Connect with us

अपना शहर

मां की डांट से नाराज होकर मुंबई जा रही बहनों को पुलिस ने किया बरामद

Published

on

लखनऊ। राजधानी में शुक्रवार को ठाकुरगंज पुलिस की सक्रियता से दो छात्राओं के साथ होने वाली एक बड़ी अनहोनी टल गई है। बताया जा रहा है कि अपनी मां की डांट से नाराज होकर कक्षा 10वीं की दो छात्राएं घर छोड़कर मुंबई जा रही थी।

वहीं इस मामले की सूचना मौके पर परिजनों ने पुलिस को पहुंचाई। परिजनों की सूचना पर तत्काल हरकत में आई पुलिस ने 12 घंटों के अंदर ही दोनों छात्राओं को सकुशल बरामद कर लिया और उनके परिजनों को सुपुर्द कर दिया।

ये भी पढ़ें: भाकपा ने भाजपा के खिलाफ निकाला विरोध मार्च, कहा- मोदी राज में अर्थव्यवस्था चौपट है

बता दें कि सीओ चौक दुर्गा प्रसाद तिवारी और इंस्पेक्टर ठाकुरगंज नीरज ओझा ने एसपी पक्षिम विकासचन्द्र त्रिपाठी के नेतृत्व में पूरी रात जीतोड़ मेहनत कर छात्राओं को उरई क्षेत्र से सकुशल बरामद किया है। वहीं बेटियों को वापस पाकर परिजनों के चेहरे पर मुस्कान लौट आई। साथ ही परिजनों ने पुलिस के कार्य की सराहना करते हुए एसएसपी, एसपी पक्षिम, सीओ चौक और इंस्पेक्टर समेत पूरी पुलिस टीम को कोटि कोटि धन्यवाद दिया। पुलिस की तत्परता व सक्रियता से एक बड़ी घटना घटित होने से पहले टल गई। http://www.satyodaya.com

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अपना शहर

इंदिरा नगर के RS एकेडमी ने भी दो महीने की फीस माफी का किया ऐलान

Published

on

कहा, स्कूल में फीस माफी के बाद भी शिक्षकों को मिलेगी पूरी सैलरी

लखनऊ। दो महीने से ज्यादा के लाॅकडाउन ने हर मध्यमवर्गीय परिवार का आर्थिक गणित बिगाड़ दिया है। प्राइवेट नौकरी और छोटा-मोटा कारोबार करने वाले लोगों के लिए अपने बच्चों के स्कूलों की महंगी फीस भर पाना काफी मुश्किल हो गया है। अभिभावकों की इस मजबूरी को समझते हुए राष्ट्रीय अभिभावक मंच ने फीस माफी के लिए एक अभियान छेड़ा हुआ है। मंच के अभिभावक व शहर के थोक सर्राफा कारोबारी राहुल गुप्ता और भाजपा नेता अभिषेक खरे लगातार स्कूलों संचालकों से संपर्क कर उन्हें फीस माफी के लिए प्रेरित कर रहे हैं।

राष्ट्रीय अभिभावक मंच की इस पहल का असर भी दिख रहा है। अब तक कई स्कूल फीस माफी का ऐलान कर चुके हैं। इसी क्रम में राजधानी के इंदिरानगर स्थित आरएस एकेडमी ने भी अपने बच्चों की दो महीने की फीस माफ करने की घोषणा की है। स्कूल की प्रिंसिपल चित्रांशी शुक्ला और डायरेक्टर मनु शुक्ला ने बताया कि इस महामारी के दौरान हम अभिवावकों के साथ हैं। हमसे जितनी मदद बन पड़ेगी, हम करेंगे। आरएस अकादमी में 200 स्टूडेंट्स पढ़ते हैं। स्कूल में 10 टीचर्स का स्टाफ है। स्कूल मैनेजमेंट ने यह भी कहा है कि बच्चों की फीस माफ करने के बाद भी शिक्षकों की सैलरी में कटौती नही की जाएगी। उन्हें पूरी सैलरी दी जाएगी।

यह भी पढ़ें-राजधानी के हॉटस्पॉट इलाकों का जिलाधिकारी और पुलिस कमिश्नर ने किया निरीक्षण

बता दें कि लाॅकडाउन के बाद से ही सभी तरह की आर्थिक गतिबिधियां ठप हैं। दो महीने से ज्यादा के लाॅकडाउन ने हजारों लोगों की नौकरियां खत्म कर दी। वहीं सभी तरह का कारोबार व व्यापार भी बंद रहा। जिसके चलते आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा है। अब 1 जून से लाॅकडाउन-5.0 में कुछ ढील मिलने के बाद लोगों का रोजगार, कारोबार शुरू हुआ है। तो आर्थिक हालात में कुछ सुधार होने की भी उम्मीद है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

अपना शहर

लखनऊ को मिलेगी जाम से राहत, सेतु निर्माण में तेजी लाने के निर्देश

Published

on

लखनऊ। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने राजधानी में निर्माणाधीन सभी पुलों, फ्लाईओवरों और आरओबी को जल्द से जल्द पूरा करने का निर्देश दिया है। सोमवार को उप मुख्यमंत्री ने सेतु निगम के अधिकारियों को निर्माण कार्यों में तेजी लाने को कहा। उप मुख्यमंत्री ने कहा कि लखनऊ में निर्माणाधीन पुलों और फ्लाईओवरों के शुरू होते ही शहर में जाम की समस्या खत्म हो जाएगी। लोग आसानी अपने गंतव्य तक पहंुच सकेंगे। डिप्टी सीएम ने बताया कि लखनऊ में तीन निर्माण कार्य पहले ही पूरे हो चुके हैं, जबकि 10 परियोजनाओं का काम चल रहा है। बता दें कि प्रदेश का लोक निर्माण विभाग केशव प्रसाद मौर्य के ही पास है।

उप मुख्यमंत्री ने बताया कि लखनऊ में हैदरगंज तिराहे से मीना बेकरी मोड़ तक दो लेन के ऊपरिगामी सेतु का निर्माण हो रहा है। इसकी लागत 4042.75 लाख रुपए है। इस सेतु का 90 प्रतिशत कार्य पूरा हो चुका है। दूसरे सेतु का निर्माण गुरु गोविंद सिंह मार्ग पर हुसैनगंज चौराहा-बांसमंडी चौराहा -नाका हिंडोला चौराहा -डीएवी कॉलेज के मध्य हो रहा है। 12379.90 लाख रुपए की लागत से बन रहे इस 3 लेन फ्लाईओवर का निर्माण लगभग पूरा हो चुका है। इसी तरह चरक चौराहा-हैदरगंज चौराहा-चरक क्रासिंग-विक्रम काटन मिल रोड के बीच दो लेन के फ्लाईओवर का निर्माण 11015.22 लाख की लागत से हो रहा है। इस सेतु का 74 प्रतिशत कार्य पूर्ण हो चुका है।

यह भी पढ़ें-प्रयागराज एयरपोर्ट पर यात्रियों को उपलब्ध कराएं बस सेवा: नागरिक उड्डयन मंत्री

उप मुख्यमंत्री ने बताया कि शहीद पथ से लखनऊ एयरपोर्ट को जोड़ने वाले वैकल्पिक मार्ग के एलाइनमेंट में एलिवेटेड फ्लाई ओवर का कार्य प्रक्रिया में है। इसकी लागत 13469.51लाख रुपये है। लखनऊ में उत्तर रेलवे के लखनऊ बाराबंकी-रेलवे लाइन किसान पथ (फैजाबाद रोड से मोहनलालगंज रोड तक) के मुख्य शारदा नहर के पास फोरलेन सेतु का निर्माण हो रहा है। इसका 76 प्रतिशत कार्य पूरा हो चुका है। सेतु निगम के प्रभारी प्रबंध निदेशक अरविंद श्रीवास्तव ने बताया कि इसी तरह से अन्य पांच निर्माण कार्यों का भी काम चल रहा है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

अपना शहर

भाजपा लखनऊ महानगर की वर्चुअल मीटिंग को प्रदेश अध्यक्ष ने किया सम्बोधित

Published

on

लखनऊ। मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल की पहली वर्षगांठ पर भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश ने सोमवार से वर्चुअल सभाएं शुरू की। 3 जून तक चलने वाली इन वर्चुअल सभाओं के माध्यम से मोदी सरकार की नीतियों की जानकारी देने के साथ ही देश को आत्मनिर्भर बनाने के लिए स्वदेशी ही अपनाने का संकल्प दोहराया जाएगा। सोमवार को भारतीय जनता पार्टी लखनऊ महानगर ने वर्चुअल मीटिंग का आयोजन किया। महानगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा की अध्यक्षता में आयोजित वर्चुअल मीटिंग में मुख्य वक्ता के रूप में प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कहा, मोदी सरकार ने अपने 6 साल के कार्यकाल में कई ऐतिहासिक निर्णय लिए। कोविड-19 संकट के दौरान देश की आर्थिक व्यवस्था को संभालने व गरीबों की मदद के लिए केन्द्र ने 20 लाख करोड़ का पैकेज दिया।

यह भी पढ़ें-आरोप, निवेशकों का पैसा डकारने वाली साइन सिटी के मैनेजर ने खोली नई कंपनी

स्वतंत्र देव सिंह ने कहा, मोदी सरकार ने धारा 370 और 35ए, तीन तलाक जैसी कुप्रथा को समाप्त किया। जन्मू कश्मीर की जनता को भारत सरकार की सभी योजनाओं व लाभों का भागीदार बनाया। मोदी सरकार में अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का रास्ता साफ हुआ। कोरोना जैसी महामारी से डटकर मुकाबला करने के ही कारण भारत को दुनिया के अन्य देशों की तुलना में अब तक बहुत कम नुकसान हुआ।

कोरोना के खिलाफ भारत मजबूती से लड़ रहा लड़ाई

लाॅकडाउन के दौरान 80 करोड़ जनता को तीन महीने तक मुफ्त राशन, प्रवासी मजदूरों, वरिष्ठ नागरिकों और महिलाओं के जन-धन खातों में 1000-1000 और 500-500 रूपये डाले जा रहे हैं। आर्थिक मंदी से बचाने के लिए सरकार ने 20 लाख करोड़ का पैकेज देकर किसानों, मजदूरों, लघु, कुटीर एवं मध्यम वर्ग के उद्योगों के लिए विभिन्न तरह के प्रोत्साहन की योजनाएं बनायी। कोविड-19 के कोरोना योद्धाओं के लिए 50-50 लाख का बीमा और उसमें साथ ही उनके साथ किसी भी प्रकार के दुव्र्यवहार करने वाले पर सजा का प्रावधान भी किया। किसानों के भी खातों में नगद ट्रांसफर करते हुए विभिन्न प्रकार के प्रोत्साहन उपलब्ध करा रहे हैं।

भाजपा महानगर ने करीब 14 लाख जरूरतमंदों को मदद पहुंचाई

महानगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा ने प्रदेश अध्यक्ष सहित सभी कार्यकर्ताओं को धन्यवाद देते हुए बताया कि लाॅकडाउन के दौरान भाजपा महानगर ने 8.81 लाख भोजन पैकेट और 1.31 लाख भोजन सामग्री वितरित कर 13.90 लाख जरूरतमंदों को लाभान्वित किया। इसके अतिरिक्त 54.44 लाख मोदी केयर फण्ड जुटाई गयी। मीटिंग का संचालन महामंत्री त्रिलोक सिंह अधिकारी ने किया। मीटिंग में महामंत्री पुष्कर शुक्ला, राम अवतार कनौजिया, सुनील यादव, महानगर पदाधिकारियों सहित दर्जनों कार्यकर्ता शामिल रहे।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

June 2, 2020, 5:33 pm
Mostly cloudy
Mostly cloudy
31°C
real feel: 35°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 62%
wind speed: 1 m/s SSW
wind gusts: 1 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 4:43 am
sunset: 6:27 pm
 

Recent Posts

Trending