Connect with us

अपना शहर

डॉक्टरों ने राहगीर का इलाज ही नहीं बल्कि घर भेजने का उठाया खर्च भी

Published

on

बलरामपुर अस्पताल प्रशासन ने पेश की इंसानियत की एक अनोखी मिसाल

लखनऊ। नौ फरवरी को कैसरबाग बस अड्डे के पास सड़क किनारे एक व्यक्ति पड़ा हुआ था। एक राहगीर ने उसको बेहोशी की अवस्था में बलरामपुर अस्पताल ले जाकर भर्ती किया करा दिया । डॉक्टरों ने जब उसे देखा तो वह कोमा में था। उसका इलाज हुआ लेकिन उसकी पहचान एक टैटू से हो पाई।

       डॉ विष्णु कुमार

फिजिशियन डॉ विष्णु कुमार ने मरीज की जांच की तो उसमें डायबिटिज की पुष्टि हुई। उसकी पल्स नहीं मिलने के कारण वह कोमा में चला गया था। इलाज के दौरान जब उसको राहत तो मिली मगर अपनी पहचान नहीं बता पा रहा था। इसके बाद बलरामपुर अस्पताल प्रशासन ने मानवीयता की एक ऐसी मिसाल कायम की है जिसकी हर कोई तारीफ कर रहा है। अस्पताल के डॉक्टरों ने सड़क किनारे कोमा की स्थिति में पड़े मरीज का न सिर्फ एक सप्ताह तक इलाज किया बल्कि उसके स्वस्थ होने के बाद अस्पताल प्रशासन ने मरीज जसदेव को उसके परिवार से मिलवाया।

 

 

डॉ राजीव लोचन

टैटू बना पहचान का आधार

बलरामपुर अस्पताल के निदेशक डॉ राजीव लोचन ने बताया कि काफी प्रयास के बाद भी उसकी पहचान नहीं हो पा रही थी। उसकी तलाशी लेने पर भी कोई जानकारी नहीं मिल सकी। डॉक्टरों ने देखा कि उसके हाथ पर कुछ टैटू बना हुआ है। टैटू में न सिर्फ उसका नाम था, बल्कि पूरा पता भी लिखा हुआ था। टैटू के आधार पर उसका नाम जसदेव पासवान, ग्राम बुकुची, थाना कटरा, जिला मुजफ्फरपुर की पुष्टि हुई। इसके बाद अस्पताल प्रशासन ने कटरा पुलिस से संपर्क किया। जहां से पता चला कि वह पांच जनवरी से लापता है। उसके परिवार ने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने परिवार को सूचना दी। उसके बाद जसदेव के चाचा अर्जुन पासवान अपने बेटे नवीन पासवान के साथ आए और उसकी पहचान की।

अब अस्पताल प्रशासन अपने खर्चे पर पहुंचायेगा घर

अस्पताल प्रशासन अपने खर्च पर उसे उसके घर बिहार के जिला मुजफ्फरपुर पहुंचाएगा। मरीज का परिवार मिल जाने और उसके स्वस्थ होने के बाद अस्पताल प्रशासन ने उसे छुट्टी दे दी है। जसदेव अपने चाचा अर्जुन और चचेरे भाई नवीन के साथ 16 फरवरी को अपने गांव जाएगा। अस्पताल प्रशासन ने ही टिकट का भी खर्च वहन किया है। http://www.satyodaya.com

अपना शहर

उप मुख्यमंत्री से मिले व्यापारी, बढ़ी हुई बिजली दरे वापस लेने की मांग

Published

on

लखनऊ। आदर्श व्यापार मंडल के पदाधिकारी ने उप मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपकर उनसे विद्युत विभाग द्वारा व्यापारियों को भेजी जा रही, अतिरिक्त सुरक्षित धनराशि की नोटिस को वापस लेने व विद्युत की बढ़ी हुई दरों को वापस लेने की मांग की।

आदर्श व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष संजय गुप्ता संगठन के पदाधिकारियों के साथ शुक्रवार को उप मुख्यमंत्री डॉक्टर दिनेश शर्मा से मिलें।  व्यापारी नेता संजय गुप्ता ने उप मुख्यमंत्री डॉक्टर दिनेश शर्मा को ज्ञापन सौंपा और उन्हें विद्युत विभाग द्वारा व्यापारियों व उपभोक्ताओं को अतिरिक्त सुरक्षित धनराशि की मांग किए जाने की जानकारी देते हुए उनसे हस्तक्षेप करने और नोटिसों को वापस लेने की मांग की। साथ ही प्रदेशभर में बढ़ी हुई बिजली दरों को भी वापस लेने की मांग की।

ये भी पढ़ें: 25000 की घूस देने के लिए नहीं थे पैसे, किसान ने अधिकारी की कार से बांध दी भैंस

व्यापारी नेता संजय गुप्ता ने कहा व्यापारी इस समय वैसे ही काफी परेशान है, ऐसे में विद्युत विभाग द्वारा भेजी जा रही इस मांग से परेशानी और बढ़ गई है। संजय गुप्ता के साथ युवा इकाई के अध्यक्ष आशीष गुप्ता, व्यापारी नेता एसके सरीन भी मौजूद रहे।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

अपना शहर

अवैध डेयरियों के खिलाफ चलाया गया अभियान, हटाई गई 400 डेरियां

Published

on

लखनऊ: राजधानी में अवैध रूप से संचालित डेयरियों के खिलाफ संयुक्त अभियान सुचारू रूप से जारी है। बता दें कि इस अभियान के दौरान अब तक लगभग 400 अवैध डेरियां हटाई जा चुकी है।  

लखनऊ के क्षेत्रों में अवैध रूप से संचालित डेयरियों को हटाए जाने की कार्यवाही किए जाने के लिए जनपद के सभी क्षेत्राधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्रो में नोडल अधिकारी नामित किए गए है। इस कार्यवाही के लिए पर्यवेक्षण अधिकारी पुलिस अधीक्षक,अपर पुलिस अधीक्षक, लाइंस को नामित किया गया है।

ये भी पढ़ें: झांसी: अचानक से ढहा निर्माणाधीन मकान, एक व्यक्ति घायल

बता दें कि नामित अधिकारियों को निर्देशित किया गया है, कि वह नगर निगम और नगरपालिका के संबंधित अधिकारियों से सामंजस्य स्थापित कर राजधानी में चल रही, अवैध डेयरियों के विरुद्ध नियमानुसार हटाने के साथ ही आवश्यक कार्यवाही करना सुनिश्चित करेंगे। जिसके लिए लखनऊ पुलिस द्वारा आवश्यक कार्यवाही की जा रही है। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

अपना शहर

नए व्हीकल एक्ट का विरोध करने पर पुलिस ने हिंदू समाज पार्टी के अध्यक्ष को किया नजरबंद

Published

on

लखनऊ। नए व्हीकल एक्ट लागू होने के बाद राजधानी लखनऊ में लगातार इसको लेकर विरोध देखने को मिल रहा है। इस क्रम में गुरुवार को हिन्दू समाज पार्टी ने एक प्रदर्शन का आयोजन किया था। वहीं पुलिस ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष समेत दूसरे कार्यकर्ताओं को उनके कार्यालय में नजरबंद कर उनके प्रदर्शन में शामिल होने पर रोक लगा दी।

ये भी पढ़ें: पाॅवर कारपोरेशन के चेयरमैन से मिला व्यापारियों का प्रतिनिधि मंडल

जिसके बाद इस घटना की जानकारी देते हुए हिन्दू समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष कमलेश तिवारी ने बताया कि यह नया एमवी एक्ट जनता को परेशान करने वाला है। जिसमें सरकार को बदलाव करने की जरूरत है। साथ ही कहा कि हमें अपनी बात कहने से रोकने के लिए सरकार के कहने पर नजरबंद किया गया है। http://www.saatyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

September 13, 2019, 5:20 pm
Fog
Fog
27°C
real feel: 33°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 94%
wind speed: 1 m/s ESE
wind gusts: 1 m/s
UV-Index: 1
sunrise: 5:21 am
sunset: 5:44 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 10 other subscribers

Trending