभर में लगे लॉकडाउन के बीच एक नई चुनौती सामने आ गई है। आज दुनियाभर में महिलाओं के खिलाफ अपराध के मामलों में भारी बढ़ोतरी आई है। भारत में 2019 में प्रतिदिन बलात्कार के औसतन 87 मामले दर्ज हुए और साल भर के दौरान महिलाओं के खिलाफ अपराध के कुल 4,05,861 मामले दर्ज हुए जो 2018 की तुलना में सात प्रतिशत अधिक हैं।सरकार की ओर से जारी ताजा आंकड़ों में यह जानकारी सामने आई।

राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो (NCRB) के आंकड़ों के अनुसार, देश में 2018 में महिलाओं के खिलाफ अपराध के 3,78,236 मामले दर्ज हुए। आंकड़ों के अनुसार 2019 में बलात्कार के कुल 32,033 मामले दर्ज हुए जो साल भर के दौरान महिलाओं के विरुद्ध अपराध के कुल मामलों का 7.3 प्रतिशत था। केंद्रीय गृह मंत्रालय के तहत काम करने वाला NCRB देश भर के क्राइम डेटा को इकट्ठा कर उसका एनलासिस करती है।

इसे भी पढ़ें- बीते 24 घंटे में देश में आए 80 हजार से अधिक नए मामले, आंकड़ा पहुंचा 62 लाख के पार

एजेंसी ने 36 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों और 53 महानगरों के आंकड़ों को समेटने के बाद तीन हिस्सों में रिपोर्ट तैयार की है। नवीनतम सरकारी आंकड़ों के अनुसार 2019 में भारत में प्रतिदिन हत्या के औसतन 79 मामले दर्ज किए गए। 2019 में हत्या के कुल 28,918 मामले दर्ज किए गए। जो 2018 (29,017 मामलों) की अपेक्षा 0.3 प्रतिशत कम है।

गृह मंत्रालय ने बताया कहा कि नवीनतम डेटा में पश्चिम बंगाल द्वारा आंकड़े साझा नहीं किए गए जिसकी वजह सेराष्ट्रीय और शहर-वार आंकड़ों के लिए 2018 के डेटा का उपयोग किया गया है। केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों का धन्यवाद किया जिन्होंने कोरोनोवायरस प्रकोप के दौरान डेटा इकट्ठा करने का काम किया। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

देश

कोर्ट रूम लाइव: विवादित ढांचा विध्वंस मामले में फैसले का काउन-डाउन शुरू

Published

on

लखनऊ। अयोध्या के विवादित ढांचा विध्वंस मामले में 28 साल बाद आज फैसला की घड़ी आई है। सीबीआई की विशेष अदालत के जज सुरेंद्र कुमार यादव बस कुछ ही देर में अपना फैसला सुनाएंगे। ढांचा विध्वंस 32 जीवित आरोपियों में से आडवाणी, जोशी, उमा भारती, नृत्य गोपाल दास, कल्याण सिंह और सतीश प्रधान को छोड़कर सभी 26 अभियुक्त अदालत में आ गए है।

ऋतंभरा, चंपत राय, विनय कटियार और बृज भूषण शरण सिंह, डाॅ. राम विलास वेदांती कोर्ट पहुंच चुके हैं। भाजपा सांसद साक्षी महाराज भी कोर्ट पहुंच रहे हैं। उनके वकील प्रशांत सिंह अटल कोर्ट रूम में मौजूद हैं। फैसले से पहले लखनऊ में सीबीआई के स्पेशल कोर्ट के बाहर भारी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। अदालती फ़ैसले को लेकर अयोध्या को हाई अलर्ट पर रखा गया है।

बाबरी मस्जिद केस में ये हैं 32 अभियुक्त

लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, कल्याण सिंह, उमा भारती, विनय कटियार, साध्वी ऋतंभरा, महंत नृत्य गोपाल दास, डॉ. राम विलास वेदांती, चंपत राय, महंत धर्मदास, सतीश प्रधान, पवन कुमार पांडेय, लल्लू सिंह, प्रकाश शर्मा, विजय बहादुर सिंह, संतोष दुबे, गांधी यादव, रामजी गुप्ता, ब्रज भूषण शरण सिंह, कमलेश त्रिपाठी, रामचंद्र खत्री, जय भगवान गोयल, ओम प्रकाश पांडेय, अमर नाथ गोयल, जयभान सिंह पवैया, महाराज स्वामी साक्षी, विनय कुमार राय, नवीन भाई शुक्ला, आरएन श्रीवास्तव, आचार्य धर्मेंद्र देव, सुधीर कुमार कक्कड़ और धर्मेंद्र सिंह गुर्जर।

इन 17 आरोपियों का हो चुका है निधन

सीबीआई की तरफ से बनाए गए 49 आरोपियों में से अशोक सिंघल, गिरिराज किशोर, विष्णु हरि डालमिया, मोरेश्वर सावें, महंत अवैद्यनाथ, महामंडलेश्वर जगदीश मुनि महाराज, बैकुंठ लाल शर्मा, परमहंस रामचंद्र दास, डॉ. सतीश नागर, बालासाहेब ठाकरे, तत्कालीन एसएसपी डीबी राय, रमेश प्रताप सिंह, महात्यागी हरगोविंद सिंह, लक्ष्मी नारायण दास, राम नारायण दास और विनोद कुमार बंसल का निधन हो चुका है। कुल 49 अभियुक्त थे।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

September 30, 2020, 12:16 pm
Partly sunny
Partly sunny
33°C
real feel: 38°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 51%
wind speed: 3 m/s NW
wind gusts: 3 m/s
UV-Index: 4
sunrise: 5:28 am
sunset: 5:23 pm
 

Recent Posts

Trending