Connect with us

क्राइम-कांड

अवकाश के दिन अस्पताल पहुंचे मरीज, क्वीन मेरी में मरीज और सुरक्षा गार्डों में झड़प

Published

on

लखनऊ। केजीएमयू में बड़े मंगल के अवसर पर मंगलवार को अवकाश रहा। वहीं इससे अंजान बहुत से मरीज ओपीडी में आ गए। यहां आने पर अवकाश की सूचना मिली तो मरीज मायूस होकर घर लौट गए। वहीं क्वीन मेरी में मरीज और सुरक्षा गार्डों में झड़प भी हुई। कर्मचारियों के अवकाश की सूचना देने के बाद ही मरीज शांत हुए। क्वीनमेरी ओपीडी में मरीज के दाखिल होने पर रोक थी। यहां ओपीडी में करीब 250 से ज्यादा मरीज आते हैं। सरकारी अस्पतालों में ओपीडी का संचालन 12 बजे तक हुआ। मरीजों को छुट्टी की जानकारी न होने से मुसीबतों का सामना भी करना पड़ा।

यह भी पढ़ें :- लखनऊ जिलाधिकारी द्वारा ईवीएम की गणना करने वाले कार्मिकों को दी गई ट्रेनिंग…

झलकारीबाई अस्पताल में जांच करवाने आई गर्भवती महिलाओं में से कुछ फैजाबाद, सीतापुर, उन्नाव, बाराबंकी, संतकबीरनगर जैसे दूर-दराज इलाकों से आईं थीं। 12 बजते ही ओपीडी खाली होने लगी, उन्नाव से आई रेखा मिश्रा ने नर्स से ओपीडी के टाइमिंग पूछी तो पता चला कि आज ओपीडी आधे दिन तक ही चलेगी। मरीजों के मुताबिक वह दूर से आई हैं उनका दोबारा आना मुश्किल होगा पर छुट्टी के चलते उन्हें डॉक्टर नहीं मिल सके। 12 बजे पर्चा काउन्टर बंद हो गया जिसके बाद सीतापुर निवासी सुजाता अपना इलाज कराने लोहिया अस्पताल पहुंची। पर्चा न बन पाने के कारण अस्पताल कर्मियों से उनकी नोकझोंक भी हुई। बिना पर्चे के ही वो चिकित्सक के कमरे में पहुंची तो वहां ताला लटका देख उन्हें खाली हाथ लौटना पड़ा। सुजाता का कहना हैं कि ट्रेन में होने के कारण उन्हें छुट्टी की जानकारी नहीं मिल सकी।http://www.satyodaya.com

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

क्राइम-कांड

बागपतः भाजपा नेता के बेटे सहित तीन लोगों की हत्या से मचा हड़कंप

Published

on

शेखर की फाइल फोटो

मौके पर तीन थानों की पुलिस फोर्स तैनात

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के बागपत में सरेआम तिहरे हत्याकांड से हड़कंप मच गया है। यहां सोमवार को करीब दो दर्जन बदमाशों ने पहले एक भाजपा नेता के बेटे की गोली मार कर हत्या कर दी। इसके बाद ग्रामीणों ने दो हमलावरों को दबोच लिया। आक्रोशित भीड़ ने दोनों हमलावरों को पीट-पीटकर मार डाला। घटना की सूचना मिलते ही इलाके में भारी संख्या में पुलिस फोर्स को तैनात किया गया है। घटना बागपत के थाना रमाला क्षेत्र के बसौली गांव की है। गांव में ही भाजपा पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के जिला उपाध्यक्ष पद्म कश्यप का घर है। भाजपा नेता के घर पर चक्की भी है।

सोमवार शाम चक्की पर मौजूद भाजपा नेता के भाई का गांव के निशांत तोमर के साथ विवाद हो गया। विवाद इतना बढ़ा कि कुछ ही देर में निशांत तोमर के पक्ष ने दो दर्जन से अधिक बदमाशों को लेकर भाजपा नेता के घर पर धावा बोल दिया। बदमाशों ने अंधाधुंध फाॅयरिंग करते हुए भाजपा नेता के बेटे शेखर कश्यप (18) को मौत के घाट उतार दिया। वारदात को अंजाम देकर जब बदमाश भागने लगे तो ग्रामीणों ने दौड़ाकर दो को पकड़ लिया। ग्रामीणों की पिटाई से दो बदमाशों की मौके पर ही मौत हो गयी।

यह भी पढ़ें-‘इंडिया’ के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में लगाई गई याचिका, सुनवाई टली

तिहरे हत्याकांड की खबर लगते ही पुलिस में हड़कंप मच गया। एसपी प्रताप गोपेन्द्र यादव भी भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने घायलों को अस्पताल भेजकर तीनों शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। साथ गांव में तनाव को देखते हुए तीन थानों की फोर्स को तैनात किया गया है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

क्राइम-कांड

बर्थडे पार्टी से घर जा रही महिला को ट्रक ने रौंदा, मौत

Published

on

लखनऊ। विकासनगर थाना क्षेत्र के अंतर्गत देर रात जगरानी हॉस्पिटल के पास बर्थडे पार्टी से लौट रही 45 वर्षीय विष्णो देवी और उसके बेटे अनिल को बेकाबू ट्रक ने टक्कर मार दी। हादसे में विष्णो देवी की मौके पर ही मौत हो गई जबकि अनिल यादव गंभीर रूप से घायल हो गया। हादसे के बाद ट्रक चालक वाहन समेत भाग निकला। पुलिस आस-पास के सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से ट्रक व उसके चालक का पता लगाने का प्रयास कर रही है।

यह भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश: तेज आंधी-पानी और आकाशीय बिजली से गिरने से 23 लोगों की मौत

पुलिस ने बताया कि विष्णो देवी मडियांव के भिठौली स्थित मायावती कॉलोनी में रहती थी। उनके पति शिवराम निजी कंपनी में नौकरी करते हैं। परिवार में तीन बेटे अनिल, कपिल और सुनील रहते हैं। बीती शाम वह बेटे अनिल के साथ बाइक से बहन सरोजिनी के घर पर आयोजित उसके बेटे की बर्थडे पार्टी में गई थी।

देर रात मां बेटा घर लौट रहे थे तभी जगरानी हॉस्पिटल के पास तेज रफ्तार ट्रक ने उनकी बाइक में पीछे से टक्कर मार दी। बाइक बेकाबू होकर सड़क पर गिर पड़ी वैष्णो देवी ट्रक के पहिए के नीचे आ गई जबकि दूर जाकर गिरा आस-पास के लोगों की मदद से दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां चिकित्सकों ने विष्णो देवी को मृत घोषित कर दिया। राजधानी लखनऊ के अंदर स्पीड की गति हर रोज बढ़ती जा रही है। उस स्पीड में हर रोज कोई न कोई विष्णो देवी की मौत हो रही है पुलिस बेखबर अनजान बनी बैठी।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

क्राइम-कांड

रिश्तेदारों के साथ मिलकर लुटेरों का गिरोह चला रहा था स्कूल प्रबंधक

Published

on

मड़ियांव थाना क्षेत्र में बच्चों को बंधक बनाकर हुए लूटकांड के सभी आरोपी गिरफ्तार

लखनऊ। मड़ियांव थाना क्षेत्र स्थित शंकरपुर कॉलोनी में घर में अकेले बच्चों को बंधक बनाकर लूट का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस ने इस मामले में फरार चल रहे 5 अन्य बदमाशों को भी गिरफ्तार कर लिया है। लूटपाट का मास्टर माइंड वीरेंद्र यादव 25 मई को एक मुठभेड़ में गिरफ्तार किया जा चुका है। पूरी घटना का खुलासा करते हुए डीसीपी उत्तरी शालिनी ने बताया कि मुख्य आरोपी वीरेन्द्र यादव सीतापुर में प्राइवेट स्कूल का प्रबंधक है। स्कूल चलाने के साथ ही यह लुटेरों का गैंग भी चलाता है। लूटपाट के कई घटनाओं में इसके परिजनों के भी शामिल रहने की जानकारी मिली है।

डीसीपी उत्तरी ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों के पास से पुलिस ने लूट का पैसा और ज्वेलरी भी बरामद की है। वीरेन्द्र यादव की मदद से ही इसके अन्य 6 दोस्तों को गिरफ्तार किया गया है। पकड़े गए आरोपियों की पहचान अरुणेश कुमार यादव, गुरु प्रसाद यादव, साजन यादव, मुकेश कुमार यादव और मेराज के रूप में हुई है। डीसीपी ने बताया कि पकड़े गए सभी आरोपी एक ही परिवार के हैं।

यह भी पढ़ें-69000 शिक्षक भर्ती परीक्षा में उत्तीर्ण अथ्यर्थियों ने मांगा गलती सुधारने का मौका

बता दें कि 21 मई को मड़ियांव थाना क्षेत्र में रहने वाले स्वास्थ्य विभाग में तैनात वरिष्ठ सहायक के घर में घुसकर बदमाशों ने लाखों रुपए की गहने और नगदी लूट ली थी। वारदात के वक्त घर में केवल बच्चे मौजूद थे। सूचना मिलने के बाद पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर बदमाशों की तलाश शुरू कर दी थी। 25 मई को मुख्य आरोपी वीरेन्द्र यादव की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने अन्य बदमाशों की भी धरपकड़ तेज कर दी।

लूट का ज्यादातर माल बरामद

शनिवार को सभी की गिरफ्तारी करते हुए पुलिस लूट का माल और पैसा भी बरामद कर लिया। बरामद सामान में 7 लाख की नकदी सहित भारी मात्रा में जेवरात शामिल हैं। डीसीपी ने बताया कि लाॅकडाउन के चलते दुकानें बंद हैं। इसलिए यह लोग लूट का माल ठिकाने नहीं लगा पाए। पुलिस ने लूट का अधिकतर माल बरामद कर लिया है। डीसीपी ने बताया कि मुख्य आरोपी वीरेन्द्र यादव के खिलाफ बाराबंकी के विभिन्न थानों में करीब 19 मुकदमे दर्ज हैं। पकड़े गए आरोपियों में सभी एक-दूसरे के ससुर, दामाद और भाई हैं। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

June 2, 2020, 4:21 pm
Mostly cloudy
Mostly cloudy
33°C
real feel: 38°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 58%
wind speed: 0 m/s N
wind gusts: 0 m/s
UV-Index: 1
sunrise: 4:43 am
sunset: 6:27 pm
 

Recent Posts

Trending