Connect with us

देश

मंदिर में युवक ने लगाई फांसी, जांच में जुटी पुलिस

Published

on

मथुरा: यूपी के #मथुरा जिले में खुदखुशी का मामला थमने का नाम ही नही ले रहा है। जहां पर एक# मंदिर में युवक ने #फांसी लगाकर #आत्महत्या कर ली। मंदिर में# लाश लटकी देखकर लोग हैरान रह गए और #पुलिस को सूचना दी। जिसके बाद #पुलिस ने लाश को अपने कब्जे में ले लिया है और मामले की छानबीन में जुट गई है। बताया जा रहा है कि मृतक अक्सर मंदिर में #पूजा पाठ के लिए आता था।

जानकारी के मुताबिक मामला मुथरा जिले के वृन्दावन कोतवाली क्षेत्र का रहने वाला है। जहां कात्यायनी मंदिर परिसर में जब लोगों ने वहां एक युवक की लाश फंदे से लटकी हुई देखी उस वक्त इलाके में हड़कंप मच गया। उसी दौरान इस बात की जानकारी पुलिस को दी गई। वहीं पुलिस मौके पर जा पहुंची और शव को उतार कर कब्जे में ले लिया। पुलिस ने बताया कि देर रात युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। पुलिस के अनुसार मृतक यूपी के बांदा जिले का रहने वाला था। जिसकी पहचान श्याम कुमार के रूप में हुई है। वह अक्सर पूजा-पाठ करने के लिए मंदिर में आता था। रविवार को भी वह मंदिर आया था। लेकिन लौटकर नहीं गया।

पुलिस का मानना है कि रविवार की देर रात ही उसने फांसी लगाई। सोमवार की सुबह मंदिर आने वाले भक्तजनों ने उसकी लाश वहां लटकते हुए देखी। तब मामले की सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस अब इस बात का पता लगाने की कोशिश कर रही है कि आखिर श्याम ने आत्महत्या क्यों की।

http://www.satyodaya.com

देश

अयोध्या विवाद: SC में 38वें दिन की सुनवाई जारी, मुस्लिम पक्ष की दलीलें सुन रही कोर्ट

Published

on

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली। अयोध्या विवाद मामले में आखिरी दौर की सुनवाई से पहले प्रशासन ने बड़ा फैसला लिया है। अयोध्या जिले में धारा 144 लागू कर दी गई है। अयोध्या मामले में सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में 38वें दिन की सुनवाई शुरू हो गई है। जहां चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पांच सदस्यीय पीठ इस मामले में आज मुस्लिम पक्ष की दलीलें सुन रही है। तय समयसीमा के तहत आज मुस्लिम पक्ष को अपनी दलीलें खत्म करनी हैं।

जानकारी के अनुसार सुप्रीम कोर्ट में 38वें दिन की सुनवाई सोमवार को होगी। जहां वकील राजीव धवन अपना पक्ष रखेंगे, आज ही धवन की दलील पूरी हो सकती है। अयोध्या जिले में धारा 144 लागू कर दी गई है। ये आदेश 10 दिसंबर तक जारी रहेगा। वहीं प्रशासन ने भारी संख्या में पुलिस बलों की मांग की है। वहीं फोर्स के लिए 200 स्कूलों को आरक्षित किया गया है।

वकील राजीव धवन ने कोर्ट से कहा कि उन्हें आज के बाद डेढ़ घंटे का मौका और दिया जाए। इस पर चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने कहा कि वह आज ही अपनी दलील पूरी करें। हालांकि, धवन ने कहा कि आज सारी दलीलें समेट पाना संभव नहीं है। उधर, हिंदू संतों ने कोर्ट से दीपावली के अवसर पर राम जन्मभूमि में दीये जलाने की अनुमति मांगी है।

ये भी पढ़े- यूपी के कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल नंदी की एस्कॉर्ट गाड़ी पलटी, 2 पुलिसकर्मी घायल

माना जा रहा है कि अयोध्या भूमि विवाद पर 4 से 15 नवंबर के बीच सुप्रीम कोर्ट का फ़ैसला आ जाएगा। 17 अक्तूबर तक इस मामले में सुनवाई होनी है। यानी कि तबतक इस मामले में कुल 41 दिनों की सुनवाई पूरी हो जाएगी और ठीक एक महीने बाद 17 नवंबर को इस मामले में फैसला आने की उम्मीद है। इसी दिन चीफ जस्टिस रंजन गोगोई सेवानिवृत्त हो रहे हैं। अगर मुख्य न्यायाधीश 17 अक्तूबर तक अयोध्या मामले पर फैसला नहीं देते हैं तो फिर इस मामले की सुनवाई नए सिरे से एक नई बेंच के सामने होगी। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

देश

राष्ट्रपति भवन पहुंचे नीदरलैंड के राजा और रानी, राजघाट जाकर महात्मा गांधी को दी श्रध्दांजलि

Published

on

नई दिल्ली। नीदरलैंड के राजा विलियम एलेक्जेंडर और रानी क्वीन मैक्सिमा सोमवार को पांच दिनों की यात्रा पर भारत पहुंचे। यहां राष्ट्रपति भवन में उन्होंने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत अन्य गणमान्य व्यक्तियों से मुलाकात की। नई दिल्ली के हवाई अड्डे पर राजा- रानी का पारंपरिक तरीके से स्वागत किया गया। इसके बाद शाही जोड़े ने राजघाट पहुंचकर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की।

2013 में सत्ता पर काबिज होने के बाद यह विलियम एकेक्जेंडर की पहली भारत यात्रा है। वह राष्ट्रपति कोविंद, प्रधानमंत्री मोदी और विदेश मंत्री एस जयशंकर के साथ बैठक करेंगे। दिल्ली में आधिकारिक कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के अलावा राजा और रानी मुंबई और केरल की यात्रा भी करेंगे।

ये भी पढ़ें- कमल का बटन दबाना मतलब पाकिस्तान के ऊपर परमाणु बम गिराना: केशव प्रसाद मौर्य

शाही जोड़ा नई दिल्ली में 25वें प्रौद्योगिकी शिखर सम्मेलन के उद्घाटन सत्र में भाग लेंगे। इस सम्मेलन में नीदरलैंड भागीदार देश है। नीदरलैंड 2000 और 2017 के बीच भारत में 23 बिलियन डॉलर निवेश करने की वजह से पांचवां सबसे बड़ा निवेशक बन गया है।

बता दें, नीदरलैंड में 235,000 प्रवासी भारतीय रहते हैं। यह संख्या यूरोप के किसी देश के मुकाबले ज्यादा है। उम्मीद है कि इस यात्रा से दोनों देशों के बीच आर्थिक और राजनीतिक सहयोग को बढ़ावा मिलेगा।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

देश

कमल का बटन दबाना मतलब पाकिस्तान के ऊपर परमाणु बम गिराना: केशव प्रसाद मौर्य

Published

on

मुंबई। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव प्रचार के सिलसिले में रविवार को उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य मुंबई पहुंचे। यहां उन्होंने ठाणे में भाजपा प्रत्याशी नरेंद्र मेहता के समर्थन में जनसभा की।

रैली में जनता को संबोधित करते हुए केशव प्रसाद मौर्य ने विपक्षी पार्टियों पर हमला बोला है। मौर्य ने अपने बयान में पाकिस्तान का भी जिक्र किया जिसको लेकर अब वह चर्चा में हैं। मौर्य ने कहा, भाजपा को वोट दें और दोबारा हमारी पार्टी को जनता की सेवा करने का मौका दें, आपके वोट से न सिर्फ महाराष्ट्र में फिर से कमल खिलेगा बल्कि भारत को आंख दिखाने वाले पाकिस्तान पर अपने आप परमाणु बम गिर जाएगा। मौर्य ने विपक्षी पार्टियों पर भी हमला बोलते हुए कहा, लक्ष्मी देवी हथेली, साइकिल या घड़ी पर नहीं बैठती हैं, उनका सिंहासन कमल है और वह उसी पर बैठती हैं।

ये भी पढ़ें- मेरठ : बाइक से टक्कर के बाद भीड़ ने युवक की पीट-पीटकर ली जान

उन्होंने भारतीय जनता पार्टी की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा, कमल का फूल विकास का प्रतीक बन चुका है, पार्टी ने अनुच्छेद 370 हटाया। बता दें, महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव में भाजपा ने शिवसेना के साथ गठबंधन किया है। राज्य की 288 सीटों में से भाजपा 150 सीटों पर जबकि शिवसेना 125 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। राज्य में 21 अक्टूबर को मतदान होना है जबकि नतीजे 24 को आएंगे। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

October 14, 2019, 1:16 pm
Hazy sunshine
Hazy sunshine
32°C
real feel: 36°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 40%
wind speed: 0 m/s N
wind gusts: 0 m/s
UV-Index: 5
sunrise: 5:35 am
sunset: 5:10 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 10 other subscribers

Trending